IhsAdke.com

यह कैसे अधिक प्राधिकरण है लगता है

उपेक्षित, तुच्छ जाना या आज्ञा मानने के लिए थक गए? कॉर्पोरेट जगत में एक सच्चाई है जो अक्सर ज़िंदगी के अन्य पहलुओं में भी काम करती है: किसी भी व्यक्ति को लगता है कि जितना अधिक अधिकार होता है, उतना अधिक व्यक्ति ऐसे व्यक्ति की संभावना को और अधिक अधिकार प्राप्त कर रहा है। अधिक अधिकार पाने के लिए किसी तानाशाह या तानाशाह का मतलब नहीं है, बल्कि विश्वास के साथ चलना और बोलना, परिणाम प्राप्त करने के लिए एक अविश्वसनीय इच्छा का प्रदर्शन करना। दूसरों को खुश करने की कोशिश करना भी जरूरी नहीं है - किसी को भी आदर करना चाहिए।

चरणों

भाग 1
एक प्राधिकरण देखो बनाना

चित्र शीर्षक अधिक आधिकारिक चरण 1 प्रकट होता है
1
जानें और अपने शाही प्राधिकरण को स्वीकार करें हालांकि आपके पास वास्तव में वास्तव में अधिक प्राधिकारी होने के फायदे हैं, लेकिन इस लेख का ध्यान केंद्रित करना वास्तविकता से मेल खाने के लिए है इसके लिए, विशेष रूप से एक कॉर्पोरेट वातावरण में, यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके पास कितना अधिकार है।
  • अधिकार, विशेषाधिकारों और जिम्मेदारियों के विवरण के बारे में अधिक से बात करें, जो कि स्थिति में निहित हैं, अगर यह पहले से स्पष्ट नहीं है, सब कुछ अच्छी तरह से स्थापित और परिभाषित होने से असली प्राधिकारी को स्वीकार करने और उनका प्रतिनिधित्व करने की प्रक्रिया की सुविधा मिलती है।
  • मालिक के साथ नियमित रूप से बात करने का एक अन्य लाभ उसकी राय के बारे में सुनिश्चित करना है। निर्णय लेना और उसके बाद एक वरिष्ठ द्वारा खण्डन या खारिज किया जा रहा है, प्राधिकारी की उपस्थिति को कम करने के लिए जाता है
  • चित्र शीर्षक से अधिक आधिकारिक चरण 2 प्रकट होता है
    2
    लक्ष्य पर ध्यान दें, लोकप्रियता पर नहीं। माचियावेली कह रही थी कि प्रेम की तुलना में डर लगना बेहतर है - लेकिन कार्यस्थल में, यह सच है कि श्रेष्ठ नेताओं को उनके फैसले की लोकप्रियता के बारे में ज्यादा परवाह नहीं है। एक प्राधिकरण होने के नाते एक आसान या मजेदार काम नहीं है - यह अक्सर मुश्किल काम है, लेकिन यह करने की आवश्यकता है।
    • किसी को भी नफरत नहीं करना चाहिए, निश्चित रूप से, लेकिन प्रत्यक्ष रूप से, निर्णय लेने के बावजूद वे कठिन हैं और जो किया जाना चाहिए, वह हमेशा सम्मानित होना आवश्यक है। हर किसी को खुश करने की कोशिश करने पर भारी ध्यान केंद्रित करके, थोड़े सम्मान के कारण बलिदान होने की संभावना है।
    • असल में, अधिकांश लोग ऐसे किसी व्यक्ति का पालन करना पसंद करते हैं, जो उन्हें पसंद हैं।
  • चित्र शीर्षक अधिक आधिकारिक चरण 3 प्रकट होता है
    3
    खुद को कम मत समझो कुछ रवैया जो अधिकार को प्रदर्शित करते हैं, वास्तव में, आपको कमजोर दिखाई दे सकते हैं कोई व्यक्ति जो "बॉस को दिखाता है," के लिए कड़ी मेहनत की कोशिश करता है, वह मजाक का विषय होने की संभावना है।
    • सेना में सैनिकों को छोड़कर, वास्तविक नेताओं को अधिकार दिखाने के लिए चिल्लाना नहीं पड़ता है इसी तरह, जब बचाव या मुकाबला किया जाता है तो रक्षात्मक होने से कमजोरियों का संकेत मिलता है, बल नहीं।
    • कुछ लोगों का मानना ​​है कि बॉस का अर्थ है कि त्वरित निर्णय लेने और उन्हें फिर से सोचने का कोई मतलब नहीं, हालात क्या है। वास्तव में, एक समस्या के बारे में ध्यान से (जब भी संभव हो) सोचने और तर्कसंगत और उचित फैसले पर पहुंचने - और उसके बाद इसे बनाए रखना - वास्तविक प्राधिकरण को दर्शाता है
    • अपने अधिकार के अन्य लोगों को मनाने के लिए, आपको पहले खुद को समझना पड़ेगा आपके पास वास्तविक प्राधिकार को स्वीकार करके, आपको हर समय अपने आप को साबित करने की कोशिश नहीं करनी पड़ती है। ट्रस्ट खुद के लिए बात करेंगे।
  • चित्र शीर्षक अधिक आधिकारिक कदम 4 प्रकट होता है
    4
    अधिकार के साथ खुद को तैयार करें यह सबसे आसान सूट में ड्रेसिंग या, और अधिक आरामदायक काम के माहौल में, बहुत सारे औपचारिक कपड़ों को पहनने के लिए प्राधिकरण की तरह लगने के लिए पर्याप्त है, यह आसान है। लेकिन अक्सर ऐसा व्यवहार एक अतिशयोक्ति जैसा लग सकता है।
    • सम्मान करने के लिए, विश्वास के साथ कार्य करना आवश्यक है, और उसी तर्क के बाद, किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में प्रकट होने के लिए जो विश्वास के हकदार हैं एक नज़र चुनें जो अन्य लोगों की शैली से बहुत अलग नहीं है, लेकिन हमेशा साफ और निर्दोष रहें। यहां तक ​​कि एक अनौपचारिक वातावरण में, बिना किसी अतिशयोक्ति के कपड़े पहने देखना संभव है।
    • कपड़े को नरम नहीं करना पड़ता है, लेकिन मध्यम रंग और सामान का एक विकल्प थोड़ा अधिक गंभीर हो जाता है
  • चित्र शीर्षक अधिक आधिकारिक चरण 5 प्रकट होता है
    5
    उठो अधिक प्राधिकारी होने के लिए, एक को ध्यान में रखना चाहिए और लगभग हमेशा खड़ा होता है। ध्यान देने का केंद्र बनना आसान है, जब भी आवश्यक हो, हर किसी को देखकर और सुना जा रहा है।
    • अगर आप अधिक अधिकार प्राप्त करना चाहते हैं, तो काम पर अधिक अधिकार प्राप्त करने के लिए, बैठकों के लिए खड़े होने की कोशिश करें, जबकि दूसरे बैठे हैं। यह इसे अधिक ध्यान देने योग्य और अलग बनाता है देर से आने के लिए सही समय पर पहुंचें, लेकिन खड़े रहना है क्योंकि वहां कोई अधिक सीट उपलब्ध नहीं है।
    • फ़ोन पर बात करते समय भी खड़े हो जाओ बैठे, आवाज़ अधिक सुरक्षित, कम उत्साही लग सकता है अपने पैरों पर बात करने से आपकी आवाज अधिक ऊर्जावान और फर्म बनती है।
  • भाग 2
    अधिकार के साथ संचार करना

    चित्र शीर्षक अधिक आधिकारिक चरण 6 प्रकट होता है
    1
    लोगों को देखो और नेत्र संपर्क करें। कुछ लोगों को दूसरों पर नजर रखने के लिए थोड़ा मोटा लग सकता है, लेकिन आँख से संपर्क करने से शब्दों को और भी दृढ़ता मिल जाती है। जंगल में अपने अधिकार का दावा करने वाले जानवर की तरह, खड़े होकर खड़े रहें और जो कोई भी गाड़ी चला रहा है, उसका सीधे सामना करें।
    • उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, शुरुआत से "सत्ता की स्थिति" मान लीजिए - लंबा खड़ा है, सीधे दर्शकों पर दिख रहा है, और बोलने के दौरान हर किसी के साथ नज़र से संपर्क करें। अगर आप एक ऑडियोविज़ुअल सुविधा का उपयोग कर रहे हैं, तो स्क्रीन पर ध्यान न दें , या स्क्रीन और दर्शकों दोनों को देखकर एक लंबवत स्थिति में खड़े हो जाओ। जितना संभव हो उतना दर्शकों तक जाएं।
    • किसी से बात करते समय आपको कड़ी मेहनत नहीं करना पड़ता है हालांकि, नियमित रूप से आँख संपर्क करें और बात करते समय नीचे न देखें।
  • चित्र शीर्षक अधिक आधिकारिक चरण 7 प्रकट होता है
    2
    एक दृढ़, दृढ़ आवाज में बोलो, और प्रत्येक वाक्य को पूरा करें आश्वस्त होने और आत्मविश्वास लगाना हमेशा एक ही बात नहीं है एक अपने अधिकार में बेहद आश्वस्त हो सकता है और फिर भी ऐसे तरीके से बोल सकता है जो उस भावना को प्रतिबिंबित नहीं करता। दृढ़ रहें और आवाज़ के माध्यम से इसे व्यक्त करने के लिए सावधान रहें
    • दृढ़ आवाज़ रखने के लिए अत्यधिक उपायों को लेने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन हमेशा इस बात से अवगत रहें कि अधिक प्राधिकारी कैसे दिखता है
    • आवाज़ पर नियंत्रण रखने का अभ्यास करें, और किसी वाक्य के अंत में इसे कांपना या कमजोर न करें। साथ ही, इन्फॉल्शन के बारे में सावधान रहें - पुष्टिएं प्रश्नों की तरह नहीं लगनी चाहिए दूसरों को ऐसा मत समझो कि आप अपने शब्दों पर संदेह कर रहे हैं।



  • चित्र शीर्षक अधिक आधिकारिक चरण 8 प्रकट होता है
    3
    चुप्पी का उपयोग करें कुछ लोगों को लगता है कि चुप्पी कमजोरी का संकेत है और वे इससे बचने के लिए बहुत अधिक बोलते हैं। हालांकि, इस तरह के एक दृष्टिकोण गंभीरता या निश्चितता की कमी के रूप में देखा जा सकता है। असुविधाजनक ढंग से बोलते हुए, प्रभाव के एक रूप के रूप में अच्छी तरह से विरामों और चुप्पी का उपयोग करके, भाषण को अधिकार देने में सहायता करता है।
    • कोई भी विचार करने से पहले किसी भी प्रश्न का उत्तर न दें हमेशा अपने बारे में सोचें कि इससे पहले कि आप क्या कहने जा रहे हैं-अपने मुंह को खोलने से पहले अपने विचारों को व्यवस्थित करने के लिए कुछ सेकंड का उपयोग भी करें सोचने के लिए रोक भी व्यक्ति के विचार और इस मामले में गंभीरता को दर्शाता है, यह सुनिश्चित करने के अलावा कि सबसे अच्छे शब्दों का प्रयोग किया जाता है।
    • ध्वनि बनाने से बचें और अनिश्चितता के शब्दों जैसे "हम", "यू-हम", "मुझे लगता है" आदि यहां तक ​​कि अगर आप ऐसे संसाधनों का उपयोग कर रहे हैं, क्योंकि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या कहना है, इसे दिखाने के लिए मत बताना इस मामले में, आप एक शांत ब्रेक ले सकते हैं।
    • एक "खंडित" भाषण का उपयोग करें - प्रत्येक प्रमुख बिंदु पर बल देने के लिए भाषण के ब्लॉक के बीच प्रभाव को रोकें लोगों को सुनें कि वे क्या सुन रहे हैं, उस पर प्रतिबिंबित करने का मौका दो।
  • चित्र शीर्षक अधिक आधिकारिक चरण 9 प्रकट होता है
    4
    ध्यान का केंद्र बनें सीधे खड़े रहने और एक दृढ़ आवाज का उपयोग करने के अलावा, आप लोगों के एक समूह को संबोधित करते हुए प्राधिकारी का प्रदर्शन करने के लिए अन्य कदम उठा सकते हैं। अधिक लोग ध्यान देते हैं, बेहतर है
    • आस-पास के स्थान का उपयोग करें, जिस क्षेत्र पर आप कब्जा कर रहे हैं, उसके चारों ओर घूमना, जैसे क्षेत्र चिह्नित करना। यह चलना या जल्दी में दिखना जरूरी नहीं है, लेकिन हमेशा कुछ कदम उठाते हैं और विश्वास के साथ चलते हैं - जैसा कि उल्लेख किया गया है, जिस तरह से व्यवहार करता है वह आवाज में दिखाई देता है।
    • भी जबाव के लिए डर नहीं है। हाथ या शरीर को स्थिर रखने के लिए कहीं भी डर या सबमिशन के रूप में दिखाई दे सकता है प्रत्येक वाक्य के लिए इशारे बनाने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन कभी-कभी शब्दों के भाव और सामान्य रूप से प्रस्तुतिकरण या भाषण के लिए वज़न देता है।
  • चित्र शीर्षक अधिक आधिकारिक चरण 10 प्रकट होता है
    5
    अधिकार की आवाज का अभ्यास करें एक निर्धारित और दृढ़ आवाज का उपयोग करने के अलावा, प्रत्येक वाक्य को सही ढंग से पूरा करने और कुछ भाषा के दोषों को नष्ट करने के अलावा, स्वर और स्वर की ताल को परिपूर्ण करने के लिए भी प्रयास करते हैं बहुत तेज़ी से बोलते हुए, बहुत नरम या असंतुलित आवाज़ के साथ समस्याएं हैं जिन्हें अभ्यास से हल किया जा सकता है, प्रक्रिया में आवाज को और अधिक प्राधिकरण प्रदान कर रहा है।
    • दर्पण के सामने मशहूर ग्रंथों और उद्धरणों को पढ़ना मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन ऐसा करने से वास्तव में बहुत उपयोगी है प्रभाव के शब्दों का उपयोग करके अपने आप को मंच पर एक महान अभिनेता के रूप में कल्पना करो प्राधिकरण की आवाज़ प्राकृतिक आवाज बन जाएगी
    • इस तकनीक का एक और अधिक व्यावहारिक उपयोग आपको उन भाषणों को पढ़ाना है जो आपको करने की आवश्यकता है। टोन, लय और आवाज़ की मात्रा के साथ-साथ इशारे के बारे में जानकारी रखें। अपने आप को शूट करना एक अच्छा विचार हो सकता है ताकि आप प्रदर्शन को देख सकें।
  • भाग 3
    आपके अधिकार में विश्वास बढ़ाना

    पिक्चर का शीर्षक अधिक आधिकारिक चरण 11 प्रकट होता है
    1
    आत्मविश्वास रखें यदि कोई आत्मविश्वास नहीं है तो अधिक आधिकारिक रूप से प्रकट होने का कोई भी प्रयास विफल हो जाएगा। किसी को स्वयं पर विश्वास करना होगा, अगर किसी को ऐसे प्राधिकरण के हकदार होने के लिए, इसे प्रभावी ढंग से व्यक्त करने और इसका इस्तेमाल करने के लिए हालांकि यह सच है कि कुछ लोगों को स्वाभाविक रूप से दूसरों से ज्यादा आत्मविश्वास है, आत्मविश्वास भी प्रेरित और विकसित किया जा सकता है
    • कुछ विचारों को आत्मविश्वास बढ़ाने और इसके द्वारा प्रदान किए जाने वाले लाभों का आनंद लेने के लिए प्रेरित करें। कुछ सुझाव हैं:
      • सकारात्मक दृष्टिकोण रखें
      • प्रभावी ढंग से भावनाओं के साथ सौदा
      • अपना ध्यान रखना - मन, शरीर और आत्मा
      • लक्ष्यों को परिभाषित करें
      • जरूरत पड़ने पर सहायता प्राप्त करें
  • चित्र अधिक आधिकारिक चरण 12 प्रकट होता है
    2
    सकारात्मक विशेषताओं पर ध्यान दें कम आत्मविश्वास वाले लोग खुद को दूसरों की बेहतर और आदर्शवादी अनुमानों के साथ समझाते हैं, और इसलिए उन्हें पहले स्थान पर कभी नहीं देखा जाता है। असंभव पैटर्न में फिट होने और कमजोरियों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करने के बजाय, सफलताओं और जीत पर जोर देने का प्रयास करें। ध्यान रखें कि आपको अधिकार क्यों मिलता है
    • व्यक्तिगत उपलब्धियों और सकारात्मक लक्षणों की एक अद्यतित सूची को रखें यदि आपको लगता है कि आप सहायता कर सकते हैं दूसरों से प्रशंसा और सकारात्मक टिप्पणियां लिखें (और उन्हें स्वीकार करें) अपने आप को लोगों और सकारात्मक चीजों के साथ चारों तरफ देखें
  • चित्र शीर्षक से अधिक आधिकारिक चरण 13 प्रकट होता है
    3
    अधिकार के साथ किसी की तरह देखो किसी व्यक्ति को अधिकार और आत्मविश्वास महसूस करने के लिए कई समानताएं हैं, लेकिन पहले हासिल करने के बिना पहली तक पहुंचना संभव नहीं है। यह सोचने के लिए भद्दा लग सकता है कि सिर्फ आत्मविश्वास महसूस करने से आपको और अधिक आत्मविश्वास महसूस हो सकता है, और फिर भी यह कई लोगों के लिए सच है
    • अच्छे लगते रहें गंभीरता से व्यक्तिगत स्वच्छता नियमानुसार और जिस तरह से आप पोशाक करते हैं आईने में देखो और एक आश्वस्त व्यक्ति को वापस देख रहे हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक अधिक आधिकारिक चरण 14 प्रकट होता है
    4
    भय का सामना करें जिन लोगों का आत्मविश्वास नहीं है वे भय से भागते हैं या भागते हैं - वे सुविधा क्षेत्र को छोड़ने की कोशिश नहीं करते हैं। आत्मविश्वास वाले लोग पानी में कूद कर तैरना सीखते हैं, या पैराशूट से ऊंचाइयों के डर से डरते हैं। सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलें और, जब आप सफलता हासिल करते हैं, तो अधिक आत्मविश्वास विकसित करने के लिए एक उदाहरण के रूप में रवैया का उपयोग करें।
    • लक्ष्यों को निर्धारित करें और अपने सिर के साथ उन तक पहुंचने के लिए एक तरीका सोचें यदि आप बैठकों में बात करने से डरते हैं, तो अधिक तैयार महसूस करने के लिए संभव प्रश्नों या टिप्पणियों की एक सूची पहले से बनाएं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com