IhsAdke.com

गर्भपात से कैसे बचें

यदि आप गर्भवती हैं या एक अनियोजित गर्भधारण से डरते हैं, तो यह जानना जरूरी है कि आपके पास कौन से विकल्प हैं जब इरादा एक गर्भपात से बचने के लिए है, तो आपका सबसे अच्छा विकल्प सक्रिय होना है और एक अच्छा गर्भनिरोधक विधि चुनना है।

चरणों

विधि 1
एक अवांछित गर्भावस्था के साथ काम करना

शीर्षक से चित्र एक गर्भपात चरण 1 से बचें
1
अपने अधिकारों को जानें बिल्कुल नहीं, न ही उसके माता-पिता, उसे उसकी इच्छा के खिलाफ गर्भपात के लिए मजबूर कर सकते हैं शरीर तुम्हारा है, कोई और नहीं, इसलिए अन्य लोगों को अपने फैसले को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने दें न दें।
  • नाबालिग को abort करने के लिए मजबूर करना पूरी तरह से अवैध है, एक बच्चा दुर्व्यवहार के रूप में चिह्नित अपराध।
  • अगर आपको धमकी दी गई या गर्भपात के लिए मजबूर किया गया है, तो तुरंत पुलिस को फोन करें
  • ब्राजील में, गर्भपात बलात्कार और जब स्त्री के जीवन खतरे में है के मामलों में केवल दो अपवादों को छोड़कर एक अपराध माना जाता है, ..
  • शीर्षक से चित्र गर्भपात चरण 2 प्राप्त करने से बचें
    2
    बच्चे के साथ रहने पर विचार करें मदद और समर्थन की आवश्यकता के साथ, मातृत्व एक आश्चर्यजनक और अद्भुत अनुभव हो सकता है कुछ मामलों में, मातृत्व सबसे अच्छा विकल्प है, भले ही यह एक अनियोजित गर्भावस्था है
    • बच्चा के पिता और परिवार से यह पता लगाने के लिए कि बच्चे को बढ़ाने में मदद करने के लिए कौन तैयार है यदि आपके अपने प्रियजनों का समर्थन है तो सब कुछ बहुत आसान हो सकता है
    • बच्चे के पालन की लागत की योजना बनाएं नौकरी पाने के लिए और काम करने के दौरान बच्चे को रहने के लिए जगह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक हो सकता है। यदि आप किसी भी सामाजिक सहायता कार्यक्रम की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, तो भी पता लगाएं। ब्राज़ीलियाई सरकार, उदाहरण के लिए, बोल्सा फुलियाआइ प्रदान करती है आप यह भी देख सकते हैं कि आप कल्याण वेबसाइट पर मातृत्व मजदूरी के हकदार हैं।
    • भविष्य के लिए अपने लक्ष्यों और बच्चों को उठाने के दौरान उन्हें साकार करने की संभावना पर गौर करें। योजना के साथ, आपके बच्चे को उठाने और महाविद्यालय में भाग लेने के लिए आवश्यक व्यवस्था करना संभव है, उदाहरण के लिए
  • शीर्षक से चित्रित गर्भपात चरण 3 से बचें
    3
    गोद लेने के बारे में सोचें यदि कोई बच्चा उठाना आपके लिए सही निर्णय नहीं लगता है, तो एक विकल्प अपनाने के लिए बच्चे को देना है ऐसे कई परिवार हैं जो एक बच्चे को प्यार और एक अद्भुत जीवन देने के लिए प्यार करेंगे।
    • एक बार जब आप तय करते हैं कि आप भी अपनाने के लिए चयन करेंगे, अपने शहर के गार्जियन काउंसिल के लिए देखो और बताएं कि आप बच्चे के साथ नहीं छोड़ सकते। अभिभावक परिषद पूरी प्रक्रिया में आपकी मदद करेगी जब तक आप गोद लेने के लिए नहीं जाते।
    • ब्राजील के कानून के तहत, एक बच्चा केवल संरक्षक परिषद के माध्यम से गोद लेने के लिए दिया जा सकता है। बच्चे को चर्च के द्वार पर छोड़कर अन्य लोगों को सीधे सौंपे जाने पर विच्छुना माना जाता है, और यह एक अपराध है
    • ब्राजील में, गोद लेने की प्रक्रिया को गुप्त रूप से अदालत में संसाधित किया जाता है, और जैविक माता-पिता के पास इसका उपयोग नहीं होता है गोद लेने के बाद, जैविक माता-पिता के साथ सभी कानूनी संबंध अनियमित रूप से रद्द किए जाते हैं।
  • शीर्षक से चित्र एक गर्भपात चरण 4 से बचें
    4
    समर्थन प्राप्त करें आपके निर्णय के बावजूद, यह महत्वपूर्ण है कि आप अकेले महसूस न करें। यह आपके जीवन में एक बहुत ही तनावपूर्ण समय होगा। इसलिए सबसे जरूरी निर्णय लेने के लिए आवश्यक समर्थन आवश्यक है।
    • अपने माता-पिता और बच्चे के पिता से बात करें पता लगाएं कि आप किस प्रकार का समर्थन कर सकते हैं? अगर आपके माता-पिता और बच्चे के माता-पिता आवश्यक समर्थन प्रदान नहीं करते हैं, तो मित्र और अन्य रिश्तेदारों को भावनात्मक समर्थन के लिए खोजें
    • यदि आप मातृत्व के बारे में निष्पक्ष सलाह की जरूरत है तो गर्भवती महिलाओं के लिए सहायता सेवा देखें एक परामर्शदाता आपके विकल्पों को समझा सकता है, मार्गदर्शन प्रदान कर सकता है, और आपको उन स्थानीय संगठनों के बारे में बताता है जो आपको मातृत्व के बारे में सिखा सकते हैं, आप को गोद लेने में मदद कर सकते हैं, या गर्भपात भी कर सकते हैं (बलात्कार के मामले में या आपका जीवन)
    • एक और दिलचस्प विकल्प भी महिला क्लीनिक हैं मरीजों के इलाज के लिए एक और मानवीय दृष्टिकोण से, आप भविष्य में आने वाली गर्भावस्था और बलात्कार या जीवन-धमकी के मामले में भी अपने प्रश्नों के उत्तर देने के लिए आवश्यक समर्थन प्राप्त कर सकते हैं।
    • कुछ धार्मिक पूर्वाग्रह समर्थन केंद्र आपको गर्भपात नहीं करने पर दबाव डाल सकते हैं, जबकि दूसरों को पसंद की अधिक स्वतंत्रता को प्रोत्साहित करते हैं। इसलिए यात्रा करने से पहले अनुसंधान के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है संगठन जो गर्भपात के खिलाफ हैं, शायद ही कभी फोन पर जानकारी प्रदान करते हैं और संभवत: उसे गर्भपात न करने की कोशिश करेंगे।
    • कुछ गैर-लाभकारी संस्थाएं जैसे कि सीईआरवीआई (जीवन पुनर्रचना केंद्र) गर्भवती महिलाओं को निष्पक्ष समर्थन प्रदान करती है। आप फोन करके उनसे संपर्क कर सकते हैं और गर्भपात सहित सभी विकल्पों पर चर्चा कर सकते हैं। सक्षम और निष्पक्ष डॉक्टर
    • यहां तक ​​कि अगर आप धार्मिक नहीं हैं, तो सबसे चर्च आपको सलाह देने में प्रसन्न होंगे यदि आप बच्चे के साथ रहना चुनते हैं। ध्यान रखें कि अधिकांश चर्च गर्भपात के खिलाफ हैं इसलिए यदि आप गर्भपात पर विचार कर रहे हैं, तो निर्णय लेने में सहायता के लिए उनमें से किसी एक पर पहली बार एक अच्छी योजना नहीं हो सकती है।
  • शीर्षक से चित्रित गर्भपात चरण 5 से बचें
    5
    याद रखें कि गर्भपात आपके जीवन के लिए बलात्कार और जोखिम के मामले में एक वैध विकल्प है। आपके दोस्तों, परिवार के सदस्यों या धार्मिक संस्थाओं के विचारों के बावजूद, यहां तक ​​कि ब्राजीली कानून भी आपको इन दोनों मामलों में यह अधिकार की गारंटी देता है। यदि आप तय करते हैं कि यह स्थिति सही है तो आप सही स्थिति में हैं, तो पता है कि यह आपकी सही है।
  • विधि 2
    संकट में एक महिला की मदद करना

    शीर्षक से चित्र एक गर्भपात चरण 6 से बचें
    1
    उपस्थित रहें यदि आपके पास कोई मित्र या रिश्तेदार है जो अप्रत्याशित गर्भावस्था के साथ काम कर रहा है, तो वह बहुत ही जटिल समय का अनुभव कर सकता है। कॉल करने और अक्सर यात्रा करने के लिए सुनिश्चित करें कि उसे कुछ सहायता चाहिए
    • देखें कि वह खुद को अन्य लोगों से अलग कर रही है या नहीं। यदि हां, तो उसे और आपके परिवार के अन्य सदस्यों के साथ समय बिताने के लिए प्रोत्साहित करें जो आपकी सहायता के लिए तैयार हैं। उसे थोड़ा मज़ाकिया करने के लिए कुछ मजेदार गतिविधि करने के लिए आमंत्रित करें। इसलिए वह हर समय उसकी समस्याओं के बारे में नहीं सोचती।
  • शीर्षक से चित्र एक गर्भपात चरण 7 से बचें
    2
    दिखाएँ कि आप मदद करने के लिए तैयार हैं एक करीबी दोस्त एक अप्रत्याशित गर्भावस्था के साथ काम कर रहा है, तो यह पता चलता है कि आप कुछ मदद प्रदान करने के लिए तैयार हैं अगर वह बच्चे को रखने का निर्णय लेता है बहुत मदद की होगी। जब वह इसके बारे में बात करने के लिए तैयार हो जाती है, तो उस योगदान के बारे में बात करें जो आप कर सकते हैं
    • यदि आप बच्चे के माता-पिता हैं, तो भविष्य के लिए अपनी योजनाओं के बारे में बात करें। गर्भावस्था के बारे में अपनी राय साझा करें और इसे वही करें
    • यदि आप प्रश्न में महिला के साथ रहते हैं, तो घर में तैयार की जाने वाली तैयारी और बच्चों की देखभाल के विकल्पों के बारे में बात करें।
    • निर्णय लेने के लिए महिला को मत दबाएं इसके बजाय, समझाएं कि मैं गर्भावस्था के बारे में बात करना चाहूंगा ताकि तय करने से पहले सभी आवश्यक जानकारी हो।
  • शीर्षक से चित्र एक गर्भपात चरण 8 से बचें
    3
    उसे परामर्श लेने के लिए प्रोत्साहित करें अगर महिला अभी भी गर्भधारण से निपटने के तरीके के बारे में अनिर्णीत है, तो उसे संभवतया जितना ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें और एक परामर्शदाता खोजें। एक निष्पक्ष और जानकार व्यक्ति से बात करने से आपको सबसे अच्छा निर्णय लेने में मदद मिल सकती है।
    • अगर उसे किसी संस्थान की तलाश में मदद की ज़रूरत है, तो उसकी सहायता करें परामर्शदाता की यात्रा के लिए समय आने पर वह कंपनी को चाह सकती है आखिरकार, उसे भावनात्मक समर्थन की आवश्यकता होनी चाहिए।
    • गर्भपात के बारे में आपकी राय के बावजूद, व्यक्ति को एक परामर्श केंद्र में ले जाना महत्वपूर्ण है, जो बाहरी मान्यताओं के आधार पर अपने फैसले को प्रभावित करने की कोशिश किए बिना सभी विकल्प दिखा सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्र एक गर्भपात चरण 9 से बचें
    4
    महिला की जरूरतों से अवगत रहें आप किसी भी तरह से उस व्यक्ति की मदद करना चाहते हैं जो आप कर सकते हैं। हालांकि यह वृत्ति बहुत सकारात्मक है, लेकिन वास्तव में कुछ पूछने से पहले आप पूछ सकते हैं कि आप क्या कर सकते हैं। इससे यह सुनिश्चित होगा कि व्यक्ति किसी भी तरह से दबाव या मजबूती से महसूस नहीं करता है।
    • अगर व्यक्ति को दूसरों की सलाह देने में दिलचस्पी नहीं है, तो इसका सम्मान करें और इसके किसी और निर्णय का सम्मान करें अगर वह सलाह मांगते हैं, तो उसे सलाह दीजिए, लेकिन अगर आप एक-दूसरे के साथ सहमत नहीं हो सकते, तो सम्मान दें।
    • अगर वह बात करना चाहती है, तो उसे बात करें। एक अच्छा श्रोता, बिना शर्त समर्थन देने में सक्षम, एक महान मदद हो सकती है
  • शीर्षक से चित्र एक गर्भपात चरण 10 से बचें
    5
    फैसले से बचें यहां तक ​​कि अगर आप नाराज, उदास या निराश महसूस करते हैं कि आप इस स्थिति में हैं, तो उसे ज्ञात न होने दें। यह दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है कि आप अपने जीवन के निर्णयों के लिए उन्हें पहचानने के बजाय व्यक्ति को प्यार और समर्थन दें।
    • समझे कि उस व्यक्ति से पहले से बहुत कुछ निपटना है इसलिए आखिरी चीज की जरूरत है उसके प्रियजनों की आलोचना की जाए।
    • अगर आपको किसी के साथ बात करने की ज़रूरत है, तो आपको किसी और के बारे में पता चलता है कि आप गर्भावस्था के बारे में कैसा महसूस करते हैं गर्भवती महिला में इस विषय पर आपकी सभी समस्याओं को डंप करने से बचें - यह केवल आपको अधिक बल देगा।
  • विधि 3
    एक अवांछित गर्भावस्था को रोकना




    शीर्षक से चित्र गर्भपात चरण 11 से बचें
    1
    खुद को शिक्षित करें विस्तृत यौन जानकारी होने से एक अवांछित गर्भधारण की संभावना बहुत कम हो जाती है Adolescencia.org.br जैसी साइटों के लिए देखो और सब कुछ गर्भनिरोधक, जिम्मेदारियों, दबाव और संबंधों के भावनात्मक पहलुओं के बारे में आप कर सकते हैं जानने के। जी 1 साइट पर भी "बिना संदेह के सेक्स" नामक एक छोटी सी श्रृंखला है, जिसे आप परामर्श कर सकते हैं तुम्हें पता है, अपने स्वयं के शरीर रचना विज्ञान को समझने की जरूरत वास्तव में कैसे एक कंडोम का उपयोग करें, दबाव संकेत या यौन शोषण पहचानने और जब "नहीं" कहने के लिए एक साथी को पता करने के लिए पता है।
    • यौन सहमति स्पष्ट और निरंतर होना चाहिए। यौन कृत्य हर समय परस्पर सहमति के साथ होना चाहिए। यदि आप कुछ समय पर अपना मन बदलते हैं, तो "नहीं" कहें। अगर आपका साथी गुस्सा, आक्रामक, या अपमानजनक हो, तो इस संकेत के बारे में जागरूक रहें।
  • शीर्षक से चित्र एक गर्भपात चरण 12 प्राप्त करने से बचें
    2
    हमेशा एक योजना है जो भी आप एक अवांछित गर्भधारण की स्थिति में करने का निर्णय लेते हैं उसके बावजूद, एक ठोस और अच्छी तरह से सोचने वाली योजना के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है सोचें कि आपके मामले में कौन सी गर्भनिरोधक विधियां उपयोग करना आसान है और अधिक प्रभावी हैं याद रखें कि अधिकांश गर्भनिरोधक विधियों लगातार और सही उपयोग की मांग करते हैं।
    • जन्म नियंत्रण के बारे में अपने साथी से बात करना सुनिश्चित करें। समझाओ कि आप एक अवांछित गर्भधारण को रोकने में उसे एक सक्रिय भूमिका निभाने की उम्मीद करते हैं।
    • यह आपके साथी को अपनी गर्भावस्था निवारण योजना में भाग लेने से इनकार करने के लिए स्वीकार्य नहीं है। यदि वह जन्म नियंत्रण के अन्य तरीकों का इस्तेमाल करने से इनकार करता है, तो उसके साथ यौन संबंध नहीं है।
  • शीर्षक से चित्र गर्भपात चरण 13 से बचें
    3
    यौन संयम पर विचार करें गर्भधारण से पूरी तरह से बचने का एकमात्र तरीका संभोग से बचा है। यह सभी के लिए सही विकल्प नहीं है क्योंकि इसमें कई अनुशासन आवश्यक हैं आपकी स्थिति पर विचार करना और यौन सक्रिय होना जरूरी है, जब आप इसमें शामिल सभी जिम्मेदारियों का सामना करने के लिए तैयार हों।
    • याद रखें कि प्रवेश गर्भावस्था के लिए कोई पूर्वापेक्षा नहीं है। जब तक शुक्राणु योनि के संपर्क में आता है, तब तक गर्भावस्था एक संभावना है।
    • केवल मौखिक सेक्स करने से गर्भावस्था को रोकना होगा, लेकिन यौन संचारित रोगों (एसटीडी) के संचरण नहीं किया जाएगा।
    • यदि आप यौन संयम का विकल्प चुनते हैं, तो यह योजना बी के लिए बेहतर होता है। कई जोड़ों को गर्भावस्था का सामना करना पड़ता है क्योंकि वे यौन संबंध रखने की योजना बना रहे थे, लेकिन सुरक्षा के बिना यौन संबंध समाप्त हो गए थे। यदि आपकी वापसी योजना में विफल रहता है तो आप गर्भनिरोधक ले सकते हैं या आपके पास गर्भनिरोधक विकल्प प्राप्त कर सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्र गर्भपात चरण 14 से बचें
    4
    जन्म नियंत्रण लो गर्भनिरोधक शरीर में हार्मोन छोड़ देते हैं, गर्भवती होने से इसे रोकते हैं एक स्त्री रोग विशेषज्ञ से सलाह लें और आपको गर्भनिरोधक देने के लिए कहें जो आपके लिए सही है। कुछ अन्य की तुलना में बहुत अधिक महंगा हो सकते हैं, लेकिन एसयूएस द्वारा इसे मुफ्त में प्राप्त करना भी संभव है।
    • गर्भनिरोधक का सबसे सामान्य प्रकार गोलियां है। कुछ एस्ट्रोजेन और प्रोजेस्टेरोन के संयोजन से बने होते हैं, जबकि अन्य में केवल प्रोजेस्टेरोन होते हैं गोली केवल प्रभावी है अगर आप किसी भी दिन को नहीं भूलना भूलें।
    • योनि की अंगूठी तीन हफ्तों के लिए योनि में डाली जाती है। इसके बाद, इसे एक सप्ताह के लिए निकाल दिया जाता है और इसे एक नई अंगूठी के साथ बदल दिया जाता है। इस पद्धति से आपके शरीर में हार्मोन जारी होते हैं जो गर्भावस्था को रोकते हैं, लेकिन आपको सही समय पर अंगूठी को हटाने और हटाने का याद रखना होगा।
    • गर्भनिरोधक पैच छोटा, लचीला होता है, त्वचा पर रहता है और आपके शरीर में हार्मोन रिलीज़ करता है। आपको स्टीकर का प्रयोग तीन सप्ताह के लिए करना चाहिए, इसे एक सप्ताह के लिए हटा दें और फिर उसे बदलें। जैसे ही अंगूठी के मामले में, एक ही समय में चिपकने वाले को हटाने और उसकी प्रभावशीलता को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिस्थापित करना चाहिए।
  • शीर्षक से चित्र गर्भपात चरण 15 से बचें
    5
    लंबे समय तक गर्भ निरोधकों पर विचार करें यदि आप चिंतित हैं कि आप दैनिक आधार पर गोली लेने या हर महीने पैच बदलने के लिए याद नहीं रख सकते, तो अन्य हार्मोन-नियंत्रण समाधान हैं जो बेहतर विकल्प हो सकते हैं। एक त्वरित चिकित्सा नियुक्ति आपको गर्भावस्था के खिलाफ महीनों या साल तक की रक्षा कर सकती है।
    • इंजेक्शन गर्भनिरोधक को डॉक्टर के कार्यालय में लागू किया जाता है। इसका प्रभाव एक से तीन महीने तक रहता है, और आपको संरक्षित रहने के लिए इस अवधि के अंत में एक और इंजेक्शन लेने की आवश्यकता होगी
    • चमड़े के नीचे के प्रत्यारोपण सबसे प्रभावी गर्भनिरोधक तरीकों में से एक है, क्योंकि यह बिना किसी प्रकार के रखरखाव के वर्षों के लिए काम करता है। यह अपने हाथ की त्वचा के नीचे चिकित्सक द्वारा प्रत्यारोपित एक छोटी सी ट्यूब है धीरे-धीरे, इम्प्लांट हार्मोन जारी करता है जो गर्भावस्था को तीन साल तक रोकता है।
    • अंतर्गर्भाशयी डिवाइस (आईयूडी) जन्म नियंत्रण के एक कुशल और दीर्घकालिक रूप भी है। गर्भ में अपने चिकित्सक द्वारा प्रत्यारोपित एक छोटी सी डिवाइस है, जो आपके शरीर में हार्मोन या तांबे को रिलीज करती है, अंडों को गर्भाशय से संलग्न करने से रोकती है। इस पद्धति के अनुसार गर्भधारण से पांच से दस वर्षों तक, प्रकार पर निर्भर करता है।
  • शीर्षक से चित्र गर्भपात चरण 16 से बचें
    6
    कंडोम का उपयोग करें कंडोम का प्रयोग करना सरल है और गर्भावस्था को रोकने में प्रभावी हैं जब सही तरीके से उपयोग किया जाता है। यदि आप यौन सक्रिय हैं, तो कंडोम भी यौन संचारित बीमारियों (एसटीडी) के संचरण को रोकने का एकमात्र तरीका है। आपको हमेशा कंडोम का उपयोग करना चाहिए, भले ही आप पहले से ही कुछ अन्य गर्भनिरोधक विधि का उपयोग कर रहे हों।
    • पुरुष कंडोम आमतौर पर लेटेक्स से बना होते हैं और लिंग पर शरीर द्रवों के आदान-प्रदान को रोकने के लिए लिंग पर रखा जाना चाहिए।
    • महिला कंडोम भी एक विकल्प है। इसका काम पुरुष कंडोम के समान है, लेकिन यह योनि में रखा गया है। यह पुरुष कंडोम के रूप में प्रभावी नहीं है
    • गर्भ नियंत्रण की दूसरी विधि के साथ संयोजन के रूप में कंडोम का प्रयोग गर्भावस्था के जोखिम को कम करेगा।
  • शीर्षक से चित्र गर्भपात चरण 17 से बचें
    7
    शुक्राणुनाशक का प्रयोग करें शुक्राणुशोधन एक पदार्थ है जो शुक्राणु को मारता है, जिससे गर्भावस्था को रोकने में मदद मिलती है। यह उत्पाद दवाइयों में जैल और क्रीम सहित विभिन्न रूपों में उपलब्ध है। शुक्राणुशोधन अपने दम पर बहुत प्रभावी नहीं है, लेकिन अन्य गर्भनिरोधक तरीकों के साथ संयुक्त होने पर गर्भावस्था के जोखिम को बहुत कम कर सकता है।
    • कुछ कंडोम में शुक्राणुनाशक होते हैं, जो अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करता है।
  • चित्र शीर्षक एक गर्भपात चरण 18 से बचें
    8
    गर्भनिरोधक के अन्य तरीकों की खोज करें। आप शुक्राणु को गर्भाशय ग्रीक तक पहुंचने से रोकने के लिए सेक्स के पहले योनि के अंदर रखा जाता है, जो डायाफ्राम या ग्रीवा कैप का उपयोग करके गर्भावस्था को रोका जा सकता है।
    • यदि आप इन उपकरणों में से किसी एक का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं तो आपको एक डॉक्टर को देखना चाहिए, क्योंकि प्रत्येक महिला की शारीरिक रचना अलग है।
    • सरवाइकल डायाफ्राम और डाकू आमतौर पर शुक्राणुओं के साथ संयोजन के रूप में उपयोग किया जाता है।
  • शीर्षक से चित्र एक गर्भपात चरण 19 से बचें
    9
    नसबंदी की प्रक्रिया पर विचार करें यदि आप पूरी तरह से सुनिश्चित हैं कि आप कभी भी बच्चों को नहीं लेना चाहते हैं, तो सर्जिकल नसबंदी की प्रक्रिया एक दिलचस्प विचार है जिसे विचार करना है। यह आपको अपनी बाकी की ज़िंदगी के लिए गर्भवती होने से बचाएगा, ताकि आप बेहतर सुनिश्चित करें कि इससे पहले कि आप इसे सोचते हैं, वही आप चाहते हैं।
    • दो प्रकार की महिला नसबंदी प्रक्रियाएं हैं, और दोनों आउट पेशेंट प्रक्रियाओं के माध्यम से किया जा सकता है। ट्यूबल लगीकरण के मामले में, फैलोपियन ट्यूब बंद हो जाते हैं, अंडे को शुक्राणु के संपर्क में आने से रोकता है। ट्रांससीवीय नसबंदी के मामले में, फैलोपियन ट्यूब एक सर्जिकल उपकरण द्वारा चिढ़े हुए हैं, जिससे एक निशान निकलता है जो अंडे के मार्ग को रोकता है। इस प्रकार की नसबंदी के प्रभावी होने के कुछ महीनों लग सकते हैं।
    • यदि आपके पास केवल एक यौन साथी है, तो वह एक पुरुष नसबंदी पर विचार कर सकता है। यह बाह्य रोगी प्रक्रिया पुरुष के शुक्राणुओं को लिंग तक पहुंचने से रोकती है। हालांकि इस प्रक्रिया का दक्षता स्तर उच्च है, यह 100% नहीं है।
  • शीर्षक वाला चित्र गर्भपात चरण 20 प्राप्त करने से बचें
    10
    आपातकालीन गर्भ निरोधकों को मत भूलना यदि आपका जन्म नियंत्रण योजना विफल हो जाती है, तो अभी भी गर्भावस्था से बचने के तरीके हैं संभोग के बाद 3 दिनों तक प्रसिद्ध सुबह-बाद की गोली का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। फिर भी, जितनी तेजी से आप इसे लेते हैं, उतना अधिक कुशल होगा।
    • उदाहरण के लिए, आप विभिन्न नामों, पोस्टिंनर -2®, पिलम®, पॉज़ेटो®, डायड®, मिनिपील 2-पोस्ट® और पॉस्लोव® के तहत गोली के बाद सुबह पा सकते हैं। यदि आप पहले से ही गर्भवती हैं तो वे गर्भपात नहीं करते हैं इसका कार्य आपको गर्भवती होने से रोकने के लिए है
    • आपको किसी भी फार्मेसी में अगले दिन की गोली खरीदने में सक्षम होना चाहिए, भले ही इसमें कोई नुस्खा न हो। एसयूएस निशुल्क प्राप्त करना भी संभव है
    • आईयूडी का इस्तेमाल आपातकालीन गर्भनिरोधक विधि के रूप में भी किया जा सकता है। आपको इसे दर्ज करने के लिए डॉक्टर की आवश्यकता होगी
    • अगर आपको आपातकालीन गर्भ निरोधकों के बारे में अधिक जानकारी चाहिए या उन्हें ढूंढना है, तो इंटरनेट पर कोई खोज करें या कुछ संस्था को बुलाएं जो आपको मार्गदर्शन कर सके।
    • आपातकालीन गर्भ निरोधकों को जन्म नियंत्रण की अपनी प्राथमिक विधि नहीं होना चाहिए, क्योंकि वे नियमित रूप से प्रभावी नहीं हैं। यह सुविधा तब इस्तेमाल की जानी चाहिए जब आप एक गोली लेना भूल जाते हैं या जब कंडोम पॉप होता है
  • युक्तियाँ

    • आपके लिए कोई भी निर्णय नहीं ले सकता है क्या आपको सही लगता है?

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com