IhsAdke.com

कैसे पता है कि एक घोड़ी गर्भवती है

मार्स वसंत के दौरान गर्मी में प्रवेश करते हैं, जब प्रकाश की मात्रा अधिक होती है। वसंत और गर्मी के दौरान, यह लगभग हर तीन सप्ताह होता है यदि एक घोड़ी गर्दन के दौरान घोड़े के साथ संपर्क में आ गया है, तो मालिक यह जान सकता है कि वह गर्भवती है या नहीं। गर्भावस्था अवधि - या अवधि जिसमें यह गर्भ में एक बछेड़ा है - 11 महीने तक रहता है, और गर्भधारण केवल आठ महीनों के बाद स्पष्ट होता है। यह लेख निर्धारित करने के लिए किसी व्यक्ति के लिए निर्देश प्रदान करेगा कि क्या मरे गर्भवती है

चरणों

विधि 1
रासायनिक विश्लेषण के बिना गर्भधारण का पता लगा रहा है

गर्भवती चरण 1 के लिए मरे की जांच
1
घोड़ों के चारों ओर घोड़ी के व्यवहार का निरीक्षण करें जब एक घोड़ी गर्भवती होने पर संदेह करते हैं, तो उसे उसी जानवर को पार करने के 14 दिन बाद घोड़े से संपर्क करने की अनुमति मिलती है, जो कि वह कैसे व्यवहार करती है, गर्भावस्था की संभावना का संकेत देती है। यदि वह गर्भवती है, तो वह शायद खुद को दूर करेगी और उसे घोड़े पर वापस नहीं लाएगी, जैसा कि गर्मी के दौरान सामान्य है अन्य कारणों के बारे में जागरूक होना हमेशा अच्छा होता है कि मारे घोड़े से बचने के कारण प्रजनन के मौसम के बाहर भी हो सकता है।
  • गर्भवती चरण 2 के लिए एक मरे की जांच शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    संकेतों पर नज़र रखें कि मारे वह दिखाती है कि वह गर्मी में है। उनमें से कुछ अपनी पूंछ उठाएं, मूत्र या श्लेष्म को खत्म करने के लिए वुल्वा के होंठ और फूहड़ को खोलें और बंद करें और इस अवधि के दौरान अधिक चिड़चिड़ा हो जाए। यदि वह ऐसे घोड़े के साथ संभव पार करने के 21 दिन बाद ऐसे व्यवहार प्रदर्शित करता है, वह गर्भवती नहीं है।
  • गर्भवती चरण 3 के लिए मरे की जांच
    3
    ट्रांस्टेकल पेप्शन को चलाने के लिए एक पशुचिकित्सा से पूछें घड़िया घोड़े के द्वारा खड़ा होने के बाद, घोड़े के गुदा के अंदर अपना हाथ रखकर और गर्भाशय को महसूस करने के बाद व्यवसायी 16 से 1 9 दिनों के लिए इस परीक्षा में सक्षम होंगे। यह गर्भाशय के आकार या आकार का आकलन करके और अंडाशय की प्राकृतिक सूजन का आकलन करके गर्भावस्था के संकेत दिखेगा।
  • चित्र शीर्षक से गर्भावस्था चरण 4 के लिए घोड़ी की जांच करें
    4
    पशुचिकित्सक यह निर्धारित करने के लिए कि क्या गर्भावस्था है या नहीं, अल्ट्रासाउंड भी कर सकती है। परीक्षा मरे के मलाशय में एक जांच डालने के द्वारा किया जाता है - ऑब्जेक्ट गर्भधारण की पुष्टि के लिए आंतरिक छवियों को कैप्चर करता है। अल्ट्रासाउंड द्वारा घोड़े के साथ घोड़ी को पार करने और 55 से 70 दिन की गर्भावस्था के दौरान बच्चे के लिंग का निर्धारण करने के बाद 16 दिनों से गर्भावस्था का पता लगाया जा सकता है।
    • अल्ट्रासाउंड छवि बनाने के लिए ध्वनि तरंगों का उपयोग करता है और भ्रूण की हृदय गति को भी मॉनिटर कर सकता है।
    • यह विधि यह पहचानने के लिए सबसे उपयुक्त है कि क्या मवेशी गर्भवती है या नहीं, क्योंकि यह सबसे सटीक है।



  • विधि 2
    मार्स में गर्भावस्था को निर्धारित करने के लिए रासायनिक विश्लेषण का उपयोग करना

    गर्भवती चरण 5 के लिए मरे की जांच
    1
    घोड़ी पर खून की जांच करें गर्भावस्था के हार्मोन परिणाम में दिखाई देंगे, गर्भावस्था का निर्धारण करेंगे। यह बहुत उपयोगी है जब वह ऊपर से कदम की अनुमति देने के लिए भी बहुत चिड़चिड़ा है या कितना गुदा बड़ा है, भौतिक मूल्यांकन की अनुमति नहीं देता है।
    • एक रक्त नमूना इकट्ठा करने के लिए डॉक्टर से पूछें वह आपको विश्लेषण के लिए एक प्रयोगशाला में भेज देगा।
    • घोड़े के घोड़े पर पहुंचने के बाद घोड़ों के घूमने के बाद घोड़े के सीरम गोनाडोट्रफ़िन (पीएमएसजी) का स्तर 40 से 100 दिनों के लिए मूल्यांकन करें।
    • पीएमएसजी के परिणाम गलत हो सकते हैं यदि घोड़ी गर्भवती थी लेकिन भ्रूण को खो दिया था।
    • क्रॉसिंग के बाद 100 दिनों के बाद एस्ट्रोन सल्फेट के स्तर का विश्लेषण करें। एस्ट्रोन सल्फेट का स्तर एक बछेड़ा की उपस्थिति से बढ़ता है, लेकिन अगर गर्भपात होता है तो सामान्य पर वापस आना चाहिए।
  • गर्भवती चरण 6 के लिए मरे की जांच
    2
    घोड़े पर एक मूत्र परीक्षण ले लो जांच के लिए कि क्या वह गर्भवती है, मूत्र के माध्यम से एस्ट्रोन सल्फेट के स्तर को मापना संभव है। परीक्षा एक पशुचिकित्सा या घर परीक्षण द्वारा किया जा सकता है।
    • घोड़े के उत्पादों के लिए विशेष दुकानों पर होम परीक्षा किट प्राप्त करें।
    • घोड़े के साथ पार करने के बाद परीक्षा 110 से 300 दिन होनी चाहिए।
    • एक चाकू के साथ, दो लीटर कंटेनर को आधा में काट कर और मूस के मूत्र को इकट्ठा करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
    • परिणाम के लिए परीक्षण किट में दिए गए निर्देशों का पालन करें, जो पूरा होने में लगभग 10 मिनट लगते हैं।
  • चित्र शीर्षक से गर्भावस्था चरण 7 के लिए घोड़ी की जांच करें
    3
    गर्भावस्था परीक्षण के परिणामों की पुष्टि करें रासायनिक विश्लेषण से पता चलता है कि मवेशी गर्भवती है या नहीं, लेकिन यह एक अच्छा विचार है कि एक पशुचिकित्सा को एक और परीक्षण (रासायनिक विश्लेषण के साथ) के लिए कॉल करने के लिए यह सुनिश्चित करना कि कोई गर्भपात नहीं था। इसके अलावा, घर परीक्षणों का दुरुपयोग करना आम बात है, इसलिए केवल एक पेशेवर परिणाम की पुष्टि कर सकता है
  • युक्तियाँ

    • घोड़े के मालिक अक्सर पशु चिकित्सकों से यह पूछने के लिए प्रारंभिक गर्भावस्था परीक्षण करने के लिए पूछते हैं कि मरे जुड़वा बच्चों के साथ गर्भवती है, जो उनके लिए खतरनाक हो सकती है।
    • कुछ माताओं गर्भावस्था के पहले 100 दिनों के भीतर गर्भपात कर सकते हैं। परीक्षण किट बहुत महंगा नहीं है, पहले 100 दिनों के बाद दूसरी गर्भावस्था परीक्षण करने की एक विधि प्रदान करते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com