IhsAdke.com

कैसे अपने व्यस्त प्रेमी परेशान करने से बचें

जब रिश्ते में एक व्यक्ति दूसरे की तुलना में व्यस्त होता है, तो यह एक निश्चित मात्रा में तनाव पैदा कर सकता है। दो लोग अलग-अलग जीवन स्थितियों के माध्यम से जा रहे हैं जहां प्रेमी के पास बहुत अधिक चल रहा है और प्रेमिका का हल्का अनुसूची है और उसके साथ अपने खाली समय बिताना चाहता है। यह विश्वास करना मुश्किल है, लेकिन इसे खराब करने की तुलना में संबंधों को मजबूत करने के लिए इसका उपयोग करना आसान है। यह जानने के लिए उतना ही आसान हो सकता है कि उसका शेड्यूल क्या है और जब संभव हो तो आपके साथ होने के लिए प्राथमिकता देने के लिए उसे भरोसा करना। अपने प्रेमी को गड़बड़ाने से कैसे बचें और अपने रिश्ते को मजबूत रखने के बारे में अधिक विशिष्ट तकनीकों के लिए, नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

विधि 1
अपना कार्यक्रम जानने के लिए

अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें
1
पता करें कि आपका प्रेमी का शेड्यूल क्या है यह आपको दिखाएगा कि वह स्वतंत्र है और जब उसे अकेले अपनी बात करने के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए
  • कक्षा में आप किस दिन और समय, काम करने या क्षेत्रीय काम करने के लिए यात्रा कर रहे हैं? उनके पास फुटबॉल प्रशिक्षण कब होता है और वह शौक और हितों पर कब ध्यान केंद्रित करता है? वह कब काम पर है? ज्यादातर समय, इन क्षणों को आपात स्थितियों के अलावा बाधित नहीं किया जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से बचें अपने व्यस्त प्रेमी को दोहराने के चरण 2
    2
    पता करें कि उसका शेड्यूल कॉल या आपकी उपस्थिति कब स्वीकार कर सकता है। गलतियों को बनाने के लिए यह पर्याप्त नहीं है - जब वह रास्ते में नहीं जाना चाहता तो उसे सीधे पूछें।
    • उस समय के बारे में सोचो जब ऐसा होने की संभावना है कि वह आपके कॉल का जवाब देगा। अगर उसे सुबह सुबह उठने की जरूरत होती है, तो बिस्तर से पहले जल्दी कॉल करें, जिससे उसे परेशान न करें।
    • उससे पूछें कि क्या उसके पास कक्षा या काम के बिना कोई समय होगा और अगर आपको कोई कॉल नहीं है या आपको नमस्कार कहने के लिए दिखाई नहीं देता है। ऐसा हो सकता है कि वह सप्ताह में एक बार दोपहर के भोजन के लिए नि: शुल्क है या वह हर दिन 4 बजे आपसे बात करना पसंद करता है। कल्पना न करें- पूछें
  • छवि शीर्षक से आपका व्यर्थ प्रेमी परेशान करने से बचें चरण 3
    3
    जिज्ञासु होने से बचें अनुसूची के बारे में पूछते समय, यह जानिए कि आपको परेशान न होने पर पता है। हालांकि, अगर वह यह नहीं कहना चाहता कि वह दिन के हर पल में क्या कर रहा है, तो लड़ाई न करें आपके पास बिना पता करने के समय खाली करने का अधिकार है (और आपके पास भी सही है!)
  • विधि 2
    उसे विश्वास करो

    अपने व्यस्त प्रेमी को लेकर परेशान रहें
    1
    उसे विश्वास करो अगर आप में से किसी एक वजह से उसे फोन करना बंद नहीं किया जा सकता है, या यहां तक ​​कि अघोषित होने के लिए भी नहीं, यह है कि आप उस पर भरोसा नहीं करते हैं, यह समय इस असुरक्षित व्यवहार का सामना करने के लिए है। अपने आप से पूछें कि यह असुरक्षा किस तरह से आती है और अगर वह आपकी अविश्वास के लायक कुछ भी करता है अगर विश्वास की कमी आपको अकेले ही आती है, तो उन कारणों से निपटने की कोशिश करें, जिनसे आपको ऐसा लगता है। यदि नहीं, तो वह अंततः गुदगुदी महसूस करेंगे हालांकि, अगर आपने उस पर कुछ भरोसा नहीं किया है जो उसने किया था, तो इस संबंध को समाप्त करने के बारे में सोचने का समय है।
  • अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें
    2
    इसे आप जितना जानते हैं उसके लिए इसे आसान बनाएं उपरोक्त अनुभाग ने सुझाव दिया है कि आप अपने शेड्यूल को जानते हैं। उसे पर्याप्त आश्वासन देना चाहिए ताकि आप उस पर विश्वास कर सकें। यदि आप अभी भी असुरक्षित महसूस करते हैं, तो इसके बारे में सोचें कि यह इसके लायक है।
  • अपने व्यस्त प्रेमी को सहाथित करने से बचें
    3
    अपने खाली समय का सम्मान करें स्वीकार करें कि उसके परिवार और उसके दोस्त भी महत्वपूर्ण हैं और उन्हें उन सभी के साथ समय बिताना चाहिए। आप अपने सभी खाली समय के लिए पिक और एकाधिकार लेने के बजाय वापस और लचीले बनाए रखने के लिए और भी सम्मानित होंगे।
  • विधि 3
    परेशान संपर्क कम करें

    अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें शीर्षक का शीर्षक 7
    1
    जब आपको परेशान करने का अवसर होता है, तो संपर्क न करें। जब आप जानते हैं कि वह क्या कर रहा है, तो उसे बीच में लाने का कोई कारण नहीं है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें चरण 8
    2
    समय ले लो एक दिन और एक पल उसे फोन करने के लिए उठाओ- अगर उसने कहा कि वह आपको बुलाता है, विश्वास करो उसे मौका दे दो! थोड़ी सी जगह देना महत्वपूर्ण है, खासकर इससे पहले कि उसे पता है कि आप "बहुत जरूरतमंद" हैं
  • शीर्षक वाला चित्र अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें चरण 9
    3
    प्रलोभन निकालें जब आप ऊब हो या जरूरतमंद होते हैं तो कॉल करने में मुश्किल हो सकती है, इसलिए ये करने के लिए यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आप कॉल नहीं करते हैं:
    • सभी पाठ संदेशों को हटाएं और कॉल-
    • अपना सेलफोन बंद या कहीं और छोड़ो ताकि आप परीक्षा न करें-
    • अपने फोन को कमरे से बाहर ले जाओ ताकि आप इसे लेने के लिए परीक्षा न करें और उससे बात करना चाहें-
    • अगर आपके पास उसकी तस्वीर है, तो उसे याद दिलाने के लिए कि वह कितनी व्यस्त है, उसके "एजेंडा" की एक प्रति डाल दीजिए।
  • अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें शीर्षक का शीर्षक 10
    4
    उसके साथ बात करने के लिए एक निर्धारित समय प्रदान करें उदाहरण के लिए, यह दोपहर देर हो सकती है, बिस्तर से पहले, हवाई अड्डे पर, घर के रास्ते पर आदि। पता लगाएं कि आप रास्ते में नहीं होंगे। सबसे ऊपर, पता है कि जब वह तुम्हारी यात्रा को बिना किसी बिन बुलाएगा
  • अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें छवि 11 शीर्षक
    5



    देखें कि आप अनप्लग किए गए कितने समय तक रह सकते हैं यदि आप हर दिन चार बार फोन करते हैं, तो चार घंटे बिना कॉल किए जाने की कोशिश करें, फिर चार और फिर चार और - क्या आप चार दिन रह सकते हैं? उनके पास एक फोन है, आपकी मिस्ड कॉल देख सकते हैं, अपने टेक्स्ट मैसेज को पढ़ सकते हैं और अपनी आवाज संदेश सुन सकते हैं। वह जानता है कि आप बुला रहे हैं जब आपके पास समय होगा, तो वह आपसे बात करेंगे अपने सेल फोन पर आपका नाम देखे बिना खर्च के दिन आपको उत्सुक बना सकते हैं!
    • उसे परेशान किए बिना कुछ दिनों के बाद, वह भूल जाएगा कि आपने पहले ही उसे परेशान किया है।
  • विधि 4
    वह जितना व्यस्त हो उतना व्यस्त रहें

    अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें चित्र 12
    1
    अपने आप को साबित करो कि आपको हर हफ्ते 24 घंटे एक दिन की जरूरत नहीं है! उनकी प्राथमिकताएं हैं, इसलिए तुम्हारा को परिभाषित करें दुनिया और उसकी खुशी इसके चारों ओर घूमना नहीं होना चाहिए। एक लड़के की वजह से विचलित हो जाना आकर्षक नहीं है आश्चर्य न हो कि वह आपको 10 बार एक दिन फोन नहीं करता है। बेहतर अभी तक, आश्चर्य नहीं है अगर वह एक व्यस्त दिन है और कॉल नहीं करता है।
  • अपने व्यस्त प्रेमी को लेकर परेशान रहें चित्र 13
    2
    अपने आप को जरूरी चीजें कर लें। मत कहो कि आपके पास कुछ नहीं करना है क्योंकि हमेशा कुछ किया जाना चाहिए! कपड़े धोने, अपनी कोठरी को पढ़ना, गाड़ी धोने, अन्य दोस्तों से बात करने, परिवार के साथ समय व्यतीत करना, पुरानी परियोजना बनाने, व्यायाम करना, फिल्म देखने, पढ़ना, एक नई भाषा सीखना, लिखना एक उपन्यास, आदि विहीन होने के लिए कोई बहाना नहीं है!
  • अपने व्यस्त प्रेमी को लेकर परेशान रहने से बचें छवि 14
    3
    उन लोगों के साथ समय व्यतीत करें जो आप इसे भूल जाते हैं। उस सभी मित्र के साथ अपने सभी खाली समय का खर्च न करें जो हमेशा आपकी शिकायत सुनता है। उन दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें जिनके समान हित हैं आपके पास यदि आपके पास एक मित्र है जो एक ही गीत पसंद करता है, तो आप एक साथ एक संगीत कार्यक्रम में जा सकते हैं। यदि आपके पास एक दोस्त है जो खरीदारी करना पसंद करता है, तो मॉल की यात्रा की योजना बनाएं। दोस्तों के साथ मत रहो जो आपको हमेशा अपने प्रेमी के साथ रहना चाहते हैं।
  • अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें शीर्षक का शीर्षक चरण 15
    4
    समझें कि व्यस्त होने पर, वह ध्यान देगा कि आप कॉल के लिए हमेशा फोन पर नहीं रहेंगे। मित्रों के साथ योजना बनाएं और उन्हें आमंत्रित न करें। आपके बिना अपने रिश्तों और योजनाएं आपके बिना अपनी योजनाओं के लिए महत्वपूर्ण हैं।
    • उसे पता है कि आप परवाह है और आप बात करना चाहते हैं, लेकिन आप पूरे दिन कॉल के लिए इंतजार नहीं करेंगे। उसे यह भी समझना चाहिए कि आपके पास जीवन और रुचियां हैं और जब वह कॉल करने का निर्णय लेता है, तो उसे सब कुछ छोड़ना नहीं चाहिए।
  • छवि शीर्षक से बचें अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करना चरण 16
    5
    मज़ा लो! यदि वह जानता है कि आप उसके बिना भी मज़ा ले सकते हैं तो वह अधिक आरामदायक होगा।
  • अपने व्यस्त प्रेमी को लेकर परेशान रहने से बचें छवि 17
    6
    आपको चेतावनी देते हैं कि आप अपने समय का भी सम्मान करेंगे। यदि आप खुद का सम्मान करते हैं, तो वह आपके और आपके समय का सम्मान करेंगे।
  • विधि 5
    कुछ आम चुनौतियां

    अपने व्यस्त प्रेमी को लेकर परेशान रहें
    1
    नकारात्मक व्याख्याएं करने से बचें - पूछें दूर होने के एक तरीके के रूप में अपने व्यस्त होने को भ्रमित न करें। यदि यह आपके लिए समय ले रहा है, तो यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करना चाहिए कि यह आपके मूल्यों को दर्शाता है। अपने कार्यक्रम को जानने के बाद, आपको पता चल जाएगा कि वह बाकी समय के लिए वास्तव में व्यस्त है। अगर आपको लगता है कि वह आप से बच रहा है, तो यह समय समाप्त होने के बारे में सोचने का समय है।
  • छवि शीर्षक से बचें अपने व्यस्त प्रेमी के लिए कदम 19
    2
    दूसरी ओर, यदि वह आपके साथ समय नहीं बिता रहा है और आपको छोड़ दिया गया है, तो फिर से मूल्यांकन करें यदि आपको संदेह है कि वह बहती है और नौकरी को बहाने के रूप में इस्तेमाल करता है, तो संभावना है कि वह आपके लिए प्रेमी नहीं हैं। वह काम या लक्ष्यों के लिए प्रतिबद्ध हो सकता है और ऐसी साधारण महत्वाकांक्षाओं के साथ प्रतिस्पर्धा करना मुश्किल हो सकता है जब तक कि आप समान नहीं होते और आप अन्य व्यक्ति को देखने के लिए बुरी तरह स्वीकार करते हैं।
    • यदि आप हार मानते हैं, तो वह कॉलिंग समाप्त कर सकता है लेकिन आपको तैयार नहीं होना चाहिए अगर वह फोन नहीं करता। अगर ऐसा होता है, तो वह खो जाता है और वह एक सबक के रूप में कार्य करता है, ताकि आपको पता चल जाए कि एक नए प्रेमी के बारे में क्या पता है और उसे मेलबॉक्स के पीछे छिपाने के बजाय कैसे बात करनी चाहिए।
    • जिज्ञासु व्यक्ति न हो जो संदेश को समझ नहीं पाया। यह आप दोनों के जीवन के लिए विनाशकारी हो सकता है और यदि आप इसके साथ काम नहीं करते हैं तो आपको अपने जीवन के साथ मिलना होगा।
  • अपनी व्यस्त प्रेमी को लेकर परेशान रहें
    3
    अपने चिंताओं को एक तरफ छोड़ दें और रिश्ते की अच्छी तरफ का आनंद उठाएं। समझें कि ज्यादातर पुरुष सोचते हैं कि जिन महिलाएं अपने जीवन में नियंत्रण में हैं और जो स्वतंत्र हैं वे सबसे आकर्षक हैं बाहर निकलो और अपना जीवन जीना जब वह कॉल करता है, तो आप दोनों के बारे में बात करने के लिए कुछ दिलचस्प होगा।
    • वह आपको परेशान करने, बहाने बनाने, या जब भी आप कहते हैं, हर बार प्रश्नों को संभालने के लिए मजबूर महसूस नहीं करना चाहता है।
    • बातचीत को एक खुशी और एक साक्षात्कार न करें
    • उसे मत पूछो कि वह देर क्यों हो या न कुछ दिनों के लिए बुला रहे इसके बजाय, लिंक के लिए एक कैलेंडर बनाने पर पिछले चरण देखें।
  • अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें
    4
    तथ्य यह स्वीकार करें कि कुछ रिश्तों को सिर्फ बाहर काम नहीं करते भविष्य में आप किसी के साथ खुश रह सकते हैं, जो आपकी आवश्यकताओं के प्रति अधिक ग्रहणशील है। आप किसी व्यक्ति को ठीक उसी तरह से नहीं बदल सकते हैं जो आप चाहते हैं और यदि आप उस व्यक्ति से शादी करना छोड़ते हैं जिसने सोचा कि आप "बेहतर के लिए बदल सकते हैं" तो आप दुखी नहीं होना चाहिए। अब आप जो व्यवहार देखते हैं वह भविष्य का संकेत है!
  • युक्तियाँ

    • कुछ घंटे के लिए किसी भी संचार उपकरण को घर से बाहर रखें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप जो भी करते हैं - दुकान, चलो, कक्षा में आने के लिए नए तरीके ढूंढें, अपनी दादी का दौरा करें, फिल्मों, पार्क या चर्च पर जाएं - इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, बस निकल जाओ!
    • यदि आप चिंतित हैं, तो आप उसे कुछ बताने में भूल जाएंगे, ऐसा लिखिए ताकि अगली बार उससे बात करके आप उससे बात कर सकें- यह टिप लंबी, सुखद वार्तालाप बना सकता है।
    • उसे बाधित किए बिना परिवार या दोस्तों के साथ रहने का समय दें इसे स्पष्ट करें कि आप एक ही चाहते हैं
    • यदि आप इस गाइड को पढ़ने वाले व्यक्ति हैं, तो उस समय के बारे में सोचें जब आपने काम के दौरान अपनी प्रेमिका या प्रेमी को गड़बड़ कर दिया था। पुरुष भी जरूरतमंद हो सकते हैं अगर वह आपके कॉल और संदेशों से बचा है, और आप एक लड़के हैं, तो आप जरूरतमंद प्रेमी हैं! उपरोक्त परिषद सर्वनामों को उल्टा कर दें और याद रखें कि लड़कियां, कभी-कभी भी अंतरिक्ष की आवश्यकता होती है।
    • याद रखें कि आप भी सम्मान के योग्य हैं। अगर आपका प्रेमी आपकी ज़रूरतों को पूरा करने वाला कोई कार्यक्रम नहीं बना सकता है, तो अब एक और प्रेमी को पाने का समय है
    • समझे कि यह वह नहीं है कि वह आप से बात नहीं करना चाहता है - जब वह घास बंद कर देता है, कॉफी के लिए बंद हो जाता है, या नए ग्राहकों के लिए संभावनाओं पर कॉल करता है।
    • क्या आप चीजें एक साथ कर सकते हैं? यदि उसे अपने बगीचे को साफ करने की जरूरत है, तो सहायता की पेशकश करें!

    चेतावनी

    • अपने दोस्तों को कभी भी उसके बारे में पूछने मत कहो- बहुत जुनूनी!
    • उसे नियमित आधार पर फोन न करें क्योंकि उसका परिवार सोच सकता है कि आप पागल हो।
    • कुछ भी नहीं मतलब है "उसके साथ तोड़" एक चिल्ला मालिक की तुलना में, कनेक्शन के बारे में शिकायत
    • यदि आपका प्रेमी बहुत व्यस्त है या आप इसे संभाल नहीं सकते हैं, तो समाप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com