IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए यदि आपके मित्र आप से थक गए हैं

क्या आपको लगता है कि आप अपने दोस्तों को खो रहे हैं? यहाँ पर नज़र रखने के लिए कुछ संकेत दिए गए हैं और देखें कि स्थिति कैसे बदलनी है।

चरणों

विधि 1
संकेतों को समझें

शीर्षक बताएं कि अगर आपके मित्र आप के थक गए हैं चरण 1
1
निर्धारित करें कि यदि आपके मित्र आप की अनदेखी कर रहे हैं इस सूची में कुछ बिंदु ऐसे संकेत हो सकते हैं कि वे आपसे खुद को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं:
  • क्या वे आप क्या कहते हैं सुनने के लिए या एक दूसरे पर उनकी पीठ बारी और एक दूसरे से बात नहीं करते हैं?
  • क्या वे लगातार एक दूसरे को मिलते हैं जब वे मिलते हैं, लेकिन मुश्किल से उनकी उपस्थिति स्वीकार करते हैं?
  • क्या वे आपको समूह के पर्यटन से अलग नहीं करते हैं?
  • क्या वे आपसे कह रहे हैं कि जब आप पहुंचें और कहने से इंकार कर रहे हैं, तो आप क्या बात छोड़ने या जल्दी से बात करना बंद कर देते हैं?
  • क्या वे आगामी गतिविधियों के बारे में जानती हैं जो आपको शामिल नहीं थीं?
  • शीर्षक से चित्रित करें यदि आपके मित्र आपको थक गए हैं तो बताएं चरण 2
    2
    उन चीजों पर ध्यान दो, जो वे कह रहे हो। क्या वे हमेशा आपको अपमानित करते हैं? क्या वे जो वे पहने हुए हैं उसका मजाक उड़ाते हैं, उनकी लगती है या वे क्या कर रहे हैं? मित्र दूसरे दोस्तों को डांटते या अपमान नहीं करते - यह एक गंभीर संकेत हो सकता है कि वे आप को बाहर करने की कोशिश कर रहे हैं
  • छवि 15221 3
    3
    सोचें कि हाल में कुछ स्पष्ट हुआ है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक या एक से अधिक मित्र के साथ झगड़ते हैं, तो बाहर रखा जा रहा है तो समूह को विभाजित करने और इसे बाहर निकालने का प्रयास हो सकता है आपके नियंत्रण से कुछ भी हो सकता है, जैसे परिवार का कोई सदस्य होना, जिसमे समाज में कुछ बुरे लक्षण हैं। उदाहरण के लिए, यदि किसी भाई या रिश्तेदार को किसी तरह से गिरफ्तार किया गया या अपमानित किया गया हो, तो आपके मित्र के माता-पिता ने यह सुझाव दिया हो सकता है कि वे आप से भी खुद को दूर रखें। बड़े संदर्भ को देखकर आप कभी भी स्थिति को समझने में सहायता कर सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्रित करें यदि आपके मित्र आपको थक गए हैं तो बताएं चरण 3
    4
    सुनो। क्या आपके दोस्त अफवाहें फैल रहे हैं या आपकी पीठ पर टिप्पणी कर रहे हैं? गपशप निराशाजनक है और यह कुछ दोस्त नहीं करते हैं
  • शीर्षक से चित्रित करें यदि आपके मित्र आपको थक गए हैं तो बताएं चरण 6
    5
    क्या वे हमेशा बहाने बनाते हैं, जैसे "मुझे अच्छा नहीं लगता"? माफ़ी तौर पर यह नहीं कहने का एक कायरतापूर्ण तरीका है कि व्यक्ति वास्तव में क्या सोचता है।
  • विधि 2
    अपने दोस्तों के व्यवहार के साथ डील करें




    शीर्षक बताएं कि अगर आपके मित्र आप के थक गए हैं चरण 4
    1
    यथार्थवादी रहें मत सोचो कि वे अच्छे दोस्त हैं यदि वे आपको आमंत्रित नहीं करते हैं या ऐसा कार्य करते हैं जैसे वे आपसे कुछ और नहीं चाहते हैं
  • शीर्षक से चित्रित करें यदि आपके मित्र आपको थक गए हैं तो बताएं चरण 5
    2
    देखें कि यदि वे आपको शाप देते हैं और फिर कहते हैं कि यह एक मजाक है या यदि वे आपकी पीठ के पीछे बात करते हैं और आपको अनदेखा करते हैं दोस्त यह नहीं करते-बुली, हाँ। उनसे बात करो या इन दोस्तों से दूर रहें, क्योंकि उनकी दोस्ती इसके लायक नहीं है।
  • छवि शीर्षक 15221 8
    3
    अपने दोस्तों से बात करें उनसे पूछें कि वे इस तरह से व्यवहार क्यों कर रहे हैं और उन्हें बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं। यह संभव है कि उन्हें एहसास नहीं हुआ कि उनका कार्य कठोर और शत्रुतापूर्ण (लेकिन बहुत उत्साहित नहीं हुआ) है। कुछ मामलों में, एक मित्र बीमार या निजी संकट में हो सकता है और वह स्पष्ट रूप से सोचने के बजाय उसे हमला कर रहा है हालांकि, यदि आपके मित्र आपको क्लिक से बाहर करने का निर्णय लेते हैं तो किसी अनिच्छा या कुछ बुरा टिप्पणीओं का सामना करने के लिए तैयार रहें।
  • चित्र शीर्षक 15221 9
    4
    कुछ मज़ा करने के लिए अपने दोस्तों को आमंत्रित करें यह एक अच्छी फिल्म, एक पायजामा पार्टी या सिर्फ कुछ गेम खेलने के लिए हो सकता है हालांकि, पता है कि यह एक अच्छा समाधान नहीं है अगर वे हमेशा बुरा हो रहे हैं - वे इस मौके का आनंद ले सकते हैं और फिर आप पर बुरा व्यवहार कर सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तो संबंधों में कटौती करना सबसे अच्छा है। दूसरी ओर, यदि आप मज़ेदार और एक साथ बात करते हैं, तो आप सभी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं और शुरू कर सकते हैं। इस संभावना के लिए खुला रहें, लेकिन ध्यान रखें कि आपको ध्यान रखना चाहिए।
    • यदि आप उन्हें आमंत्रित करते हैं और वे आपको नकार देते हैं, तो उनके साथ बात करने का वक्त है।
  • छवि 15221 10 शीर्षक
    5
    कैर्री ऑन करें यदि आपने सफलता के बिना सब कुछ बात करने और हल करने की कोशिश की है, और आपके निवासी दोस्त अभी भी व्यंग्यात्मक हैं, तो यह समझने का समय है कि आपका कल्याण सबसे पहले आता है। इस मामले में, ये लोग अपनी मैत्री के लायक नहीं हैं और दुर्भाग्य उनकी है। इसे ठीक करने और नए दोस्त ढूंढने में समय लगेगा- यह देखने के लिए कि कौन और कौन देख रहा है देखते रहें। दिन के अंत में, उन लोगों से घिरा होना ज़रूरी है, जो वास्तव में आपके मित्र बनना चाहते हैं और आप को कौन पसंद करता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि वे आपसे थक गए हैं, तो उनसे दूर रहें। यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन यदि वे आपको खराब तरीके से इलाज कर रहे हैं, तो वे आपकी दोस्ती के लायक नहीं हैं।
    • उन्हें अनदेखा करें यह करने के लिए सबसे अच्छी बात है वे कहते हैं कि चीजों से चोट मत हो। ज्यादातर समय, अगर वे जानते हैं कि वे आपको परेशान कर रहे हैं, तो वे आपको परेशान करना जारी रखेंगे।
    • चिंता मत करो अगर आपके पुराने दोस्त अफवाहें फैलाने लगें। सबको सत्य बताओ और वह झूठा है जो ईमानदारी से दोस्ती के योग्य नहीं है।
    • वे हर समय बाहर जाना नहीं चाह सकते हालांकि शांत नहीं, हर समय कॉल या संदेश न भेजें। हमेशा के लिए जाने के लिए हमें आमंत्रित न करें असल में, चिपचिपा मत बनो। ब्रेक लेने की कोशिश करें - बस जवाब दें कि अगर वे पहले आपसे संपर्क करते हैं और दो हफ़्ते में एक दूसरे को देखने के लिए नहीं पूछते हैं धीरे-धीरे बढ़ो - "अरे, क्या आप तीन घंटे के लिए बाहर जाना चाहते हैं?" लेकिन उन्हें सप्ताह या पूरे दिन अपने घर में महीने में एक से अधिक बार खर्च करने के लिए नहीं बताएं।

    चेतावनी

    • बहुत संवेदनशील न हो जब आप उनसे बात करने की कोशिश करते हैं, तो आपके मित्र व्यस्त हो सकते हैं और आप इस प्रक्रिया में नजरअंदाज महसूस कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com