IhsAdke.com

कैसे बदमाशी के साथ सौदा करने के लिए

सभी प्रकार की दमसीहियां हैं और ज्यादातर लोगों को उनके जीवन में कुछ समय विशेष रूप से बचपन में उनके साथ सौदा करने की आवश्यकता होती है। हाल के आँकड़े,,, पता चलता है कि 1 से 4 में बच्चों bullying.Porém से निपटने, बदमाशी स्कूलों में, लेकिन यह भी काम पर न केवल एक गंभीर समस्या है घर पर सेना में खेल के मैदान पर और यहां तक ​​कि किंडरगार्टन में। आपको बुलेज़ से सावधानी से निपटना होगा और बदमाशी के दुष्चक्र को रोकना होगा।

= चरण

भाग 1
समस्या से निपटने के लिए तंत्र विकसित करना

चित्र शीर्षक से डील विद बुलिस चरण 3
1
बदमाशी की छोटी प्रतिक्रिया का प्रदर्शन उन बुलीज़ों को न दिखाएं जिन्हें आपको नुकसान पहुंचा है और वे आपको परेशान करने के लक्ष्य में सफल हुए हैं। बस पीछे चलें जब बनाने दूसरों को नुकसान पहुंचाया या इसलिए desconfortáveis- महसूस प्रतिक्रिया उन्हें केवल प्रोत्साहित करने के लिए भी more.The धमकाने ध्यान चाहता बदमाशों संतुष्ट हैं, और वह खुशी महसूस करने के लिए है कि आप प्रभावित कर रहा है महसूस होगा।
  • बुरी तरह के प्रकार के आधार पर यह रणनीति हानिकारक हो सकती है - इसलिए, स्थिति का ध्यानपूर्वक विश्लेषण करें। कुछ बुलीज़ आपको सुरक्षित पीड़ित महसूस करेंगे (क्योंकि वे स्वयं कार्रवाई पसंद करते हैं) अगर वे देखते हैं कि आप उनकी कार्रवाई से ग्रस्त नहीं हैं
  • आप एक तर्कहीन व्यक्ति को कुछ समझ नहीं सकते गरिमा से दूर चले जाएं और कहें कि आपके पास समय के साथ बेहतर बातें हैं अगर धमकाने जारी रहता है, तो अपना बचाव करें क्या होता है, भले ही आप उन लोगों के लिए लड़ें, जो बदमाशी से ग्रस्त हैं
  • सर्विवे हाई स्कूल चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी आंतरिक शक्ति महसूस करें हर कोई एक आंतरिक शक्ति जिस पर तैयार किया जा सकता है: बदमाशी के साथ समस्या यह है कि कई Bullies, आप कमजोर महसूस करने के लिए कोशिश करते हैं और, कमजोरी की वजह से कम है। यह सच नहीं है: दूसरों के जानबूझकर प्रयास को कम करने और आपको कमजोर महसूस करने से सावधान रहें।
    • कभी-कभी हम सोचते हैं कि दूसरा हमारे लिए सब कुछ ले सकता है जो हमें मानव बनाता है मानो कि आप धमकाने की तुलना में अधिक शक्तिशाली हैं: नीचे गहराई से, आप जितना मजबूत होंगे, उतना ही होगा।
  • चित्र शीर्षक से डील विद बुलीस चरण 2
    3
    बुलियों के आसपास घूमने का काम उन्हें स्कूल और सामाजिक स्थितियों में से बचने की कोशिश करें यदि वे समान रास्ते पर चलते हैं, तो एक अलग पथ की कोशिश करें यदि वे आपको ढूंढ नहीं सकते हैं, तो वे आपको धमकाने में सक्षम नहीं होंगे। उनसे बचने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, लेकिन उन लक्षणों को न दिखाएं जिन्हें आप उनसे बचा रहे हैं। वे अक्सर उनकी वापसी को डर या सफलता के रूप में देखते हैं, और नतीजतन परिणामस्वरूप और भी बदमाशी का अभ्यास करते हैं।
    • हमेशा एक मित्र के साथ चलें: सुरक्षा संख्या में है यदि समूह के लोग चारों ओर नहीं हैं तो अधिकांश बुलीएं दूर चलेगी वे समस्याएं नहीं करना चाहते आपके दोस्तों की उपस्थिति धमकाने से बचा सकता है
  • चित्र शीर्षक से डील विद बुलीस चरण 4
    4
    यह साबित करने के लिए खुद की चुटकुले मत बनें कि बुली किस बात से आपको प्रभावित नहीं करती है आप केवल धमकाने को खुश कर देंगे, और वह आम तौर पर अपने आत्मसम्मान को कम करने के लिए अपने ही हास्यास्पद और अपमानजनक वक्तव्य देगा। आप केवल लक्ष्यीकरण द्वारा अपने स्तर पर खुद को कम कर देंगे
    • बदमाशी के बारे में मजाक नहीं है, और बुलीज़ों के साथ सहमत - चाहे खुद को या दूसरों का मजाक उड़ा रहे हों - केवल समस्या को बढ़ा देता है इस स्थिति में चुटकुले उपयुक्त नहीं हैं, भले ही लोगों को लगता है कि यह तनाव को कम करता है। तथ्य यह है कि इस तरह की चुटकुले आग में अधिक ईंधन फेंकने को खत्म करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डील विद बुलियों चरण 5
    5
    मौखिक हमलावर का अपमान करने के लिए प्रतिबिंबित करें अगर आप इसे बुद्धिमान तरीके से सार्वजनिक रूप से जवाब देते हैं तो धमकाने मजाक के लिए एक लक्ष्य बन सकता है। यह धमकाने का सबसे बुरी दुःस्वप्न है, क्योंकि वह आपके द्वारा समाप्त हो रहा है। अपनी धमकाने को इतना ध्यान न देकर याद रखें कि उसे भावनात्मक रूप से दूसरों को चोट पहुंचाईकर खुशी मिल जाए।
    • धमकाने का अपमान करने से बचें अगर यह शारीरिक आक्रमण के लिए जाना जाता है अपमान अंततः एक लड़ाई उत्पन्न करेगा जो आप नहीं जीत सकते। समस्या बिगड़ने के बजाय, दूर चले जाते हैं। यदि आपको लगता है कि आप खतरे में हैं, तो अपनी समस्या को किसी प्राधिकरण को बताएं।
  • चित्र शीर्षक से डील विद बुलीज़ चरण 10
    6
    धमकाने से चालाक हो बुलीज़ आमतौर पर बहुत चालाक या बुद्धिमान नहीं होते हैं - इसलिए आप इस कारक को अपने लाभ में उपयोग कर सकते हैं। यहां कुछ विचार हैं:
    • वे कहते हैं सब कुछ पर हंसी बदतर अपमान, और आपको हंसी चाहिए अपमान अजीब और हँसते हुए सोचने की कोशिश करो। यह बुलीज़ों के लिए निश्चित रूप से निराशाजनक है क्योंकि वे चाहते हैं कि आप रोएं
    • उसके चेहरे पर एक उद्धरण चिल्लाओ आपको इसे केवल तब ही प्रयास करना चाहिए जब वे आपको परेशान कर रहे हों या कुछ बहुत परेशान कर रहे हैं वहां बहुत अच्छे उद्धरण हैं, जैसे जगुआडेर्ट की पहली कविता, लगभग गीतों को भूल गया ("मैं वापस आया हूँ, और अब यह रहना है")। आप अपना स्वयं का उद्धरण भी बना सकते हैं ("मैं मछली खरीदने के लिए असली एक होना चाहता था") उस स्थिति में, यादृच्छिक कुंजी शब्द है। धमकाने पर हँसने की क्षमता या बहुत कम से कम, छोड़ने पर आश्चर्य हो सकता है यदि धमकाने का मानना ​​है कि आप पागल हो, तो ठीक है।
  • भाग 2
    अपनी खुद की शक्ति बनाना

    चित्र शीर्षक से डील विद बुलीज़ चरण 8
    1
    मार्शल आर्ट कक्षाओं में भाग लें I कराटे, कुंगफू, तायक्वोंडो, या ऐसा कुछ भी विचार करें एक मार्शल आर्ट का अभ्यास करना आपके आत्मविश्वास में वृद्धि करेगा, आपके शरीर में सुधार करेगा और आपको मुकाबला करने और बचाव की तकनीक हासिल करने की अनुमति देगा। बुल्लियों ऐसे लोगों पर शिकार करना पसंद करते हैं जो कमजोर दिखते हैं - इसलिए एक आक्रामक आभा विकसित करने से उन्हें दूर करने में मदद मिल सकती है मार्शल कौशल भी आपको यह सीखने में मदद करेंगे कि एक आसान लक्ष्य की तरह कैसे नहीं लगना चाहिए।
    • आपको किसी लड़ाकू की तरह दिखना नहीं पड़ता है - बस एक ऐसे व्यक्ति बनें जो कोई बकवास नहीं करता है। लड़ाई के लिए तैयार रहना बेहतर है और सभी बैंगनी होने के मुकाबले लड़ने की ज़रूरत नहीं है, यह जानने के लिए कि खुद का बचाव कैसे करना है



  • 2
    स्मार्ट हो और सब कुछ के लिए देखें संभावित बच मार्गों, बैठक अंक, संघर्ष क्षेत्र, सुरक्षित स्थानों और क्षेत्रीय सीमाओं की पहचान करने के लिए पर्यावरण का अध्ययन करें। संभावित संपर्कों सहित धमकाने के पैटर्न से अवगत रहें, क्योंकि ऐसे बैलियां आमतौर पर अपने अधीनस्थ होते हैं दुश्मन को जानना और उसके पर्यावरण उन लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हो सकते हैं जो टकराव से बचना चाहते हैं, सीधे टकराव के मामले में और भी महत्वपूर्ण हैं।
    • चलते समय आत्मविश्वास बनाए रखें विश्वास के साथ चलो, "मेरे साथ गड़बड़ नहीं करना चाहता" की एक हवा के साथ। अपने सिर के साथ चलने के साथ चलना और अपने परिधीय दृष्टि का उपयोग करें, यह देखने के लिए कि आपके आसपास कौन है। भले ही आप सच्चाई से कार्य करते हों या नहीं, भरोसा रखें और अपने सिर को उच्च स्थान पर रखकर रखें। कुछ आप के साथ गड़बड़ करने की हिम्मत करेंगे
  • चित्र शीर्षक से डील विद बुलीज़ चरण 9
    3
    कुछ आत्म रक्षा चालें जानें यह जानना बहुत जरूरी है कि यदि आपको लड़ने की ज़रूरत है तो बचाव का तरीका (उम्मीद है कि नहीं!) आपको एक ब्लैक बेल्ट नहीं होना पड़ता है, लेकिन कुछ व्यक्तिगत सुरक्षा टिप्स जानना अच्छा है। हर किसी के साथ अपने झटके और अनिच्छा के साथ हर झटका।
    • कमर में एक त्वरित किक व्यक्ति को चक्कर आना और शर्मिंदा महसूस कर देगा, लीक के लिए कमरा बना देगा। बुल्स हमेशा वंचित होने के लिए आदी नहीं होते हैं
    • यदि कमर काम नहीं करता है, तो व्यक्ति को गिरने के लिए सौर जाल (पसलियों के ठीक नीचे), या किक / घुटने की कोशिश करें।
    • अगर धमकाने आपको हथिया ले रहे हैं या आपको धक्का दे रहे हैं, तो यह मानें या न मानो, लाभ तुम्हारा है। अपना संतुलन बनाए रखने की कोशिश करें, अपने बायीं हाथ से अपनी बाहों में से एक को दबाएं और दूसरे के साथ धमकाने की कोहनी को टैप करें। शेष हाथों को आगे बढ़ाने के लिए अपने दूसरे हाथ का उपयोग करें
    • फिर, जब आपके पास मौका होता है, तो किसी सुरक्षित जगह पर जाएं और मदद मांगें।
  • 4
    अपने आप को समझें (और आपकी महानता) अपनी ताकत, कमजोरियों और लक्ष्यों को जानें पता है कि आप क्या चाहते हैं और अपनी क्षमताओं को जानते हैं। यह बल उपयोगी हो सकता है जब आप मौखिक बुलीज़ से व्यवहार कर रहे हों, अपने शब्दों को अपने मूल तक पहुंचने से रोकते हैं। मौखिक बुलीज़ आमतौर पर एक दर्शक की जरूरत होती है जब वे अपमान को उल्टी करना चाहते हैं। उनके शब्द शायद ही कभी सच्चाई पर आधारित होते हैं।
    • अफवाहों को हरा करने की कोशिश करें: सबको बताएं कि बुली झूठ बोल रही है और सिर्फ ध्यान चाहता है। धमकाने के खिलाफ सभी नकारात्मक ध्यान फेंकना व्यक्ति की बुरी प्रवृत्ति को बताएं और बताएं कि वह कितनी असुरक्षित और दुखी है।
        • ये अपमान और जिस तरह से वह व्यक्ति काम करता है, वह वास्तविकता के साथ या आपके साथ कुछ भी नहीं है। धमकाने की ज़िम्मेदारी केवल धमकाने से है। यह बदमाशी के माध्यम से है कि विषय अपनी दुःख और उसकी असुरक्षा व्यक्त करता है। जब व्यक्ति आपके साथ टूटता है, तो वह आमतौर पर किसी और को शाप देगी।
  • 5
    बदला लेने के लिए बदमाशी का अभ्यास करने का मोह न करें। आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं वह बदमाशी के स्तर तक नीचे जाना है। यद्यपि आप निश्चित रूप से यह इंगित कर लेना चाहिए कि कोई व्यक्ति क्यों बदमाशी का व्यवहार करता है और अपने तर्क में गलती करता है, कभी भी धमकाने वाला व्यवहार न करें। इस प्रकार, आप केवल धमकाने के लिए और अधिक शक्ति देंगे, इसे जितना बुरा होगा उतनी ही।
    • और यदि आप बदमाशी करते हैं, तो मूल धमकियों के रूप में आपको कई समस्याएं हो सकती हैं। यदि स्थिति बहुत जटिल हो जाती है तो अधिकारियों को यह नहीं पता कि कैसे कार्य करना है
  • भाग 3
    चक्र बाधित

    चित्र शीर्षक से डील विद बुलीज़ चरण 1
    1
    आप और अन्य के साथ घनिष्ठता का प्रकार पहचानें। बुलीज़ अलग-अलग होते हैं - कुछ दूसरों को शारीरिक रूप से दुरुपयोग करते हैं, दूसरों को मौखिक रूप से, और कुछ भावनाओं और लोगों के दिमाग के साथ खेलते हैं। इसके बावजूद प्रकार, बुली दृष्टिकोण को जानना उपयोगी है
    • क्या व्यक्ति आपको शारीरिक रूप से दुरुपयोग करता है? आक्रामक गड़गड़ाहट हिट करना, पंच, किक और बाल खींचने की तरह। वे झिझक के बिना सब कुछ करेंगे इस तरह की धमकाने थोड़े समय में एक लड़ाई शुरू कर सकता है, यह आपको दोष दे सकता है या रो रही हो सकता है।
    • क्या व्यक्ति बुरे शब्दों को बोलता है और मौखिक रूप से उनका अपमान करता है? गड़गड़ाहट मौखिक रूप से अपमानजनक (वे गबन की बात करते हैं, मजाक करते हैं, उत्तेजित करते हैं, आदि) हैं।
    • वह व्यक्ति आपका दोस्त होने का दिखावा करता है, लेकिन आपको दूसरों के सामने किसी भी कारण से मजाक नहीं करता है? यह एक भावनात्मक धमकाने है। अन्य कारकों में शामिल हैं: तुम्हें चोट लगी या कुछ है कि आप के लिए महत्वपूर्ण है को तोड़ने के लिए धमकी दे रहा है, उसे उपहास या झूठ अपनी प्रतिष्ठा को धूमिल और समस्याओं के कारण (कागज कि कहते हैं, "मुझे किक" उसकी पीठ पर का एक टुकड़ा रोपण की तरह) के लिए कुछ करना । अप्रत्यक्ष भयभीत करने वाले कभी कभी traíras या turncoats,, अफवाहें फैलाना दूसरों को छोड़कर और अपने शिकार जब भी संभव दुरुपयोग के रूप में जाना।
    • यदि यह आपके साथ हो रहा है, तो धमकाने का सामना करना उचित है। अपनी स्थिति के बारे में यदि आवश्यक हो, तो अपने माता-पिता, अपने मालिकों या पुलिस को बताने में संकोच न करें। आप इस व्यवहार को बर्दाश्त या स्वीकार नहीं कर सकते।
  • चित्र शीर्षक डील विद बुलीज़ चरण 6
    2
    अधिकारियों के साथ "सभी" प्रकार की धमकियों के बारे में बात करें अपने माता-पिता, स्कूल के सलाहकारों, प्रधानाध्यापकों, मालिकों, पुलिस अधिकारियों या कोई व्यक्ति जो धमकाने को संभाल सकते हैं या आपको सज़ा दे सकते हैं, अपनी शारीरिक और मानसिक अखंडता सुनिश्चित करने पर विचार करें। अपनी समस्या के बारे में किसी से बात करना बंद करना महत्वपूर्ण है इस तरह अभिनय के लिए कायरता महसूस न करें यह कमजोर होने और समस्या का सामना करने के लिए साहस का सामना करना पड़ता है।
    • यदि आप किसी के साथ घटना के बारे में बात करते हैं तो बदमाशों को बदला लेने की संभावना के बारे में चिंता न करें। व्यक्ति आपको किसी भी तरह से दुख देगा और अभिनय से समस्या को हल नहीं करेगा। आप एक अच्छे दोस्त से बात कर सकते हैं जिस दोस्त का आप सहायता करते हैं वह भविष्य में आपकी सहायता करने के लिए आ सकता है।
    • यदि आपके स्कूल में एक धमाकेदार सर्वेक्षण है, तो उसे रिपोर्ट करें कि आप समस्या से पीड़ित हैं। शर्म महसूस न करें संभवत: अनुभवी किसी से बात करने के लिए आपको भेजा जाएगा और यह उपयोगी हो सकता है आप बहुत छोटा महसूस कर सकते हैं, लेकिन वास्तविकता में यह धमकाने की तुलना में बड़ा है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद बुलीज़्स चरण 7
    3
    इस स्थिति से गुजरने में मदद करें। बुल्स लोग हैं जो अच्छे दिखने की कोशिश करते हैं। वे चाहते हैं कि वे सभी की तरफ ध्यान दें, और शायद वे घर पर या दोस्तों के साथ बदमाशी सीखते हैं। उन आनंदों को उनसे बाहर ले जाओ और उनके पास कुछ नहीं होगा! चूंकि आपको समस्या के साथ अनुभव है, आप जानते हैं कि कितना बदमाशी को नुकसान पहुंचा सकता है और दूसरों की सहायता करने के तरीके को समझें!
    • बदमाशी के बारे में दूसरों को बेहतर महसूस करने में मदद करने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक यह है कि उनकी समस्या को समझना है। उन पर बल दें कि बुली दुखी और निराश हैं - जो लोग अपनी आंतरिक भावनाओं को नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं यदि आप इसके बारे में सोचते हैं तो यह दुखी है
    • अगर कोई आपके पास आता है और आपकी स्थिति के समान है, तो उन्हें शिकायत दर्ज करने के लिए प्रोत्साहित करें। एक व्यक्ति को नैतिक समर्थन से बहुत फायदा होगा अगर वह शक्ति नहीं है वह कार्य करने के लिए अपनी कुछ शक्ति का उपयोग कर सकती है
  • 4
    ज्ञान फैलाना धमकाव एक वास्तविक समस्या है यह कुछ ऐसा नहीं है जिसे छोड़ दिया जाना चाहिए और चुपचाप नियंत्रित किया जाए। अपनी समस्याओं का समाधान करें और उनके बारे में बात करें। अपने स्कूल से सेमिनार या बहस रखने के लिए कहें जो समस्या को परिप्रेक्ष्य में डालते हैं। हर व्यक्ति को दैनिक आधार पर क्या होता है यह देखने के लिए मिलें। लोग केवल तब ही कार्य कर सकते हैं यदि उन्हें समस्या पता है
    • आप सोच सकते हैं कि आप अकेले हैं या आपको नहीं लगता कि किसी ने कभी भी इस समस्या का सामना किया है। लेकिन दूसरों को, जैसे आप भी, बदमाशी के बारे में बात करने के लिए बहुत शर्मीली होने की संभावना है। आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि यदि आप पहल करने का निर्णय लेते हैं तो कितने लोग आपके कारणों में शामिल होंगे
  • युक्तियाँ

    • हमेशा शांत रहो शांत ठेस को भ्रमित करेगा और ठेस धब्बा को विफल करेगा। सब के बाद, वह नकारात्मक प्रतिक्रियाओं चाहता है।
    • कुछ गड़गड़ाहट आप की ईर्ष्या हो सकती हैं। वे केवल बदमाशी का व्यवहार करते हैं क्योंकि आप अधिक प्रतिभाशाली हैं इसलिए अपने आप पर गर्व हो बोलना अपानुक्रम अजीब नहीं है वास्तव में, यह तथ्य यह है कि ये धमाकेदार यह स्वीकार नहीं कर सकते हैं कि आप बेहतर हैं
    • चाहे आप क्या करते हैं, अगर आपको चोट पहुंचाने का खतरा नहीं है तो धमकाने के साथ लड़ाई न करें
    • अगर आप वास्तव में धमकी दी है तो उसे रिपोर्ट करें यदि आप उन लोगों के बारे में कोई भी भयानक कहानी पढ़ते हैं, जो 8 साल से धैर्य से पीड़ित हैं, तो मुख्य समस्या संचार की कमी है।
    • बुलीज कहते हैं कि गंभीरता से मत लो, वे आपके आँसू के लायक नहीं हैं! अपने शब्दों को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने से रोक न दें! आत्मविश्वास दिखाएं और प्रदर्शित करें कि उनके शब्दों का कोई प्रभाव नहीं है।
    • यदि आपका स्कूल शिकायतों पर कार्य नहीं करता है, तो धमकाने को निलंबित करने या निकालने के लिए प्रिंसिपल के साथ अपने माता-पिता से बात करने की कोशिश करें
    • लोगों को अनदेखा करें और चले जाएं: यह आपकी सबसे अच्छी शर्त है आप जो भी चाहते हैं, वह ध्यान है
    • याद रखें कि बुलीज़ आपको चोट नहीं पहुंचा सकते वे सिर्फ यह दिखाना चाहते हैं कि वे शक्तिशाली हैं, भले ही वे काफी कमजोर और कायर हैं शक्तिशाली लोग अन्य तरीकों से शक्ति का प्रदर्शन करते हैं, न कि "कमज़ोर" के अपमान के माध्यम से। दिखाएँ कि आप बुलीज़ से डरते नहीं हैं

    चेतावनी

    • कई बच्चे यह सीखते हैं कि बुलीज़ उन्हें नहीं छूएंगे यदि वे सिर्फ मजाक कर रहे हैं, जो हमेशा सच नहीं है, क्योंकि चीजें "विकसित" हो सकती हैं। बुलीज़ के बारे में सावधान रहें: धमकाने के लिए परेशान होने पर हमेशा सार्वजनिक स्थानों पर या अन्य लोगों के बीच रहें।
    • फिर, धमकाने को गंभीरता से नहीं कहता कुछ भी मत लेना उनके द्वारा मूर्ख मत बनो। अगर वे अच्छे लोगों की तरह कार्य करने और ईमानदारी से काम करने की कोशिश करते हैं, तो उन्हें मौका दें यदि वे झूठे लगते हैं, तो उन्हें अनदेखा करें
    • यदि आपकी धमकाने वयस्क या किशोरी है तो आप दुर्व्यवहार कर रहे हैं तुरंत पुलिस से बात करें
    • हमेशा प्राधिकरण (शिक्षक, पुलिस, वयस्क) के किसी सदस्य को धमकाने की रिपोर्ट करें और जब तक किसी ने सुनी न हो तब तक रोक न दें। उपेक्षा करना बदमाशी से निपटने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन खुद को सुनना बेहतर भी है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com