IhsAdke.com

गर्भवती होने के दौरान स्नान कैसे करें

गर्भवती महिलाओं को कभी-कभी निर्देश दिए जाते हैं कि वे गर्म टब में स्नान न करें क्योंकि वे उनके लिए खतरनाक हो सकते हैं या उनके अशुभ बच्चे हालांकि यह सच है कि यदि आप खून बह रहा है या फटकार कर रहे हैं, अन्यथा यह गर्म स्नान लेने के लिए पूरी तरह से संभव है। एक टब में स्नान दिन के अंत में अपने थका हुआ शरीर को आराम करने का एक शानदार तरीका है और यदि आप अनिद्रा से पीड़ित हैं तो सहायक हो सकता है।

चरणों

गर्भवती चरण 1 में एक स्नान ले लो
1
उस समय का चयन करें जब कोई व्यक्ति टब में आने और बाहर निकलने में आपकी मदद करने के लिए उपलब्ध हो। गर्भावस्था के दौरान, बढ़ने की आपकी संभावना क्योंकि आपके गुरुत्वाकर्षण केंद्र में बदलाव आया है।
  • गर्भवती चरण 2 में एक स्नान रखना शीर्षक वाला चित्र
    2
    अंतरंगता शुरू करने के लिए स्नान में आप के साथ अपने साथी को आमंत्रित करें कभी-कभी जोड़ों को गर्भावस्था के दौरान यौन संबंध रखने में सहज महसूस नहीं होती है, खासकर हाल के महीनों में। टब में समय व्यतीत करना प्यार का अंतरंग अभिव्यक्ति हो सकता है
  • गर्भवती चरण 3 में एक स्नान ले लो
    3



    गर्म पानी से थोड़ा ठंडा पानी मिलाएं, यह सुनिश्चित कर लें कि पानी का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस से ऊपर नहीं है। आप तापमान जांचने के लिए थर्मामीटर का इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • आप अपनी कोहनी या प्रकोष्ठ के साथ भी पानी की जांच कर सकते हैं, क्योंकि ये क्षेत्र आपके हाथों की तुलना में तापमान में बदलाव के प्रति अधिक संवेदनशील हैं। पानी आराम से गर्म होना चाहिए, लेकिन उस बिंदु तक उबलते नहीं होना चाहिए जिससे आपको धीरे-धीरे प्रवेश करने की आवश्यकता हो।
  • गर्भवती चरण 4 में एक स्नान ले लें
    4
    निर्जलीकरण की संभावना को कम करने के लिए पानी की एक बोतल सुरक्षित रखें और इसे पीने के लिए जब आप बाथटब में हैं
  • गर्भवती चरण 5 में एक स्नान ले लें
    5
    पानी की तरफ पानी में रहने पर टब में बैठा रहो। यह आपके शरीर को धीरे-धीरे शांत करने देता है, जिससे रक्तचाप में अचानक कमी आ जाती है, जो तब होता है जब शरीर बहुत जल्दी शांत हो जाता है
  • युक्तियाँ

    • टब में प्रवेश करने से पहले मूत्राशय को खाली करें और फिर जब आप संक्रमण की संभावना को कम करने के लिए छोड़ देते हैं। गर्भावस्था के दौरान योनि क्षेत्र में परिवर्तन मूत्राशय तक पहुंचने वाले बैक्टीरिया की संभावना को बढ़ाता है, जिससे संक्रमण हो जाता है।
    • गर्म स्नान भी बवासीर से राहत प्रदान करता है, जो अक्सर गर्भावस्था के साथ होता है

    चेतावनी

    • संवेदनशील त्वचा के लिए बने फोम स्नान चुनें या फोम के साथ स्नान न करें। स्नान समाधान एक महिला की योनि के पीएच संतुलन को बाधित कर सकते हैं, इस इलाके में बढ़ने वाले अच्छे जीवाणुओं को नष्ट कर सकते हैं और नियंत्रण से बाहर निकलने के लिए खराब बैक्टीरिया पैदा कर सकते हैं। जब गर्भवती हो, तो आप इससे भी अधिक संवेदनात्मक होते हैं क्योंकि आपके शरीर में विभिन्न हार्मोन का स्तर होता है। संवेदनशील त्वचा के लिए बने फोम स्नान समस्या पैदा करने की संभावना कम है।
    • यदि आपके पास गर्भावस्था के दौरान गर्म स्नान के बारे में और प्रश्न हैं, तो अपने डॉक्टर से सलाह लें।
    • यदि आपको रक्तस्राव हो रहा है, असामान्य दर्द या आपके पाउच टूट गए हैं, स्नान न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com