IhsAdke.com

कैसे बचाव और लोगों को आप से डरना

दुर्भाग्य से, वहाँ हमेशा ऐसे लोग होंगे जो दूसरों को धमकाने, उत्पीड़न, हमले या दुरुपयोग करने का प्रयास करेंगे। ऐसे लोगों से निपटने का सबसे अच्छा तरीका पता लगाना मुश्किल हो सकता है, खासकर जब हम पीड़ित होते हैं, लेकिन ऐसी स्थिति को दूर करने और भविष्य में समस्या को रोकने के कई प्रभावी उपाय हैं।

चरणों

विधि 1
सतर्क और आत्मविश्वास रहना

एक महिला कदम के रूप में अपने आप को देखभाल के लिए चित्र शीर्षक 6
1
आत्मविश्वास रखें अपमानजनक व्यक्ति उन लोगों पर हमला करने की संभावना नहीं रखते हैं जो आत्मनिर्भर हैं। इसलिए, शांत और संतुलित तरीके से चलने, बात करने और व्यवहार करने के लिए यह दर्शाते हैं कि आप आक्रामकता के साथ तैयार नहीं हैं।
  • चर्च स्टेप 2 में एनिमेटेड खुद को चित्रित किया गया चित्र
    2
    किसी धमकाने को डरा देने के लिए मजबूत शरीर की भाषा प्रदर्शित करें। अपने आसन को सीधे, कंधे के पीछे रखें और यह दिखाएं कि आप अपने आप में विश्वास करते हैं और किसी को भी आपको परेशान नहीं करने देगा। हथियारों के बीच में और उन्हें शरीर के किनारे ढीले रखें।
    • चेहरे को स्पर्श न करें या बिना हाथों को अपने हाथों को ले जाएं क्योंकि यह घबराहट दिखाता है - आत्म-नियंत्रण और सुरक्षा का प्रदर्शन करने के लिए अपने पक्षों और हाथों को अपने हाथों में रखें।
    • खड़े या बैठने के दौरान झुकाव न करें।
  • छवि लाखों ऑफ ब्वॉयफ्रेंड्स या गुईस टू ल्यू इज़ चरण 6
    3
    आंखों के संपर्क को बनाए रखने से व्यक्ति को धमकाना जब आप किसी की आँखों में देखते हैं, तो पहले से दूर न देखें, क्योंकि यह इशारा कमजोरी दिखाता है। उस व्यक्ति पर ध्यान देना जारी रखें जब तक कि वह छोड़ न जाए या दूसरी तरफ दिखता है - यह रवैया ताकत और आत्मविश्वास की छवि देता है और धमकी को धमकाकर छोड़ देगा।
    • जब आप दूसरे की आंखों पर गौर करते हैं तो मुस्कुराहट न करें - यह दिखाने के लिए एक गंभीर अभिव्यक्ति रखें कि आप अनुकूल या ग्रहणशील नहीं बनना चाहते हैं।
    • अपनी आंखों को निचोड़ें और अधिक खतरनाक छवि लेने के लिए भ्रूभंग करने की कोशिश करें।
  • एक सहकर्मी सहकर्मी शीर्षक वाली तस्वीर आप चरण 10 को खड़े नहीं कर सकते
    4
    दिखाएं कि आप नियंत्रण में हैं। शांत रहें और किसी को बताओ कि आपको क्या करना चाहिए। यदि कोई व्यक्ति आप को गुस्सा करने या आपको कुछ करने के लिए राजी करने का प्रयास करता है, तो जलन का पालन न करें इसके बजाय, शांत रहें और अपने दृष्टिकोण की रक्षा करें - धमकाने को अपने नियंत्रण और सुरक्षा के प्रदर्शन से कमजोर और बेकार महसूस होगा।
  • चित्र शीर्षक अनुशासन खुद चरण 8
    5
    मुखर हो और आवाज़ की एक आश्वस्त स्वर का उपयोग करें जब आप एक खतरनाक स्थिति में हैं, तो ज़ोर से बोलें और यह दिखाने के लिए मुखर हो कि आप स्वयं का बचाव करने के लिए तैयार हैं। धमाकेदार एक और शिकार की तलाश करेंगे, जब उन्हें पता होगा कि आप किसी भी बदमाश घर नहीं लेंगे।
    • इससे आपको प्रतिष्ठा प्राप्त करने में मदद मिलेगी कि आप पर हमला या उत्पीड़ित होने के लिए बहुत मजबूत है।
  • एक किशोर चरण 4 के रूप में स्वयं शिष्ट बनाएं चित्र शीर्षक
    6
    सतर्क रहें रोकथाम इलाज से हमेशा बेहतर होता है, और यदि आप आसपास के वातावरण पर ध्यान देते हैं तो आप विभिन्न संघर्षों से बच सकते हैं। अपमानजनक व्यक्ति अकस्मात पीड़ितों पर हमला करते हैं, इसलिए जो व्यक्ति विचलित होकर या जमीन को देखता है, वह लक्ष्य के रूप में देखा जाने की अधिक संभावना होगी। हमेशा अपने सिर को ऊपर रखें और परिवेश पर नज़र रखें।
  • स्टॉप ए मीन गर्ल बुली चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    7
    समूह में चलो हिंसक व्यक्तियों को उन लोगों को धमकी या धमकाना अधिक मुश्किल लगता है, जो दोस्तों के बीच हैं, इसलिए अकेले या स्कूल के हॉलवेज में न हों। कम असुरक्षित आप हैं, आपके किसी और व्यक्ति द्वारा हमला किए जाने की संभावना कम।
    • यदि आप दोस्तों के समूह पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, तो खेल रहे लोगों या लोगों से भरा क्षेत्र में रहने की कोशिश करें।



  • विधि 2
    स्व-रक्षा तकनीकों का अभ्यास करना

    एक स्व रक्षा कक्षा चुनें चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    1
    आत्म-रक्षा पाठ्यक्रम में नामांकित करें। ये कक्षाएं आपको एक आक्रामक से लड़ने और अपने आप को बचाने में और अधिक आत्मनिर्भर होने का तरीका सिखाना चाहेंगे। इन पाठ्यक्रमों में सिखाने वाली तकनीकों का उद्देश्य किसी के साथ लड़ाई शुरू करने में आपकी सहायता करने के लिए नहीं है, बल्कि संभावित हमले से बचाव करने के लिए है। आदर्श रूप से, ऐसे कौशल को कभी भी अभ्यास में नहीं डालना चाहिए, लेकिन उनके साथ आप स्वयं का बचाव करने में सक्षम होंगे यदि आपको कभी किसी व्यक्ति द्वारा हमला किया गया हो
    • कई अलग-अलग मार्शल आर्ट्स जैसे जुडो, जीयू-जित्सू और किकबॉक्सिंग हैं।
    • जब वास्तव में जरूरी है तो व्यवहार में आत्मरक्षा कौशल डाल दीजिए- स्थिति शारीरिक हिंसा से बेहतर नहीं होगी, इसलिए हमेशा शांतिपूर्ण तरीके से समस्या को सुलझाने का प्रयास करें
    • विभिन्न तकनीकों का उपयोग करें आत्मरक्षा वर्गों में, आप एक पंच को रोकना सीख सकते हैं, साथ ही साथ किसी भी व्यक्ति से अपने आप को मुक्त करने के लिए तकनीकों का अधिग्रहण कर सकते हैं जो आपकी गतिविधियों को रोक रहा है।
  • एक चरम स्ट्रीट फ़ुट चरण 43 में खुद को बचाओ चित्र
    2
    नाक परोसें यह शरीर का एक बहुत ही संवेदनशील हिस्सा है, ताकि आप एक आक्रामक अव्यवस्थित छोड़ सकते हैं यदि आप जानते हैं कि कैसे मुश्किल पर्याप्त पंच एक पंच के कारण बहुत दर्द हो जाता है और नाक को तोड़ सकता है, साथ ही व्यक्ति को आँसू भी कर सकता है, जिससे उसे देखने में मुश्किल हो जाता है - इससे उसे बचने का पर्याप्त समय मिलेगा
  • एक स्व रक्षा कक्षा चुनें चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने पैरों पर कदम हमलावर के पैर की उंगलियों पर एक मजबूत और तेज़ पटकथा बहुत अधिक दर्द का कारण होगा और हमलों को अस्थायी रूप से रोक देगा। यह झटका आपको पेट का मुकाबला करने के लिए या व्यक्ति के गले में घुटने के लिए खुद को पेश करने में भी मदद करेगा।
  • शीर्षक से चित्र एक आत्म रक्षा कक्षा चुनें चरण 11
    4
    पेट पाउंड धमकाने से बाहर हवा को उखाड़ने का एक निश्चित तरीका पेट क्षेत्र कठिन छिद्रण करना है। यदि आप जल्दी हो तो दूसरे व्यक्ति के पास खुद का बचाव करने का समय नहीं होगा और यह आक्रमणकारी को नीचे लाएगा और आपकी आत्म-रक्षा क्षमता प्रदर्शित करेगा।
  • शीर्षक से चित्रित एक लड़ाई से बाहर निकलें चरण 9
    5
    गले में एक घुटने ले लो बहुत दर्द पैदा करने के अलावा, गले में एक मजबूत किक या घुटने आक्रामक दस्तक देगा, लेकिन त्वरित होने की कोशिश करें और सही क्षेत्र, अर्थात् जननांगों पर ध्यान दें।
  • शीर्षक वाला चित्र स्वयं रक्षा कक्षा चुनें चरण 9
    6
    गले को हड़ताल करें आक्रामक के एडम के सेब को मारना, लेकिन हमेशा अंगूठी की अंगूठी और तर्जनी के जोड़ों का उपयोग करना याद रखना - एक बेतरतीब मुक्का मारा पंच आपके हाथ को तोड़ सकता है।
  • युक्तियाँ

    • दिखाएँ कि आप दूसरे के ताने के बारे में परवाह नहीं करते हैं और कभी अपने गार्ड कम नहीं
    • धमकाने पर ध्यान न दें और कुछ और पर फोकस करें - वह नाराज होगा कि वह ध्यान वह इच्छा नहीं कर सकता है
    • दिखाएं कि आप उस व्यक्ति के बारे में परवाह नहीं करते हैं, या वह जो कर रहा है या आपके बारे में सोचता है हमेशा खुश, सकारात्मक और आत्मविश्वास रखें और दिखाएं कि आपको अपने जीवन में इस व्यक्ति की ज़रूरत नहीं है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com