IhsAdke.com

दृश्य संपर्क कैसे करें

आंखों में दिखना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप शर्मीली हो, तो आपको पसंद करने वाले या ऑडियंस से बात करना

चरणों

विधि 1
एक एक करके

चित्र बनाओ नेत्र से संपर्क करें चरण 1
1
व्यक्ति की आंखों में गौर करें और थोड़ा और अधिक नज़र रखें, जो सामाजिक रूप से सहज है इस बिंदु पर, आपको पता चल जाएगा कि आपने नेत्र संपर्क बनाया है
  • चित्र बनाओ नेत्र से संपर्क करें चरण 2
    2
    याद रखें कि आँखों में नहीं दिखना एक सब्बी या प्रेरक रवैये जैसा दिख सकता है, जिससे आँख से संपर्क करना महत्वपूर्ण है ताकि आपको इस तरह से नहीं देखा जा सके। बहुत अधिक आँख से संपर्क दूसरे व्यक्ति के लिए थोड़ा परेशान हो सकता है, लेकिन यह किसी से नहीं की तुलना में बेहतर है, और एक भ्रामक व्यक्ति के रूप में लेबल किया जाना चाहिए।
  • विधि 2
    सार्वजनिक रूप से बोलते समय




    चित्र बनाओ नेत्र संपर्क करें चरण 3
    1
    कुछ अन्य जगह देखें सबसे अच्छा तरीका वास्तविक नज़र से संपर्क करने के लिए नहीं है, लेकिन, व्यक्ति के माथे या बालों को देखो। इस तरह यह अभी भी दिखता है कि आप आँख से संपर्क कर रहे हैं।
  • चित्र बनाओ नेत्र संपर्क करें चरण 4
    2
    जब किसी समूह से बात कर रहे हों, तो आगे बढ़ें, और लोगों के ऊपर आगे बढ़ें जब आपको अधिक आत्मविश्वास होता है, तो संपर्क करना शुरू करें, लेकिन किसी को भी बहुत लंबे समय तक न देखें, क्योंकि यह आपके आत्मविश्वास को तोड़ सकता है।
  • युक्तियाँ

    • आश्वस्त रहो! जितना अधिक आप अपने आप में विश्वास करते हैं, उतना आसान होगा कि आप आँख से संपर्क करें।

    अभ्यास परिपूर्ण बनाता है आप उस व्यक्ति के साथ आंखों के संपर्क का अभ्यास कर सकते हैं जिसे आप अच्छी तरह से जानते हैं और विश्वास करने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। आपके माता-पिता, भाई-बहन या आपकी बिल्ली बहुत मददगार हो सकती है!

    • अगर आप किसी से बात कर रहे हैं, और आप आँख से संपर्क नहीं करते हैं, तो आप तुरंत जान लेंगे कि आप उससे बात करने के बारे में परेशान हैं। बस आराम करो विश्वास करो और उसकी आँखों में देखो कभी-कभी, यदि लोग आपसे बात कर रहे हैं और आप उन्हें आंखों में नहीं देखते हैं, तो वे सोचेंगे कि आप कठोर हैं।
    • इसे ज़्यादा मत करो! सामान्य आंख के संपर्क में व्यक्ति के आँखों में समय का 30 प्रतिशत और दूसरे व्यक्ति की सामान्य दिशा में शामिल होना शामिल होता है। 60 प्रतिशत से अधिक आँख से आँख का मतलब आकर्षण या आक्रामकता है।
    • नेत्र संपर्क बनाने से व्यक्ति को लगता है कि आप बहुत विचारशील और अच्छे श्रोता हैं।
    • लोगों के साथ सहज महसूस करने का प्रयास करें
    • उचित संपर्क का स्तर संस्कृति से संस्कृति में भिन्न होता है। उदाहरण के लिए, पूर्वी एशिया में कई संस्कृतियों में, किसी व्यक्ति के साथ सीधे आंख का संपर्क करने वाला व्यक्ति आधिकारिक व्यक्ति माना जाता है, जिसका मतलब है कि अमरीका या यूरोप में रहने वाले एशियाई लोग पश्चिमी देशों की तुलना में कम दृश्य संपर्क का अनुभव कर सकते हैं , और तुरंत शर्म या अविश्वसनीय दिखाई देते हैं
    • यदि आप असहज महसूस कर रहे हैं, तो आंखों के संपर्क को देखने के लिए, व्यक्ति के माथे को देखने का प्रयास करें, क्योंकि माथे जितनी संभव हो उतनी आँख के करीब है। आप आँखों के बीच नाक के पुल को भी देख सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com