IhsAdke.com

एक बच्चे या किशोर के रूप में साइबर धमकाने को कैसे नियंत्रित करें

"Cybber बदमाशी", एक और बच्चे को लक्षित (रों) इंटरनेट के माध्यम से किया जा रहा है जब एक बच्चे, preteen या किशोर, सताया धमकी दी, सताया, अपमानित या शर्मिंदा है, इंटरैक्टिव और डिजिटल प्रौद्योगिकी या celulares- अविश्वसनीय रूप से तनावपूर्ण है और आक्रामक, इसके साथ निपटने की कठिनाई का उल्लेख नहीं करना। मुकाबला करने में मदद के लिए, नीचे लेख पढ़ें।

चरणों

एक बच्चे या किशोर चरण 1 के रूप में साइबर धमकाने के साथ डील शीर्षक चित्र
1
सभी संदेश सहेजें साइबर बदमाशी हमलेवर के लिए थोड़ा आसान है क्योंकि शिकार उसके सामने सही है और उसे कुछ भी नहीं करना पड़ता है "लेकिन आप उस से अधिक कुशल हैं," क्योंकि यह हर घृणित ईमेल और संदेश को मिटा सकता है हालांकि, यह समस्या को सुलझाने का सही तरीका नहीं है - वह दिन तब आ सकता है जब इस हमलावर को निंदा करने की आवश्यकता होती है और आपको आपके सामने सबूत नहीं मिलेंगे। भविष्य में आपको इन निर्विवाद प्रमाणों की आवश्यकता हो सकती है, जिन पर आपको अपमानित किया गया है, उन सभी बुरे चीजों को सहेजने और छापने के लिए छापे-निशान या "पसंदीदा" पृष्ठ हैं।
  • एक बाल या किशोर कदम 2 के रूप में साइबर धमकाने के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    भाग न लें यदि आप टीज़र संदेश प्राप्त करते हैं, तो "कभी भी" जरूरी नहीं है - अप्रिय टिप्पणी का जवाब केवल समस्या को और भी खराब कर देगा - आप इंटरनेट पर बात करते हैं, यह वहीं है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं - आप जा रहे हैं बाद में किसी भी भावना से पश्चाताप हो सकता है, यह क्रोध, दुःख या कोई अन्य भावना हो, जिसने उसे ऐसा करने के लिए प्रेरित किया। इसके बारे में परेशान होने के लिए बहुत कुछ नहीं है, लेकिन आक्रमणकर्ता को उसी शब्दों पर जवाब देना जो उसने आपके साथ प्रयोग किया था, केवल आग में अधिक जलाएगा।



  • एक शीर्षक के शीर्षक में शीर्षक वाला बच्चा या किशोर कदम 3 के रूप में साइबर धमकाने वाला शीर्षक
    3
    उस व्यक्ति की पहचान करें जो यह कर रहा है ईमेल, उपयोगकर्ता नाम और स्वयं की छवियां नकली हो सकती हैं और अस्थायी तौर पर हमलावर को छिपा सकते हैं। हालांकि, दोषी पार्टी को जानने के तरीके हैं। सबसे पहले, आपके द्वारा प्राप्त सन्देश का उपयोगकर्ता नाम और ईमेल पता लिखें - इसलिए अपने मेलबॉक्स की जांच करें - क्या आपने कभी उस व्यक्ति से कुछ प्राप्त किया है? यह एक सुराग प्रदान कर सकता है यदि नहीं, तो ईमेल प्रदाता के पृष्ठ पर जाएं (@ के बाद का ईमेल का हिस्सा), और अपने नाम के लिए खोजें - यदि प्रोफ़ाइल अवरुद्ध नहीं है, तो आप व्यक्ति का नाम देख सकते हैं। यदि सब कुछ विफल रहता है, तो दूसरों को शामिल करें: स्थिति के बारे में अपने माता-पिता या शिक्षकों को बताएं सबसे अधिक संभावना है, वे आईपी नंबर को ट्रैक कर सकते हैं और हमलावर का सटीक स्थान पता लगा सकते हैं।
  • एक शीर्षक या बाल कदम के रूप में साइबर धमकाने के साथ शीर्षक वाला चित्र
    4
    हमलावर चेहरे का सामना करने के लिए दृष्टिकोण जब आपके इंटरनेट मुखौटा के पीछे नहीं है तो साइबर बदमाशी "कुछ भी नहीं" है इस स्थिति के बारे में सचमुच उससे बात कर उसे भी डरा सकती है, जिससे वह उसे पीछे छोड़ देता है। यदि यह व्यक्ति धमकाने के संकेत नहीं दिखाता है, या धमकियों को अधिक हिंसक या अपमानजनक बना देता है, तो किसी वयस्क को हस्तक्षेप करने के लिए कहें।
  • एक बच्चे या किशोर के चरण 5 के रूप में साइबर धमकाने के साथ डील शीर्षक चित्र
    5
    यदि मामला गंभीर हो जाता है तो औपचारिक शिकायत करें अपने माता-पिता को स्थिति के बारे में बताए जाने के बाद, उन्हें दुर्व्यवहार के माता-पिता से संपर्क करें (अगर स्कूल पहले से ही नहीं है) अगर आपको इसके कारण बहुत नुकसान हुआ है या अपमान या धमकियों / हिंसा के कृत्यों का सामना किया है, तो इस लड़की / लड़के को स्कूल से निलंबित या निष्कासित किया जा सकता है।
    • `` आप के लिए होने की सायबर बदमाशी को रोकने के लिए ... `` कभी नहीं भी सबसे अच्छा दोस्त वह बालवाड़ी के बाद से जाना जाता है किसी भी व्यक्ति अपने पासवर्ड (ईमेल, ब्लॉग, Whatsapp) के किसी भी देते हैं,। यह आपकी सुरक्षा और भलाई के लिए है!
    • यदि स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जाती है, तो एक प्राधिकरण को सूचित करें। कभी-कभी, किसी व्यक्ति को हस्तक्षेप करने और समस्या को खत्म करने देने के लिए बेहतर है।
    • यदि कोई उपयोगकर्ता सीमा से अधिक है, तो आपको जवाब देना नहीं है। कुछ मामलों में, साइबर बदमाशी को छोड़कर सबसे अच्छा तरीका है।
    • अपने ईमेल, ब्लॉग, वॉट्सएप या किसी उपयोगकर्ता नाम को केवल उन लोगों को प्रदान करें जिन्हें आप पूरी तरह से भरोसा करते हैं, और व्यक्ति में जानते हैं।
    • "किसी भी तरह के बदमाशी और दुर्व्यवहार के साथ याद रखें, यह आपकी गलती नहीं है और आपको इसे अकेले सामना करने की ज़रूरत नहीं है इसके अलावा, हर कोई अपनी शिकायत से जीत जाता है। "
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com