IhsAdke.com

कैसे चिड़चिड़ा नहीं होना

ज्यादातर समय, एक परेशान व्यक्ति को पता नहीं है कि उनके व्यवहार को अन्य लोगों द्वारा कैसे माना जाता है अगर आपको संदेह है कि आप दूसरों को परेशान कर रहे हैं या आप हैं वे कहते हैं

जो परेशान हो रहा है और सोचता है कि वे सही हैं, सीखें छोटी चीजें जो कि अक्सर दूसरों को परेशान करने से बचें

चरणों

चित्र शीर्षक नाराज चरण 1 नहीं
1
अपने आत्मविश्वास में सुधार करें कभी-कभी, कोई आपको परेशान करेगा क्योंकि आप कुछ ऐसा कर चुके हैं जो व्यक्ति नकारात्मक लक्षण के साथ सहयोग करता है, जैसे कि चिंता, रूढ़िवादी या अन्य कारण। अपने आप में कुछ मत बदलो, सिर्फ इसलिए कि कोई व्यक्ति आपके व्यवहार का गलत अर्थ बताता है (यदि वह व्यक्ति वास्तव में गलत है)। हालांकि, ज्यादातर समय, हम असुरक्षा के कारण परेशान हो सकते हैं या आत्मविश्वास व्यक्त नहीं कर सकते। ऐसे मामलों में, जांचें कि आप कुछ चीजें क्यों करते हैं और शायद यह महसूस करते हैं कि एक ही कारण है कि आप इस तरह से कार्य करते हैं, एक अच्छा प्रभाव बनाना, जो दूसरे तरीके से काम कर रहे हैं!
  • चित्र का शीर्षक नाराज चरण 2 नहीं है
    2
    अपने उल्टा व्यवहारों को समाप्त करें मान लें कि आप पाते हैं कि आप दूसरों के चुटकुले पर बहुत जोर से हंसी करते हैं (भले ही वे अजीब न हों), या आप अनुचित समय पर हंस रहे हैं। शायद आप इसे बेहोश तरीके से कर रहे हैं क्योंकि आपको लगता है कि हंसमुख और हँसते हुए आप तेजी से हँसते हैं, लेकिन आपको बहुत मज़ा आता है, लेकिन वास्तव में क्या हो रहा है कि आप अपने आसपास हर किसी को परेशान कर रहे हैं एक अलग दृष्टिकोण की कोशिश करें: प्रामाणिक और मूल होने के लिए, स्वयं बनें यदि आप खुद को स्वयं करते समय आपको परेशान करते हैं, तो अन्य रिश्तों को बेहतर ढूंढें।
  • चित्र शीर्षक नाराज चरण 3
    3
    सीमा का सम्मान हर कोई सीमा है आपको यह जानने की जरूरत है कि वे क्या हैं और उनको अपमानित करने से सबसे अधिक बचें। सीमाएं संस्कृति से संस्कृति में और व्यक्ति से अलग-अलग में भी बदलती हैं
    • लोगों को चुभाने या उनके सिर पर उन्हें पेट मत करो दरअसल, उन्हें न छूएं अगर आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं या आपके पास ऐसा करने का अंतरंगता नहीं है। कुछ लोगों को अपनी निजी स्थान पसंद है और इस अनुष्ठान व्यवहार को बहुत पसंद नहीं है।
    • पीठ में दूसरों के बारे में बात मत करो, खासकर यदि आपने अभी तक उस व्यक्ति के खिलाफ कुछ भी स्थापित नहीं किया है
    • बिन बुलाए मत दिखाना अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने की कोशिश करें और नियंत्रित न करें। लोगों को अपना स्थान दें। हर दिन फोन न करें याद रखें: किसी को परेशान करने का सबसे बुरा तरीका उनके कार्यों को दोहरा रहा है
    • दूसरों की चीजों को फूस न डालें यहां तक ​​कि अगर वे निजी नहीं हैं, तो भी अगर आप उन चीजों से छेड़छाड़ करते हैं जो उनके निजी स्थान के भीतर हैं यदि आप कुछ उधार लेना चाहते हैं, तो अनुमति मांगो और व्यक्ति को इसे देने के लिए प्रतीक्षा करें।
    • अपने जीवन का ख्याल रखना "आप किस बारे में बात कर रहे हैं?" कहकर वार्तालाप के बीच में से बचें अगर आप किसी को बात कर रहे हैं और आखिरी वाक्य लेते हैं, तो उसे छोड़ दें। बहुत उत्सुक मत बनो।
  • चित्र शीर्षक नाराज चरण 4 नहीं
    4
    विनम्र हो जाओ सिर्फ इसलिए कि आपको पूरा भरोसा है कि कोई भी आपके से बेहतर कुछ नहीं करता है, एक अभिमानी व्यक्ति की तरह दुलकी जगह नहीं चलाएं। कार्य न करें जैसे कि आप अपनी सफलता या भाग्य का लाभ उठा रहे हैं।
    • व्याकरण / वर्तनी या दूसरों की सटीकता को सही न करें। यह कुछ चालाक की तरह लग सकता है, लेकिन अधिकांश लोगों को हर समय अपनी गलतियों को दूसरों के सामने प्रकट होने की ज़रूरत नहीं दिखती है।
    • लोगों को मत बताना कि वे जो विश्वास करते हैं वह गलत है। समझाओ कि आप विनम्रता से और विनम्रता से असहमत हैं। नैतिकता की अपनी भावनाओं के प्रति सच रहें
    • दुनिया आपके चारों ओर घूमती नहीं है - हर समय शिकायत या रोने बंद करो, क्योंकि यह आपके आस-पास के लोगों के लिए बहुत थका होगा। यह हर समय अवमूल्यन करने पर भी लागू होता है, जो नम्रता नहीं है: यह एक अन्य प्रकार का उदासीनता है समय-समय पर खराब महसूस करना और अपनी असंतोष व्यक्त करना सामान्य है, लेकिन आपको यह भी जानना होगा कि समस्या एक तरफ छोड़ने और आगे बढ़ने का समय कब है। आशावादी रहें.
    • कैसे चीजें आप कहें दूसरों के द्वारा कथित हैं यहां तक ​​कि अगर आपके शब्दों को महत्वपूर्ण और अच्छी तरह से सोचा है, तो आवाज का स्वर आपकी हताशा, क्रोध या किसी अन्य अनुचित, गड़बड़ी, अभिमानी रवैया को अन्य कई चीजों के बीच दिखा सकता है जो गलत धारणा कर सकते हैं और लोगों को आपसे नफरत कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक नाराज चरण 5
    5
    सुनने के लिए जानें अन्य लोगों को कहना है कि वे क्या सोचते हैं और यदि आप वार्तालापों को नियंत्रित करते हैं और केवल बोलने के लिए एक ही हैं तो बहुत क्रोधित हो जाएगा। अंततः, वे आपसे बात करना बंद कर देंगे
  • चित्र नाराज न हो, चरण 6



    6
    आपके आस-पास क्या है, इसके बारे में जागरूक रहें मानो या न मानो, अन्य लोगों के पास भी अपना जीवन है गलियारे के बीच में बात करने के लिए सावधान रहें, 80 किमी / घंटा ट्रैक पर 40 किमी / घंटा पर ड्राइव न करें और सार्वजनिक स्थानों पर अपने बच्चों को परेशान करने दें न दें।
  • चित्र शीर्षक से नाराज़ हो सकता है चरण 7
    7
    विनम्र रहें और अच्छी स्वच्छता रखें जनता में इंसान के जैविक कार्यों के बारे में बात मत करो जब आप छींक या खांसी करते हैं तो अपनी कोहनी के साथ अपना नाक और मुंह को कवर करें अपने बुरे सांस को महसूस करने से दूसरों को रोकने के लिए अपने दांतों और फोल्श को ब्रश करें हर दिन एक शॉवर ले लो और साफ कपड़े पर डाल दिया।
  • चित्र शीर्षक से नाराज चरण 8 नहीं है
    8
    जानने के लिए लोगों की शारीरिक भाषा पढ़ें. आमतौर पर, लोग कहेंगे कि वे उनके व्यवहार, मौखिक या दैहिक रूप से चिढ़ हैं यदि आप नाराज़ न हो, तो आप इन संकेतों को देखकर बहुत प्रगति कर सकते हैं और स्वीकार कर सकते हैं कि आप जो भी करते हैं वह शायद दूसरों के धैर्य को बर्बाद कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक नाराज कदम 9 नहीं
    9
    उपस्थित न रहें जब कोई बुरा दिन रहा है, तो उन्हें बेहतर महसूस करने के लिए चारों ओर रहने की कोशिश न करें (जब तक कि वे इसके लिए नहीं पूछें)। पूछें कि क्या व्यक्ति आपकी उपस्थिति चाहता है, लेकिन याद रखें कि "नहीं" का मतलब "नहीं" बस उस व्यक्ति के बारे में बात करें, जिसने उस विषय का उल्लेख किया है या नहीं।
  • चित्र का शीर्षक नाराज चरण 10 नहीं है
    10
    अनावश्यक पुनरावृत्ति से बचें एक ही क्रिया को लगातार (जैसे कि अनुचित आवाज़ बनाने या किसी के बाल खींचने) के रूप में दोहराएं, "ध्यान" का सही तरीका नहीं है। यदि कोई व्यक्ति रोकना चाहता है, तो रोकें अन्यथा, आप एक दोस्त खो सकते हैं
    • लोगों की नकल न करें यह केवल उन्हें परेशान करेगा और उन्हें करीब सीमा से दूर जाना चाहता है।
    • एक से अधिक बार बात न करें इससे लोगों को परेशान किया जा सकता है उन्होंने इसे सुना है और इसे फिर से सुनना नहीं चाहते हैं।
    • दोहरावदार ध्वनियां न करें यदि आप टेबल पर अपनी पेंसिल छड़ी करते हैं, तो अपने मुंह को खोलने के साथ बर्फ चबाने, अपने पैरों पर टैप करना या समाशोधन करना या ज़्यादा खाँसी करना, रोकना
  • चित्र शीर्षक से नाराज चरण 11
    11
    बहस मत करो ज्यादातर लोग बहस करना पसंद नहीं करते हैं बस बताएं कि आप कुछ के साथ असहमत हैं, इस विषय पर किसी विशेषज्ञ की तरह दिखना नहीं चाहते हैं। कोई भी व्यक्ति को पसंद नहीं है सब कुछ जानता है बेशक, आप उन लोगों के साथ चतुर विचार-विमर्श कर सकते हैं जो इस विषय को समझते हैं (जब वे चाहते हैं)। कभी किसी को बहस में मजबूर करने की कोशिश न करें अगर कोई कहता है कि वह एक निश्चित विषय पर चर्चा नहीं करना पसंद करते हैं, हार मानें
  • युक्तियाँ

    • सभी लोग कई बार परेशान हो सकते हैं, और यह सामान्य है। रोजाना परेशान होने के कारण लोगों को बुरी प्रतिष्ठा मिलती है।
    • यदि आप हर समय बात नहीं करते तो यह कष्टप्रद होना कठिन है। इसके बारे में सोचें कि आप ऐसा करने से पहले कहने जा रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com