IhsAdke.com

कैसे एक गलत दोस्त बनाने के लिए आप को अपमानित करना बंद करो

क्या आपके पास "दोस्त" है जो मजेदार और मजेदार समय पर हो सकता है, लेकिन कौन दूसरों के सामने, आपको अपमानित कर रहा है या आपको मजाक के रूप में इस्तेमाल कर रहा है? इस अजीब रिश्ते से कैसे निपटें? क्या चीजें बदलने का कोई मौका है?

चरणों

पटकथा का शीर्षक आपको नीचे बुलाए जाने से स्टॉप ए तो कॉलेड मैनेजर चरण 1
1
यदि आपका झूठा मित्र आपको चोट पहुंचा रहा है, तो तुरंत खुद का बचाव करें, दर्द को स्वीकार न करें। केवल यह कहकर कि आपको आत्मसम्मान और मांग सम्मान है, प्रभावी नहीं है। आपको कठोर या कठोर होने की ज़रूरत नहीं है बस कहते हैं, "क्या आपको लगता है कि यह कहना अच्छा है?" अगर अन्य लोगों के आसपास है, तो एक अच्छा मौका है कि उनमें से कम से कम एक आपके पक्ष में होगा। बेशक, परिणाम की परवाह किए बिना, इंतजार न करें - इस इलाज को जारी रखने के लिए मत बनो। जब यह व्यवहार विरोध के बिना फैलता है, तो आपका "मित्र" आपके साथ बुरा व्यवहार कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि व्यक्ति यह समझता है कि यह तुरंत मामला नहीं है
  • पटकथा का शीर्षक आपको नीचे बुलाए जाने से एक बुलाए गए बुलाया गया मित्र चरण 2
    2
    निजी में अपने मित्र से बात करें कभी-कभी स्थिति गुजरती है और हम इन चीजों की उपेक्षा करते हैं, यह जानने के बाद कि कैसे शुरू होता है के बाद इसे रोकने के लिए। यदि ऐसा होता है, तो केवल एक दिन (या रात) के लिए इस उपचार को सहन करने की कोशिश करें। बाद में, जब आपके पास कुछ गोपनीयता हो, तो व्यक्ति से बात करें। आपको बताएं कि उस व्यक्ति के बारे में आपको बुरा लगा, और यह कि जब भी आप उसे जारी रखें, अगली बार जब आप इतनी क्षमा नहीं करेंगे क्यों वह एक जगहंसाई रूप में इस्तेमाल किया गया है पूछो, या क्यों उसने सोचा कि वह आप के बारे में इस तरह बात करने के लिए की जरूरत है। अपने दोस्त को भविष्य में इस व्यवहार से बचने के लिए वह क्या कर सकता है पर विचार करने का मौका दें।



  • पटकथा का शीर्षक नीचे एक तरक़ी मित्र को नीचे लाए जाने से नीचे चरण 3
    3
    सुना, कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या कुछ लोग समझते हैं कि आप क्या चाहते हैं, चाहे कितना भी स्पष्ट हो। शायद वह खुद को खुद पर नियंत्रण नहीं करता है वास्तविकता यह है कि अगर वह चाहें तो खुद को नियंत्रित कर सकता है अगर वह इस विशेष व्यवहार को रोकने का वादा करता है, लेकिन फिर इसे दोहराता है, तो समस्या अधिक गंभीर है याद रखें कि उसके बारे में जितना ज्यादा वह आपके बारे में परवाह करता है उतना ध्यान रखना ठीक है अगर आप अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाना नहीं मानते हैं, तो आपको यह कहते हुए शर्मिंदगी से परेशान नहीं होना चाहिए कि आपने पहले ही व्यक्ति को दूसरों के सामने रोकना और व्यक्ति को रोकना है। अगर उसे यह पसंद नहीं है, तो उसके लिए यह दुर्भाग्य है। आपको अपनी रक्षा करने के लिए दृढ़ और दृढ़ होना चाहिए - व्यक्ति का अपमान मत करना या अपने स्तर पर खुद को कम करना - बस ध्यान से कॉल करें, उन्हें समस्या बताएं, और अब से उस व्यक्ति से आप क्या उम्मीद करते हैं, और फिर बाकी की उम्मीद करें उपस्थित लोगों का आपसे समर्थन करने के लिए पर्याप्त सभ्यता है जब एक व्यक्ति दूसरे पर बमबारी करता है तो ज्यादातर लोग असहज महसूस करते हैं। यदि आप स्पष्ट रूप से कहते हैं कि आप इस तरह से इसे संभाल नहीं सकते, ज्यादातर लोग आपके पक्ष में होंगे
  • पटकथा शीर्षक नीचे एक तरजीह वाले दोस्त को नीचे रखकर आप नीचे कदम 4
    4
    अगर आप चाहें तो दोस्ती समाप्त करें यदि व्यक्ति आपका सम्मान नहीं करता है, चाहे आप कितने भी कठिन प्रयास करें या आप उसे कितने मौके देते हैं, यह इस तथ्य को स्वीकार करने का समय है कि वह व्यक्ति असली दोस्त नहीं है संभावना है कि अगर आप बात करते हैं और दोस्ती समाप्त करने के लिए व्यक्ति को कॉल कर रहे हैं, वह शायद सिर्फ उसकी आँखें लुढ़का हुआ है और कहते हैं कि तुम हास्य की कोई समझ नहीं है। कोशिश न करें - बाहर जाने के लिए कम और कम उपलब्ध कराएं और उस व्यक्ति के साथ मज़े करो। दोस्ती को स्वाभाविक रूप से दो, और अपने आप को भाग्यशाली मानें कि बेहतर मित्र बनाने के लिए एक नया मौका है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि एक असली दोस्त कभी आपको अपमानित नहीं करेगा
    • यदि व्यक्ति वास्तव में आपको पसंद करता है, तो वह समझ जाएगी!
    • रिप्लेज की प्रतीक्षा करें इस तरह का व्यवहार आमतौर पर असुरक्षा या संबंध को नियंत्रित करने की इच्छा से उत्पन्न होता है। दो चीजें वास्तव में, एक ही बात है जो लोग दूसरों की अपमानजनक तरीके से व्यवहार करते हैं वे अक्सर असुरक्षित होते हैं और दूसरों को बुरा महसूस करने की कोशिश करते हैं। अक्सर यह अन्य लोगों को भी नियंत्रित करने का प्रयास करता है, जिस तरह से इसे इस्तेमाल करने के लिए उन्हें चारों ओर रखने का एक तरीका है। अपने आप को शिकार न होने दें - और समझें कि इस व्यक्ति को उस पैटर्न को तोड़ने की आवश्यकता के बारे में याद दिलाया जाना चाहिए।
    • शांत रहो जितना अधिक उचित और शांत आप उस व्यक्ति से इस बारे में बात करने में नहीं कह रहे हैं, जितनी अधिक आप सुनेंगे और आदर करेंगे। जब आप कहते हैं, "अरे, मैंने तुम्हें इसे रोकने के लिए कहा था, रो रही है और जलन आपको शांत रहने से अधिक सम्मान नहीं कमागी।"

    चेतावनी

    • किसी को भी न दें, लेकिन अपने असली दोस्तों को समस्या पता है अन्य जानकारी का लाभ उठा सकते हैं और व्यक्ति के साथ उनकी दोस्ती को नष्ट करने का प्रयास कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com