IhsAdke.com

कैट की मदद कैसे करें

कभी-कभी बिल्ली गर्भावस्था को अंत तक नहीं ले सकती, जो बिल्ली के लिए बहुत दर्दनाक हो सकती है। अधिकांश बिल्लियों को गर्भपात के लिए भावनात्मक प्रतिक्रिया नहीं होती है, लेकिन दुर्लभ मामलों में वे व्यथित हो सकते हैं। उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना ताकि वह आवश्यक उपचार प्राप्त कर सकें। बिल्ली को घर पर शांत वातावरण दें ताकि वह ठीक हो जाए। भविष्य में गर्भपात से बचने के लिए कास्टिंग एक अच्छा विचार है

चरणों

विधि 1
पशु चिकित्सा देखभाल की मांग

चित्र जिसका नाम गर्भपात था चरण 1
1
गर्भधारण के अंत में गर्भपात के मामले में पशु को पशुचिकित्सा में ले जाएं। यदि बिल्ली गर्भ के अंत में पिल्लों को खो देता है, तो एक पेशेवर की मदद आवश्यक है, क्योंकि उस अवधि में गर्भपात से संक्रमण हो सकता है।
  • एक बिल्ली के गर्भधारण की औसत अवधि 65 और 69 दिनों के बीच है। यदि गर्भपात के अंतिम दिनों में गर्भपात होता है, तो इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं
  • चित्र जिसका नाम एक गर्भधारण चरण 2 था मदद अपने बिल्ली शीर्षक
    2
    देखें कि क्या बिल्ली परजीवी है यदि वह परजीवी द्वारा संक्रमित है, तो चित्र गर्भपात का कारण बन सकता है। उस बिल्ली के समान है जिसे निरस्त कर दिया गया है हमेशा परीक्षण करने के लिए पता होना चाहिए कि क्या यह परजीवी के साथ है यदि यह कुछ लोगों द्वारा दूषित होता है, जैसे कि टेपवार्म, तो संक्रमण से लड़ने के लिए सही दवा के साथ उपचार प्रदान करना महत्वपूर्ण है।
    • यदि पशुचिकित्सक परजीवी परीक्षण करना चाहता है, तो आपको एक मल नमूना एकत्र करना होगा। पेशेवर भी आप एक रक्त परीक्षण करना चाहते हो सकता है
    • उपचार पशु, स्वास्थ्य की स्थिति और वजन की आयु के अनुसार भिन्न होता है। पशुचिकित्सा कार्यालय में एक संभोग का प्रबंध कर सकते हैं या अनुरोध कर सकते हैं कि आप घर पर दवा देते हैं। वर्मीफ्यूग्स आमतौर पर पेस्ट, जेल या लोजेंज के रूप में आते हैं।
  • चित्र जिसका नाम गर्भपात था चरण 3 में मदद करें
    3
    दवाओं के बारे में पूछें बिल्लियां आम तौर पर बड़ी समस्याओं के बिना एक गर्भपात से उबरती हैं। हालांकि, कुछ मामलों में, दवा दर्द और असुविधा नियंत्रण में मदद कर सकता है। पेशेवर को पता होना चाहिए कि बिल्ली को कुछ दवा चाहिए।
    • आम तौर पर, गर्भपात के मामले में एंटीबायोटिक दवाइयां दी जाती हैं क्योंकि बिल्ली संक्रमण का विकास कर सकती है।
    • दर्दनाशक और एंटी-इन्फ्लैमेटरीज को निर्धारित किया जा सकता है अगर बिल्ली दर्द के लक्षण दिखाती है।
    • सावधानी से उपचार के प्रशासन पर सभी पशु चिकित्सा दिशानिर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें नुस्खे के पूरे समय के लिए एंटीबायोटिक देने के लिए सुनिश्चित करें, भले ही लक्षण बंद हो गए हों
  • चित्र जिसका नाम एक गर्भधारण चरण 4 मदद करता है
    4
    देखें कि क्या अंतर्निहित बीमारियों या अन्य स्वास्थ्य समस्याओं की जांच के लिए परीक्षण किया जा सकता है कभी-कभी गर्भपात में कोई अंतर्निहित कारण नहीं होता है। हालांकि, कई चिकित्सा समस्याएं इस समस्या का कारण बन सकती हैं। दाद जैसे रोग, प्रोजेस्टेरोन या गर्भाशय संबंधी समस्याओं के निम्न स्तर कारण हो सकते हैं।
    • पशुचिकित्सा बिल्ली के समग्र स्वास्थ्य और असामान्य व्यवहार या परेशान लक्षणों के बारे में भी पूछ सकते हैं यदि उन्हें संदेह है कि एक अंतर्निहित बीमारी है, तो ऐसी स्थिति का निदान करने के लिए आवश्यक परीक्षणों को किया जाना चाहिए।
  • विधि 2
    घर पर बिल्ली की देखभाल

    चित्र जिसका नाम गर्भपात था चरण 5 में मदद करें
    1
    यदि आवश्यक हो तो बिल्ली अलग करें बिल्ली के समान आमतौर पर एक गर्भपात के लिए एक भावनात्मक प्रतिक्रिया नहीं होती है क्योंकि एक महिला होती है। दुर्लभ मामलों में, हालांकि, बिल्ली उत्तेजित हो सकती है और आगे पीछे चलने या बेरहमी से अभिनय जैसे व्यवहार प्रदर्शित करने लग सकता है। उस स्थिति में, यह एक शांत वातावरण में अलग करने के लिए एक अच्छा उपाय है
    • बिना चुप आवाज़ और विकर्षण के साथ शांत स्थान पर रखो। उसे जरूरतों के करीब रखें, जैसे कि राशन, पानी और कूड़े के बक्से। आपको एक गर्म बिस्तर भी प्रदान करना चाहिए।
    • एक दुखी बिल्ली आमतौर पर केवल अंतरिक्ष की आवश्यकता होती है हालांकि, आपको यह देखना होगा कि वह समय-समय पर कैसा है। अगर वह मिलनसार लगता है, धीरे से पलटने और उसके साथ बात करने के लिए उसे नीचे शांत।
  • चित्र जिसका नाम गर्भपात था चरण 6 में आपका बिल्ली सहायता करें
    2



    पशुचिकित्सा के दिशानिर्देशों के अनुसार अंतर्निहित बीमारियों का ख्याल रखना घर पर, निर्देशों का पालन करें जो पशु चिकित्सक द्वारा दिए गए थे। बिल्ली बिना हस्तक्षेप के सुरक्षित रूप से गर्भपात से सुरक्षित हो सकती है, जब तक कि उसे उपयुक्त उपचार प्राप्त न हो। यदि चिकित्सक किसी भी दवा की सिफारिश करता है या देखभाल के लिए कोई सिफारिश करता है, तो सख्ती से दिशानिर्देशों का पालन करें।
    • यदि आपके पास कोई सवाल है तो अपने डॉक्टर को कॉल करने में संकोच न करें यह महत्वपूर्ण है कि आप बिल्ली का सही ढंग से ध्यान रखें।
  • चित्र जिसका नाम एक गर्भपात था चरण 7 सहायता करें
    3
    जटिलताओं के संकेत सूचना ज्यादातर समय, गर्भवती गर्भपात से ही बच्चा ठीक हो जाता है, कम हस्तक्षेप के साथ। हालांकि, इस घटना के बाद इसे बारीकी से नजर रखो ताकि सुनिश्चित हो सके कि कोई जटिलता नहीं होगी
    • कुछ बिल्लियों को गर्भपात होने के बाद गंभीर रक्तस्राव का सामना करना पड़ सकता है या गुदा क्षेत्र के पास एक और प्रकार का निर्वहन हो सकता है। जब आप इन लक्षणों का ध्यान रखते हैं, तो पशु चिकित्सक के पास जाएं।
    • यदि वह बहुत दर्द में है, तो आपको उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना होगा।
  • विधि 3
    पुनरावृत्तियों से बचना

    चित्र जिसका नाम एक कूड़ा हुआ था अपनी बिल्ली सहायता शीर्षक 8
    1
    बिल्ली कास्ट जब तक आप पिल्लों नहीं चाहते, तब तक उसे फेंकने के लिए एक अच्छा विचार है कोई भी और भविष्य में गर्भपात करना और बिल्ली के बच्चे की देखभाल करना महंगा हो सकता है। कास्टिंग उसे पूरी तरह गर्भवती होने से रोकता है
  • चित्र जिसका नाम एक पुजारी होता है आपका बिल्ली सहायता शीर्षक 9
    2
    गर्भावस्था के प्रारंभिक लक्षण पहचानें गर्भावस्था के दौरान पशुचिकित्सा के लिए नियमित रूप से बिल्ली लेना गर्भपात का खतरा कम कर सकता है। अगर उसे निरुपयोग नहीं किया गया है और वह अनछुए हुए नर्सों के करीब है, तो गलती होने का जोखिम खतरे में है। गर्भावस्था के लक्षणों का निरीक्षण करें ताकि बिल्ली को जल्दी से मूल्यांकन करना संभव हो।
    • बिल्ली आमतौर पर गर्भावस्था के अंत तक वजन नहीं प्राप्त करता है, इसलिए संकेतों पर ध्यान देना आवश्यक है। वह गर्भवती है कि पता लगाने का सबसे आसान तरीका उसके स्तनों को देखकर है प्रारंभिक गर्भावस्था में, बिल्ली के स्तन गहरा हो जाते हैं और स्पष्ट रूप से विस्तार करते हैं।
    • बिल्ली भी गर्भावस्था के दौरान वजन हासिल कर सकती है, इसलिए बिल्ली के आकार में परिवर्तन गर्भावस्था का संकेत कर सकते हैं।
  • चित्र जिसका नाम गर्भपात होता है आपकी बिल्ली सहायता शीर्षक 10
    3
    गर्भावस्था के दौरान पर्याप्त पोषण प्रदान करें इस अवधि के दौरान बिल्ली को उचित आहार की जरूरत है, क्योंकि एक स्वस्थ आहार एक स्वस्थ गर्भावस्था में अनुवाद कर सकता है। आपको इस अवधि में उसके भोजन के लिए अधिक प्रोटीन जोड़ना होगा।
    • उसके लिए प्रोटीन के अतिरिक्त और सुरक्षित स्रोतों के बारे में पशु चिकित्सक से बात करें पेशेवर फ़ीड की एक विशेष ब्रांड की सिफारिश कर सकते हैं।
    • गर्भावस्था के अंत में पशुचिकित्सा एक विकल्प है जो बिल्ली के बच्चे के दूध पिलाने के लिए अतिरिक्त पोषक तत्व प्रदान करता है के साथ सामान्य फ़ीड को बदलना चाहते हो सकता है।
    • मालिक को गर्भावस्था के दौरान बिल्ली को हमेशा फ़ीड प्रदान करना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर उसने भोजन का समय तय किया हो, तो गर्भवती माँ को खुशियां खाना चाहिए, जबकि वह पिल्ले की उम्मीद कर रहे हैं।
  • चित्र जिसका नाम गर्भपात था चरण 11
    4
    परजीवी तुरंत लड़ें पशु चिकित्सक के कार्यालय में नियमित मल परीक्षणों के लिए बिल्ली ले लो। यह माप बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर यदि वह आमतौर पर पत्ते या पहले से पहले fleas पकड़ लिया है। परजीवी गर्भपात का कारण है, इसलिए परजीवी से मुक्त बिल्ली को इस दुर्भाग्य से बचा सकता है।
  • चेतावनी

    • इस पुनर्प्राप्ति अवधि के दौरान, मालिक के हाथों सहित, बिल्ली को पूरी तरह से साफ होना चाहिए। इस समय के दौरान उनके विकासशील संक्रमणों की संभावना अधिक है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com