IhsAdke.com

कैसे एक झुंड देना

दूध पिलाने की प्रक्रिया एक मादा के दूध के बजाय ठोस भोजन पर भरोसा करने के लिए सीखता है। प्रकृति में, यह स्वाभाविक रूप से होता है जब बछेड़ा लगभग 6 से 12 महीने पुराना होता है। एक स्थिर में, आप को सही रास्ते पर, बछेड़ा रखने के लिए और प्रजनन के घोड़ी को छोड़ने के लिए दांत के निर्णय करना होगा। ऐसा करने के लिए, आप को छुड़ाने का समय चुनना होगा, चाहे वह अचानक या धीरे-धीरे किया जाएगा और उसे पता होना होगा कि दूध पिलाने के बाद कर्कश की देखभाल कैसे करें।

चरणों

विधि 1
बछेड़ा चूसने की तैयारी की तैयारी

चित्र का शीर्षक वीन ए फोल चरण 1
1
सूचना संकेत हैं कि बछेड़ा तबाह होने के लिए तैयार है। एक अच्छा संकेत है कि एक बछेड़ा धनुष को नियंत्रित कर सकता है, अगर वह स्वतंत्रता के लक्षण दिखाती है, जैसे कि माँ से दूर भटकना और अन्य समय के साथ खेलना समय व्यतीत करना। यदि वह ये बातें कर रहा है, तो यह बहुत संभावना है कि वह दाना छोड़ने के लिए तैयार है।
  • वीन ए फोल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    घोड़ी के स्वास्थ्य पर विचार करें प्राकृतिक दूध पिलाने की प्रक्रिया आमतौर पर तब शुरू होती है जब बछेड़ा लगभग छह महीने पुराना हो। यदि मरे की एक स्वास्थ्य समस्या है जो दूध के उत्पादन या बछेड़ा की देखभाल में बाधा डालती है, तो वज़न चार महीने की उम्र में शुरू किया जा सकता है। हालांकि, पांच महीनों से पहले, बछेड़ा की पाचन तंत्र पूरी तरह से विकसित नहीं होती है, इसलिए इसमें ठोस पदार्थों को प्रसंस्करण में कठिनाई हो सकती है।
    • अगर इस उम्र में बछेड़ा तबाह हो जाता है, तो यह उन सभी पोषक तत्वों को प्राप्त करने के जोखिम को चलाता है, जिनकी वृद्धि सीमित हो सकती है। इसका मतलब है कि यह धीरे-धीरे बढ़ सकता है, वजन हासिल करने में विफल रहता है और परिपक्वता पर अपनी पूर्ण भौतिक क्षमता तक नहीं पहुंचता। हालांकि, यदि मां बीमार है, यह एक आवश्यक जोखिम हो सकता है
  • वीन ए फोल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    जब तक वह स्वस्थ न हो जाए तब तक एक बीमार बछेड़ा को छूने की प्रतीक्षा करें। एक बीमारी जो बीमार है वह अपनी मां के दूध द्वारा पेश किए जाने वाले पोषण संबंधी सहायता की आवश्यकता होती है। वह ठोस खाद्य पदार्थ खाने की संभावना भी कम है, और इस तरह खुद को आवश्यक ऊर्जा, खनिज और विटामिन से वंचित करता है।
    • इसके अलावा, तनाव से छुटकारा एक समय में प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर कर सकता है जब संक्रमण से लड़ने के लिए आवश्यक हो।
  • वीन ए फ़ोल चरण 4 नामक चित्र
    4
    समझे कि चाहे आप अचानक या धीरे-धीरे बछेड़ा को छोड़ दें, तो तैयारी करना होगा। उचित तैयारी की योजना बछेड़ों के पाचन तंत्र को व्यवस्थित करने में मदद करेगी और इसके तनाव को कम करते हुए इसे मां के दूध से हटा दिया जाएगा।
  • वीन ए फोल चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    उन चिड़ियों पर ध्यान दें जिन पर मां के दूध की तुलना में अन्य चीजें खपत होती हैं। लगभग 10 से 12 सप्ताह की उम्र तक, बछेड़ा के पोषण संबंधी विकास की ज़रूरत शायद दूध की मात्रा से अधिक हो सकती है जो मारे का उत्पादन कर सकती है। इस वजह से, बछेड़ा शायद घास, घास या अनाज जैसे वैकल्पिक खाद्य पदार्थों की तलाश शुरू कर देगा यह व्यवहार इंगित करता है कि दूध के अलावा अन्य चीजों को तोड़ने के लिए बछे का पाचन तंत्र बदल रहा है।
    • अगर डेयर बहुत अधिक दूध का उत्पादन कर रहा है, तो इस में देरी हो सकती है। वह अन्य खाद्य पदार्थों का पता लगाने की आवश्यकता महसूस नहीं कर सकता है
  • वीन ए फ़ोल चरण 6 नामक चित्र
    6
    फोल रेशन खरीदें चूंकि पिल्ले और बिल्ली के लिए राशन होते हैं, वहीं फोल्स के लिए राशन भी होता है यह सूखा ध्यान आसानी से पचाने के लिए किया गया था और बढ़ते पंजों की पोषण संबंधी जरूरतों को पूरा करता था। सामान्य सिफारिश पशु के हर 45 किलो वजन के लिए प्रति दिन आधा से तीन चौथाई फ़ीड प्रदान करना है।
  • वीन ए फोल स्टेप 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक महीने पहले जब आप इसे दूध पिलाने की योजना बनाते हैं, तो राशन के लिए बछेड़ा का परिचय दें। आदर्श रूप से, भोजन को फन्डे गर्त में आपूर्ति किया जाता है, ताकि उपभोग की गई राशि को मापा जा सके। एक संलग्न गर्त घोड़े का बच्चा मिल सकता है के लिए एक संकीर्ण प्रवेश द्वार के साथ एक खेत है, लेकिन इस गैर घोड़ी आप निश्चित रूप से पता है कि किसी भी खाद्य कि किया जाता कर दिया गया है, घोड़े का बच्चा था की सुविधा देता है।
    • यदि आप मैदान में गर्त डालते हैं या स्थिर होते हैं, तो आप को यह नहीं पता चलेगा कि घोड़े ने फ़ीड खाया है और यह जानना मुश्किल हो सकता है कि बछेड़ा अपनी आवश्यकताओं के लिए पर्याप्त भोजन खा रहा है या नहीं।
  • वीन ए फोल चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    दूध पिलाने की प्रक्रिया शुरू होने से एक महीने पहले अन्य युवा घोड़ों के लिए फ़ॉइल का परिचय दें। घोड़े सामाजिक जानवर हैं, और अगर मांद से मां को हटा दिया जाता है और उसका कोई साथी नहीं है, तो उनका तनाव बढ़ जाएगा, जिससे उन्हें खाने की संभावना कम हो जाएगी।
    • उसे नए दोस्तों के साथ पेश करने का समय करीब एक महीने पहले होता है, इसलिए वह उनकी उपस्थिति से परिचित होता है जब उसकी मां गायब हो जाती है।
  • वीन ए फोल चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    जानवर के लिए एक `नानी` ढूंढें एक आदर्श साथी एक ऐसा घोड़ा है जो कूल्हे और घायल करने की संभावना नहीं है (इसके लिए घोड़े से घोड़े को लेने का एक अच्छा विचार है)।
    • कुछ घोड़े दूसरों की तुलना में बेहतर "नन्नियाँ" हैं एक अनुचित घोषित घोड़े, एक बुजुर्ग घोड़ी या टट्टू शारीरिक रूप से युवा घोड़े को धमकी देने की संभावना नहीं हैं।
    • नानी का स्वभाव भी महत्वपूर्ण है - आप एक जानवर को विनम्र और ग्रहणशील बनाना चाहते हैं और नर्वस और क्षेत्रीय नहीं चाहते हैं जो सुविधाओं के लिए एक प्रतियोगिता के रूप में एक बछेड़ा देख सकते हैं और उसे भयभीत कर सकते हैं।
  • वीन ए फोल स्टेप 10 नामक छवि
    10
    बछेड़ा के लिए एक मित्र खोजें एक ही उम्र का घोड़ा भी एक आदर्श साथी है क्योंकि दो जानवर एक साथ खेलते हैं और सामाजिक कौशल को एक साथ सीख सकते हैं। इसके अलावा, उन्हें एक ही समय में छोड़ दिया जा सकता है और उस तनावपूर्ण समय में पारस्परिक समर्थन के लिए एक-दूसरे को बदल सकते हैं।
  • विधि 2
    आकस्मिक या क्रमिक खरपतवार के बीच निर्णय करना

    वीन ए फोल स्टेप 11 शीर्षक वाला चित्र
    1
    दो प्रकार के दूध देने के तरीके हैं: अचानक और क्रमिक अब्रुट तौलिए का मतलब है कि मां से अचानक बाल निकालना होता है।
    • धीरे-धीरे दूध पिलाने की प्रक्रिया अधिक बारीकी से जंगली खरपतवार की नकल करती है। इस प्रक्रिया के दौरान, बछेड़ा को अंतिम पृथक्करण के लिए तैयार किया जाएगा, वास्तव में दोगुना होने से पहले समय की एक निर्धारित अवधि में जुदाई अवधि का अनुभव करना होगा।
  • वीन ए फोल स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    2
    क्रमिक खरपतवार बनाम अकस्मात खरपतवार बनाम पर विचार करें। धीरे-धीरे दोगुना करने के लिए समय के लिए काफी निवेश की आवश्यकता होती है, हालांकि, प्रकृति की तरह प्रकृति में क्या होता है और इसलिए सभी में शामिल सभी के लिए कम तनावपूर्ण होता है
    • दूसरी ओर, दुश्मनों को दूध पिलाने के लिए, मां, बछड़े और आप के लिए संभवतः अधिक तनावपूर्ण होता है तनाव एड्रेनालाईन और कोर्टिसोल के उत्पादन का कारण बनता है यह प्रतिरक्षा प्रणाली को दबाने और संक्रमण के लिए बछेड़ा की प्राकृतिक प्रतिरक्षा कम कर देता है। घोड़े का बच्चा पूरी तरह से परिपक्व नहीं है जब तक वह 12 महीने पुराना है, और इसलिए प्रातः के तनाव ऐसे गैस्ट्रिक अल्सर या सीने में संक्रमण के रूप में समस्याओं का यह संभावना अधिक होती है सकते हैं की प्रतिरक्षा प्रणाली।
  • वीन ए फोल चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3



    विचार करें कि दफ़न की प्रक्रिया के लिए आपके पास कितना स्थान है अप्रभावी दूध पिलाने की आवश्यकता है कि आप माता को दृष्टि से बाहर रखें और बछेड़ा की आवाज की पहुंच रखें। इसके लिए कई एकड़ जमीन की आवश्यकता होती है और खेतों से संभवतया क्षीणियां हैं। यदि आपके पास यह स्थान नहीं है, तो मां को कहीं और या दोबारा धन का एक अलग तरीका भेजने पर विचार करें।
  • वीन ए फोल स्टेप 14 नामक चित्र
    4
    इस बारे में सोचें कि क्या बछेड़ा का इलाज किया जा रहा है यदि ऐसा नहीं है, तो अनजाने से दांतों का सबसे अच्छा हो सकता है। एक बार माँ को हटा दिया जाता है, मानव प्रभाव उसकी उपस्थिति को बदल देता है और इसे बछेड़ा के लिए नेतृत्व के स्रोत के रूप में स्थापित किया गया है।
    • हालांकि, अगर घोड़े का बच्चा इलाज किया जा करने के लिए अभ्यस्त है, यह खलिहान के चारों ओर कम सैर के लिए माँ की उपस्थिति से बहुत प्रातः क्रमिक प्रातः की सुविधा से पहले हटा दें।
  • वीन ए फोल स्टेप 15 नामक चित्र
    5
    कि अचानक प्रातः (जुनूनी बाध्यकारी व्यवहार विकार अगर जुदाई एक असंवेदनशील तरीके से किया जाता है के विकास के लिए नेतृत्व कर सकते हैं कोल्ट 24 घंटे के भीतर घोड़े का बच्चा के लिए एक साथी प्रदान करने के रूप में नहीं समझते हैं और यह किसी भी रखने के बिना एक स्थिर में अलग कंपनी), जिससे जानवर स्थिर हो सकता है या एक तरफ से स्विंग हो सकता है।
    • ये व्यवहार एक अंगूठे को चूसने वाले बच्चे के समान हैं I एक तरफ से दूसरी तरफ एंडोर्फिन (मॉर्फिन जैसे रसायनों) को झुकने की दोहरावदार प्रकृति, जो बछड़े को एक प्राकृतिक स्तब्धता देता है वह सनसनी का आदी हो जाता है, और अगर संतुलन स्थापित हो जाता है, तो यह एक बहुत मुश्किल होगा, यदि असंभव नहीं है, तोड़ने की आदत है।
  • विधि 3
    बछेड़ा तबाह करना

    अब्रुट दांत

    वीन ए फोल स्टेप 16 नामक चित्र
    1
    बछेड़ा की दृष्टि से घोड़ी निकालें ठीक से एक आकस्मिक खरपतवार प्रदर्शन करने के लिए, आपको घोंसले को दृष्टि और सुनवाई से निकालना होगा। आप इसे एक व्यक्ति स्थिर में रखने या इसे एक अलग क्षेत्र या खलिहान में निकालकर ऐसा कर सकते हैं।
  • वीन ए फ़ोल चरण 17 नामक चित्र
    2
    इसे शांत होने के बाद बछेड़ा के साथी को पुन: शुरु करें - जानवरों के आधार पर इसमें कुछ घंटे लग सकते हैं। अन्य जानवरों की उपस्थिति आपको आश्वस्त करेंगे घोड़े झुंड प्राणियों हैं लंबे समय तक अकेले रहने से केवल पशु के तनाव में वृद्धि होगी, इसलिए जब यह शांत हो जाए, तो उसे ज्ञात जानवरों के साथ वापस ले लें।
  • वीन ए फोल स्टेप 18 नामक चित्र
    3
    नकारात्मक प्रतिक्रिया के लिए तैयार रहें फ़ॉल्स अलग ढंग से प्रतिक्रिया व्यक्त करते हैं कुछ लोग बहुत जल्दी बसा सकते हैं, लेकिन ज्यादातर चिल्लाते हैं और अपनी मां के लिए फोन करते हैं - कभी-कभी घंटों तक। कुछ बहुत उत्तेजित हो जाते हैं और बचने और इसके पालन करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • 4
    जब माँ को हटा दिया जाता है, तो एक क्षेत्र या स्थिर में घायल हो जाने के कारण अधिक जोखिम होता है। अपने आप को चोट पहुंचाने के लिए और अधिक संभावित जगहें हैं, जैसे कि बाड़, डिट्स, हेजेज और पीने के फव्वारे, इसलिए एक स्थिर हासिल करना पसंदीदा विकल्प है। कुछ भी जिसके साथ बछेड़ा खुद को घायल कर सकते हैं निकालें, जैसे पानी की एक बाल्टी
  • तेजी से दूध पिलाना

    वीन ए फोल स्टेप 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    पृथक्करण से खराब होने पर प्रतिक्रिया करने के लिए एक विकल्प को कम करने के विकल्प को अलग होने से कुछ हफ्ते पहले एक ही क्षेत्र में घोड़ी को माउंट करना है। उसके बाद उसके पास पीछे चलने का विकल्प होगा या उसे रोककर चरागाह में देखा जाएगा यह आपको यह विचार देता है कि आपकी मां लगातार आपके पक्ष में नहीं हो सकती, लेकिन इसके बारे में चिंता करने की कोई बात नहीं है
  • वीन ए फोल चरण 20 नामक चित्र
    2
    दैनिक आधार पर इस सवारी की प्रक्रिया को दोहराएं। अंतिम खरपतवार से पहले यह चार से छह सप्ताह करो। मां का प्रयोग करने से भी उसके शरीर को दूध का उत्पादन रोकने में मदद मिलती है। इससे उसे एक पुराने बछेड़ा (छह महीने या इससे अधिक) की कोशिशों को अस्वीकार करने की संभावना बढ़ जाती है, जो उसे दाने के लिए सौम्य काट देती है और इसे दूर भेजती है। यह क्रमिक जुदाई आसान बनाने में मदद कर सकता है।
    • जब घोड़ी पर सवारी करते हैं, तो आप एक दोस्त को बताने के लिए भी विचार कर सकते हैं यदि वह अपने नये साथी से विचलित हो जाता है, तो उसकी मां की पत्तियों के कारण वह आतंकित नहीं होगा
  • वीन ए फोल चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    समझें कि कुछ दोष अभी भी क्रमिक जुदाई के लिए बुरी तरह प्रतिक्रिया करेंगे। अगर घोड़े की प्रस्थान के लिए तैयार हो तो वह ठीक से तैयार हो जाएगा और उसकी अनुपस्थिति के बारे में चिंता नहीं करेगा। यहां तक ​​कि कष्टप्रद जानवर स्वीकार करते हैं और समझते हैं कि यह हर समय उपलब्ध नहीं है।
    • दूसरी तरफ, कुछ गड़बड़ी, बुरी तरह प्रतिक्रिया कर सकती है और बाड़ पर हमला करने की कोशिश कर सकती है, पलायन कर सकती है या रो सकता है
  • विधि 4
    फौल की प्रगति और मरे के स्वास्थ्य की निगरानी

    वीन ए फोल चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    दूध पिलाने के दौरान, दौरान और बाद में मादक द्रव्यों के विकास की निगरानी करें यह साप्ताहिक आधार पर ऊंचाई और वजन रिकॉर्डिंग (या, यदि आप बछेड़ा को तौलना नहीं कर सकते, तो अपनी कमर के चारों ओर एक शरीर के द्रव्यमान को मापने के लिए एक टेप का उपयोग करें) का उपयोग करके किया जा सकता है फील्ड्स की प्रगति की जांच करने के लिए फ़ीड कंपनियां समय के साथ अपेक्षित लाभ के ग्राफ प्रदान करती हैं
    • यह वजन का एक बहुत कुछ प्राप्त कर रहा है, तो उनके राशन में कमी adequate- है अगर यह काफी वजन बढ़ने नहीं है, तो, एक पशु चिकित्सक पर ले स्वास्थ्य समस्याओं के मामले में अपनी भूख के साथ दखल दे रहे हैं पर विचार करें।
  • वीन ए फोल चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    मरे की स्तन ग्रंथियों को हर दिन जांचने के लिए सुनिश्चित करें कि उसने स्तन की सूजन विकसित नहीं की है जब भेड़ को घोड़ी से हटा दिया जाता है, तो उसके दूध को सूखने में समय लगता है। अब्रुट का दूध पिलाने से मरे के शरीर को यह करने के लिए कम समय मिलता है। यदि स्तन ग्रंथियां अधिक मात्रा में पूर्ण हो जाती हैं, तो घोड़ी विकसित होने वाले स्तनदाह, एक बैक्टीरियल संक्रमण के जोखिम को चलाता है। आपको स्वस्थ रखने के लिए ::
    • प्रत्येक दिन स्तन की सूजन के लक्षणों की जांच करें लक्षणों में गर्म, दर्दनाक और सूजन वाली स्तन ग्रंथियां शामिल हैं यदि आप इन लक्षणों में से कोई भी ध्यान रखते हैं, तो तुरंत अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें
  • वीन ए फोल चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अलग-अलग होने के बाद घोड़े की मात्रा को सात से दस दिनों के बाद कम करें। घोड़ी की कैलोरी की संख्या में कमी से स्तन की सूजन के विकास को रोकने में मदद मिल सकती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कम कैलोरी गिनने से दूध के उत्पादन के लिए मरे कम ऊर्जा होती है।
  • वीन ए फ़ोल स्टेप 25 नामक चित्र
    4
    मादा को उल्टी की आवाज़ की पहुंच से बाहर रखें क्योंकि उसकी चीखें प्रोलैक्टिन की रिहाई को ट्रिगर करती हैं, जो आपके शरीर को दूध उत्पादन करने के लिए कहती हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com