IhsAdke.com

आगे देखकर कैसे बचें

तो आपको लगता है कि आप जरूरतमंद हैं? शायद कोई आपको यह बताता है, या आप बस प्रतिबिंबित कर रहे हैं ... ठीक है, पता है कि यह केवल न ही अंतिम नहीं है ...

चरणों

छवि शीर्षक से बचें बचने की जरूरत के रूप में समीप 1
1
विचार करें कि क्या आप वास्तव में जरूरतमंद हैं या बहुत कट्टरपंथी हैं। यदि किसी व्यक्ति ने अधिक तनावपूर्ण चर्चा या परिस्थिति में इसका उल्लेख किया है - यह सच नहीं हो सकता है। हालांकि, अगर तीन या अधिक लोगों ने यह उल्लेख किया है, और इनमें से कुछ आपके दोस्त हैं, तो वे सही हो सकते हैं ... लेकिन यह दुनिया का अंत नहीं है।
  • बहुत से लोगों को अलग-अलग धारणा है कि वास्तव में "जरूरतमंद" व्यक्तित्व क्या है, इसलिए आपको यह समझना होगा। स्पष्ट सीमाएं हैं - यदि आप एक व्यक्ति को बहुत बार बुला रहे हैं, और आपको न केवल यह जानने की जरूरत है कि वह व्यक्ति क्या कर रहा है, लेकिन आप क्या सोच रहे हैं, तो आप उन सीमाओं को आगे बढ़ा रहे हैं और शायद दूसरे व्यक्ति को परेशान कर रहे हैं। हालांकि, अगर आप चिंतित हैं कि आप एक हफ्ते के लिए संपर्क में नहीं हैं, और आप यह तय करने के लिए कॉल करने का निर्णय लेते हैं कि यह कमी नहीं है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बचें
    2
    समझें कि कई चीजें हैं जो एक व्यक्ति की कमी होती हैं, लेकिन सबसे अधिक असुरक्षा हैं। जो लोग स्वयं के साथ सुरक्षित नहीं हैं और आत्मविश्वास से दूसरों के साथ अपने संबंधों को संदेह करते हैं और स्वयं सामाजिक स्थितियों में सोचते हैं यदि आप जरूरतमंद होने के बारे में चिंतित हैं, तो अपने बारे में और आपके आस-पास की स्थिति के बारे में सोचें। उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप अपने बारे में नहीं पसंद करते हैं, और फिर उन पांच चीजों का चयन करें जो आपको सबसे अधिक परेशान करते हैं (सूचीबद्ध नहीं हैं, वे अवहेलना की जा सकती हैं, क्योंकि ये अन्य चीजें महत्वपूर्ण नहीं हैं)। तब यदि इस सूची में से कोई भी आइटम हैं: आपकी उपस्थिति, व्यक्तित्व या आपके अतीत ... उन्हें त्याग दें यह सब उसे एक व्यक्ति के रूप में अनोखा बनाता है। आप इन चीजों को कितना ग़ैर रूप से देख पाते हैं, जो आपके बारे में परवाह करता है, आप सकारात्मक प्रतिक्रिया देंगे, आपकी सहायता करेंगे, आपकी मदद करेंगे, आपको माफ़ करेंगे, या उन्हें नोटिस भी नहीं होगा।



  • छवि शीर्षक शीर्षक से बचें
    3
    मानो कि जितनी जल्दी आप आश्वस्त हो रहे हैं आप एक और आकर्षक व्यक्ति होंगे। लोग आपकी कंपनी में होना चाहते हैं, सकारात्मक क्षण साझा करना चाहते हैं, खासकर यदि आप मुस्कुराते और अच्छे हों आपको अपने संबंधों से संपर्क करने की आवश्यकता नहीं होगी - अगर वे कुछ साझा करना चाहते हैं, तो वे करेंगे
  • छवि शीर्षक से बचें बचने की जरूरत के मुताबिक कदम 4
    4
    अभाव में नहीं लगना करने का एकमात्र तरीका यह सुनिश्चित करना है कि आप आश्वस्त हो। इसके अलावा, विशेष रूप से, दोस्ती या रिश्ते में कुछ के साथ पागल होना नहीं है। अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो जो लोग आपको प्यार करते हैं वे हमेशा आपके पक्ष में होंगे। एक अध्यापन है जो कहता है कि यदि आप हमेशा शिकायत करते हैं और मदद मांगते हैं, तो लोग थकेंगे ... लेकिन अगर आप अपने आप को सहायता करते हैं और आपके साथ अधिक सहज महसूस करते हैं, तो आपको उनकी आवश्यकता होती है तो लोग आपकी मदद करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • स्पष्ट - लोगों को लगातार फोन मत करो, और चिंता मत करो कि वे क्या सोच रहे हैं या कर रहे हैं। आम तौर पर, दूसरों के कार्यों और विचार इतने जल्दी होते हैं, ताकि आप उन चीजों के लिए पानी में छप कर सकें जो इसके लायक नहीं हैं।
    • लोगों को आपके पास आने दो अगर वे आपसे संपर्क करना चाहते हैं, तो वे करेंगे अपने जीवन, काम, अध्ययन, शौक में अन्य चीजों के साथ डील करें ... एक लक्ष्य प्राप्त करने और इसे प्राप्त करने से आपके आत्मसम्मान में मदद मिलेगी।
    • आश्वस्त रहें
    • अपने आप से प्यार करो, आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो आपके आस-पास की चीज़ों के द्वारा बनाए गए और आकार दिए गए हैं। कभी अफसोस न करें या नाराज़ मत करो, और अपने जीवन के अंक जोड़ने के लिए किसी अन्य व्यक्ति पर निर्भर न करें - स्वयं इसे करें किसी पर भरोसा करना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि यह आराम किसी दिन खत्म हो सकता है अपना स्वयं का व्यक्ति बनें

    चेतावनी

    • यदि आप कुछ जरूरतमंद करते हैं और अफसोस करते हैं, तो आपको पता हो सकता है कि यह एक बुरा विचार था ... अगर ऐसा होता है, तो यह सब कुछ बदतर नहीं बनें इसे वहां छोड़ दो, अपना सेल फ़ोन बंद करें, विषय को भूल जाएं और गहरी सांस लें। संभावना है कि विषय को भूल जाएंगे-हालात को बचाने की कोशिश करके चीजों को और बदतर बनाने से बेहतर होगा।
    • अकेले सोचो ... स्थिति का विश्लेषण करें और सोचें कि क्या आप आरामदायक होंगे अगर कोई आपके साथ इस तरह से काम करेगा।
    • अतिसंवेदनशील मत बनो
    • किसी से संपर्क करने से बचें अगर आप पर चर्चा की - यह हमेशा एक बुरा विचार है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com