IhsAdke.com

कैसे एक प्राधिकरण चित्रा से बात करने के लिए

हर कोई भयावह स्थिति से गुजरता है या पारित करेगा जहां कोई महत्वपूर्ण कहता है, "कक्षा / मीटिंग के बाद मुझे मिलो, मुझे आपके साथ बात करने की ज़रूरत है ..."। हालांकि, इस टिप्पणी को डरावनी और चिंता की भावनाओं को नहीं उखाड़ना चाहिए। निम्नलिखित युक्तियों के बाद, किसी प्राधिकारी व्यक्ति से बात करना आसान होगा

चरणों

चित्र शीर्षक से प्राधिकरण चरण 1
1
ध्यान रखें कि प्राधिकारी व्यक्ति पहले से ही आपकी स्थिति में रहा है। सभी अधिकारियों ने इन दिनों युवा लोगों या छात्रों को किया है, और किसी ने भी प्रधान की स्थिति में काम करना शुरू नहीं किया है। इस तरह, सभी अधिकारियों ने पहले से ही उस व्यक्ति के साथ वार्तालाप कर लिया है जो उच्च श्रेणी के स्तर पर था, और संभवत: एक मुश्किल बातचीत भी हुई, इसलिए उन्हें पता चल गया कि इसके माध्यम से जाना क्या है। इस कारण से, अधिकांश प्राधिकरण के आंकड़े आपके लिए रोशनी पकड़ेंगे। याद रखें कि वे आपको बस एक साधारण प्रश्न पूछना चाहते हैं या आपको कुछ उपयोगी सलाह दे सकते हैं, और जरूरी नहीं कि आपको डरा दें
  • जाहिर है, कुछ अधिकारिक आंकड़े दूसरों को नियंत्रित करने की कोशिश करने के तरीके के रूप में बदनामी तकनीकों का उपयोग करते हैं। याद रखें कि वे वे कोशिश करते हैं दूसरों को नियंत्रित करें, यदि वे आपको अनुमति देते हैं, तो वे केवल आप पर नियंत्रण कर सकते हैं या आपको डरा सकते हैं कठोर या आक्रामक होने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन आपको भी चिंता करने की ज़रूरत नहीं है और आपको खुद को अधीन होना चाहिए। किसी को धमकी देने की कोशिश कर रहे किसी से बात करते समय शांत और दृढ़ रहें।
  • चित्र शीर्षक से प्राधिकरण चरण 2
    2
    बहुत रक्षात्मक होने से बचें यह दोष से बचने या जिम्मेदारी को अस्वीकार, लेकिन ऊर्जा का एक बहुत खर्च करते हैं की तरह लग रहे करने के लिए प्रयास करने के लिए बचाव की मुद्रा में रखने के लिए आसान हो सकता है और एक मानसिक रोकने आप संदेश क्या आप पास करना चाहते हैं को सुनने के ब्लॉक बना सकते हैं। रक्षात्मक होने के नाते भी आप दोषी पाए जाते हैं, भले ही आप दोषी न होते हों इस सब के ऊपर, यह रवैया विद्रोही होने के साथ भ्रमित हो सकता है, जो आपको कहीं भी नहीं मिल रहा है। क्या कहा जा रहा है के लिए खुला - आप अधिक सीखेंगे और आपको पता चल जाएगा कि इसे लेने से व्यक्तिगत रूप से अर्थ नहीं होता। इसके बजाय, स्वीकृति जो रचनात्मक सलाह या समय पर चेतावनी के रूप में कहा गया है। शांत रहें और अगली बार अपना सर्वश्रेष्ठ करने पर ध्यान दें।
  • चित्र शीर्षक से प्राधिकरण से चरण 3
    3
    उचित समय पर प्रश्नों का उत्तर दें प्रश्न पूछने से पहले आपके उत्तर के साथ व्यक्ति को बीच में मत डालें अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप अशिष्ट तरीके से संदिग्ध या अतिसंवेदनशील देखेंगे। आप कुछ, जैसे कि जवाब में जानकारी की आवश्यकता है पूछते हैं "क्यों आप कार्लोस जा रहा है कि आप उपस्थिति की पुष्टि की थी के साथ बैठक में भाग लेने नहीं?", एक पल के लिए अपने सिर को कम करें और फिर संक्षेप और विनम्रता से जवाब। अधिकांश लोग सोचते हैं कि जब वे सोचते हैं, तब कुछ क्षण नीचे आते हैं, और यह आपको कुछ समय दे सकता है। यदि आपको एक सवाल पूछा गया है जिसके लिए आपको कुछ समय के लिए कुछ याद रखना है, तो ऊपर उठाएं और जवाब दें, क्योंकि अधिकांश लोग इन मामलों में देखते हैं
    • बयानबाजी प्रश्नों (कभी-कभी श्रेष्ठ लोगों द्वारा आपके विचार व्यक्त करने या इच्छित प्रभाव प्राप्त करने के लिए बनाया गया) पर कभी भी जवाब न दें, लेकिन सभी वास्तविक सवालों के जवाब दें उदाहरण के लिए:
      • अगर प्राधिकारी व्यक्ति ऐसा कुछ पूछता है, "आप क्या सोच रहे थे?" जवाब न दें बस व्यक्ति को एक पल के लिए देखो, अपनी अभिव्यक्ति में दिखा रहा है कि आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है या कोई निर्णय नहीं छोड़ा है।
      • अगर सवाल यह है कि "आपको क्या हुआ लगता है?", उत्तर। ज्यादातर समय, वे सभी जानना चाहते हैं कि आप जानते हैं कि आपने क्या किया और परिणामों को समझें।
    • कभी-कभी, प्राधिकरण प्रश्नों को उन बिंदुओं पर पूछने में बहुत विरोधी महसूस कर सकता है कि आप डर या चिंता से जवाब नहीं देना चाहते हैं। प्रश्नों के दौरान खुद को नियंत्रित करें और उनका उत्तर दें, लेकिन बयानबाजी के साथ वास्तविक प्रश्नों को भ्रमित न करें
  • चित्र शीर्षक से प्राधिकरण चरण 4
    4
    वापस नहीं बंद करो कभी-कभी लोग स्वचालित रूप से हटना या एक कदम पीछे जाएं रूप में एक अधिकार एक प्रश्न पूछता। यह इंसान की सहजता है, क्योंकि जब हम लगभग आक्रमण कर रहे हैं, हम क्षति से बचने के लिए पीछे हटते हैं। अपने प्रवृत्तियों को अपने कार्यों को निर्देशित न करें और अधिकार के एक आंकड़े से पहले फर्म खड़े होने के लिए खुद को नियंत्रित न करें। भय और आत्मविश्वास की कमी, और मुखरता की कमी वापस पहुंचाता, दिखा रहा है कि आप कोई है जो एक बच्चे को हमेशा के लिए होने जा रहा है कर रहे हैं। जब आप शराबा नहीं करते हैं, अवचेतन उनके आत्मविश्वास में अधिकार रिकॉर्ड है, लेकिन जब आप इसे करते हैं, व्यक्ति मानता है कि आप पर्याप्त बहादुर उससे बात करने के लिए नहीं हैं या आपने जिम्मेदारी स्वीकार करने के लिए तुम्हारी गलती या अक्षमता छुपा रहे हैं।



  • चित्र शीर्षक से प्राधिकरण चरण 5
    5
    अपने घबराहट को नियंत्रित करें कुछ लोगों के लिए, एक वर्दी या उस ज्ञान का केवल दर्शन जो क्रमिक रूप से श्रेष्ठ है, उन्हें कंबल बनाने के लिए पर्याप्त है। कोई फर्क नहीं पड़ता autoridade- आंकड़ों के साथ अपने पिछले अनुभवों थे अगर आप बुरा पुलिस के साथ कई फिल्मों में देखा है, वह अध्ययन करने में स्कूल के प्रिंसिपल के साथ कई बातचीत की थी या यहाँ तक कि यदि आप अपराध या सब कुछ नियंत्रण के बारे में विभ्रम का एक अतिरंजित भावना का विकास किया है घबराहट आवश्यक है गहरा साँस लेने की कोशिश करें, डायाफ्राम का उपयोग धीरे-धीरे और धीरे-धीरे करना। इस चिंता को कम करेगा और आप ध्यान केंद्रित और तनाव मुक्त रखना होगा। जल्दी में कुछ मत करो, भले ही स्पष्ट अधिकार तुरंत जवाब चाहते हैं।
    • अधिक विचारों के लिए, चिंता का ख्याल कैसे करें या घबराहट को कैसे दूर करें।
  • चित्र शीर्षक से प्राधिकरण चरण 6
    6
    प्राधिकारी व्यक्ति की मार्गदर्शक क्षमता पर भरोसा करें यदि आप ऐसी स्थिति में हैं जहां आपकी आचरण समस्याओं के कारण प्राधिकारी आंकड़ा बातचीत करना चाहता है, तो इसे सीखने के अवसर के रूप में देखें अधिकांश लोगों को ऊंची रैंक हासिल एक स्थान है जहाँ आप क्या आप नहीं कर सकते देख सकते में हैं, और उनमें से ज्यादातर अपने तरीके से कर रहे हैं, यह सुनिश्चित करें कि आप एक ही परिहार्य गलतियों को दोहराना नहीं है आपका मार्गदर्शन करने की कोशिश कर रहा। प्राधिकरण ज्ञान या विशेषज्ञता को व्यक्त करने के लिए योग्य है, इसलिए विश्वास रखें कि मार्गदर्शन के एक रूप के रूप में नई जिम्मेदारियां होने या एक चेतावनी के रूप में भविष्य में अपनी सोच को सुधारने में आपकी सहायता कर सकता है। अंत में, आपको यह समझने की आवश्यकता है कि वह व्यक्ति आमतौर पर आपके पक्ष में होता है और आपको सुधारने में मदद करने के लिए पर्याप्त परवाह करता है।
    • एक सामान्य लक्ष्य प्राप्त करने के लिए बातचीत को एक तरह से देखें। अधिकार आंकड़े यह देख सकते हैं कि आपने क्या किया है और चीजों को ठीक करने के लिए समाधानों का सुझाव देने के लिए क्या किया जाना चाहिए। आप अपने दृष्टिकोण को बदलने और एक व्यक्ति, छात्र या कर्मचारी के रूप में सुधार करने के लिए सलाह या नोटिस के अनुसार कार्य करने का विकल्प चुनने की स्थिति में हैं।
  • चित्र शीर्षक से प्राधिकरण के लिए चरण 7
    7
    सकारात्मक सोचने की कोशिश करें स्वीकार करें कि आपका मालिक, शिक्षक, संरक्षक या किसी अन्य प्राधिकरण को दोष देने से इनकार करने या ज़हरीले बहाने देने की कोशिश करने के बजाय बातचीत के लिए मकसद हैं आप अब से स्थिति में सुधार करने, ताकि अधिकार आंकड़ा देखते हैं कि आप चुनौती स्वीकार कर रहे हैं और समझा क्या कहा गया था, समाधान खोजने के लिए तैयार किया जा रहा है क्या कर सकते हैं पर ध्यान दें। उदाहरण के लिए:
    • बारबरा के प्रमुख ने शिकायत की कि वह बैठकों उसके साथ कुछ नहीं करना है कि हावी की एक बुरी आदत है, और भ्रमित और गुस्से ग्राहकों परिणामों सहकर्मियों के रूप में। बारबरा उनके उत्साह को पहचानता है और कहा कि वह उत्साही बना रहेगा, लेकिन भविष्य में केवल अपने परियोजनाओं पर ध्यान दिया जाएगा और उनके सहयोगियों के नेतृत्व में बैठकों में बात करेंगे केवल विशिष्ट सहकर्मी को अगर वह बात उसके लिए एक सवाल पूछने या और बात करने के लिए पूछना उनकी बैठक में बारबरा के सिर अपनी स्वीकृति दे दी है और वह एहसास हुआ कि उनके खुद के काम पर ध्यान केंद्रित है कि दूसरों के काम में दखल करने की कोशिश कर की तुलना में अधिक फायदेमंद है।
    • पाब्लो के स्कूल के निदेशक ने शिकायत की कि वह कई स्कूल के पेड़ों पर अपना नाम रिकॉर्ड कर रहे हैं। पाब्लो वह त्रुटि को पहचानता है और अपनी कला लकड़ी में कक्षाओं के लिए, और पेड़ों घाव वह स्कूल के मैदान पर अन्य पेड़ लगाने जाएगा के लिए क्षतिपूर्ति करने की मांग काम चैनल करने की कोशिश करेंगे कहते हैं। पाब्लो को पता चलता है, कि वह लकड़ी के साथ काम करने में महान है और वह बागवानी के साथ काम करना पसंद करता है।
  • चित्र शीर्षक से प्राधिकरण से कदम चरण 8
    8
    आवश्यक होने पर प्राधिकरण के आंकड़े के सामने खड़े रहें यह कदम तब तक प्रासंगिक नहीं है जब तक कि आप एक गंभीर स्थिति में नहीं हैं, विशेष रूप से जहां आप विशेषाधिकार, रोजगार या आपकी आजादी खो सकते हैं यदि यह बहुत गंभीर है यदि आपका मालिक किसी चीज़ के लिए आपको दोषी ठहराता है जो आपने नहीं किया है और आपको प्रश्नों के साथ बौछार किया है, तो अपने आप से उसका बचाव करें। स्पष्ट रूप से राज्य: "मैंने ऐसा नहीं किया ईमानदारी से, मुझे नहीं पता है कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं क्योंकि यह मुझे नहीं था मैं ऐसा कभी नहीं करूंगा। "आप अपने आप को बचाव करने में सक्षम होने के लिए प्रशंसा करेंगे और कहेंगे कि। यदि आप जानते हैं कि यह किसने किया है, लेकिन आप दोषी हैं तो उस व्यक्ति को परेशानी में नहीं आता है, उन्हें बताएं कि कौन जिम्मेदार है। यदि आप नहीं करते हैं, तो आपको इस तथ्य को स्वीकार करना होगा कि आपको अपराधी माना जाएगा। मत सोचो कि आप एक सहयोगी पर धोखा दे रहे हैं, क्योंकि आप नहीं हैं - आप जो कर रहे हैं वह सिर्फ सच कह रहा है, क्योंकि आप झूठ बोलेंगे अगर आप यह नहीं बताए कि यह किसने किया है। अंत में, आप व्यक्ति को एक सबक सिखाने जा रहे हैं: अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी स्वीकार करें
    • गलत बात मत कहो बहुत से लोग गलत टिप्पणी करते हैं, जब वे खुद को अधिकार के एक आंकड़े से बचाव करते हैं और परेशानी में पड़ जाते हैं। उदाहरण के लिए, अगर किसी कंपनी की कम्प्यूटर पर किसी भवन की दीवारों को चित्रित करने या गलत जानकारी दर्ज करने पर आप पर आरोप लगाया जा रहा है और आपको पता है कि यह सच है, तो इसका सामना न करें। मालिक की तरह कुछ कहते हैं, "हम इसे अपने कंप्यूटर पर लेने के लिए कुछ सवाल पूछने की आवश्यकता होगी," की तरह "यह सही नहीं है, तो आप मुझे गिरफ्तार नहीं कर सकते हैं बातें कह में देना नहीं है! यह मेरे सहयोगी के विचार थे! "हालांकि उन्हें यह जानना अच्छा लगता है, लेकिन खुद को समझाने का यह गलत समय है। ज्यादातर समय, जब आपको ऐसी चीजों का आरोप लगाया जाता है, तो वे पूछेंगे कि क्या कोई अन्य शामिल है, और यह जानकारी जारी करने का सही समय है। यदि आप कहते हैं कि आप केवल एक ही व्यक्ति नहीं हैं, तो किसी अन्य व्यक्ति पर सभी दोषों को फेंकने की कोशिश मत करो, क्योंकि यदि आप एक साथ करते हैं, तो दोनों पर दोष है।
    • दोष ले लो और अपनी गलतियों के लिए जो भी काम करता है, उसे करने के लिए प्रस्तुत करें। हमेशा दोष लें और जिम्मेदारी स्वीकार करें यदि आपने कुछ गलत किया है या बुरा निर्णय किया है। आपको अपने कार्यों की जिम्मेदारी लेने की आवश्यकता है, और आप सजा से बचने के लिए ऐसा नहीं कर सकते। यदि आपने दोष ले लिया है, तो फिर से प्राधिकरण के विश्वास को हासिल करने के लिए जो कुछ भी करना है, उसे करने की पेशकश करें। सभी वादे रखने के लिए याद रखें, जो कुछ भी आप अग्रिम दिनों से पूछते हैं, बैठक आदि के लिए स्नैक्स प्रदान करते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि इन बातों के दौरान भी, प्राधिकारी का आंकड़ा शायद आपको उसी तरीके से कभी भी भरोसा नहीं करेगा। आपको इस तथ्य के साथ रहना होगा और यह दिखाने की कोशिश करना जारी रखेंगे कि आप बदल गए हैं और किसी को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • प्रश्न पूछने से आप रुचि दिखाई देते हैं और दिखाते हैं कि आप सुन रहे हैं। मुंह नहीं दिखने और चीनी कहने की चिंता मत करो कि जो पूछता है वो पांच मिनट तक गूंगा लग सकता है, लेकिन जो पूछना नहीं चाहता वह हमेशा के लिए बेवकूफ रहता है। प्राधिकरण के पास अनुभव और ज्ञान है, और प्रश्न पूछकर आपको अपनी समझ को सुधारने के लिए सलाह मिलती है।
    • अपने चेहरे को बंद रखने के बजाय विनम्र और मुस्कान रहें बदसूरत चेहरा एक अच्छा बचाव हो सकता है, लेकिन यह भी उत्तेजक है और उन्हें समझाने के द्वारा दूसरों को तनाव पैदा कर सकता है कि आप जिद्दी और परिवर्तन के लिए तैयार नहीं हैं। मुस्कान तनाव और दिखाता है कि आप यह सुनकर खुले हैं कि अधिकार के बारे में क्या कहना है।
    • कृपया आपको जितनी आवश्यकता है उतनी जानकारी प्रदान करें।
    • ध्यान रखें कि कभी-कभी किसी प्राधिकारी के आंकड़े से देखभाल या समझने की रवैया आपको ख़राब कर सकता है या आपको रो सकता है। यह तब हो सकता है जब आपको लगता है कि वह व्यक्ति वह व्यक्ति है जो अंततः आपको समझता है या कौन की अनुमति देता है कि आप अपना मुखौटा निकालते हैं अगर ऐसा होता है, क्योंकि यह सामान्य है और दयालु लोगों की परवाह नहीं है, तो भुगतना न करें।
    • कल्पना कीजिए प्राधिकारी आंकड़ा केवल अंडरवियर में अगर आप इसे आमतौर पर एक आसन पर डालते हैं या, अगर वह आपके लिए काम नहीं करता है, तो कुछ और सोचने की कोशिश करें, जैसे कि वह याद रखना कि वह एक बार बच्चा था या वह पहले ही आप के समान स्थिति में था।

    चेतावनी

    • झूठ मत बोलो, क्योंकि इससे आपको अधिक परेशानी मिल सकती है।
    • यदि आप प्राधिकरण के आंकड़ों से डरे हुए हैं या यदि वे हमेशा आपको रोने या गलत तरीके से काम करते हैं (यहां तक ​​कि जब आपने कुछ भी गलत नहीं किया है), तो मनोवैज्ञानिक या अन्य मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से बात करें। आपको ऐसे अधिकारों के भय के कुछ प्रकार का भय हो सकता है जिनके उपचार की आवश्यकता होती है, या यहां तक ​​कि अनुमोदन की अत्यधिक आवश्यकता होती है, और महसूस करते हैं कि जब कोई प्राधिकरण आपको सलाह दे रहा है, तो वे आप पर भरोसा नहीं करते और आप पर हमला कर रहे हैं। समस्या जो भी हो, चिकित्सा सहायक हो सकती है
    • अपने आप का बचाव आवाज की मात्रा में वृद्धि का मतलब नहीं है, लेकिन मुखर, यथार्थवादी और शांत हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com