IhsAdke.com

शारीरिक भाषा के माध्यम से एक अच्छा इंप्रेशन कैसे बनाएं

वास्तव में कितना शरीर की भाषा एक पहली छाप प्रभावित करती है, लेकिन कुछ शोध से पता चलता है कि यह 90% पहली छाप हम बनाने के लिए जिम्मेदार करने के लिए हो सकता है कि कोई भी निश्चित रूप से कह सकते हैं। यह लेख आपको सकारात्मक प्रभाव बनाने में मदद करने के लिए कुछ शरीर भाषा युक्तियाँ लाता है।

चरणों

शारीरिक भाषा चरण 1 के माध्यम से एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
अपने आंदोलनों और शरीर की स्थिति के माध्यम से आत्मविश्वास का प्रदर्शन करें सीधे बैठो और बताएं कि आप अपने आप पर नियंत्रण कर रहे हैं और आप क्या कह रहे हैं, इस बारे में आश्वस्त हैं।
  • शारीरिक भाषा चरण 2 के माध्यम से एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    आँख से संपर्क करें, लेकिन सामना न करें। यदि आप कई लोगों से बात कर रहे हैं, तो उन्हें एक बेहतर कनेक्शन बनाने के लिए कुछ नज़र से संपर्क करें और देखें कि क्या वे सुन रहे हैं। बहुत सारे नेत्र संपर्क अजीब है, लेकिन बहुत कम के साथ यह असुरक्षित लग सकता है।
  • शारीरिक भाषा के माध्यम से एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    थोड़ी सी जगह ले लो उदाहरण के लिए, बैठकर या अपने पैरों से थोड़ा अलग बैठकर आत्मविश्वास का संकेत मिलता है और यह आपकी त्वचा पर सहज है।
  • बॉडी लैंग्वेज के माध्यम से एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र 4
    4
    अपने कंधे से आराम करो तनाव आम तौर पर कंधों में दिखाया जाता है - वे थोड़ा आगे बढ़ सकते हैं। जानबूझ कर कंधे को छोड़कर, उन्हें धक्का देकर और थोड़ा पीछे और नीचे डाल दिया।
  • शारीरिक भाषा के माध्यम से एक अच्छा इंप्रेशन बनाओ शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5



    जब लोग बात कर रहे हैं तो अपने सिर को हिलाएं। यह इंगित करता है कि आप सुन रहे हैं। लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए सावधान रहना
  • शारीरिक भाषा चरण 6 के माध्यम से एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    मुस्कान और हँसो आराम करो और खुद को इतनी गंभीरता से नहीं लेना आराम करो, मुस्कान और हँसते हैं जब कोई अजीब बात कहता है यदि आप एक सकारात्मक व्यक्ति हैं, तो लोगों को सुनने के लिए अधिक इच्छुक होंगे, लेकिन अपने चुटकुले पर हंसने वाले पहले व्यक्ति न हों। इससे उसे घबराहट और जरूरतमंद दिखता है। मुस्कुराहट जब किसी को पेश किया गया, लेकिन अपने मुस्कान को अपने चेहरे पर जमी नहीं रखें क्योंकि यह आपको असुरक्षित दिखता है।
  • शारीरिक भाषा चरण 7 के माध्यम से एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने सिर को ऊपर रखें और अपनी आँखें क्षितिज या उन लोगों की ओर जो वार्तालाप का हिस्सा हैं। फर्श पर मत देखो। वे सोचेंगे कि आप असुरक्षित हैं और कुछ खो गए हैं
  • शारीरिक भाषा के माध्यम से एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक 8 चित्र
    8
    गति धीमी करो इससे न केवल आपको अधिक शांत और आत्मविश्वास दिखाई देगा, लेकिन यह आपको शांत भी करेगा यह कई बातों के लिए सच है, जैसे कि चलना, बात करना, और आपके साथ बोलने वाले व्यक्ति की ओर मुड़ना।
  • शारीरिक भाषा चरण 9 के माध्यम से एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    आत्मविश्वास से अपने हाथों का उपयोग करें। परेशान मत हो, उन लोगों के साथ बातचीत विचलित करने के लिए पर्याप्त नहीं कुछ का वर्णन या कुछ है कि समझाने के लिए कोशिश कर रहा है के लिए वजन जोड़ने के लिए, लेकिन करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें।
  • शारीरिक भाषा के माध्यम से एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    अपने हाथों और पैरों पर ध्यान दें उन लोगों की दिशा में बताएं जो रुचि रखते हैं या ध्यान दे रहे हैं, क्योंकि यह ब्याज दर्शाता है और आपसे लोगों को खींचता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com