IhsAdke.com

अपने माता-पिता को बताएं कि आप समलैंगिक क्यों हैं

अपने माता-पिता के लिए कोठरी से बाहर निकलना काफी मुश्किल हो सकता है। आपको घबराहट, दुखी या उनकी प्रतिक्रिया से डर लगता है, लेकिन सिर्फ अच्छी तरह से तैयार रहें और उचित चर्चा शुरू करें कोठरी से बाहर आने के लिए ज़रूरी है, आपको उन संभावित परिस्थितियों पर गौर करना होगा जो इस कार्य को खतरनाक बना सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बात कर रहे

माता-पिता के बिना छोड़ें स्कूल स्टेप 3 नामक चित्र का शीर्षक
1
समय और स्थान चुनें पर्यावरण के बारे में अच्छी तरह से सोचना महत्वपूर्ण है जिसमें आप कोठरी छोड़ देंगे। कभी भी अपने माता-पिता से बात न करें जब वे काम से घर आएं या तनावपूर्ण हालात से निपटते हैं। यदि वे समलैंगिक या हिंसक हैं, तो अकेले बातचीत न करें
  • एक दिन का पता लगाएं, जहां सभी के पास बहुत से खाली समय है
  • यदि आवश्यक हो तो एक पत्र या एक ईमेल लिखें
  • अपने लम्बे दूरी के प्रेमी के कदम 14 के बारे में अपने माता-पिता को बताएं
    2
    ईमानदार रहो अगर आपने तय किया है कि अब आपकी कामुकता के बारे में बात करने का सबसे अच्छा समय है, तो ईमानदार होना और बातचीत के लिए अपनी सारी तैयारी के बारे में बात करना बहुत महत्वपूर्ण है। उन्हें पता होना चाहिए कि आप गंभीर हैं और यह आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है
    • "पिताजी और माँ की तरह कुछ कहने की कोशिश करो, मैं लंबे समय से आपसे इस बारे में बात करना चाहता हूं। मैं समलैंगिक हूं। इसे छुपाना बहुत कठिन है, लेकिन मुझे लगता है कि यह बात करने का समय है।"
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को एहसास करें कि आप अब किशोर हैं चरण 5
    3
    बातचीत के दौरान प्रभावी संचार बनाए रखें जैसे ही आप बोलते हैं और जब तक आप कुछ कह रहे हों, तब तक उन्हें अपने सिर में जवाब नहीं निकालें। ध्यान से सुनो और सभी को बोलें।
    • जो आपको सुना है कि आप जो समझते हैं और सुन रहे हैं उसे दोहराते हुए दोहराएं। उदाहरण के लिए: "जाहिर है आप को धक्का नहीं है, लेकिन आप जरूरी नहीं कि मेरे रास्ते को स्वीकार करें।"
  • 4
    शरीर की भाषा के साथ सावधान रहें संचार के लिए शरीर की भाषा के लिए सतर्क रहना बहुत ज़रूरी है प्रदर्शित करें कि आप अपने शरीर को अपने माता-पिता की ओर बदल कर और नज़र से संपर्क स्थापित करके सुन रहे हैं। चेहरे न करें और अपनी आँखें मत रोल करें।
    • यदि आपकी मां कहती है कि आप निराश हैं, तो आँख से संपर्क न करें। उसकी आँखों में देखो और प्रदर्शित करने के लिए मंजूरी है कि आप क्या कह रहे हैं प्रसंस्करण कर रहे हैं।
  • अपने माता-पिता इसे दूर ले जाने पर चरण 4 पर अपना फोन वापस प्राप्त करें
    5
    उन्हें बताओ कि आप उन्हें प्यार करते हैं। कोठरी छोड़ने के अलावा, आपको उस प्रेम को मजबूत करने की आवश्यकता है जिसे आप महसूस करते हैं, क्योंकि यह खबर सुनना कठिन हो सकता है चीजों को आसान बनाने की कोशिश करें, खासकर यदि आपके माता-पिता में कठोर दिमाग है
    • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं आपको बहुत प्यार करता हूं और मेरे जीवन के इस हिस्से को साझा नहीं करने से मुझे बहुत हाल ही में चोट लगी है"
  • चित्र के बारे में मिलो अन्य समलैंगिकों कदम 9
    6
    उनमें से संदेह लो। उसके माता-पिता के पास शायद पूछने के लिए कई सवाल हैं, खासकर अगर उन्हें अपने समलैंगिकता पर संदेह नहीं हुआ। उन सवालों के जवाब दें जिन्हें आप सहज महसूस करते हैं कि आप जो कुछ भी नहीं चाहते उसे उत्तर देने के लिए आपके पास कोई दायित्व नहीं है।
    • वे शायद पूछेंगे यदि आपको यकीन हो, यदि आप किसी से डेटिंग कर रहे हैं और जब आप जानते हैं कि आप समलैंगिक हैं
    • यौन प्रश्नों का उत्तर देने के लिए बाध्य मत महसूस करें: "मैं अपने निजी जीवन का यह हिस्सा रखना पसंद करता हूं और मुझे उम्मीद है कि आप पिताजी का सम्मान कर सकते हैं।"
    • पता है कि सवाल दिन या हफ्तों के लिए पिछले कर सकते हैं, खासकर यदि आपके माता पिता गार्ड से पकड़ लिया गया
  • अपने माता-पिता इसे दूर ले जाने के चरण 2 के बाद अपना फोन वापस प्राप्त करें
    7
    सकारात्मकता बनाए रखने की कोशिश करें इस प्रक्रिया के दौरान आपके माता-पिता शायद कई विवादित भावनाओं को महसूस करेंगे। कुछ इनकार में जाते हैं, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह समलैंगिक है, यह उनकी गलती नहीं है और आपको चिकित्सा या उपचार की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, कुछ माता-पिता प्रसंस्करण और स्वीकृति में दूसरों की तुलना में धीमे होते हैं। सभी को अपनी गति से स्थिति को संभालने दें।
    • नर्वस या रक्षात्मक न हो, और सामान्य वाक्यांशों से बचें कि उन्होंने आपको कभी भी समर्थन या अनुमोदन नहीं दिया। उस विषय पर ध्यान केंद्रित करें जिसे आप चर्चा करना चाहते थे।
    • ऐसा कुछ कहने की कोशिश करो, "माँ, मुझे पता है कि आप इसके बारे में खुश नहीं हैं।" मैं समझता हूं, कृपया इसके लिए खुद को दोष मत करो, आप कुछ भी गलत नहीं करते, आप एक महान मां हैं, लेकिन मैं इस तरह से हूं और मुझे आशा है कि आप प्यार और स्वीकार करते हैं। "
  • पिक्चर का शीर्षक आपको अपने माता-पिता को स्थानांतरित करने के लिए स्थान 3 पर स्थानांतरित करना
    8
    आवश्यक संसाधन दें संभवत: आपके माता-पिता के पास समलैंगिक लोगों के संपर्क नहीं हैं और पता नहीं कैसे प्रतिक्रिया करें समलैंगिकों के माता-पिता के लिए कुछ पत्रक और लेख लें ताकि वे इसके बारे में थोड़ा सा पढ़ सकें। यह निश्चित रूप से एक ही स्थिति से गुज़रने वाले किसी अन्य माता-पिता के परिप्रेक्ष्य से स्वीकृति प्रक्रिया में मदद कर सकता है।
    • पता लगाएँ कि क्या आपके क्षेत्र में माता-पिता और समलैंगिक समलैंगिक परिवारों के लिए कोई स्थानीय संघ हैं।
    • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "मुझे पता है कि यह एक जटिल स्थिति है, लेकिन मैं कुछ चीजें लेकर आना चाहूंगी जो आपकी सभी चीजों को संवारने में आपकी सहायता कर सकें। अगर आप चाहें तो ये लेख पढ़ने के लिए लाए।"
  • एडीएचडी दवा चरण 12 पर आपको रखने के लिए अपने माता-पिता को मिलें
    9
    बातचीत के बाद अपने आप को कुछ समय दें अपने माता-पिता को अच्छी नज़र से अपनी कामुकता को देखने के लिए मजबूर न करें आप अपनी पहचान को अपनी पूरी जिंदगी को स्वीकार करते रहे हैं, जब वे शायद इनकार कर रहे थे या पता नहीं था। उम्मीद न करें कि उन्हें तुरंत स्वीकार हो और समझें कि क्या हो रहा है।
    • साप्ताहिक उनसे बात करने की कोशिश करें यदि वे बातचीत के तुरंत बाद आपकी तलाश न करें।
    • उन्हें याद दिलाएं कि आप उनके साथ अपने रिश्ते को संभालने और बनाए रखने के लिए तैयार हैं।
  • विधि 2
    चर्चा के लिए योजना

    चित्र शीर्षक डील जब तुम्हारा सबसे अच्छा दोस्त है समलैंगिक कदम 11
    1
    अपने समर्थन प्रणाली को इकट्ठा करें अपने माता-पिता के लिए कोठरी छोड़ने से पहले, मित्रों और अन्य लोगों से बात करें जो आपकी सहायता कर सकते हैं एक शिक्षक, एक दोस्त या करीबी रिश्तेदार अच्छे विकल्प हैं इन लोगों को बातचीत के दिन और बाद के सप्ताहों में देखने के लिए कहें, क्योंकि आपको अपने माता-पिता की प्रतिक्रिया के आधार पर सहायता की आवश्यकता होगी।
    • अब यह मूल्यांकन करने का समय है कि क्या आप बातचीत के दौरान एक विश्वसनीय व्यक्ति की उपस्थिति चाहते हैं। उतना जितना भी आपके माता-पिता को नाराज होता है, उतनी ही ज़रूरी सुरक्षा रखना जरूरी है।
  • 2
    अपनी योजना को कोठरी से बाहर आने के बारे में एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर खोजें यह व्यक्ति आपको यह जानने में मदद करेगा कि क्या खुद को एक समलैंगिक के रूप में प्रकट करना और बातचीत तैयार करना सुरक्षित है। इसके अलावा, चिकित्सक तनाव तंत्र से निपटने के लिए रक्षा तंत्र विकसित करके अपनी खुद की कामुकता के बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकता है।
    • एक शैक्षणिक समन्वयक इसके साथ भी मदद कर सकता है। यदि आप अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, तो एक चिकित्सक से बात करें जो एलजीबीक्यूटी समुदाय का भी है यदि आपको अपने क्षेत्र में कोई नहीं मिल रहा है, तो वर्चुअल कॉल बनाने का प्रयास करें।



  • चित्र के साथ डील शीर्षक:
    3
    सबसे खराब स्थिति के लिए एक योजना इकट्ठा आपके माता-पिता आपको खुले बाहों से स्वागत कर सकते हैं, लेकिन वे आपको अस्वीकार भी कर सकते हैं। अगर आप एक समलिंगी परिवार में बड़े हो चुके हैं, तो यह संभव है कि प्रतिक्रिया ठीक नहीं है और यह तैयार करना सबसे अच्छा है।
    • उदाहरण के लिए, अगर आपको हिंसक प्रतिक्रिया होने से डर लगता है, तो फ़ोन पर बात करना सबसे अच्छा हो सकता है यदि वे चिल्लाने या शपथ ग्रहण करना शुरू करते हैं, तो ऐसा कुछ कहें, "मुझे माफ करना, लेकिन मैं इसे बर्दाश्त नहीं करूँगा.मैं अधिक बात करना चाहती हूँ जब नसें मेरी त्वचा के करीब नहीं हैं। क्या आप कल मुझे फोन कर सकते हैं?"
    • फिर भी, आपको वार्तालाप जारी रखने से पहले अपने मनोदशा को और अधिक सकारात्मक बनाने के लिए समय लेना चाहिए। नकारात्मक दृष्टिकोण के साथ चर्चा में शामिल होने से शायद बुरे परिणाम सामने आएंगे।
  • पेंटर शीर्षक स्कूल स्कैन के बारे में जानें
    4
    एक सुरक्षा योजना तैयार करें आपके माता-पिता शांत और नियंत्रित हो सकते हैं आपने उन्हें कभी भी समलैंगिकतापूर्ण या पक्षपाती टिप्पणियां नहीं सुनाई होंगी फिर भी, आपको हिंसक प्रकोप के लिए तैयार रहना होगा, क्योंकि आप कभी भी नहीं जानते कि उनकी प्रतिक्रिया क्या होगी। एक मित्र को हर 20 मिनट में संपर्क करने और आस-पास के अपने फोन को रखने का प्रयास करने के लिए कहें। घर के बाहर निकलने के पास बैठो
    • जैसा कि ऐसे सुझावों के रूप में भयावह हो सकता है, इलाज की तुलना में रोकथाम बेहतर है।
  • चित्रसमर्थन समलैंगिक किशोर चरण 2
    5
    अपनी कामुकता के साथ अपने आराम का विश्लेषण करें पता है कि आपको लैंगिकता के बारे में मजबूत होना चाहिए। कुछ माता-पिता आपकी टिप्पणियों को चुनौती देंगे जो आपकी पहचान को चुनौती देने का प्रयास करेंगे, लेकिन आपको दृढ़ होना चाहिए और पता होना चाहिए कि आप कौन हैं!
    • यदि आपको अपनी कामुकता के बारे में कोई संदेह है, तो कोठरी से बाहर निकलने से पहले थोड़ा इंतजार करें, खासकर यदि आपको लगता है कि वे नकारात्मक प्रतिक्रिया देंगे। यदि, दूसरी तरफ, आप मानते हैं कि वे आपकी सहायता करेंगे, कामुकता के बारे में बात करना उपयोगी हो सकता है
  • चित्र शीर्षक डील जब तुम्हारा सबसे अच्छा दोस्त है समलैंगिक कदम 5
    6
    क्या उम्मीद है पता है चर्चा के दौरान आपके माता-पिता को महसूस होने वाली सभी भावनाओं को पहचानने का प्रयास करें। वे दोषी महसूस करते हैं और सोच सकते हैं "जहां वे गलत हो गए थे" या वे भ्रमित हो सकते हैं और नाराज हो सकते हैं। कई विकल्प हैं, इसलिए अपने माता-पिता के बारे में सोचें और बेहतर तरीके से तैयार करने के बारे में उनकी प्रतिक्रिया कैसे होगी।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि वे परेशान हो सकते हैं, तो एक विश्वसनीय व्यक्ति के साथ जाएं या फोन पर बात करें
    • अगर आपको लगता है कि वे भ्रमित होंगे, तो आप के बारे में बात करने के लिए तैयार हो जाओगे जब आपको पता चला कि आप समलैंगिक थे
  • एक शीर्षक बताओ चित्र` class=
    7
    याद रखें कि प्रक्रिया समय लगता है। बच्चों के समलैंगिकता को स्वीकार करने के लिए कई माता-पिता छह महीने से दो वर्ष तक ले सकते हैं। कुछ लोग इस स्थिति को स्वीकार नहीं करते, जबकि अन्य इसे तुरंत स्वीकार कर सकते हैं उन्हें खबर लेने की ज़रूरत के रूप में उन्हें ज्यादा समय दें, लेकिन ऐसा होने पर तैयार रहें कि ऐसा कभी नहीं होता।
    • यदि आपके पास ऐसे दोस्त हैं जो पहले से ही माता-पिता के लिए कोठरी छोड़ चुके हैं, तो पूछें कि शांत करने के लिए कितना समय लगेगा जितना प्रत्येक परिवार अलग होता है, दोस्तों से बात करना सहायक हो सकता है।
  • 8
    कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं को नीचे लिखें अजीब तरह से, विशिष्ट वाक्यांशों को लिखना, जिन्हें आप अपने माता-पिता को बताना चाहते हैं, आपको संगठित करने में सहायता कर सकते हैं। तनाव और भावना से बातचीत मुश्किल हो सकती है: यदि आप कुछ महत्वपूर्ण भूलने से डरते हैं, तो आप क्या बात करना चाहते हैं इसकी एक लिखित सूची दीजिए।
  • बीट फ्लैटरशॉ स्टेप 2 नामक चित्र का शीर्षक
    9
    दर्पण के सामने अभ्यास करें इस बारे में सोचें कि आप अपने माता-पिता को कैसे बताना चाहते हैं, आप कैसे बात करने जा रहे हैं, और आप किस भावनाओं को देखना चाहते हैं। अपने नोट्स की जांच करें और रिहर्सल करें उतना जितना भी नहीं कि आप भाषण को अभ्यास करने के लिए ध्वनि करना चाहते हैं, सही शब्दों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है।
  • विधि 3
    जब वार्तालाप से बचने के बारे में पता होना

    पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को एक छोटे से कुत्ता ले जाने के लिए कहें 3
    1
    अपने वित्तीय स्वतंत्रता के स्तर का आकलन करें उतना ही जितना संभव हो उतना जल्द अपने माता-पिता के साथ समलैंगिक होना चाहता है, कुछ परिस्थितियों में इस प्रक्रिया को बाधित हो सकता है। यदि आप पूरी तरह से अपने परिवार पर निर्भर हैं और जानते हैं कि वे समलैंगिक हैं, तो कुछ देर इंतजार करना अच्छा है। यह एक वार्तालाप है जब एक पूर्ण स्वतंत्रता होने पर बनाया जाना चाहिए।
    • यदि आप उन पर आर्थिक रूप से निर्भर हैं और विश्वास नहीं करते कि कोठरी से बाहर निकलने का विकल्प एक विकल्प है, तो एक विशेष योजना का एक साथ रखा वित्तीय स्वतंत्रता स्कूल खत्म होने के बाद एक ऐसे वातावरण में रहना जहां आपको खुद का एक हिस्सा छिपाना पड़ेगा, वह लंबे समय तक टिकाऊ नहीं है और गंभीर मानसिक स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • चित्र एक प्रेमी प्राप्त करें (दोस्तों के लिए) चरण 15
    2
    आकलन करें कि क्या आप किसी भी भौतिक जोखिम पर हैं। यदि आप अभी भी अपने माता-पिता के साथ रहते हैं, तो समलैंगिक होने का वास्तविक जोखिम हो सकता है यदि हां, तो आप कोठरी के बाहर इंतजार करना चाहेंगे जब आप अपने घर में हों
  • चित्र शीर्षक से पता चला कि यदि आप लेस्बियन चरण 1 हैं
    3
    जिस तरीके से आपके माता-पिता समलैंगिक समुदाय देखते हैं उसका मूल्यांकन करें यदि आपने सुना है कि वे समलैंगिक व्यवहार के बारे में अपने सभी जीवन के बारे में बात करते हैं, तो संभावना है कि आपको कोठरी से सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिलेगी। यह आपको बताए कि आप कौन हैं, इसे रोकना नहीं चाहिए, लेकिन आपको यह अवगत करना चाहिए कि संभवतः बातचीत की योजना बनाई नहीं है।
  • गेट ए मैन (समलैंगिक पुरुष के लिए) स्टेप 14 नामक चित्र
    4
    भावनात्मक लगाव के अपने स्तर का आकलन करें निम्नलिखित प्रश्न का उत्तर देना ज़रूरी है: अगर वार्तालाप कार्य नहीं करता है, तो क्या मैं इस तथ्य से सामना कर सकता हूं कि मेरे माता-पिता के साथ मेरा कोई संबंध नहीं है? अगर आप यह नहीं मानते हैं कि आप समय पर भावनात्मक रूप से स्वतंत्र हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप भविष्य में उनसे बात नहीं कर सकें।
    • इसके अलावा दोस्तों और अन्य रिश्तेदारों के बारे में सोचो। क्या आपके पास अपने माता-पिता से परे एक मजबूत समर्थन नेटवर्क है? आपके रिश्तेदारों की तरह आपके दोस्त हैं? यदि हां, तो आपके माता-पिता से नकारात्मक प्रतिक्रिया से निपटना आसान हो सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com