IhsAdke.com

भयभीत व्यक्तियों के साथ आत्मविश्वास के साथ बात कर रहे

क्या आपने कभी भी ऐसे व्यक्ति का सामना किया है जिसने आपको धमकाया और बोलने की हिम्मत किए बिना आपको शांत, चुप बना दिया? ठीक है, चीजें बदलने के बारे में हैं

चरणों

स्पीक स्पिन्टलली टू डमीमीटिंग पीपेज स्टेप 01
1
अपने विश्वास को बढ़ाएं क्या ये आपके लिए "डराने वाले लोगों" से भी ज़्यादा महत्वपूर्ण हैं? उनके बारे में इतना खास क्या है? यदि उनके पास केवल सतही, पैसा, शक्ति या लोकप्रियता है, तो आप जल्दी से एहसास करेंगे कि वे महत्वपूर्ण नहीं हैं क्या सबसे अधिक खड़ा होने की संभावना है: स्कूल के कुछ वर्षों के दौरान व्यक्ति की लोकप्रियता, या जीवन भर के लिए कानूनी व्यक्तित्व? अपने सबसे शानदार गुणों को स्वीकार करें, और आप पाएंगे कि आपके असली गुण किसी भी राशि या लोकप्रियता से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।
  • स्पीक स्पिन्दुलीली टू इनमिमिटिंग पेपिंग चरण 02
    2
    दिखाएँ कि आप आश्वस्त हैं अब जब आपको पता चला कि आप कितने महत्वपूर्ण हैं, तो यह दिखाने का समय है कि आप अधिक आत्मविश्वास महसूस कर रहे हैं। मुद्रा के साथ चलना, लेकिन अभी भी आरामदायक सामान्य रूप से चलो, एचचबैक मत बनो!
    • आँख से संपर्क करें जब वे करते हैं - अपनी आंखों पर न नजरें न देखें, यह दिखाएं कि आप नज़र से संपर्क करें यह आपको धमकाने के लिए और अधिक खुला छोड़ देता है वे या तो कुछ शरीर आंदोलन बनायेंगे जो इंगित करेगा कि वे असुविधाजनक हैं, या वे नज़र से संपर्क से बचेंगे, यह दिखाते हुए कि आपने जीता है।
  • पिक्चर स्पीक स्पिन्स्टेन्टल टू इनमिमिटिंग पेपिंग स्टेप 03
    3



    अपनी आँखों में सीधे दिखने के लिए यह दिखाएं कि वे उनसे बात करने से डरते नहीं हैं प्रत्यक्ष दृश्य संपर्क एक चुनौती के रूप में देखा जाता है। यह दिखा रहा है कि आप ऐसा करने से डरते नहीं हैं, उन्हें उन पर काम करने के इस तरह के सवाल पूछ सकते हैं। जब ये लोग आते हैं और आप से बात करते हैं तो केवल यह दिखाएगा कि आप उनसे बात करने के लिए पर्याप्त बहादुर महसूस नहीं कर रहे हैं।
    • जब कोई आपको तंग करने की कोशिश करता है, तो इस व्यक्ति को आंखों में देखो। जब तक वह शिकायत रखता है, उसकी आँखों में घूर रहें। उसे सिक्का के धागे को खो देते हैं, और प्रतिक्रिया न करें। तो जब ऐसा लगता है कि आप "हार" मुस्कुराते हैं कुछ और मत करो - यह व्यक्ति को भ्रमित करेगा, जिसके कारण उसे पता चलेगा कि आप रो क्यों नहीं / चिल्लाने / डरा रहे हैं? यह व्यक्ति को जिस तरह से वह लोगों के पास पहुंचाता है, उसके बारे में प्रश्न पूछेगा। और यहां तक ​​कि अगर आप इसके बारे में सवाल नहीं करते हैं, तो यह आपके लिए काफी मायने रखता है कि आप गरिमा के साथ अपना रास्ता बना लें।
    • "भेदी" आंखों के संपर्क, भारी स्वर टोन और थोड़ा तनावपूर्ण कंधों का प्रयोग करें। अपनी छाती को भर मत करो और कार्य करें जैसे कि यह सर्वोत्तम थे - अपने आप को हो, लेकिन अपने "अंधेरे पक्ष" बनें।
  • स्पीक स्पिन्दलीली टू द इनमिडीटिंग पीपेज चरण 04
    4
    स्पष्ट रूप से बोलें हकलाना मत करो, या बहुत कम बोलें इस तरह, इन डराने वाले लोग समझेंगे कि आप क्या कहते हैं, उनकी आंखों की खोज करते हुए, आप क्या सोचते हैं और आप की परवाह नहीं करते हैं। यदि वे आपको धीमा करने की कोशिश करते हैं, तो सीधे रहें और उन्हें बताएं कि वे आपके जीवन पर शासन नहीं कर सकते, क्योंकि वे किसी और से बेहतर नहीं हैं।
    • स्पष्ट रूप से बोलें, जोर से, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं सुना है तो वे जानते हैं कि आप एक कमजोर व्यक्ति जो सोचा नहीं हैं क्या आप कह एक आक्रामकता का एक थपका करने के लिए किया है, लेकिन एक लड़ाकू और कोई है जो जीवन के लिए बाधाओं का सामना करना पड़ा और यहां तक ​​कि मजबूत बाहर आ गया है।
  • पटकथा का शीर्षक आत्मविश्वास से लोगों को प्रोत्साहित करना चरण 05
    5
    कभी-कभी यह उनके लिए कुछ अच्छा करना अच्छा है, सिर्फ सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति बनना है। उदाहरण के लिए, कहते हैं कि आपको वह शर्ट पसंद है जिसे व्यक्ति पहने है, और उसके पास "कान के पीछे पिस्सू" होगा। लेकिन इसे ज़्यादा मत करो, या व्यक्ति यह सोचकर खत्म हो सकता है कि आप अजीब हैं या उसे चूमने की कोशिश कर रहे हैं!
  • युक्तियाँ

    • कोई भी किसी से बेहतर या बुरा नहीं है तो स्वयं हो और याद रखें कि आप अपने खुद के तरीके से एक महान व्यक्ति हैं। किसी को भी आप पर कदम न दें या आपको धीमा कर दें।
    • शांत और विनम्र रहें, लेकिन किसी को भी धीमा न करें - प्रतिक्रिया दें
    • इन लोगों को प्रभावित करने की कोशिश न करें, जितना अधिक आप कोशिश करते हैं, वे कम प्रभावित होंगे।
    • दूसरी तरफ देखकर या जब कुछ बोलने से कोई महत्व नहीं देता, धमकाने वाला महसूस कर सकता है कि वह क्या कर रहा है उससे कम महत्वपूर्ण है। उसके अहंकार को हटाने, इस तरह से, उसे एक लाभ दे सकता है, जब वह उसे चुनौती देने के लिए मुठभेड़ कर देता है (नेत्र संपर्क स्थापित करता है, उसकी आवाज़, इत्यादि) बाद में सुनिश्चित करें कि आप व्यक्ति के अहंभाव पर हमला करते हुए देखते रहें, हालांकि, अपने आप को अचंभित नहीं होने दें! साथ ही, व्यक्ति के पीछे का पीछा न करें, क्योंकि इससे पता चलता है कि आपको लगता है कि वह आपके से बेहतर है या आप उसके बिना नहीं जा सकते। यदि आप अभी दूर चलते हैं, तो आप देखेंगे कि वह व्यक्ति आपके पीछे आ रहा है।
    • आपको भयभीत व्यक्ति को डरा देने का अधिकार है जब वह आपको धमकाने की कोशिश करता है आपको यह दिखाने की जरूरत है कि आप डर नहीं रहे हैं।
    • आश्वस्त मत बनो यदि आप घमंडी से चिपकते हैं, तो वे आपको धोखा देने का प्रयास कर सकते हैं
    • यदि सब कुछ गलत हो जाता है और कोई व्यक्ति आपको धमकाने की कोशिश करता है, तो इसे अनदेखा करके जितना संभव हो उतना व्यक्ति से दूर रहें।

    चेतावनी

    • व्यक्ति से नफरत मत करो सिर्फ इसलिए कि यह डरा देता है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसके खिलाफ कुछ करना होगा।
    • बात मत करो जैसे तुम हमेशा सही हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com