IhsAdke.com

एक गर्भावस्था टेस्ट कैसे खरीदें

एक संभावित गर्भावस्था के कारण भावुक प्रतिक्रिया होती है जिससे महिलाओं को पता लगाना पड़ता है कि क्या वे गर्भवती हैं। नई तकनीक ने मासिक धर्म की देरी से पहले महिलाओं को परीक्षण करने की अनुमति दी है, हालांकि परिणाम हमेशा सही नहीं होते हैं गर्भावस्था के परीक्षण मानव गोनैडोोट्रोपिन (एचसीजी) का पता लगाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, एक निषेचित अंडे प्रत्यारोपित किए जाने के बाद एक महिला के खून में एक हार्मोन जारी किया गया है। एक गर्भावस्था परीक्षण खरीदें जो कि संवेदनशील, प्रयोग करने में आसान और पढ़ने में आसान है।

चरणों

एक गर्भावस्था परीक्षा चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
एक सुलभ स्थान की पहचान करें जो गर्भावस्था परीक्षण बेचता है
  • एक गर्भावस्था परीक्षा चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    गर्भावस्था परीक्षण अधिकांश फ़ार्मेसियों और सुपरमार्केट में उपलब्ध हैं यहां कई ऑनलाइन स्टोर भी हैं जो आपके घर के लिए सुस्त शिपिंग प्रदान करते हैं।
  • एक गर्भावस्था परीक्षा चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी अवधि के लिए बचे हुए दिनों की संख्या की गणना करें और उन चक्रों की जांच करें जो आपके चक्र के वर्तमान चरण में परिणाम का उत्पादन करने के लिए पर्याप्त संवेदनशील हैं।
    • कुछ परीक्षण गर्भावस्था का पता लगाने में सक्षम होने का दावा करते हैं, मासिक धर्म के लिए निर्धारित समय से पहले पांच दिन पहले। पैकेजिंग के दावों के बावजूद, यदि कोई भी परीक्षण इतनी जल्दी किया जाता है तो किसी भी समय गलत नकारात्मक संभव हो सकते हैं। न्यू मैक्सिको विश्वविद्यालय में, शोधकर्ताओं ने गर्भावस्था के परीक्षणों का परीक्षण किया था जो मासिक धर्म के पहले दिन से सटीक होना चाहिए और केवल 16% ने सही परिणाम दिखाया, बेबी केंद्र के अनुसार मासिक धर्म के विलंब के कम से कम एक हफ्ते के साथ दी जाने पर परीक्षण आमतौर पर 99% सही होता है।
  • एक गर्भावस्था परीक्षा चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    गर्भावस्था के परीक्षण संवेदनशीलता के आधार पर लेबल किए जाते हैं। यदि आप जल्दी से परीक्षण कर रहे हैं, मूत्र के प्रति मिलीिलिटिटर के कम अंतरराष्ट्रीय इकाइयों के साथ एक परीक्षण के लिए चुनते हैं। इसे यूआई / एमएल के रूप में चिह्नित किया जाएगा उदाहरण के लिए, एक 10 IU / ml परीक्षण 30 IU / ml परीक्षण से अधिक संवेदनशील होता है।



  • एक गर्भावस्था परीक्षा चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    परीक्षण पैकेज पर सूचीबद्ध प्रक्रियाओं की समीक्षा करें। एक परीक्षा चुनें जिसे आप इसे प्रशासन करने में सहज महसूस करते हैं।
  • एक गर्भावस्था टेस्ट चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    कुछ परीक्षणों के लिए आपको सीधे परीक्षण पट्टी पर पेशाब करने की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य में एक गिलास शामिल होता है और आपको पेशाब से भरे गिलास में टेस्ट का डिब्बा देने का विकल्प होता है। कुछ परीक्षण हां या नहीं के एक स्पष्ट सकारात्मक डिजिटल सिग्नल का उत्पादन करते हैं, जबकि एचसीजी हार्मोन का पता लगाया जाता है जबकि अन्य एक रेखा या किसी अन्य प्रतीक को दिखाते हैं।
  • एक गर्भावस्था परीक्षा चरण 7 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी आवश्यकताओं और वित्तीय स्थितियों के अनुसार एक या एक से अधिक परीक्षण खरीदें
  • एक गर्भावस्था टेस्ट खरीदें शीर्षक वाला चित्र 8
    8
    कई महिलाएं प्रारंभिक परीक्षण कई बार लेती हैं इसलिए वे मासिक धर्म की प्रतीक्षा करते हुए नकारात्मक परीक्षण की जांच कर सकते हैं। डिजिटल परीक्षण पारंपरिक परीक्षण से ज्यादा महंगा है। कुछ महिलाएं हाथ में एक डिजिटल टेस्ट खरीदती हैं, सिर्फ इसलिए कि उन्हें पारंपरिक परीक्षण पढ़ने में परेशानी होती है, क्योंकि परिणाम बहुत जल्दी शुरू होने पर विकृत हो सकते हैं।
    • कुछ परीक्षण कई पैकेजों में बेचे जाते हैं, अगर परीक्षण के प्रशासन में त्रुटियां होती हैं या नतीजे पढ़ते हैं
  • चेतावनी

    • हमेशा गर्भावस्था परीक्षण खरीदने से पहले समाप्ति की तारीखों की जांच करें, क्योंकि उनके पास सीमित शेल्फ जीवन है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com