IhsAdke.com

होमियोफ़ोबिक माता-पिता के साथ कैसे व्यवहार करें

अपनी स्वयं की यौन पहचान लेना मुश्किल हो सकता है, लेकिन जब आप जानते हैं कि आपके माता-पिता को बुरी तरह प्रतिक्रिया होगी, तो इससे भी अधिक मुश्किल होगा। यदि आपके माता-पिता ने अतीत में समलैंगिकता दिखायी है, तो आप अपने जीवन के उस हिस्से को उनके साथ बांटने से बचना चाहते हैं - और कुछ लोग वास्तव में ऐसा करने का निर्णय लेते हैं। अगर यह आपका मामला नहीं है और आप इसे छोड़ना चाहते हैं मंत्रिमंडल, यहां आपको समलैंगिक माता-पिता के साथ काम करने के लिए कुछ युक्तियां मिलेंगी।

चरणों

चित्र शीर्षक के साथ डील शीर्षक के साथ चरण 2
1
अपनी ईमानदारी के परिणामों को समझें यदि आप अल्पसंख्यक हैं, तो उसी छत के नीचे रहना क्योंकि आपके समलैंगिक माता-पिता आपके विचार से ज्यादा कठिन हो सकते हैं। समलैंगिकता माता-पिता काफी नाटकीय रूप से प्रतिक्रिया करते हैं, जब वे खबर सुनते हैं कि उनका बच्चा समलैंगिक है, तो किसी भी या सभी निम्न व्यवहारों के लिए तैयार रहें:
  • वे अपनी गतिविधियों को प्रतिबंधित कर सकते हैं ताकि आप "खराब प्रभावों" (यानी, दोस्त जो सहिष्णु और स्वीकार कर रहे हैं) से संबद्ध न हों।
  • वे "शैक्षिक कार्यक्रमों" या धार्मिक संगठनों में अपनी इच्छा के विरुद्ध आप नामांकन कर सकते हैं, जो उनके यौन अभिविन्यास को बदलने में सक्षम होने का दावा करते हैं। इनमें से कोई भी या सभी चीजें कर सकते हैं होता है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप एक नाबालिग नहीं हैं, तो आपके ईमानदार खुलासा का मतलब यह हो सकता है कि आपको उन्हें रोना, नाराज़ होना चाहिए, वे कहें या कहने में अफसोस न हों, जैसे "आप मेरे बेटे नहीं हैं" , या "हम आपको नकार रहे हैं" या "हम नहीं चाहते कि आप नरक में जाएं।" यह कष्टप्रद और काफी दर्दनाक हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से डॉक विथ होमोफोबिक माता-पिता, चरण 2
    2
    पता है कि आपका जीवन अकेले तुम्हारा है उठने और जीने की आपकी ज़िम्मेदारी है आपके रास्ते, और कोई और नहीं यदि आप अपने माता-पिता, उनकी प्रतिक्रिया के साथ अपने यौन अभिविन्यास की खबरों को साझा करना चुनते हैं, तो चाहे कितना नाटकीय या तीव्र हो, आपको नामुमकिन या गहन होने के लिए आपको प्रभावित नहीं करना चाहिए या आपको प्रभावित नहीं करना चाहिए। चुपचाप, सभी अशांति के चेहरे में याद रखें कर सकते हैं कि आप अपनी खुद की जिंदगी रखते हैं, और भले ही आपके माता-पिता नाखुश या गुस्सा भी होते हैं, यह तुम्हारी ज़िंदगी है और जब तक आप इसे अनुमति नहीं देते, तब तक आप इसे जीवित नहीं कर सकते। हालांकि, जब तक आप एक ही छत के नीचे रहते हैं, उनके पास मंजिल होगा और आपको बताएगा कि क्या करना है, इसलिए इसके लिए तैयार रहें - शायद यह आपके लिए समय का समय है यदि आप अकेले रहने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप इस रहस्योद्घाटन के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं
  • चित्र के साथ डील के साथ homophobic माता पिता चरण 3
    3
    दयालु और करुणामय रहें आपके माता-पिता बुरी तरह प्रतिक्रिया कर सकते हैं या वे उदासी या भ्रम के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं। वे वास्तविकता को अस्वीकार कर सकते हैं जो भी आप करते हैं, याद रखें कि वे आपसे प्यार करते हैं और आपके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं। उनके लिए, समाचार विनाशकारी हो सकते हैं क्योंकि वे भविष्य का सामना करेंगे, जिसमें वे अपनी शादी की योजना बनाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं या आप से पोते के आने के लिए चिंतित रह सकते हैं। उन्हें एक भविष्य का पता लगाना मुश्किल हो सकता है जिसमें ये बातें संभव हो सकती हैं- लेकिन वे वे कर रहे हैं। उन्हें आराम करने की कोशिश करें और उन्हें एहसास करने में मदद करें कि आजकल चीजें बहुत बेहतर और आसान हैं, और कई समलैंगिक जोड़े शादी करते हैं और आज के बच्चे हैं।
  • चित्र के साथ डील के साथ homophobic माता पिता चरण 4
    4
    अपने धार्मिक विचारों का सम्मान करें अगर उनकी आपत्ति या दर्द धार्मिक कारणों से है, तो समझें कि आप उन्हें प्रभावित नहीं कर सकते हैं या उनका अनुमोदन प्राप्त नहीं कर सकते हैं। उनका मानना ​​है कि वे एक स्टैंड लेने में अपने अच्छे के लिए अभिनय कर रहे हैं इसके विपरीत आप अपनी राय बदलने में सक्षम नहीं होंगे, और यह आपके विश्वास पर हमला करने के लिए बिल्कुल भी आपकी मदद नहीं करेगा। आपके विश्वास - यदि आप एक ईसाई हैं, तो अपने समलैंगिक जीवन के साथ ईसाई धर्म को सुलझाने के तरीके पर पुस्तकों और ग्रंथों को पढ़ने में मददगार हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से डॉक विथ होमोफोबिक माता-पिता, चरण 5
    5



    अपनी मंजूरी प्राप्त करने की अपेक्षा न करें, लेकिन हमेशा इसे स्पष्ट करें कि आपको अनुमति की आवश्यकता नहीं है। वे पूछ सकते हैं कि उनके लिए आपके "अनुमोदन" क्या होगा, और जब आप एक बार जवाब देते हैं, तो वे सुनिश्चित करेंगे कभी इसे दूर दें कभी-कभी यह कहने में सहायक हो सकता है, "जब तक आप अपनी स्वीकृति व्यक्त नहीं करते हैं, मैं हमेशा समझता हूं कि मेरे पास ऐसा नहीं है।" फिर भी, आपके माता-पिता आपको समलैंगिक होने से रोकते हैं। उनके साथ बहस मत बोलो, यह काम नहीं करेगा। इसके बजाय, ऐसी बातें कहें, "मैं यहां अनुमति के लिए नहीं कह रहा हूं, मैं आपकी स्वीकृति का इंतजार नहीं कर रहा हूं, मैं सिर्फ आपकी स्वीकृति और सहनशीलता का इंतजार कर रहा हूं।" याद रखें, हालांकि, अगर आप अभी भी उन पर निर्भर हैं, तो वे जो आपको बनाए रखते हैं आपको उनकी अनुमति की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आप इसका समर्थन करना बंद कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डॉक विद होमोफोबिक पेरेंट्स चरण 6
    6
    उन्हें अपनी प्रतिक्रियाओं और प्रतिक्रियाओं की अनुमति दें सम्मान से सुनें क्योंकि वे इस खबर पर प्रतिक्रिया करते हैं कि आप समलैंगिक हैं देखभाल और करुणा के साथ जवाब, लेकिन दृढ़ता से - कोई संदेह नहीं दिखाते हैं रोने के लिए ठीक है, लेकिन आपको हमेशा दृढ़ रहना चाहिए। अगर उन्हें लगता है कि आपको संदेह है, तो उन्हें आशा है कि आप "परिवर्तन" कर सकते हैं। अध्ययनों से पता चला है कि समलैंगिक व्यवहार को कम किया जा सकता है, लेकिन समलैंगिकता वास्तव में बदल या नष्ट नहीं की जा सकती। उन्हें झूठी आशा देते हुए क्रूर हो जाएगा और यह स्वीकृति की पूरी प्रक्रिया को अधिक समय लेने वाली भी बनाती है। यदि आप अब फर्म हैं, तो उन्हें भविष्य में क्या उम्मीद होगी - यदि वे जानते हैं कि आप समलैंगिक बने रहेंगे, चाहे जो भी हो, तो स्वीकृति अधिक तेज़ी से आ जाएगी I
  • चित्र शीर्षक वाली डॉक विथ होमोफोबिक माता-पिता, चरण 7
    7
    जब आप ने पर्याप्त कहा है जब आप उन्हें बताने के लिए कहें, और उन्हें बोलने दें, यह एक दिन के लिए पर्याप्त है। उन दोनों के बीच बात करने के लिए उन्हें अकेला छोड़ दें, और यह आश्वस्त करें कि अंत में आप उनके साथ फिर से एक अच्छे संबंध बनाएंगे। चाहे, कम से कम आप ईमानदार थे
  • चित्र शीर्षक से डॉक विथ होमोफोबिक माता-पिता चरण 8
    8
    समझो कि उन्हें समय की आवश्यकता हो सकती है कभी-कभी लोगों को इस नई वास्तविकता को समायोजित करने के लिए समय लगता है अगली बार जब आप उन्हें देख लेंगे तो चीजों को सही होने की उम्मीद मत करो - कुछ समय के लिए चीजें अजीब या तनावपूर्ण रह सकती हैं। यदि चीजें वास्तव में हैं बहुत तनाव जब आप उन्हें व्यक्ति में देखते हैं, उन्हें फोन या ईमेल द्वारा संपर्क करके उन्हें थोड़ी अधिक जगह देने का प्रयास करें केवल इस बारे में बात करने की कोशिश न करें जब आप उनकी स्वीकृति प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हों। इसके बजाय, उन्हें आपसे बातचीत करने के लिए तैयार रहें, समय की तरह अहानिकर चीजों के बारे में बात करना और चाची बेरेनिस क्या है इससे आपके माता-पिता को यह आशा मिलती है कि आपके पास एक साधारण, सीधी बातचीत हो सकती है, और वह चीजें कर सकते हैं फिर से सामान्य हो। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उन्हें अनदेखा करना चाहिए या उन्हें बहका देना चाहिए। इसका मतलब यह है कि आप उन्हें समायोजित करते समय आराम देने को तैयार हैं।
  • चित्र शीर्षक से डॉक विथ होमोफोबिक माता-पिता चरण 9
    9
    सबसे बुरे के लिए तैयार रहें यदि वे वास्तव में अपने पैरों को किक करते हैं और आपको एक अल्टीमेटम देते हैं ("यदि आप समलैंगिक बने रहने का इरादा रखते हैं, हमारे पास कुछ और नहीं है"), आपको पता होना चाहिए कि क्या जवाब देना है। यदि आप वास्तविकता का ढोंग करना या छिपाने का इरादा रखते हैं, तो अब यह आपके द्वारा उनसे संबंधित होगा। यदि आप उन्हें विश्वास करने की इजाजत देते हैं कि आप बदल सकते हैं, वे आपको अपनी इच्छा के रास्ते पर वापस लाने का प्रयास करेंगे। यदि आप अपनी योजना को एक प्रामाणिक जीवन जीने की योजना बनाते हैं, तो आपको कम से कम अब उनको अलविदा कहने के लिए तैयार होना चाहिए। अगर ऐसा मामला है, तो आप उन्हें पत्र, ईमेल भेजना जारी रख सकते हैं और कहने के लिए कॉल भी कर सकते हैं कि आप उन्हें प्यार करते हैं। वे अपने पत्र पढ़ने नहीं करना चाहते हैं, या अपने चेहरे पर फोन को लटका नहीं सकते हैं अपने परिवार के सदस्यों को ढूंढने का प्रयास करें जो आपके कारण का समर्थन करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डॉक विथ होमोफोबिक माता-पिता, चरण 10
    10
    उन पर हार न दें यदि आप उन्हें प्यार करते हैं और चाहते हैं कि वे अपने जीवन में बने रहें, तो आपको उन सभी निर्णय लेने के लिए उन्हें छोड़ देना चाहिए जो आप चाहते हैं। यदि आप उन तक पहुंचने की कोशिश करते रहें, तो यह संभव है कि एक घंटे वे जवाब देंगे। बस कोशिश या इंतज़ार नहीं छोड़ देना
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com