IhsAdke.com

कैसे एक धमकियों से छुटकारा पाने के लिए

धमकाने को अक्सर "अवांछित, आक्रामक व्यवहार" के रूप में देखा जाता है, जिसमें असंतुलित शक्ति, वास्तविक या कल्पना की जाती है, और यह एक ऐसा व्यवहार है जिसे अक्सर दोहराया जाता है। यह उन युवा चुनौतियों में से एक है जो आज का सामना करना पड़ता है, और इसके परिणाम अंत में शिक्षकों, माता-पिता और सामुदायिक सदस्यों द्वारा चर्चा करने के लिए एक गंभीर समस्या बन गई है अगर आपको इसके बारे में कोई समस्या है या किसी के बारे में पता है, तो यह सिफारिशें देखें कि उसे कैसे हल करें।

चरणों

विधि 1
वयस्कों को शामिल करना

छवि का शीर्षक एक बुली चरण 1 के लिए जाओ
1
अधिकारियों की स्थिति में लोगों को ढूंढें जो मदद कर सकते हैं बैलियां, धमाकेदार जो दूसरों के साथ धमकाने वाले, ऐसा करते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि उन्हें उस शक्ति है वे नहीं करते नियंत्रण में लोगों को ढूंढें और मदद मांगें। बदमाशी को रोकना उनकी ज़िम्मेदारी है।
  • एक बुली चरण 2 के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    2
    अगर आप जिस वयस्क को बदलते हैं, वह सहायक नहीं है, दूसरे के लिए देखो। हाल के वर्षों में धमकाने चर्चा का एक गंभीर विषय बन गया है, इसलिए इसे अनदेखा करना मुश्किल है अतीत में, वयस्कों ने अक्सर वहां छोड़ दिया और सुझाव दिया कि युवाओं को अपने आप पर बसना चाहिए। या पीड़ित को सिर्फ उपेक्षा करने के लिए कहा। मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि ने इस दावे को विलोपित कर दिया है। संघीय सरकार और बाल चिकित्सा संगठनों के अपने स्वयं के अभियान को बदमाशी के खिलाफ है, और यह जागरूकता का एक अच्छा संकेत है जो गठन किया गया है। कुछ वयस्कों ने संदेश को नहीं समझा है, लेकिन बढ़ती संख्या में लगता है कि बदमाशी को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है या उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।
  • एक बुली चरण 3 के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    3
    अपने माता-पिता से बात करें यह शर्मनाक है कि कुछ वयस्कों ने नहीं सुनी, लेकिन अगर उन इलाकों में नहीं सुनी, तो आपको अपने माता-पिता द्वारा कम से कम सुनाई देनी चाहिए। स्कूल गार्ड और अन्य अधिकारियों ने कभी-कभी युवाओं के पर्यवेक्षण के लिए पर्याप्त ध्यान नहीं देते हैं, लेकिन आम तौर पर वे माता-पिता से आते-आते किसी चीज को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं - जो अधिकार देते हैं और अपने बच्चों को उनकी देखभाल में रखते हैं यदि वे स्थिति से निपटने के लिए मना करते हैं, तो कम से कम उनके माता-पिता उसे इस माहौल से बाहर निकालने का एक तरीका सोच सकते हैं। लेकिन वे केवल ऐसा कर सकते हैं यदि आप उनसे बात करते हैं।
  • विधि 2
    अपने लिए जवाब देना

    छवि का शीर्षक एक बुली कदम 4 से प्राप्त करें
    1
    आश्वस्त रहें बुल्स आमतौर पर कमजोर होते हैं, उन पर हमला करते हैं। यदि आवश्यक हो, तो आपको विश्वास है कि आपको विश्वास है। यह सत्य हो सकता है
    • अपनी आँखें मत खोलो जब धमकाने पर आपको दिखता है शांत रहें, मानें कि वह वहां है और जो भी करना चाहते हैं वह करो। यदि आपको डर लगता है या उससे आने वाली परेशानी की उम्मीद है, तो वह यह दिखा सकता है कि वह सक्षम है।
  • गली रिड ऑफ बुलली चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप को बचाव इसका अर्थ यह नहीं है कि उसे शारीरिक रूप से हमला करने या उसे धमकी देना लेकिन यह स्पष्ट कर दें कि आप उससे डर नहीं रहे हैं। यह आसान नहीं है, लेकिन आवश्यक है बुल्लियों पीड़ितों के बाद हैं, और यदि आप अपने आप को एक के रूप में इलाज करना बंद कर देते हैं, तो आप लक्ष्य बनना बंद कर सकते हैं
  • एक बुली चरण 6 के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    3
    दोस्ती का एक बड़ा चक्र विकसित करना बुली लोगों को अलग-अलग लोगों पर हमला करने के लिए जाते हैं यदि आपके पास बहुत से दोस्त हैं, तो वे आप पर हमला करने की संभावना कम हैं इस के दो मुख्य कारण हैं सबसे पहले, अगर धमकाने आपको शारीरिक रूप से धमकी देना पसंद करती है, तो दूसरों के साथ जोड़ना दिखाएगा कि आपके पक्ष में अधिक लोग हैं। दूसरा, धृष्टिकारियों के लिए जो अपमान करना पसंद करते हैं, यदि उनके पास बहुत से लोग हैं जो इसकी सराहना करते हैं तो बयान बेहुश लगेंगे।



  • एक बुली कदम 7 के बारे में जानें
    4
    याद रखें कि आपको धमकाने वाले कहें या क्या करता है दूसरों के शब्दों या क्रियाएं उनकी अक्षमता का निर्धारण नहीं करती हैं। आप स्वयं के लायक हैं, और यह आपके जीवन का एक हिस्सा नहीं है जो धमकाने के साथ संपर्क में है जो आपके लिए महत्वपूर्ण चीजें दूर करेगा।
  • विधि 3
    साइबरबुलिंग से स्वयं को सुरक्षित रखें

    एक बुली चरण 8 के लिए Get Rid of Image शीर्षक
    1
    धमकाने का इरादा समझें साइबर धमकी सामान्य धमकाने की तुलना में अधिक जटिल है। जबकि परंपरागत धमकाने का अक्सर यह दिखाना है कि धमकाने दूसरों के लिए अधिक शक्तिशाली है, साइबर धमकी अक्सर अकसर गुमनाम होता है। जैसा कि व्यक्ति अफवाह फैलाता है और दूसरों को ऑनलाइन अपमानित करने का प्रयास करता है, वह अधिक शक्तिशाली महसूस करता है, और उसका लक्ष्य अक्सर किसी की प्रतिष्ठा से दूर करना होता है और अक्सर वे जरूरी उन लोगों को अपने दर्शकों तक सीमित नहीं करते हैं जो पीड़ित को जानते हैं या जानते हैं। इसलिए उसे रोकना बहुत मुश्किल हो सकता है या आशा कर सकते हैं कि वह क्या करने जा रहा है।
  • एक बुली कदम 9 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    अपने माता-पिता या संरक्षक से बात करें अगर आपको धमकाया जा रहा है या परेशान किया जा रहा है, तो उन्हें जानने की जरूरत है इस धमकाने से छुटकारा पाने के लिए आवश्यक कदमों की संख्या मुश्किल हो सकती है, और आपको उन्हें जल्दी ही स्थिति के बारे में सूचित करना होगा।
  • एक बुली चरण 10 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    3
    अपने विकल्पों पर विचार करें साइबर धमकी की जटिलता की वजह से, शायद ही कभी एक आसान समाधान होता है, लेकिन ऐसे विकल्प उपलब्ध होते हैं जो परंपरागत धमकाने के मामले में इतना सटीक नहीं होगा।
    • कई मामलों में, स्कूली अधिकारी साइबरबुलिंग मामलों से निपटने के लिए कुछ नहीं करेंगे - जब तक कि सबूत नहीं कि धमकाने के कारण स्कूल स्कूली कंप्यूटर का प्रयोग किया जाता है, उनके पास हस्तक्षेप करने का बहुत कम अधिकार है।
    • इंटरनेट प्रदाता और कंपनियों, जैसे फेसबुक, साइबर धमकी एक गंभीर समस्या का मानते हैं, और अगर आप उनसे संपर्क करते हैं तो हस्तक्षेप कर सकते हैं आप उन्हें कुछ वेबसाइटों पर भी अवरोधित करने में सक्षम हो सकते हैं।
    • कुछ कानूनी विकल्प आप और आपके परिवार के लिए उपलब्ध हैं इंटरनेट सामग्री उत्पीड़न या खतरे के अतुलनीय प्रमाण प्रदान करती है। नए संघीय कानूनों के परिणामस्वरूप, धमकियों या ऑनलाइन हिंसा का परिणाम गंभीर दंड में हो सकता है यदि यह अत्यधिक समाधान की तरह लगता है, तो बस ध्यान रखें कि आप बिना विकल्प के हैं और आपके पास स्थिति बदलने की शक्ति है।
  • एक बुली चरण 11 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    धमकाने का सामना परंपरागत बदमाशी कार्यक्रम का हिस्सा होने के दौरान, यह अंत करने का सबसे तेज़ तरीका हो सकता है। इसे स्पष्ट करें कि आप इसके द्वारा भयभीत नहीं महसूस करते हैं। यदि आप कर सकते हैं तो दुर्भावनापूर्ण पोस्ट और टिप्पणियों पर ध्यान न दें।
  • एक बुली चरण 12 के लिए Get Rid of Image शीर्षक
    5
    धमकाने से दूर हो जाओ यह बदमाशी से निपटने के लिए एक और उच्च अनुशंसित रणनीति है, लेकिन यह अक्सर काम नहीं करता है। आपके सामने जो कुछ सही है उसे नजरअंदाज करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन जब आप ऑनलाइन होते हैं तो यह आसान हो सकता है अंतिम उपाय के रूप में, जब सब कुछ विफल रहता है, तो आप इंटरनेट पर अपने खातों को छोड़ना चुन सकते हैं। यदि ये कनेक्शन आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, तो उन्हें नए खातों के साथ बदलने की कोशिश करें, लेकिन धमकाने को फिर से हमले से हतोत्साहित करने के लिए ऐसा करें।
    • उन साइटों को टॉगल करने में सहायक हो सकते हैं जिन पर आप अपने वर्चुअल कनेक्शन बनाए रखते हैं। प्रवासी और Frendica, उदाहरण के लिए, केवल दो सामाजिक नेटवर्क उपलब्ध हैं जो शायद ही कभी उपयोग किए जाते हैं। आप उन लोगों को पता करने के लिए आश्चर्यचकित हो सकते हैं जो पहले से ही इन नेटवर्कों का उपयोग कर रहे हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com