IhsAdke.com

कैसे अपनी कामुकता ग्रहण करने के लिए

कामुकता लेना एक महत्वपूर्ण निर्णय है और इसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए। यदि आप अपने दोस्तों, रिश्तेदारों या समुदाय को लेने के लिए तैयार हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप आराम से महसूस करें और अन्य लोगों को खोलने से पहले अपनी कामुकता को स्वीकार करें। जब आप करते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप क्या कहने जा रहे हैं, यह जानने के लिए तैयार करना है कि क्या उम्मीद है। हालांकि किसी ने भी नहीं कहा है कि कोठरी से बाहर निकलना आसान है, आप कौन हैं स्वीकार करने में गर्व महसूस करते हैं और जानते हैं कि आप वास्तव में होने की खुशी महसूस कर सकते हैं कि आपको क्या करना चाहिए।

यह लेख यह मानने पर ध्यान केंद्रित करता है कि आप समलैंगिक, समलैंगिक या उभयलिंगी हैं यदि आप यह जानना चाहते हैं कि आप अनुवांशिक हैं, तो यहां क्लिक करें।

चरणों

भाग 1
एक अंतरंग मित्र के लिए अपनी कामुकता मानते हुए

चित्र शीर्षक 1020204 1
1
सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपनी कामुकता के साथ सहज हैं। इससे पहले कि आप अन्य लोगों से बाहर निकल जाएं, आपको उन लोगों के साथ सहज महसूस करना चाहिए जो आप और आपकी कामुकता, जिससे कि कोई भी आपको बता न करे कि आप कौन हो। आप के बारे में आप कैसा महसूस यकीन नहीं कर रहे हैं और दूसरों को बताना सहज महसूस नहीं करते हैं, तो जब तक प्रतीक्षा करें आप उनके यौन उन्मुखीकरण के साथ शांति बनाने के लिए मौका मिला है, तो आप यह आपके आत्मविश्वास को हिला के बिना अन्य लोगों के लिए ले जा सकते हैं।
  • आप शायद जानते हैं कि आप लंबे समय से समलैंगिक, समलैंगिक या द्विआधारी हैं, लेकिन यह जानना कि स्वीकार्य नहीं है। अपने आप को कुछ समय के लिए प्रोसेस करें और जल्दबाजी न करें या समय सीमा निर्धारित करें।
  • आपके पास ऐसे कई दोस्त हो सकते हैं जो आपने वर्षों से लिए हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उनकी समय-सीमा का पालन करना भी होगा। उनके लिए सही क्या है जरूरी आपके लिए सही नहीं है
  • एक और चीज जिसे आप स्वीकार कर लेना चाहिए वह तथ्य यह है कि समलैंगिक होने पर आपकी पहचान का एक महत्वपूर्ण अंग है, आप इसे परिभाषित नहीं कर सकते। सिर्फ इसलिए कि आप समलैंगिक हैं या दो का मतलब यह नहीं है कि यह सब आप ही हैं, जैसे विषमलैंगिक केवल उनके यौन अभिविन्यास से परिभाषित नहीं होता है। लोगों को ले जाने पर, वह उनसे कह रहा है कि समलैंगिक या द्विपक्षीय होने के नाते उनकी पहचान का एक महत्वपूर्ण पहलू है - लेकिन वह उसे एक महान फुटबॉल खिलाड़ी, कलाकार, भाई, स्नोआमेरिकानो या वायोलिनवादी होने से रोकता नहीं है
  • चित्र शीर्षक 1020204 2
    2
    अपने परिवार से बात करने से पहले एक दोस्त को विश्वास करने पर विचार करें। जब पहली बार के लिए सोच एक दोस्त लेने के लिए, आप से पूछना चाहिए "कौन सबसे खुले दिमाग है और सबसे सहिष्णु व्यक्ति मुझे पता है?" इस व्यक्ति को दुनिया में अपने सबसे अच्छे दोस्त, लेकिन एक और करीबी दोस्त नहीं हो सकता। यह वह जगह है अपने जीवन में और एक महत्वपूर्ण क्षण सबसे सकारात्मक प्रतिक्रिया संभव है करने के लिए तैयार रहना चाहिए। यह खुला और समझने मन की एक दोस्त के समर्थन से लाभ आप प्यार महसूस करने में मदद और आगे बढ़ने की हिम्मत जुटा सकती है।
    • आप पहली बार किसी और के लिए अपना कामुकता ग्रहण नहीं करेंगे। आपको बहुत सावधानी से सोचना चाहिए कि आप इसके लिए कौन चुनेंगे।
    • आपको इस बारे में सोचना चाहिए कि उस व्यक्ति ने पहले समलैंगिकता के बारे में क्या कहा हो। अगर आपने समलैंगिक अधिकारों के लिए पहले से ही समर्थन दिखाया है, चाहे आपके पास अन्य समलैंगिक दोस्त हों या आपने बंद मन वाले लोगों के खिलाफ टिप्पणी की है, तो आप अच्छे हाथों में होंगे। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो एक परीक्षण करें, एक समलैंगिक व्यक्ति का उल्लेख करें और देखें कि आपका मित्र कैसे प्रतिक्रिया करता है।
    • बहुत से लोग पहली बार अपने दोस्तों के लिए ज़िम्मेदार होते हैं क्योंकि उन्हें अपने परिवारों को लेने के लिए अधिक आरामदायक लगता है। हालांकि, यदि आप पहले परिवार को बताते हुए अधिक सहज महसूस करते हैं, तो इस पथ का अनुसरण करें।
  • चित्र शीर्षक 1020204 3
    3
    सही समय और बात करने के लिए जगह खोजें यद्यपि जब आप इसे अपने मित्र के लिए लेते हैं, तब सब कुछ ठीक होने की आवश्यकता नहीं होती है, एक ऐसी जगह चुनें जहां आपके पास गोपनीयता हो और एक समय था जब आपका मित्र तनाव, विचलित या व्यस्त न हो। उसे बताएं कि उसे क्या कहना है, उसके लिए कुछ समय दें, इसलिए जब दस मिनट में बास्केटबॉल खेल आता है तो उसे तोड़ न दें। ध्यान से सोचें और अपने मित्र से बात करने के लिए समय और स्थान की योजना बनाएं।
    • अपने दोस्त से बाहर निकलना और उन्हें बताएं कि आप उन्हें कुछ बताना चाहते हैं। यह एक बड़ा सौदा न करें या आपका दोस्त नर्वस हो सकता है
  • चित्र शीर्षक 1020204 4
    4
    एक पत्र लिखें यदि ऐसा लगता है कि कम डरा देता है यद्यपि बहुत से लोग व्यक्तिगत तौर पर इसे लेते हैं, अगर आपको अपना चेहरा सामना करने के बारे में सोचने में डर लगता है, तो एक पत्र लिखने के बारे में सोचें यह बहुत लंबा नहीं होना चाहिए - बस कहो कि आप अपनी कामुकता मान रहे हैं और आप अपने दोस्त को यह जानना चाहते हैं कि आप उसे या उससे बहुत अधिक विश्वास क्यों करते हैं। सुनिश्चित करें कि यह पत्र आपके मित्र को सीधे-सीधे पहुंचता है, तो आप इसे भी अपने हाथ में देख सकते हैं और आपकी प्रतिक्रिया को सामने देख सकते हैं-अगर वह व्यक्ति को कहने से कम डरावना लगता है।
    • यदि आप व्यक्ति में कहने में बहुत शर्मीली महसूस कर रहे हैं, लेकिन आप वास्तव में अपने दोस्त को जानना चाहते हैं, तो यह सबसे अच्छा तरीका हो सकता है बस स्कूल में या किसी अन्य जगह पर पत्र देने पर सावधान रहें, जहां कई लोग आस-पास हो सकते हैं, क्योंकि आप नहीं चाहते कि वह गलत हाथों में पड़ जाए।
  • चित्र शीर्षक 1020204 5
    5
    सरल रहें आप व्यक्तिगत रूप से अपने दोस्त से बात कर रहे हैं, तो आप कैसे जो समलैंगिक है पता करने के लिए जब से वह आठ साल के थे पर एक विस्तृत भाषण की जरूरत नहीं है, बेशक आप बाद में विस्तार में जा सकते हैं, लेकिन प्रभावी हो सकता है की आदि-बस कहते हैं, "मैं चाहता था मुझे एक बात बताओ मैं समलैंगिक हूं मैं आपको यह बता रहा हूँ क्योंकि मैं तुम पर भरोसा है और मुझे पता है कि आप मेरे पक्ष में होंगे। "अब आप उन शब्दों को बोलने के लिए इंतजार करते हैं, जितना ज्यादा परेशान आप अपने दोस्त के बारे में हैं।
    • अपने मित्र से आँख संपर्क करें और धीरे-धीरे और सावधानी से बोलें आप बड़बड़ाना नहीं चाहते हैं और अंत में दोहराते हैं।
    • जोर देकर कहते हैं कि यह पहली बार है कि आप अपनी कामुकता को मानते हैं और आप उस व्यक्ति को चुनते हैं क्योंकि आप उस पर भरोसा करते हैं और आपकी तरफ से हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 1020204 6
    6
    प्रतिक्रिया के लिए रुको आपका दोस्त शायद आप को गले लगाएगा और कुछ आँसू हो जाएंगे हालांकि, आपके द्वारा जो कहा गया है, उस पर कार्रवाई करने में कुछ समय लग सकता है, इसलिए धीरज रखो। अपने दोस्त को प्रतिक्रिया देने के लिए कुछ मिनट दें, सवाल पूछें और उसे वह प्यार और समर्थन दे। जब आप अपने मित्र को बताते हैं, एक गहरी सांस लेते हैं और देखें कि यह उतना बुरा नहीं था जैसा आपने सोचा था।
    • बेशक, आपका मित्र समय पर बोल सकता है और आपको यह भी कहकर आश्चर्यचकित कर सकता है कि आप पहले से ही जानते थे, जिससे आपको और भी अधिक आराम मिलेगा।
    • चिंता मत करो अगर वार्तालाप थोड़ा अजीब हो जाता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपका मित्र अनुमोदन नहीं करता - शायद वह नहीं जानता कि क्या कहना है। पहली बार में थोड़ा असहज हो सकता है, लेकिन यह बेहतर होगा मतभेदों को आप दूसरों के लिए भी लेने से हतोत्साहित नहीं करते हैं
  • चित्र शीर्षक 1020204 7
    7
    अपने मित्र से विश्वास और समर्थन प्राप्त करें अगर चीजें योजना के अनुसार होती हैं और आपके मित्र पूरी तरह से सहायक होते हैं और प्रेरित होते हैं, तो पहली बार शुल्क लेते हुए आपको अपने बारे में अच्छा लगेगा और इस तरह के एक महत्वपूर्ण कदम उठाने में गर्व महसूस करेगा। आपका दोस्त आपको दिखाएगा कि आप अभी भी हैं और समलैंगिक होने का सिर्फ एक पहलू है कि आप कौन हैं। यह आपको आगे बढ़ने और अपने कामुकता के साथ और भी अधिक सहज महसूस करने का साहस देगा।
    • दुर्भाग्य से, हो सकता है कि आपका मित्र आपको जिस आधार के लिए आशा व्यक्त की गई थी, वह आपको देने में सक्षम न हो। अगर उन्हें उनकी बातों पर कार्रवाई करने के लिए और अधिक समय की आवश्यकता होती है या भले ही उनकी नवीनता के बारे में नकारात्मक हो, तो ऐसा मत बनो कि आपको लगता है कि इसका मतलब है कि आपके सभी दोस्त उसी तरह प्रतिक्रिया देंगे। आपके पास अभी कोई भाग्य नहीं था और अज्ञानता के साथ आमने सामने आया। यह एक बाधा होगी, लेकिन आपको कोई ऐसा मिल जाएगा जो बहुत जल्द आपकी सहायता करेगा।
  • चित्र शीर्षक 1020204 8
    8
    अपने परिवार को बताने के लिए अन्य मित्रों को लेने के बारे में सोचें बहुत से लोग पहले किसी मित्र के पास जाते हैं और फिर करीबी दोस्तों के एक चक्र में आगे बढ़ते हैं। जब वे इस समुदाय से समर्थन प्राप्त करते हैं, तो वे माता-पिता के लिए मानने से पहले, मित्रों के विस्तारित चक्र के लिए भी ले सकते हैं या स्कूल में आम ज्ञान भी ले सकते हैं। बहुत से लोग पहले अपने दोस्तों को लेने के लिए कम दबाव महसूस करते हैं, और फिर उन्हें अपने परिवार को बताने के लिए आत्मविश्वास मिलता है। एक करीबी दोस्त को बताने के बाद, आप यह तय कर सकते हैं कि आगे क्या करना है
    • अपने यौन अभिविन्यास के बारे में दोस्तों, या बहुत से दोस्तों को कहने से, आपकी कामुकता के बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। हालांकि, यदि आप अपने सोशल नेटवर्क के माध्यम से अपने माता-पिता के बारे में परेशान हैं, तो उन्हें बताने के लिए सबसे अच्छा समय के बारे में सोचें। यदि आपका विस्तारित सोशल नेटवर्क पहले से ही आपकी कामुकता के बारे में जानता है, तो आप यह भी मान सकते हैं कि आपका परिवार भी जानता है
  • चित्र शीर्षक 1020204 9
    9
    किसी को भी अपनी कामुकता ग्रहण करने के लिए आपको दबाए जाने न दें। कबूल करने के समय एक सबसे महत्वपूर्ण सलाह यह है, चाहे वह किसी दोस्त या आपकी मां से हो, कि आप कभी भी किसी को अपने ऊपर ले जाने के लिए दबाए न दें। अपने दोस्तों या भाइयों के किसी एक को अपने माता-पिता को बताने के लिए आप पर दबाव डालना न दें और किसी मित्र को आप को किसी और मित्र को बताने के लिए दबाव न दें - सबसे महत्वपूर्ण बात, अपने स्वयं के शब्दों पर समाचार दें।
    • शायद आप पहले से ही एक कठिन परिस्थिति में महसूस कर रहे हैं यह महसूस करने के लिए कि जितना आप कर सकते हैं, उतनी ही नियंत्रण में हैं, अपने समाचारों को अपनी शर्तों पर प्रकट करना महत्वपूर्ण है।
  • भाग 2
    अपने माता-पिता के लिए अपनी कामुकता मान लीजिए

    1020204 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    भविष्यवाणी करें कि आपके माता-पिता कैसे प्रतिक्रिया देंगे अपने आप के साथ ईमानदार होने के लिए महत्वपूर्ण है कि वे किस तरह प्रतिक्रिया देंगे बेशक, सबसे अच्छा, वे पूरी तरह से स्वीकार करेंगे, पहले से ही जानते हैं और इस बातचीत से उनके रिश्ते में कोई आघात नहीं होगा। हालांकि, अपने माता-पिता को अपनी कामुकता मानते हुए संघर्षों का कारण बन सकता है, यहां तक ​​कि अधिक सहिष्णु माता-पिता में भी। पहली बात यह है कि क्या उनके लिए मानना ​​है या नहीं। यह ध्यान में रखने के लिए कुछ चीजें हैं:
    • अपने माता-पिता समलिंगी, समर्थित अन्य जो अपनी कामुकता ले लिया के सकारात्मक विचार व्यक्त किए हैं, उनके द्वारा देखे गए टीवी उन्हें आलोचना करने के बिना समलैंगिक पात्रों के साथ चलता है और आमतौर पर एक खुले दिमाग है, इसे और अधिक समर्थन की संभावना है। ध्यान रखें कि जब आपके माता-पिता समलैंगिकों के अन्य लोगों का समर्थन कर सकते हैं, तो यह उनके कामुकता को मानते हुए अपने बच्चे की भावनाओं के प्रति भावनात्मक प्रतिक्रिया होने से नहीं रोकेगा।
  • चित्र शीर्षक 1020204 11
    2
    अपने माता-पिता के प्रति अपनी कामुकता लेने के लिए जब यह अच्छा विचार नहीं है, तो पता करें। दुर्भाग्य से, ऐसे कुछ मामले हैं जहां ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा नहीं है। अगर उन्होंने अविश्वसनीय समलैंगिकता की राय व्यक्त की है और अक्सर समलैंगिक होने या यहां तक ​​कि उन टिप्पणियों के बारे में नकारात्मक टिप्पणी करते हैं जो समलैंगिकों के खिलाफ हिंसक माना जा सकता है, तो उन्हें यह बताना मुश्किल है कि उन्हें बताएं या नहीं। यदि आप आर्थिक रूप से उन पर निर्भर हैं और अपने घर में रहते हैं और यह मानते हैं कि वे आपके वित्तीय सहायता को वापस ले लेंगे या जब तक वे आपको घर से बाहर नहीं कर देते हैं, तब तक इंतजार करें जब तक आप स्वतंत्र न हों।
    • यद्यपि आप यह महसूस करने के थक गए होंगे कि आपके और आपके माता-पिता के बीच दूरी है, आपको बहुत नकारात्मक प्रतिक्रिया होगी और यह खतरे में भी हो सकता है, उन्हें बताएं न कि यह महसूस करने के लिए दुख हो सकता है कि आपके माता-पिता आपकी कामुकता का समर्थन नहीं करेंगे, लेकिन यह समझना आपकी सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक 1020204 12
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास एक समर्थन नेटवर्क है अपने माता-पिता को बताने से पहले एक मजबूत समर्थन नेटवर्क रखना महत्वपूर्ण है। चाहे उनकी प्रतिक्रिया सकारात्मक है या नहीं, यह जानना ज़रूरी है कि आपके पास ऐसे मित्र हैं जिनसे आप उससे बात कर सकते हैं। आप अपने माता-पिता से बात करने के बाद पूरी तरह से अकेला महसूस नहीं करना चाहते हैं और यह जानना ज़रूरी है कि अगर चीजें अच्छी तरह से नहीं जातीं तो आपके पास शरण लेने का स्थान है। जब आप अपने माता-पिता से बात कर रहे हों, तो अपने दोस्तों की सकारात्मक प्रतिक्रियाओं को याद करके आपको ताकत की आवश्यकता होगी।
    • यदि आपके कुछ मित्र पहले से ही अपने यौन अभिविन्यास के बारे में जानते हैं, तो आपको उन्हें बताना चाहिए जब आप अपने माता-पिता के लिए ज़िम्मेदारी लेना चाहते हैं। तो वे आपके पक्ष में होंगे, बाद में।
    • जब आप अपनी कामुकता के साथ अधिक सहज होते हैं, तो आप जीएलएस संगठन के सदस्य बन सकते हैं, जो आपकी कामुकता के लिए और भी अधिक सहायता कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 1020204 13
    4
    उन्हें बताने के लिए एक उचित समय चुनें अपने माता-पिता के लिए अपनी कामुकता को मानने से पहले, सही समय और स्थान चुनना महत्वपूर्ण है। एक समय चुनें जब उन्हें आपके लिए रात होगी और जब आप सामान्य रूप से कम तनाव, व्यस्त या विचलित होने की संभावना रखते हैं बात करने के लिए एक नियुक्ति करें और बताएं कि उन्हें क्या कहना है। यद्यपि आप उन्हें बताने के लिए मर सकते हैं, सही समय चुनना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक समय होगा जब आप अपने शेष जीवन के लिए याद करेंगे।
    • सुनिश्चित करें कि घर पर भावनात्मक वातावरण काफी स्थिर है। यदि आपके माता-पिता हमेशा से लड़ रहे हैं या तलाक के कगार पर हैं, तो आपको थोड़ी देर शांत करने के लिए चीजों का इंतजार करना पड़ सकता है।



  • चित्र शीर्षक 1020204 14
    5
    लड़ाई के दौरान अपनी कामुकता ग्रहण न करें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि चर्चा के बीच में नहीं है। और नहीं उसे विपरीत लिंग के एक दोस्त के घर पर रात बिताने के जाने - - आप अपने माता-पिता के साथ एक बहस के बीच में उसकी कामुकता प्रकट करने के लिए, खासकर अगर यह चर्चा के लिए प्रासंगिक है परीक्षा जा सकता है, लेकिन यह जाँच का सही तरीका नहीं है यह। अपने माता-पिता के खिलाफ हथियार के रूप में अपनी कामुकता का प्रयोग न करें या यह आपके लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया करने के लिए कठिन हो जाएगा क्योंकि आप इसे अपमान के रूप में देखेंगे।
  • चित्र शीर्षक 1020204 15
    6
    अपनी कामुकता मान लीजिए अपने माता-पिता के लिए इसे लेने से पहले, उन्हें बताएं कि आप उन्हें प्यार करते हैं और आप उन्हें यह कह रहे हैं क्योंकि आप चाहते हैं कि उनके पास एक खुले और ईमानदार रिश्ते हैं और वे महसूस करने से थक रहे हैं कि आप उनसे कुछ छुपा रहे हैं। कहो कि आप चाहते हैं कि वे आपका हिस्सा बनें और आपके प्रेम और समर्थन का मतलब आपके लिए बहुत कुछ है। आपको इस विषय पर आने के लिए घंटों के समय खर्च करने की ज़रूरत नहीं है, खासकर क्योंकि आपको परेशान होना चाहिए। जब आप अपने प्यार से आश्वस्त हो जाते हैं, तो कहते हैं, "मैं आपको यह जानना चाहता हूं कि मैं समलैंगिक / द्वि-समलैंगिक हूं।"
    • उन्हें आंखों में देखो और समाचार दे दो इससे पहले कि आप बोलें और संक्षिप्त और कोमल हो जाएं, इससे पहले एक गहरी सांस लें।
    • यह cutesy कार्ड में या एक जन्मदिन का केक पर Buzzfeed में माता-पिता के लिए कामुकता लेने वाले लोगों की कुछ रोचक तस्वीरें देखा है हो सकता है, लेकिन कुछ भी यथासंभव सीधे बताने के लिए दबाव महसूस नहीं करते।
  • चित्र शीर्षक 1020204 16
    7
    प्रतिक्रियाओं की एक किस्म की भविष्यवाणी करें आपको यह समझने की ज़रूरत है कि यहां तक ​​कि सबसे खुले माता-पिता के लिए, यह खबर एक सदमा हो सकती है। तुम भी यह बच्चे के जीवन में एक स्थिर परिवर्तन जो हमेशा प्यार करता था और conheceram- आप को देखने के लिए कि आप शायद शादी कर ली और संतानों की और जब तक इन बातों को अभी भी संभव हैं, वे उन्हें स्वीकार करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी कि हो रही है के बारे में सोचा की जरूरत पर विचार कर सकते। अगर आपको उनसे कहा गया है कि आपको कुछ समय की आवश्यकता है, तो इसे निजी तौर पर मत लें और समझें कि आपने अभी तक उनके जीवन को हमेशा के लिए बदल दिया है।
    • कुछ माता-पिता खुद को दोष देने के लिए इच्छुक हो सकते हैं। एकल माता पिता स्वयं को दूसरों की तुलना में खुद को भी दोष दे सकते हैं, विश्वास करते हुए कि वे आपके लिए विषमलैंगिक संबंधों का एक सकारात्मक मॉडल नहीं हैं। उन्हें आश्वस्त करते हुए कहें कि उनकी कामुकता को प्रभावित करने के लिए कुछ भी नहीं किया जा सकता है।
    • कभी-कभी एक माता-पिता को दूसरे की तुलना में समाचार स्वीकार करने में अधिक समय लग सकता है इसके लिए तैयार हो जाओ, भी।
    • यदि वे अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करते हैं, तो वे आपको बता सकते हैं कि आप भ्रमित हैं या आपको चिकित्सा की आवश्यकता है। यह समझा सकता है कि वे समलैंगिक होने के बारे में और अधिक भ्रमित नहीं हैं, वे विषमलैंगिक होने के बारे में उलझन में हैं और कोई भी प्रकार की चिकित्सा यह बदल सकती है।
  • चित्र शीर्षक 1020204 17
    8
    समय दें जब आप समाचार तोड़ सकते हैं और परिवार की फिल्म की रात को जारी रख सकते हैं, तो आपके माता-पिता को उन पर कार्रवाई करने के लिए थोड़े समय की आवश्यकता हो सकती है जो आपने उन्हें बताया था। कोई जादू का समय नहीं है, जो कि आपने जो कहा है उसे स्वीकार करने के लिए प्रेरित करेगा और कुछ माता-पिता के लिए यह सप्ताह, महीनों या साल भी लग सकता है - और कुछ दुर्भाग्य से, कभी भी स्वीकार नहीं कर पाएंगे। इस बीच, आपको उन लोगों के साथ धैर्य रखना होगा और उनके पास किसी भी प्रश्न का उत्तर देने और उनके लिए समर्थन का स्रोत होने के लिए तैयार रहना होगा।
    • जब आप अपने समाचार की प्रक्रिया के लिए प्रतीक्षा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको सुरक्षित महसूस हो रहा है पर्यावरण थोड़ा तनाव और असुविधाजनक हो सकता है, लेकिन जब तक आप सुरक्षित होते हैं, तब तक आप घर पर रह सकते हैं
    • यद्यपि आप पा सकते हैं कि आपको अपने सभी प्रेम और समर्थन की ज़रूरत है, पिता और पुत्र भूमिकाओं के उलट होने के लिए तैयार रहें। आपके माता-पिता को भी आपकी सहायता करने और समाचारों की प्रक्रिया के दौरान आपके सवालों का जवाब देने की आवश्यकता हो सकती है।
    • जब आप अपने माता-पिता को जानकारी संसाधित करने की प्रतीक्षा करते हैं, तो अपने दोस्तों पर निर्भर रहें। अपने दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत करें इससे पहले नेटवर्क का समर्थन करें और आपको कम अकेले महसूस होगा।
  • चित्र शीर्षक 1020204 18
    9
    उन्हें सूचित करने के लिए तैयार रहें। यद्यपि वे सूचित नहीं करना चाहते हैं, उन्हें उनसे अपने संसाधनों को बेहतर ढंग से समझने के लिए संसाधनों का उपयोग करने के लिए राजी करने का प्रयास करना चाहिए। उन्हें खोज करने में मदद करने से उन्हें कम अकेला महसूस होगा और यह भी महसूस नहीं होगा कि उन्हें कुछ भी नहीं पता है। वे पहली बार समलैंगिक, समलैंगिक या ट्रांससीक्लोल आंदोलन के साथ सहयोग करने के लिए अनिच्छुक हो सकते हैं और पुस्तकों या पुस्तिकाओं को लेकर या वेबसाइटों के लिंक भेज सकते हैं।
    • (- माता पिता, परिवार और समलैंगिकों और समलैंगिक के मित्र PFLAG), समलैंगिकों, समलैंगिकों, उभयलिंगियों और ट्रांससेक्सुअल के माता-पिता के लिए एक सहायता समूह माता पिता, परिवार और समलैंगिकों और समलैंगिक के मित्र के साथ संपर्क में पाने के लिए उन्हें मनाने की कोशिश करें। आप अपनी वेबसाइट, pflag.org, विभिन्न उपयोगी संसाधनों के साथ-साथ स्थानीय अध्यायों में बैठकों की जानकारी के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • आप अपने सच्चे रंगों में संसाधनों की जांच भी कर सकते हैं, जो लैंगिकता को लेने की प्रक्रिया और जीएलएस बच्चों और विषमलैंगिक माता-पिता के बीच के रिश्ते पर संस्मरण, लेख और पुस्तकों की एक सूची प्रदान करता है।
  • चित्र शीर्षक 1020204 19
    10
    अपने विस्तारित परिवार के लिए अधिग्रहण करने पर विचार करें अपनी माँ और पिता के लिए लेना मुश्किल हो सकता है आप कभी भी किया है। अच्छी खबर यह है कि एक बार आप ऐसा करते हैं, कह रही है कि चाची नोर्मा सभी डरावने लगते हैं। बेशक, आपके रिश्तेदार अपने माता-पिता के रूप में उसी तरह प्रतिक्रिया नहीं कर सकते हैं, जितना बेहतर या बुरा है और इसे ध्यान में रखना चाहिए। आप अपने दूसरे रिश्तेदारों को व्यक्ति में समाचार दे सकते हैं या अपने माता-पिता पर भरोसा भी कर सकते हैं कि आप उन लोगों को बताने के लिए जो कम से कम देखते हैं अगर आप चाहें हालांकि, यह तय करने के लिए है कि क्या आप चाहते हैं कि आप परिवार में सभी जानते हों और आप उन्हें बताने के लिए बाध्य नहीं हैं।
    • यदि आपके भाई-बहन हैं, तो आपके माता-पिता को बताए जाने से पहले उन्हें बताने के लिए सामान्य हो सकता है, यद्यपि आप बाद में बता सकते हैं, अगर यह अधिक प्राकृतिक लगता है।
  • भाग 3
    अपने समुदाय के लिए अपनी कामुकता मानते हुए

    चित्र शीर्षक 1020204 20
    1
    निर्णय लें कि क्या आपके समाज के लिए आपकी कामुकता को मानने का एक अच्छा विचार है या नहीं। याद रखें कि कुछ समुदायों में दूसरों की अपेक्षा अधिक सहिष्णु हैं और यदि आप सैन फ्रांसिस्को में रहते हैं या मिसिसिपी के अंदर रहते हैं तो आपकी खबर अलग-अलग तरीकों से देखी जाएगी। बेशक, यह आपको सहज महसूस नहीं करेगा कि आप अपने समुदाय पर नहीं ले सकते, लेकिन एक महत्वपूर्ण दृष्टिकोण को रखना और आपकी सुरक्षा पर पहले ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है।
    • यदि आप एक समलैंगिक-अनुकूल समुदाय में रहते हैं, तो आप अधिक सकारात्मक प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार कर सकते हैं, और यदि आप अधिक रूढ़िवादी समुदाय में रहते हैं, तो ठीक से तैयार रहें और सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित रहें
    • आप यह महसूस कर सकते हैं कि आपके समुदाय में कोई भी नहीं समझता है। यद्यपि आपको अपने यौन अभिविन्यास के कारण आगे बढ़ने की आवश्यकता नहीं है, आपको पता होना चाहिए कि कई समलैंगिक-अनुकूल स्थान हैं जो आपका स्वागत करने में प्रसन्न होंगे।
  • चित्र शीर्षक 1020204 21
    2
    कम से कम लोगों को बताएं, लेकिन खबरों के लिए तैयार रहें ताकि जल्दी से फैल सके। जब आप मित्रों और करीबी परिवार के सदस्यों को बताते हैं, तो आप अंततः समुदाय को पूरी तरह से कहने के लिए तैयार महसूस करेंगे। आप उन लोगों को बता कर शुरू कर सकते हैं जिनके साथ आप कम संपर्क करते हैं, या आप उन्हें नोटिस करने की उम्मीद कर सकते हैं। आप समलैंगिक, द्वि या समलैंगिक के रूप में अपने जीवन जीने जारी रखते हैं, किसी को भी बताने के लिए कोई दायित्व नहीं है और कुछ एहसास होगा जब वे बाहर आ देखें खुले तौर पर सोशल मीडिया पर टिप्पणी करना या सिर्फ अपने जीवन जीने।
    • लेकिन अगर आप अधिक लोगों को बताने के लिए शुरू करते हैं, तो खबरों के लिए जल्दी से प्रसार करने के लिए तैयार हो जाओ सुनिश्चित करें कि आप इस तथ्य से सहज महसूस कर रहे हैं कि समुदाय में हर कोई जानता है
  • चित्र शीर्षक 1020204 22
    3
    सोशल मीडिया में आपकी कामुकता को मानने पर विचार करें। कुछ लोगों को फेसबुक पर लेना पसंद है और उन्हें अपने यौन अभिविन्यास के बारे में सबको एक बार कहने में आसान लगता है। यह इसके बारे में एक टिप्पणी पोस्ट करके या केवल अपने फेसबुक स्टेटस को बदलकर किया जा सकता है हालांकि, कुछ जीएलएस सदस्य केवल फेसबुक पर अपनी ज़िंदगी जीने के लिए पसंद करते हैं और लोगों को यह बताने दें कि उन्हें उन सभी को बताने की चिंता न करें जो वे जानते हैं।
    • आप सामाजिक मीडिया में अपनी कामुकता लेने के लिए चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि सभी लोगों को आप के लिए निकटतम पहले से ही उनके यौन उन्मुखीकरण के बारे में पता करना है, ताकि वे तथ्य यह है कि दुनिया से पहले उन्हें पता द्वारा चोट नहीं कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक 1020204 23
    4
    नकारात्मक प्रतिक्रियाओं के साथ डील करें यहां तक ​​कि अगर आप कास्त्रो जिले में पैदा हुए और उठाए गए थे, तो यह अनिवार्य है कि आपको अपने जीवन के दौरान किसी नफरत से निपटना होगा। वहाँ कई अज्ञानी और पक्षपातपूर्ण लोग वहाँ बाहर हैं और यह उन्हें यथासंभव ज्यादा से बचने के सकता है, कुछ बिंदु पर उनसे निपटने के लिए होगा, तो यह पता है कि कैसे उनका सामना करने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि वे नीचे रख या कहते हैं कि तुम कौन हो नहीं है। नकारात्मक प्रतिक्रियाओं से निपटने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
    • उन में प्रवेश न करें यदि वे आपको कट्टरपंथी या हास्यास्पद चीजों को बताते हैं, तो वे कभी भी समझ नहीं पाएंगे और आप अपने समय या ऊर्जा को उनसे निपटने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। हालांकि, यदि आप वास्तव में गलत तरीके से और सच्चा विश्वास रखते हैं, तो आप उन्हें सूचित करने में कुछ समय ले सकते हैं।
    • उन्हें अपने आत्मसम्मान को बदलने न दें। आप केवल व्यक्ति जो दिन में अपने स्वयं को प्रभावित कर सकते हैं और यह अन्य अज्ञानी लोग सिर्फ इसलिए कि यह काफी बहादुर को उनके यौन उन्मुखीकरण के बारे में ईमानदार होना था आप कम महत्वपूर्ण लग रहा है की अनुमति नहीं महत्वपूर्ण है।
    • कई बार जब आप उदास महसूस करते हैं, तो याद रखें कि आपके जीवन में सुधार हुआ है जब से आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ खुल गए हैं और आपको अपनी कामुकता ग्रहण करने के लिए साहस का कितना खुश होना है।
    • GLS या GLS और मैत्रीपूर्ण लोगों के साथ कुछ समय बिताने के सभी का समर्थन आप के चारों ओर झूठ बोल रही है, बजाय अज्ञानी लोग हैं, जो यह नीचे रख करने की कोशिश पर ध्यान केंद्रित याद है।
    • लोगों को शिक्षित करें आप अपना समय बर्बाद करने की जरूरत नहीं यद्यपि अज्ञानी और नफरत से भरे लोगों के साथ बातचीत, आप एक ब्लॉग शुरू कर सकते हैं, अपने सामाजिक नेटवर्क में रोचक लिंक पोस्ट, स्थानीय समाचार पत्रों के लिए जानकारीपूर्ण लेख लिखने या बस अपने हिस्से करना, की मदद से दुनिया अधिक सहिष्णु बनने ।
  • चित्र शीर्षक 1020204 24
    5
    ऐसे लोगों को ढूंढें जो समान रूप से सोचते हैं हालांकि उनके सभी विषमलैंगिक मित्रों को छोड़ना तो वे ले नहीं है, तो आप आप लोग हैं, जो एक ही चुनौतियों का सामना के एक समुदाय में शामिल महसूस करने के लिए मदद करने के लिए GLS के अन्य लोगों का पता लगाने के लिए प्रयास करना चाहिए। आप एक स्थानीय संगठन, एक ऑनलाइन संगठन में शामिल हो सकते हैं या अपना स्वयं का संगठन भी शुरू कर सकते हैं। इससे आपको नकारात्मक प्रतिक्रियाओं और अन्य चुनौतियों से निपटने में विश्वास और अंतर्दृष्टि प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।
    • यह धीरे-धीरे हो सकता है जब लोग कॉलेज में प्रवेश करते हैं तो बहुत से लोगों को एक जीएलएस समुदाय मिलता है। अगर आप अभी भी हाई स्कूल में हैं और कॉलेज प्रवेश परीक्षा पूरी कर रहे हैं, तो कॉलेज के ग्रेड की जांच करें जो अधिक से कम जीएलएस-सहिष्णु हैं, ताकि आप एक खुले दिमाग वाले समुदाय में पा सकें।
  • चित्र शीर्षक 1020204 25
    6
    अपने आप पर गर्व हो कामुकता को उठाना बिल्कुल आसान नहीं है और आप ऐसा करने के लिए अविश्वसनीय रूप से गर्व महसूस करना चाहिए, भले ही किसी मित्र या अपनी सभी माताओं के लिए कहें। इसका अर्थ है कि आप कौन हैं और दुनिया के साथ उस व्यक्ति को साझा करने के लिए आप पर गर्व महसूस करते हैं। इसमें बहुत अधिक विचार, साहस और नियोजन लेना चाहिए, और इसमें कोई शक नहीं कि रास्ते में कुछ नकारात्मक प्रतिक्रियाएं हुईं। अंत में, सबसे ताकत और साहस के लिए खुद को गर्व होना सबसे महत्वपूर्ण बात है!
    • अपने आप से कहें कि कुछ लोग अपने यौन अभिविन्यास के बारे में ईमानदार या खुले बिना जीवन के माध्यम से जाते हैं। जबकि सभी को जो कुछ भी वे चाहते हैं, उन्हें करने का अधिकार है, यह तय करने में बड़ा कदम उठाया गया है कि आप जिन लोगों की परवाह करते हैं उन्हें खोलना है या नहीं।
    • अब जब आपने अपनी कामुकता को ग्रहण किया है, तो आप उन लोगों की मदद करने से ताकत प्राप्त कर सकते हैं, जिनके लिए समर्थन की आवश्यकता है।
  • युक्तियाँ

    • आप कौन हैं पर भरोसा रखें, चाहे आपके यौन अभिविन्यास क्या हो। यदि आप अपने निर्णय का सम्मान करते हैं, तो दूसरों को
    • इसे उस व्यक्ति से बहुत स्पष्ट करें जिसे आप अपने आप से कह रहे हैं कि आप दूसरों को बताना चाहते हैं। गपशप बोझ से उन्हें छुटकारा।
    • याद रखें, यदि आप नहीं चाहते हैं तो आप को "जरूरत" नहीं लेना चाहिए, लेकिन अपने आप को सच मानना ​​याद रखें।

    चेतावनी

    • आप जो भी कहते हैं या करते हैं, कुछ लोग आपको न्याय कर सकते हैं इस बारे में जागरूक रहें आपके मन को बदलने के लिए आप कुछ भी नहीं कर सकते दुर्भाग्य से, आपको इसके साथ सौदा करना होगा और उन्हें अनदेखा करना होगा।
    • कुछ लोग - वास्तव में बेवकूफ और अज्ञानी लोग - आपको गंभीर टिप्पणी या परेशान कर सकते हैं। लेकिन ऐसा न करें कि आप दूसरों के लिए अपनी कामुकता को उठाने से रोकते हैं। यदि कोई व्यक्ति अपने यौन अभिविन्यास के बारे में अपमानजनक टिप्पणी कर रहा है, तो यौन उत्पीड़न के कानून हैं जो उनकी रक्षा करते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com