IhsAdke.com

कैसे एक प्रेमी या प्रेमिका के बिना जीवित रहने के लिए

क्या आप उन लोगों में से एक हैं जो मानते हैं कि आप एक प्रेमी या प्रेमिका के बिना जीवित नहीं रह सकते हैं? आप के बाद से पूर्व किशोरावस्था कई संबंध थे हो सकता है और केवल एक हाल ही में बन गया है, या गंभीर प्रेमी है और यह है कि क्या संकेत हो सकता है का डर कभी नहीं हो सकता है। सच्चाई यह है कि एकल होना अद्भुत है अपने मुक्त रिश्ते की स्थिति का अधिकतम लाभ प्राप्त करने का तरीका जानें!

चरणों

भाग 1
मज़े करो

एक प्रेमिका या प्रेमी चरण 1 के बिना जीवित बचती तस्वीर
1
शौक के लिए देखो हर इंसान - एकल या अविवाहित - तनाव को कम करने के लिए रचनात्मक एस्केप वाल्वों की आवश्यकता होती है, सकारात्मकता उत्पन्न करती है और उसके आस-पास के लोगों के साथ जुड़ जाती है। रिश्ते हानिकारक हो सकते हैं जब लोग भी शामिल हो जाते हैं और यह भूल जाते हैं कि एकल होना कितना अच्छा है। तो, ऐसी चीजें करने के लिए एकल का आनंद लें, जो आपको ब्याज, शिल्प, कैनोइंग या कविताएं भी लिखते हैं।
  • एक प्रेमिका या प्रेमी के बिना जीवित बचती तस्वीर 2 चरण
    2
    अपने क्षेत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लें कौन कहता है कि अविवाहित लोगों के पास मज़ा नहीं है? बाहर जाओ और समुदाय और अपने शहर के क्षेत्र के साथ संबंध बनाने: एक नया संग्रहालय की यात्रा, अपने सबसे अच्छे दोस्त आदि के साथ संगीत समारोहों के लिए जाना
    • थिएटर या बैले शो या आर्ट गैलरी जाने जैसी गतिविधियों का प्रदर्शन बहुत अच्छा है और शोध से पता चलता है कि सामान्यतः स्वास्थ्य में सांस्कृतिक गतिविधियों और सुधार के बीच संबंध हैं।
  • एक प्रेमिका या प्रेमी के बिना जीवित बचती तस्वीर 3
    3
    अकेले रहने का आनंद लें यदि आप कई सालों से रिश्ते में रहे हैं, तो आपको यह याद नहीं है कि कंपनी के बिना जीने के लिए ऐसा कैसा है - और यहां तक ​​कि महसूस किए जाने वाले नापसंदों को भी पसंद नहीं है बेशक, लोगों के साथ समय व्यतीत करना महत्वपूर्ण है, लेकिन अलगाव व्यक्तिगत विकास का एक अनिवार्य पहलू है। सूर्यास्त को देखते हुए पढ़ो, फिल्में देखें या अपने कोने में आंखों से खड़े हो जाओ
    • हर दिन पांच से दस मिनट की अनुमति दें और विचारों, भावनाओं और विचारों पर प्रतिबिंबित करें। यदि यह आपको असुविधाजनक बनाता है, तो एक डायरी या कुछ इसी तरह लिखें। ऐसा क्यों मुश्किल है? अकेले रहने का सटीक भाग आपको बहुत परेशान करता है?
  • एक प्रेमिका या प्रेमी के बिना जीवित बचती तस्वीर 4 चरण
    4
    एकल होने के लाभों का आनंद लें और इस विचार को विचलित करें कि यह "खराब" है रिश्ते का कोई विकल्प नहीं है, बस यह चुनने की तरह है कि कहां रहते हैं या काम करते हैं एकल जीवन का आनंद लेना संभव है - भले ही वह अस्थायी या स्थायी हो। यहां अकेले रहने के कुछ फायदे हैं:
    • हितों और स्वादों का पीछा करने की क्षमता
    • पूरी तरह से सहज होने की क्षमता, बिना किसी दूसरे व्यक्ति के जीवन की स्थिति के लिए
    • किसी दूसरे रिश्ते पर काम शुरू करने से पहले आप क्या चाहते हैं, यह जानने की संभावना
    • स्वतंत्रता के रूप में रहने के रूप में आप फिट देख
    • आकस्मिक मुठभेड़ों की क्षमता, क्या आप चाहते हैं कि
  • भाग 2
    अकेलापन से लड़ो

    एक प्रेमिका या प्रेमी के बिना जीवित बचती तस्वीर 5
    1
    परस्पर समर्थन के आधार पर संबंधों को विकसित करना। यहां तक ​​कि अगर आप एक प्रेमी या प्रेमिका नहीं मिलता है, तो आप हमेशा दोस्तों और परिवार पर भरोसा कर सकते हैं। डेटिंग आता है और जाता है, खासकर जब आप युवा होते हैं - हालांकि, मित्रों और रिश्तेदारों, आमतौर पर स्थायी होते हैं।
    • कोई नहीं आप की जरूरत है डेटिंग खुश होना हालांकि, मनुष्य को दूसरों के साथ जुड़ा और जुड़ा होना स्वाभाविक है। समय का निवेश करें और अपने रिश्ते को करीब रखने के लिए अपने आप को समर्पित करें, चाहे या जब आप नए प्रेम संबंध में प्रवेश करें, स्वस्थ संभावनाएं और उम्मीदें हों
  • एक प्रेमिका या प्रेमी के बिना जीवित बचती तस्वीर 6
    2
    एक साथी के रूप में सेवा करने के लिए एक पालतू खरीदें अकेलेपन और अकेले रहने वाले लोगों के लिए अकेलापन बढ़ सकता है इस का मुकाबला करने के लिए, अकेले और दूसरों के साथ होने के बीच संतुलन की कोशिश करें। विज्ञान का कहना है कि जब हम अपने आप को अलग करते हैं (मुख्य रूप से बड़े वयस्क), मृत्यु का जोखिम अधिक हो जाता है
    • पॉपकॉर्न और नेटफ्लिक्स द्वारा पकाए गए ठंड रातों पर कुल्ला कुत्तों या बिल्लियों महान कंपनियां हो सकती हैं इसके अलावा, जो लोग जाते हैं, वे खुश और स्वस्थ होते हैं।
  • एक प्रेमिका या प्रेमी के बिना जीवित बचती तस्वीर 7
    3
    याद रखें कि केवल आप इसका मान निर्धारित कर सकते हैं। बहुत से लोग सोचते हैं कि उनके रिश्ते इस तरह के मूल्यों को निर्धारित करते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि किसी भागीदार के बिना रहने वाले किसी को भी प्यार के अयोग्य नहीं बनाते हैं। साथ ही, "मैं बिना किसी प्रेमी के काम नहीं कर रहा हूं" जैसे विचारों को केवल नकारात्मक विचारों को मजबूत करता है इस से बचने के लिए, समझने के तरीकों को देखें कि आप प्यार, सम्मान और पूर्ण जीवन प्राप्त करने योग्य हैं।
    • अपनी ताकत की एक सूची बनाएं आप दुनिया और अपने आस पास के लोगों को क्या पेशकश करते हैं? कागज पर अपने सर्वोत्तम गुणों को रिकॉर्ड करें और उन्हें दर्पण या दीवार में छड़ी दें ताकि आप भूल न जाएं।
    • यदि आप अपने श्रेष्ठ गुणों का स्व-मूल्यांकन नहीं कर सकते, तो परिवार के किसी सदस्य या करीबी दोस्त से यह कहने के लिए कहें कि वे आपके बारे में क्या प्रशंसा करते हैं।



  • एक प्रेमिका या प्रेमी के चरण 8 के साथ जीवित रहने वाले चित्र Survive
    4
    किसी रिश्ते को मजबूर न करें क्योंकि आपके दोस्तों में यह है जब आपके आस-पास के सभी लोग डेटिंग कर रहे हैं, तो यह महसूस करना आसान है, लेकिन याद रखें कि रिश्तों को बहुत समर्पण, प्रतिबद्धता, और बलिदान की आवश्यकता होती है, और ऐसा बिल्कुल आसान नहीं होता है यदि आप ऐसा कुछ करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो ईर्ष्या की भावनाओं से भयभीत न हों या अन्य लोगों के अनुरूप न हो।
  • एक प्रेमिका या प्रेमी के कदम 9
    5
    अपने सामाजिक मंडल को बढ़ाएं जो लोग पहले से ही पता छोड़ने के बिना - आप में से थक गए हैं क्योंकि अपने सभी दोस्तों डेटिंग कर रहे हैं, अन्य एकल लोगों के साथ रहने के लिए जाना "बचे"। यह किशोर या युवा वयस्कों के साथ मजेदार व्यय का समय हो सकता है जो एक जोड़ी के बिना किए गए गतिविधियों का आनंद लेते हैं।
    • कक्षा या कार्य के दौरान अन्य लोगों के साथ बातचीत को खींचें, उन घटनाओं को आमंत्रण स्वीकार करें जो आप सामान्य परिस्थितियों में या अपने दोस्तों के साथ नहीं आते हैं। अन्य एकल के साथ समय बिताते हुए आपको समझने में मदद मिल सकती है कि अकेले कैसे होना अच्छा है।
  • भाग 3
    अपने आप को प्यार करो

    एक प्रेमिका या प्रेमी के बिना जीवित बचती तस्वीर 10
    1
    खुद के साथ एक नियुक्ति करें आमतौर पर, नियमित मुठभेड़ों को लोगों को व्यक्तित्व लक्षण, पसंद और नापसंद, सपने और एक दूसरे के विचारों को पूरा करने का मौका मिलता है, और इस तरह रोमांस का मूड पैदा करता है। अपने आप को बेहतर ढंग से जानने के लिए और आत्म-वास्तविकता की यात्रा पर लगने के बिना कंपनी के कुछ समान माध्यम से जाएं, जो दूसरों की उपस्थिति की आवश्यकता नहीं है।
    • एक नए रेस्तरां पर जाएं, फिल्मों पर जाएं, पाठ्यक्रम लें, यात्रा करें और अपने लिए उपहार या फूल खरीदें। ये सब इस विचार को पुष्ट करते हैं कि इससे पहले कि हम किसी से भी प्यार कर सकें, हमें खुद से प्यार करना चाहिए।
  • एक प्रेमिका या प्रेमी के बिना जीवित बचती तस्वीर 11
    2
    तनाव से लड़ने प्रतिबद्ध लोग अक्सर अपने जीवन को अपने भागीदारों के लिए पेश करते हैं और इस तरह उनकी अपनी कल्याण की उपेक्षा करते हैं - जो कि रिश्ते समाप्त होने पर काफी हानिकारक हो सकता है। एक स्नातक के रूप में अच्छी तरह से जीने के लिए, आपको खुद का ख्याल रखना होगा उन कारकों की पहचान करें जो जीवन तनाव में आते हैं और उनसे लड़ने के लिए स्वस्थ रणनीतियों के शस्त्रागार का निर्माण करते हैं।
    • इससे पहले कि आप अपने स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने से पहले तनाव का सामना करने के लिए अपना ध्यान रखें। प्रत्येक दिन या सप्ताह आराम करने की गतिविधियों में भाग लें: दोस्तों को कॉल करें, मालिश सत्र करें, पैदल चलें और पढ़ें।
  • एक प्रेमिका या प्रेमी के बिना जीवित बचती तस्वीर 12
    3
    हमेशा सक्रिय रहें किसी पूर्व पर बदला लेने या नए प्रेमी या प्रेमिका को आकर्षित करने के लिए अपना वजन कम करने की कोशिश न करें नियमित व्यायाम का अभ्यास शारीरिक और मानसिक कल्याण का एक अनिवार्य घटक है, किसी को भी उत्साहित करने, लोगों के साथ बांड बनाने और बढ़ाना आत्म सम्मान।
    • एक व्यायाम दिनचर्या का विकास करें जिसमें स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए कम से कम पाँच 30 मिनट के एरोबिक सत्र (जैसे जॉगिंग, साइक्लिंग या नाच) और प्रति सप्ताह दो ताकत-प्रशिक्षण वर्कआउट शामिल हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से बचने के लिए बचने के बिना प्रेमिका या प्रेमी चरण 13
    4
    अच्छा खाओ भौतिक की देखभाल करने के अलावा, ईंधन के लिए देखें जो आप इसे देते हैं और सब्जियां, फल, दुबला प्रोटीन, साबुत अनाज और कम वसा वाले डेयरी उत्पादों का उपभोग करते हैं। एक दिन में सभी तीन से पांच भोजन फैलाएं।
  • एक प्रेमिका या प्रेमी के पश्चात जीवित रहने वाले जीवित व्यक्ति की तस्वीर 14
    5
    पर्याप्त नींद जाओ पूर्ण जीवन प्राप्त करने के लिए, नींद का ख्याल रखना और पर्याप्त समय पर झूठ के लिए प्रति रात सात से नौ घंटे आराम करना है
    • सिंगल्स का सामाजिक जीवन बहुत व्यस्त है और बहुत से लोगों को सो रही है और देर से जागने की आदत है हालांकि, याद रखें कि मूड, वजन, ध्यान, एकाग्रता और स्मृति की अच्छी देखभाल करने के लिए पर्याप्त नींद आवश्यक है। विश्रांति का अनुकूलन करने के लिए निश्चित समय पर लेट जाओ और उठें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com