IhsAdke.com

बिल्ली के बच्चे में लुप्त होती बिल्ली का बच्चा सिंड्रोम का निदान और उपचार कैसे करें

स्वास्थ्य समस्याओं के साथ एक नवजात बिल्ली का बच्चा देखने में आसान नहीं है, लेकिन फ्रेडिंग केटिन सिंड्रोम का निदान और उपचार करने के तरीके हैं लुप्त होती बिल्ली का बच्चा सिंड्रोम एक विशिष्ट बीमारी नहीं है, लेकिन इस शब्द का उपयोग विभिन्न प्रकार की समस्याओं का वर्णन करने के लिए किया जाता है जो जीवित होने से बिल्ली का बच्चा को रोका जा सकता है। लक्षण हाइपोथर्मिया, कमजोरी, और गैर-वजन बढ़ाने में शामिल हैं जैसे ही आप इन समस्याओं के किसी भी लक्षण को देखते हैं, पशुचिकित्सा ढूंढें बिल्ली के बच्चे को जांचने की ज़रूरत है कि क्या यह संक्रमण या परजीवी है संक्रमण का इलाज एंटीबायोटिक दवाओं के साथ किया जाना चाहिए और बिल्ली गर्म और हाइड्रेटेड रहना चाहिए। यदि आप दुर्भाग्य से जानवर को नहीं बचा सकते हैं, तो पता है कि यह हमेशा संभव नहीं है और आपने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है।

चरणों

विधि 1
लक्षणों को पहचानना

चित्र का निदान और निदान विडा हुआ बिल्ली का बच्चा सिंड्रोम चरण 1
1
बिल्ली का बच्चा के तापमान को मापें हाइपोथर्मिया, लुप्त होती बिल्ली का बच्चा सिंड्रोम का सबसे आम लक्षण है आपको चाहिए बिल्ली का बच्चा का तापमान मापने के लिए नवजात शिशु नियमित रूप से पहला सप्ताह, बिल्ली का गुदा का तापमान 35 और 37 डिग्री सेल्सियस के बीच होना चाहिए।
  • दूसरे और तीसरे सप्ताह में तापमान 36 और 38 डिग्री सेल्सियस के बीच होना चाहिए। पहले से चौथे सप्ताह में, यह वयस्क पैटर्न में, 38 और 39ºC के बीच संतुलन होना चाहिए।
  • चित्र का निदान और निदान फैटी हुई बिल्ली का बच्चा सिंड्रोम चरण 2
    2
    देखें कि बिल्ली का बच्चा अकेला खड़ा हो सकता है और रोल कर सकता है। तीसरे दिन तक, वह खुद को जमीन पर अपनी पीठ पर डालकर खुद को रोल कर सकता है, और दो सप्ताह की उम्र में, सभी चौकों पर खड़े होने और क्रॉलिंग शुरू करने में सक्षम होना चाहिए। यदि जानवर इन चरणों को प्राप्त करने में असमर्थ है, तो यह फ़ेडिंग केटिन सिंड्रोम से पीड़ित हो सकता है
  • चित्र का निदान और निदान फैटी हुई बिल्ली का बच्चा सिंड्रोम चरण 3
    3
    ध्यान दें कि वह वजन ठीक से प्राप्त कर रहा है। एक स्वस्थ बिल्ली का बच्चा हर दिन 7 से 10 ग्राम के बीच कमा सकता है। एक सटीक पैमाने का उपयोग करें और दिन में दो बार इसे तौलना। यदि बिल्ली का वजन ठीक से नहीं बढ़ रहा है, तो यह कुपोषित हो सकता है और यह अंतर्निहित समस्याओं का संकेत हो सकता है।
  • चित्र का निदान और निदान फैटी हुई बिल्ली का बच्चा सिंड्रोम चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि बिल्ली में शारीरिक असामान्यताएं हैं जन्मजात दोष फ्रेडिंग बिल्ली का बच्चा सिंड्रोम का एक आम कारण है ध्यान दें कि उसके पास सामान्य रूप से असामान्यताएं हैं जैसे कि क्लेट तालु, नालिका हर्निया और कंकाल संबंधी दोष।
    • सिंड्रोम से प्रभावित कुत्ते, एक ही कूड़े में दूसरों की तुलना में कमजोर होते हैं। वे आमतौर पर कक्षा में छोटे हैं वे आम तौर पर बाकी समूह से दूर रहते हैं और प्रायः फ़ीड करने के लिए आखिरी हैं।
    • ऐसा हो सकता है कि मां फटेंग बिल्ली का बच्चा सिंड्रोम के साथ एक बिल्ली का बच्चा को नजरअंदाज या अस्वीकार करता है, और यहां तक ​​कि स्तनपान करने से इंकार कर सकता है
    • दुर्भाग्य से, बहुत गंभीर समस्याओं को संबोधित नहीं किया जा सकता है।
  • विधि 2
    एक पशुचिकित्सा का परामर्श करना

    चित्र का निदान और निदान फ़ेडिंग बिल्ली का बच्चा सिंड्रोम चरण 5
    1
    जैसे ही आप परेशानी का पहला संकेत देखते हैं पशु चिकित्सक को बिल्ली का बच्चा ले लो। बिल्ली के बच्चे को बचाने की संभावना बढ़ाने के लिए, जितनी जल्दी हो सके पशुचिकित्सा देखभाल की तलाश करें। यदि संभव हो तो परीक्षा के लिए पूरे कूड़े को लाना। इस तरह, आप पूरे बच्चे में किसी भी स्वास्थ्य समस्या को त्याग या पुष्टि कर सकते हैं राजकुमार, बिल्ली के बच्चे की मां, भी पशुचिकित्सा द्वारा जांच की जानी चाहिए



  • चित्र का निदान और निदान फैटी हुई बिल्ली का बच्चा सिंड्रोम चरण 7
    2
    संक्रमण के लिए बिल्ली का परीक्षण दें पशुचिकित्सा बैक्टीरिया के रक्त परीक्षण और संस्कृति को संभावित संक्रमण या संक्रमणाओं की पहचान करने के लिए पेश करेगा। लुप्त होती बिल्ली का बच्चा सिंड्रोम वायरस या बैक्टीरिया द्वारा कई प्रकार के संक्रमणों के कारण हो सकता है इसके अलावा, आंतरिक या बाहरी परजीवी द्वारा बिल्ली का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है
    • गलत या अनुपस्थित स्तनपान संक्रमण के संक्रमण और उपद्रव को बढ़ा सकता है। प्रसव के पहले कुछ हफ्तों के दौरान, मां, कोस्टोस्ट्रम के माध्यम से नवजात शिशु में एंटीबॉडी संचारित करती है, स्तनपान कराने के माध्यम से पिल्लों द्वारा निगलने वाली तरल पदार्थ।
  • विधि 3
    लुप्त होती बिल्ली का बच्चा सिंड्रोम का इलाज

    चित्र का निदान और निदान फैटी हुई बिल्ली का बच्चा सिंड्रोम चरण 8
    1
    बिल्ली का बच्चा गर्म और दूसरों से अलग रखें संक्रमण मुख्य रूप से संक्रमण के मामले में जुदा होना चाहिए गर्म रहने के लिए, छोटे पिल्ले आमतौर पर अपनी मां और भाइयों के साथ मिलकर रहें। इसलिए, आपको दूसरों से अलग होने पर उसे गर्म रखने का एक तरीका खोजना होगा।
    • कमरे के तापमान को यथासंभव गर्म रखें। एक तौलिया या शीट में लिपटे हुए बिल्ली का बच्चा रखें आप अपने कुत्ते को गर्म रखने के लिए थर्मल कुशन का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अक्सर यह देखते हैं कि तापमान बहुत अधिक नहीं है।
  • चित्र का निदान और निदान विचित्र बिल्ली का बच्चा सिंड्रोम चरण 9
    2
    क्षेत्र को नम रखें गर्म होने के अलावा, पिल्ला का स्थान नम होना चाहिए। यदि आवश्यक हो, 55% और 65% के बीच आर्द्रता बनाए रखने के लिए एक हवाई humidifier का उपयोग करें।
    • नमी इसे तरल पदार्थ और डीहाइडेटिंग को खोने से रोकेंगे I
  • चित्र का निदान और निदान फैडिंग बिल्ली का बच्चा सिंड्रोम चरण 10
    3
    निर्जलीकरण और कुपोषण का इलाज करें यदि बिल्ली का बच्चा अकेले स्तनपान करने में सक्षम नहीं है, तो इसे हर दो घंटे में एक बोतल का उपयोग कर खिलाएं। यदि वह दूध चूसना नहीं कर सकता है, तो उसे ग्लूकोज सीरम की आवश्यकता होगी, जिसे पशु की नस में सीधा सीधे इंजेक्ट किया जाएगा।
    • जब भी आप मूत्र और मल के निशान हटाने के लिए इसे खिलाएंगे तो नमक सूती कपड़े के साथ बिल्ली के बट को साफ करें। इस तरह, आप उसकी देखभाल उसी तरह करेंगे जिससे मां क्या करेगी।
    • यदि बिल्ली का बच्चा निर्जलित है, तो पशुचिकित्सक अंतःस्राव तरल पदार्थ पर लागू होगा।
  • चित्र शीर्षक निदान और उपचार लुप्त होती बिल्ली का बच्चा सिंड्रोम कदम 11
    4
    किसी भी संक्रमण या परजीवी का इलाज करें यदि पशुचिकित्सा एक संक्रमण या परजीवी infestation पहचानता है, वह या वह एक एंटीबायोटिक या antifungal दवा लिखेंगे अगर बिल्ली का बच्चा दूध लेता है, तो दूध में एक तरल औषधि मिश्रण करना संभव है। यदि यह संभव नहीं है, तो विकल्प एक इंजेक्शन होगा
  • युक्तियाँ

    • एक पशुचिकित्सा के साथ प्रजनन की प्रक्रिया के साथ लुप्त होती बिल्ली का बच्चा सिंड्रोम को रोकने के लिए संभव है। कूड़े के माता-पिता का आनुवंशिक असामान्यताओं के लिए मूल्यांकन किया जाना चाहिए। गर्भावस्था के दौरान मां की निगरानी की जानी चाहिए ताकि उसका वजन बढ़ गया हो, यह सुनिश्चित करना कि वह जन्म देने, स्तनपान कराने और स्वस्थ कूड़े का उत्पादन करने के लिए पर्याप्त स्वस्थ है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com