IhsAdke.com

कैसे एक धमकाने का सामना करने के लिए

आपको नहीं करना है बदमाशी

. बैलियां उन लोगों को कम करने के लिए धमकी और अपमान का प्रयोग करती हैं जो स्वयं को बचाव करने में असमर्थ हैं। यदि आप उन्हें सुनने और धमकाने के थक गए हैं, तो अपने आप को बचाव करने का समय है आप इस व्यवहार को एक बार और सभी के लिए बंद करने के लिए एक बुली को सुरक्षित और समझदारी से सामना करना सीख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक धमकाने का सामना करना

बैलस चरण 1 तक खड़े रहें चित्र
1
व्यक्ति की आंखों में देखो और उसे रोकने के लिए कहो। यदि धमकाने आपके पास है, तो अपने हाथों और हाथों का उपयोग करके आप के बीच एक बाधा बनाएं। उसकी आंखों में देखो और कहते हैं, शांत और दृढ़ता से, "अब इसे रोको!"
  • यदि व्यक्ति आपके स्थान पर आक्रमण करने या आप पर अड़चन जारी रखता है, तो वाक्यांश दोहराएँ "रुको, मैं चाहता हूं कि आप इसे अब रोक दें।" अपनी जगह रखने और वाक्य को दोहराने के अलावा कुछ भी मत कहो या न करें।
  • बुलियों के चरण 2 तक खड़े रहें चित्र
    2
    उनकी सोच को समझें ये धमाकेदार लोग ऐसे लोगों का लाभ लेते हैं जो वे स्वयं को बचाने में असमर्थ हैं या असमर्थ हैं वे अपने कार्यों और शब्दों को "परीक्षण" करने के लिए आसान लक्ष्य चुनते हैं से छुटकारा पाने का सबसे तेज़ तरीका बदमाशी बचाव करने और व्यक्ति को बार-बार बंद करने के लिए बताने के लिए है
    • व्यवहार के साथ असहजता या दोस्ती करने का प्रयास करने पर बातचीत केवल स्थिति बिगड़ जाएगी शिकायत न करें, रोने और पकड़ने की कोशिश न करें। व्यक्ति ऊब हो जाएगा और आप में रुचि खो देंगे जब आप अपने आप का बचाव करेंगे और इसके लिए कोई खुलासा नहीं करेंगे, आखिरकार, किसी अभिमानी व्यक्ति में मजाक करने के लिए कुछ भी नहीं है।
  • बुलियों के चरण 3 तक खड़े रहें चित्र
    3
    अपनी मुद्रा पकड़ो और ऊपर के व्यक्ति को देखें धमाके की उपस्थिति में अपनी मुद्रा पर ध्यान दें यहां तक ​​कि अगर वे आप से बड़ा (जो संभावना है), सीधे खड़े हो जाओ और उनकी आँखों में सीधे देखो नेत्र संपर्क रखें और उनके माध्यम से देखो, जैसे कि आपको कुछ पता है जो उन्हें नहीं पता है।
    • शक्तिशाली मूवी अक्षर के बारे में सोचें कल्पना कीजिए कि विंस डीजल, अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर या क्लिंट ईस्टवुड आपके पक्ष में हैं क्योंकि आप धमकाने पर ध्यान देते हैं। एंजेलीना जोली के चरित्र "द वॉन्टेड" में या "एडम्स फ़ैमिली" के वंदिन्ना एडम्स के रूप में खुद को मेरिल स्ट्रीप के किरदार के रूप में "द डेविल वर्इ्स प्राडा" में वर्णित करें। अव्यवस्थित रहें
  • बुलियों के चरण 4 तक खड़े रहें चित्र
    4
    बुली को क्या कहना है और उनको गंभीरता से नहीं लेना सुनें मत वे कहते हैं कि चीजें आपको घबराहट करते हैं, न कि उन पर विश्वास करके और सच्चाई के आधार पर नहीं, बल्कि इसे कम करने और बेहतर महसूस करने के लिए, क्योंकि वे असुरक्षित हैं।
    • यदि आप पीड़ित हैं, तो पढ़ने के लिए एक मंत्र का विकास करें बदमाशी लगातार। बदमाशी बात कर रही है, जबकि यह आपके मन में दोहराएं। एक अच्छा मंत्र एक गीत, एक प्रार्थना या एक प्रेरणादायक उद्धरण का गीत भी हो सकता है। यदि व्यक्ति आती है, तो उसे रोकें और नज़र से संपर्क करें। शांत रहो और मंत्र को दोहराएं।
  • बुलियों के चरण 5 तक खड़े रहें चित्र
    5
    बुद्धि के साथ खुद को बचाओ धमकाने में अपमान को स्वैप करने का मोह न करें, क्योंकि आप शायद किसी भी टकराव को खो देंगे, भले ही आप चालाक और मजेदार हो। बुलीज़ खेल को नियंत्रित करते हैं, इसलिए बेहतर प्रतिक्रियाएं और अपमान बनाने की कोशिश मत करो, यह संभवतः आपकी स्थिति को भी बदतर करेगी।
    • मजाक मत खेलो बदमाशी और धमाके के लिए गोलाबारी नहीं देना। उन्हें रोकने के लिए कहें, अपने आसन को पकड़ कर रखें, और एक लक्ष्य बनें जिसमें उनके पास कोई रुचि नहीं है
    • तुम भी बेवकूफ़ बनने का बहाना कर सकते हो स्टीव ऑस्टिन, एक पेशेवर लड़ाकू, दूसरे सेनानियों को बाधित करते थे जिन्होंने "क्या" चिल्लाकर उन्हें अपमान करने की कोशिश की? और अभिनय भ्रमित इससे लोगों को गंभीर बना दिया गया
  • बुलियों के चरण 6 तक खड़े रहें चित्र
    6
    इंटरनेट की धमकियों को अनदेखा करें अगर कोई अभ्यास कर रहा है बदमाशी इंटरनेट पर आपके साथ, कोई फर्क नहीं पड़ता अगर ई-मेल, पाठ संदेश, या सामाजिक नेटवर्क द्वारा, संभवतः जितना संभव हो उतना व्यक्ति से दूर हो जाएंगे। अपमान या किसी आभासी मंच पर विशेष रूप से सार्वजनिक रूप से चर्चा करने से बचें जैसा कि मोहक है, उसमें बदला लेने से बचें
    • यदि आवश्यक हो, तो अपनी गोपनीयता सेटिंग्स बदलें, व्यक्ति को ब्लॉक करें, या नेटवर्क पर एक नया खाता प्रारंभ करें। एक व्यक्ति जो अपने जीवन में शारीरिक रूप से मौजूद नहीं है, उन्हें कम खतरनाक नहीं बनाता है
  • शीर्षक से चित्र बुलेज़ के चरण 7 तक खड़े रहें
    7
    लड़ने के लिए जानें यह एक लड़ाई में तैयार होने की सलाह नहीं है, लेकिन यदि आपको लगता है कि आप चीजों को उस बिंदु पर प्राप्त करते हैं, तो आप अधिक आत्मविश्वास दिखा सकते हैं। पंच और खुद का बचाव करने के लिए जानें
    • अच्छे आसन बनाए रखें. एक पैर आगे रखो और अपने पैरों के साथ भार अलग करें। गुरुत्वाकर्षण का एक फर्म केंद्र रखें और आगे बढ़ें, कूदो। यदि आप आगे बढ़ते रहें तो आप हिट नहीं हो सकते
    • अपनी मुट्ठी बंद करो. दूसरी अंगुलियों के आधार के नीचे बड़ी पैर की अंगुली रखें, संभाल के अंदर नहीं है और न उनके किनारे पर, जैसे कि एक कीट धारण करना। संभाल थोड़ा ढीला छोड़ दें
    • नरम स्पॉट्स को देखो. यदि आप लड़ाई के मुद्दे पर पहुंचते हैं, तो एक बिंदु पर देखें जो अधिक नुकसान पहुंचेगा। किसी व्यक्ति के जबड़े को तेज़ करते हुए आपको अधिक नुकसान पहुंचाएगा। नाक में देखो
    • अपने कोहनी में रखें. सीधा घूंसे दें, अनियंत्रित न करें ऊर्ध्वाधर और सीधे घूंसे अधिक शक्तिशाली होते हैं, इसलिए अपने कोहनी में रखें।
    • अपने आप को बचाव चेहरे की रक्षा करने के लिए ठोड़ी के करीब गैर-प्रबल हाथ पकड़ो और गाल की ऊंचाई पर प्रमुख हाथ पकड़ो। रक्षा में, अपनी मुट्ठी पेंच से दूर जाने के लिए अपेक्षाकृत ढीले छोड़ दें।
  • भाग 2
    दुर्व्यवहार रिपोर्टिंग

    बुलियों के चरण 8 तक खड़े रहें चित्र
    1
    सबूत इकट्ठा जब भी आप दुर्व्यवहार कर रहे हैं, परिस्थिति लिखिए और यथासंभव विशेष हो। हितधारकों, स्थान, और समय को रिकॉर्ड करें यदि आप शारीरिक रूप से घायल हो गए हैं, तस्वीरें ले लो और अपने कपड़े फटे रखो। अगर किसी ने दुर्व्यवहार देखा है, तो उस व्यक्ति से बात करें और उसे इस तरह के व्यवहार की रिपोर्ट करने में आपकी मदद करने के लिए कहें।
    • का कोई सबूत सहेजें साइबर-धमकी प्रतियां बनाने, स्क्रीन पर कब्जा करने और उन्हें छपाई
  • शीर्षक से चित्र बुलेज़ के चरण 9 तक खड़े रहें
    2
    जैसे ही आप दुर्व्यवहार महसूस करते हैं, साइट के ज़िम्मेदार प्राधिकरण को - साक्ष्य और गवाहों के साथ व्यवहार की रिपोर्ट करें। शब्द का उपयोग करने के लिए याद रखें बदमाशी, कहने के लिए कि वह उस व्यक्ति के व्यवहार से बाहर रखा और धमकाया महसूस किया
  • बुलियों के चरण 10 तक खड़े रहें चित्र



    3
    कोई फर्क नहीं पड़ता कि अगर आप विद्यालय या किसी और जगह पर धमकाने से मिले हैं, तो अपने माता-पिता को बताने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार है उन्हें अपने पक्ष में रखें और उन्हें ब्योरा दें आपको अब भी खुद का बचाव करने की ज़रूरत है, लेकिन अभिभावकीय समर्थन करना महत्वपूर्ण है।
  • बुलियों के लिए खड़े हो जाओ 11
    4
    शिक्षक या स्कूल के प्रिंसिपल को बताएं ज़िम्मेदार प्राधिकारी को प्रतीक्षा करें और शांत रहें। यदि आपको आधे समय पर दुर्व्यवहार किया जा रहा है, तो कैंटीन में लड़की को शिकायत करने से आपको ज्यादा मदद नहीं मिलेगी। यदि छात्र आपकी कक्षा में है, तो शिक्षक को बताएं। यदि वह दूसरे कमरे से है, तो स्कूल के प्रिंसिपल के साथ बातचीत की व्यवस्था करें।
  • बुलियों के चरण 12 तक खड़े रहें चित्र
    5
    यदि अधिकार जारी रहता है तो अधिकारियों को सूचित करें। यदि आप स्कूल में नहीं हैं या यदि व्यवहार बंद नहीं होता है, तो पुलिस से संपर्क करें। सबूत प्रदान करें और उसके निर्देशों का पालन करें।
  • बैलस चरण 13 तक खड़े रहें चित्र
    6
    सच्चाई बताओ और शर्म से कुछ भी छिपाए न जाएं ईमानदार होना बेहतर है और इस तरह की अच्छी छवि प्राप्त करने के लिए इस व्यवहार को रोकने के लिए कार्य करना बेहतर है। यदि आपने धमकाने के खिलाफ कुछ बुरा कहा है या पहले पंच ले लिया है, तो मान लें। आपका शब्द इस तरह से अधिक मूल्यवान होगा।
  • भाग 3
    दूसरों की रक्षा करना

    बुलियों के चरण 14 तक खड़े रहें चित्र
    1
    दुर्व्यवहार से पीड़ित सभी लोगों के प्रति दया करो धमकी आमतौर पर ऐसे लक्ष्य का चयन करता है जो कमजोर दिखाई देते हैं, जैसे छोटे लोग या कुछ दोस्तों के साथ। क्योंकि वे भरोसेमंद नहीं हैं, वे केवल उस लक्ष्य का चयन करेंगे जो धमका सकते हैं और हावी हो सकते हैं। इन संभावित लक्ष्यों को दोस्ती करके, आप गलतियों से गोला-बारूद लेते हैं और संख्याओं में सुरक्षा पाते हैं।
    • यह गलतियों को एक नाबालिग से अधिक ध्यान देने में मदद करने के लिए मोहक हो सकता है, जिससे वे खुद से ध्यान आकर्षित कर सकें। ऐसा मत करो, इसके विपरीत, दूसरों की रक्षा करें और हर कोई अच्छी तरह से हो जाएगा।
  • बुलियों के चरण 15 तक खड़े रहें चित्र
    2
    दुरुपयोग के सबूत देखें स्कूल के दालान या पड़ोस से गुजरते समय सतर्क रहें जब भी आप एक बड़े बच्चे को एक नाबालिग या एक सहपात्री से पीड़ित देखते हैं जो घबराहट और निराश्रित दिखता है, तो ध्यान दें और सहायता करें
  • बुलियों के चरण 16 तक खड़े रहें चित्र
    3
    अपने दोस्तों से जुड़ें सुरक्षित रहने के लिए गलियारों और गलियों में चलना दंडियां एक समूह को मुश्किल से भड़काने की कोशिश करती हैं।
    • यदि धमकाने का सामना करना पड़ता है, तो अपने समूह को एक साथ रखना और योजना पर चिपकाएं। उसे रोकने और उसे सामना करने के लिए पूछो। अपने दोस्तों को ऐसा करने और आत्मविश्वास बनाए रखने के लिए कहें।
    • अगर एक धमकाने से अपने समूह के किसी दोस्त को उकसाना शुरू हो जाता है, तो वह कभी भी हंसते नहीं होंगे। दुर्व्यवहार को पुनर्निर्देशित करने का प्रयास न करें या आप भी गलतियों में से एक बन जाएंगे।
  • बुलेज़ स्टेप 17 तक खड़े रहें चित्र
    4
    आदर दिखाने के लिए सम्मान दिखाएं सद्भावना फैलाएं और सम्मानित होने के लिए अधिक लोगों के साथ मैत्रीपूर्ण रहें। यदि आप अपने विश्वास और दृढ़ता के लिए जाना जाता है, तो आपको दुर्व्यवहार नहीं किया जाएगा। हर किसी के साथ कोमल रहें, भले ही वे आपके मित्र न हों, और निजी लाभ के लिए दूसरों के साथ दुर्व्यवहार या भड़काने न करें।
  • शीर्षक से चित्र बुलेज़ स्टेप 18 तक खड़े रहें
    5
    बुलियंस को अनदेखा करें अपने आस-पास के दोस्तों के नेटवर्क बनाने के बाद, उन लोगों को अनदेखा करने के लिए उपयोग करें जो दूसरों को धमकाने की कोशिश करते हैं।
    • अगर एक धमकाने आपको सामना कर रहा है कि आप उससे बात नहीं करते हैं या उसे अपनी गतिविधियों में शामिल नहीं करते हैं, तो सीधे रहें: "हम आपके व्यवहार को पसंद नहीं करते हैं, अगर आप हर किसी का अपमान करते हैं, तो आपका स्वागत होगा।"
  • चित्र शीर्षक से डील जब कोई तुमसे प्यार करता है और तुम डॉन` class=
    6
    शामिल हो जाओ ध्रुवीकरण पोर्टल एक संगठन है जो आमतौर पर पीड़ितों के समर्थन में घटनाएं बनाता है बदमाशी. उनका उद्देश्य लोगों को इस व्यवहार के प्रभावों के बारे में शिक्षित करना है और इसे समाप्त करना है।
    • किसी संगठन से संपर्क करें धमकी से बचाव और अपने अनुभवों को साझा करें मदद लें और देखें कि क्या आप किसी की मदद कर सकते हैं के खिलाफ लड़ाई में शामिल हो जाओ बदमाशी.
  • युक्तियाँ

    • समूहों में चलने की कोशिश करें और स्वयं पर भरोसा करें
    • हमेशा अपने दोस्तों का समर्थन है उन्हें आपके जैसा एक ही व्यक्ति से दुर्व्यवहार हो सकता है
    • मनोवैज्ञानिक रूप से प्रभावित न हो बदमाशी. धमकाने दूसरों को कम करने के लिए काफी दयनीय है, इसलिए उसे अनदेखा करें या उस विषय को बदलने दें यदि आप पहले बातचीत कर रहे थे यदि यह व्यवहार बहुत गंभीर हो जाता है, तो एक वयस्क से परामर्श करें या कक्षा बदलने के लिए कहें।
    • बुल्स आमतौर पर मकसद या हंसते हैं उनके साथ हँसते हैं और छाप देते हैं जो आपको परेशान नहीं करता है।
    • बात करें। आप अपने माता-पिता या चिकित्सक के साथ इस पर चर्चा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com