IhsAdke.com

कैसे अभिमानी हो

चाहते हैं कि रवैया "मुझे परवाह नहीं है"? क्या यह आपके माता-पिता और शिक्षकों को परेशान करने या अपने दोस्तों को प्रभावित करने के लिए है, अभिमानी होना बहुत आसान है। आपको बस इतना करना है कि आप अपने व्यवहार और आचरण को हल्के ढंग से समायोजित कर लें और जल्द ही आप हमेशा गपशप वाले व्यक्ति होंगे जो आप हमेशा चाहते थे! लेकिन याद रखना, अभिमानी होने से आप अपने मित्रों और अधिकारियों के साथ बड़ी समस्याएं पैदा कर सकते हैं, इसलिए इसके लिए तैयार रहें।

चरणों

भाग 1
बुनियादी अभिमान कार्य करना

चित्र एक मनोवृत्ति चरण 1 है
1
दृढ़ रहें आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपका व्यक्तित्व प्रभावी है और आपकी उपस्थिति को नजरअंदाज नहीं किया जाता है। अन्यथा, जो ध्यान देने वाला है कि आप अभिमानी हैं? अभ्यास जब तक आप सहजता संचारित नहीं करते
  • अपनी स्वतंत्रता को लागू करें, सिर्फ इसलिए कि वे लोकप्रिय (कपड़ों की शैली, संगीत, टीवी शो, फिल्में, आदि) modinhas का पालन नहीं कर रहे हैं।
  • अधिनियम के रूप में यदि आप दूसरों की तुलना में बेहतर हैं और इसलिए चीजों के अधिक योग्य हैं। अपनी दृढ़ता से इसे जोड़ने के लिए मत भूलना अपनी बहन के कपड़ों की अनुमति के बिना उधार लेना पसंद करें, जब तक कि आप एक आईफोन खरीद न लें तब तक अपने माता-पिता के पैरों को प्राप्त करें, जब रात के दौरान अन्य लोग सोने की कोशिश कर रहे हों और अपने कार्यों के लिए कभी भी माफी नहीं मांगे।
  • कठोर हो जाओ जब लोग आप को बदलने की कोशिश करते हैं, कुछ ऐसा करने के लिए जो आप अपने व्यवहार को नहीं बदलना चाहते हैं या नहीं, तो सुनिश्चित करें कि आप उनकी प्रतिबद्धताओं से चिपक जाएं। आप अभिमानी होंगे, भले ही लोग इसके बारे में क्या महसूस करेंगे।
  • चित्र एक मनोवृत्ति चरण 2 है
    2
    परिणामों पर ध्यान न दें जब आप अभिमानी होते हैं, तो आपको अपने व्यवहार के लिए काफी आलोचना की जाएगी। लोग (विशेष रूप से वयस्क) आपके साथ खुश नहीं होंगे और शायद आप को दंडित करने का प्रयास करेंगे। वास्तव में अहंकारी होने के लिए, आपको परिणामों के बावजूद इन परिणामों की अनदेखी करनी चाहिए या काम करना चाहिए।
    • उन परिस्थितियों पर ध्यान न दें जिनको आप सामना करना नहीं चाहते हैं और जो भी आप करना चाहते हैं उसके अलावा सब कुछ के साथ बांटना। इसका मतलब होमवर्क या घर का काम नहीं करना है - बजाय, फिल्मों को देखने, वीडियो गेम खेलने, दोस्तों के साथ लटकाते हुए, आदि का दिन बिताएं।
    • तथ्यों पर ध्यान न दें आपके द्वारा किए जाने वाले सभी परिणाम नतीजे होंगे जितना अधिक आप अपने जीवन के अधिकार के आंकड़ों के साथ अभिमानी हैं, उतना ही आपको दंडित किया जाएगा। इसी तरह, स्कूल जैसी चीजों की अनदेखी करना, नौकरी की तलाश करना या अपनी गोद में आने वाली हर चीज की प्रतीक्षा करना आपके लिए अच्छा नहीं होगा। अपने अहंकार को बनाए रखने के लिए, आपको संभावित परिणामों को अनदेखा करना होगा।
  • चित्र एक मनोवृत्ति तीन कदम है
    3
    प्राधिकरण से पूछिए अहंकारी होने का एक हिस्सा उन लोगों से पूछताछ से आता है, जिनके पास आपके लिए जो काम नहीं करना है और यदि आप नहीं करते हैं, तो आपको सज़ा देने की शक्ति है। अपने फैसलों और आदेशों पर सवाल पूछना सीखना एक उपयोगी कौशल हो सकता है जो आपकी स्वतंत्र सोच को विकसित करेगा।
    • वाक्यांशों का प्रयोग करें "लेकिन इतनी-और-अपनी मां" उसे "करो" या "हर कोई करती है" इस बात पर जोर देकर कि उसके माता-पिता आपको ऐसा कुछ करने देते हैं जो आप नहीं करना चाहते हैं
    • हमेशा पूछें कि जब कोई आपको कुछ करने के लिए कहता है (विशेष रूप से माता-पिता और शिक्षकों के साथ काम करता है)। उदाहरण के लिए, यदि आप गणित नापसंद करते हैं, तो अपने शिक्षक से पूछें कि बीजगणित सीखने का उद्देश्य क्या है यदि आपके माता-पिता एक सोने का समय निर्धारित करते हैं, तो उस समय को चुनौती दें और पूछें कि आपको उस वक्त विशेषकर बिस्तर पर क्यों जाना चाहिए
    • नियमों की अवहेलना करें अहंकारी होने का एक अन्य तरीका है और किसी प्राधिकारी को गहरा जबरदस्ती करना है कि वे नियमों को मानने से इनकार करते हैं। जब वे आपको सज़ा देते हैं (यदि वे आपको पकड़ते हैं), तो कार्य करें जैसे कि आप परवाह नहीं करते और दंडों को भी अनदेखा करते हैं।
    • जिस तरह से सड़क पर रहने के लिए सहमत समय से परे वापस जाने के लिए, अनुमति के बिना कार उधार लें, दोस्तों के साथ बाहर जाने के किसी को बताए बिना आप कहां जा रहे हैं और जब आपको दंडित या दंडित किया जाता है, तो कॉल न करें।
    • अपनी सीमाएं, स्कूल में और घर पर लगातार आगे बढ़ें, यह देखने के लिए कि आपको परेशानियों के बिना कितनी दूर जा सकते हैं इस धारणा के साथ जी कि हर किसी की सीमा है और आप लगातार उनसे सवाल, झूठ और उनके नियमों के विरूद्ध विद्रोह कर सकते हैं।
  • चित्रा शीर्षक है एक दृष्टिकोण 4 कदम है
    4
    उदासीनता की हवा पैदा करना ब्याज के बिना कार्य करने का अर्थ है दूसरों के बारे में लानत नहीं देना आप क्या कर रहे हैं की परवाह किए बिना "मैं कहीं और रहना चाहता हूँ" की एक हवा की आवश्यकता है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आपके माता-पिता या प्राधिकरण के आंकड़े आपको कुछ करना चाहते हैं
    • "जो कुछ भी" आपको गतिविधियों में शामिल करने के किसी भी प्रयास में आप नहीं करना चाहते हैं, और हंसी का मजाक यह बता सकता है कि रवैया पूरी तरह से सही है।
    • व्यंग्य का उपयोग करना आपकी उदासीनता और श्रेष्ठता दिखाने के लिए एक बहुत प्रभावी उपकरण हो सकता है। निम्नलिखित वाक्यांश विशेष रूप से अच्छे हैं जब आप अभिमानी होना चाहते हैं (एक व्यंग्यात्मक स्वर में कहा गया है): "कैसे रोचक" और "मैं हूं जैसे खुशी है कि तुमने मुझे बताया। "
    • एक परिषद में विडंबना या अधिकार का एक आंकड़ा के साथ बातचीत यह दिखाएगा कि आप उनकी राय के बारे में कितना परवाह नहीं करते
    • जब लोग आपसे बात कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप हमेशा टेक्स्टिंग कर रहे हैं। आप कक्षा में भी ऐसा कर सकते हैं जब शिक्षक के कहने के लिए जो कुछ भी हो, उसमें रुचि न हो।
    • आरक्षित रहें जब आपके माता-पिता बोलने में रुचि रखते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके जवाब देना मत भूलना। उदाहरण के लिए, जब आप पूछते हैं कि "आपका दिन कैसा था?", शेग और "ओके।" यदि आप पूछते हैं, "आप इस सप्ताह के अंत में क्या करना चाहते हैं?" बस कहें "ओह, जो भी हो।"
  • भाग 2
    अपनी गरिमा को जोड़ना

    चित्र एक मनोवृत्ति है चरण 5
    1
    तदनुसार पोशाक। आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि लोग अपनी अहंकार को नोटिस करें और ऐसा करने का एक तरीका यह दिखाने का इरादा तैयार करना है कि आप लोगों को परेशान करने की कोशिश करते समय कितना ध्यान नहीं देते
    • कपड़ों के टुकड़े पहनें, जो आपके माता-पिता को अनुमोदन नहीं देंगे, जैसे कि जो आपके लिए सही नहीं हैं, अनुचित नारे हैं या गंदे और फाड़े हैं
    • अपनी खुद की शैली बनाएं आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि लोगों को यह पता होना चाहिए कि आप अपने बारे में क्या सोचते हैं, परवाह नहीं करते हैं, न केवल सिर से पैर तक की काली पहन कर (कोई भी कर सकता है) - आप आराम से बाहर खड़े होना चाहते हैं।
    • छेदना और टैटू विद्रोहियों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं और जो अपने माता-पिता को परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन आप अपने माता-पिता की अनुमति के बिना एक टैटू या भेड़ के लिए 18 से अधिक होना चाहिए, जब तक कि आप संदिग्ध प्रतिष्ठा के स्थान पर नहीं जाते (जो संक्रमण जैसी चीजों के कारण खराब विकल्प होगा, इसलिए यह अनुशंसित नहीं है) ।



  • चित्र एक मनोवृत्ति चरण 6 है
    2
    उचित शरीर भाषा का प्रदर्शन करें शरीर की भाषा आप कैसे महसूस कर रहे हैं यह जानने के लिए एक सही तरीका है। सही शरीर भाषा का उपयोग करके अहंकार की उचित मात्रा को दिखाएं, ताकि लोगों को पता चल जाये कि क्या हो रहा है
    • अपनी छाती पर अपनी बाहों को पार करें। हालांकि यह एक रक्षात्मक संकेत है, यह एक इशारा भी हो सकता है जो जलन या ऊबता दिखाता है और इसका अर्थ है कि आप व्यक्ति या अपने आस-पास के लोगों में रूचि नहीं रखते हैं।
    • अपनी आंखों की ओर मुड़ना एक व्यक्ति के लिए जलन या उपेक्षा को व्यक्त करने का एक और शानदार तरीका है। जो कुछ भी वह कहती है, विशेष रूप से नियमों को तोड़ने के लिए परेशानी में आने के बाद, अपनी आँखें बारी करने के लिए मत भूलना
    • आँख से संपर्क न करें या ज्यादा आंखों के संपर्क में न हो, अहंकार दिखाने का अच्छा तरीका है आँख से संपर्क करने में विफलता अन्य लोगों के लिए बहुत परेशान हो सकती है क्योंकि यह आपकी ओर से ब्याज की कमी का पता चलता है। बहुत अधिक आँख सम्पर्क करना डरा देता है
    • दरवाजे पर दस्तक देकर और बहुत से नाराज आवाजें (जैसे पूर्ण विस्फोट पर गुस्सा संगीत खेलना) किसी और के जीवन से आपकी असंतोष और असमानता का प्रदर्शन कर सकते हैं प्राधिकरण के आंकड़े के साथ चर्चा करने के बाद इस युक्ति का उपयोग करने के लिए सर्वश्रेष्ठ।
  • चित्र एक मनोवृत्ति 7 कदम है
    3
    किसी को अपने निजी स्थान पर आक्रमण न करने दें। आपका बेडरूम आपका निजी दायरा है और आप इसे जिस प्रकार से आप चाहते हैं, उसमें शासन करते हैं, जिसमें लोगों को (यहां तक ​​कि आपका परिवार भी) केवल जब और यदि आप तय करते हैं
    • आपके परिवार के सदस्यों के साथ येल जो आपके कमरे पर आक्रमण करने का प्रयास करते हैं दरवाज़े पर संकेत दें कि जो कोई भी एक निमंत्रण आमंत्रण के बिना प्रवेश करने की हिम्मत करता है वह तुरन्त मर जाएगा।
    • अगर कोई आपके दरवाजे पर दस्तक देता है, तो बस "जाओ!"
  • चित्र एक मनोवृत्ति चरण 8 है
    4
    कहो जो आपके सिर में आता है आप जिस चीज़ों को कहते हैं उसे फ़िल्टर न करें अगर यह अशिष्ट है, तो क्या? आप अभिमानी होने की मांग कर रहे हैं और इसका मतलब यह नहीं है कि आप जो काम करते हैं या दूसरों को कैसे प्रभावित करते हैं
    • दूसरों की गलतियों को बताएं जब लोग गेंद पर कदम (विशेष रूप से वयस्कों, जैसे आपके माता-पिता या आपके शिक्षक) उन्हें इसके लिए उपहास करना सुनिश्चित करें। कुछ कहो "हे भगवान, माँ, मैं विश्वास नहीं कर सकता कि तुमने जला दिया। आप कुछ भी सही नहीं कर सकते हैं?"
    • बोलना जो आपको लगता है वह खेती करने की एक महान क्षमता है और कुछ भी ऐसा है जो आपकी मदद करेगी जब आप नकारात्मक होगे अगर कोई वाकई बहुत ही भयानक कपड़े पहने है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे स्पष्ट करते हैं अगर आपका दोस्त एक बच्चे के बारे में बेवकूफ की तरह अभिनय करता है, तो उस पर ज़ोर से और स्पष्ट टिप्पणी करें
  • चित्र एक मनोवृत्ति कदम 9 है शीर्षक
    5
    योग्यता की भावना है यह अभिमानी होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि अहंकार विश्वास से आता है कि आप किसी और से बेहतर हैं (अतएव दूसरों से गलतियों को इंगित करने और अवांछित सुझाव देने के हकदार हैं) अधिनियम के रूप में अगर लोगों का समय और ऊर्जा आप से संबंधित (विशेष रूप से अपने माता पिता `- निश्चित रूप से उन्हें मूल्य नहीं है)।
    • अधिनियम के रूप में अगर आप सब कुछ पता था जब कोई व्यक्ति आपके मन को बदलने या अन्यथा आपको समझाने की कोशिश करता है, तो बस उस व्यक्ति पर हंसते हुए या अपनी आँखें बंद करें और अपनी पीठ बदल दें।
    • कभी कहें "कृपया" या "धन्यवाद" ये वाक्यांश आपके अहंकार के लिए बहुत विनम्र और कृत्रिम हैं, इसलिए आप उन्हें किसी भी कीमत पर नहीं बचना चाहते हैं। कभी भी होमवर्क में मदद करने की कोशिश न करें और निश्चित रूप से स्कूल में अपने शिक्षकों को हाथ उधार देने की कोशिश न करें, भले ही यह कुछ आसान हो, जैसे उनके लिए दरवाजे को पकड़ना।
  • चित्र एक मनोवृत्ति 10 कदम है शीर्षक
    6
    उन लोगों के साथ बाहर जाओ जो आपके माता-पिता को नाखुश करते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप अपना समय उन लोगों के साथ बिता रहे हैं जो आपके अहंकार का समर्थन करते हैं, जिसका मूल रूप से उन लोगों के साथ समय बिताने का अर्थ है, जो आपके माता-पिता इससे अनुमोदित नहीं होंगे - जो लोग आपके जैसे अभिमानी हैं
    • आप इन लोगों को स्कूल में आसानी से पा सकते हैं - यदि आप हर चीज के लिए उदासीन होने की हवा पैदा करते हैं, तो वे आपके मित्र बनने के लिए मर जाएंगे।
    • आपको निश्चित रूप से यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप जिन लोगों के साथ समय व्यतीत करते हैं, वे अपने माता-पिता को नहीं बताएंगे कि आप अनुमति से अधिक या आपके शिक्षक को सड़क पर रहते हैं कि आप होमवर्क वर्ष भर नहीं करते
  • युक्तियाँ

    • उन लोगों के बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो जो आपको पसंद नहीं करते हैं यदि आप अभिमानी हैं, तो आपको बहुत से लोग मिलेंगे जो आपको पसंद नहीं करते हैं, इसलिए इसके लिए तैयार रहें।

    चेतावनी

    • शिक्षकों, माता-पिता और प्राधिकरण के आंकड़ों के साथ नकारात्मक होने के कारण आपको समस्याएं हो सकती हैं यहां तक ​​कि अगर आपने कुछ भी गलत नहीं किया है, तो वे आपकी अहंकार को "समस्या" के रूप में देखेंगे और आपको तदनुसार व्यवहार करेंगे।
    • यदि आप अहंकार में अतिरंजित होते हैं, तो लोग आपको ग़ुलाम मान सकते हैं - यहां तक ​​कि झगड़े भी। सावधान रहें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com