IhsAdke.com

कैसे झूठी लोगों के साथ सौदा करने के लिए

आपके किसी रिश्तेदार या मित्र को किसी तरह से अभिनय करना चाहिए जानना

वह ईमानदार नहीं है? क्या किसी ने चिंतित किया है या हाल ही में आपको स्पष्ट रूप से "गलत" व्यक्तित्व के साथ छेड़ा है? यदि हां, तो आप अकेले नहीं हैं झूठे लोग हर जगह होते हैं और अक्सर ध्यान देने के लिए बेताब होते हैं सौभाग्य से, कुछ साधारण चाल के साथ, आप इस प्रभाव से छुटकारा पा सकते हैं कि ये फर्जी, फांसी और अन्य प्रकार के नकली आपके जीवन में हैं।

चरणों

विधि 1
झूठ के साथ जलन पर काबू पा

चित्र शीर्षक वाले डील विद फ़ैक्स लोगों चरण 1
1
नकली व्यक्ति से बचें जब भी आप किसी के साथ काम कर रहे हैं जो आपको गुस्सा या अपमानित महसूस करता है, तो सबसे अच्छी प्रतिक्रिया लगभग हमेशा एक सरल विकल्प में से एक है बस उस व्यक्ति से बचें जो आपको नुकसान पहुंचा रहा है आस पास जितना संभव हो उतना समय व्यतीत करें। कम समय जब आप उस व्यक्ति के साथ बिताते हैं, तो कम मौका उसे उसे मारना होगा।
  • निपटने के इस रूप का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि यह झूठी होने के लिए किसी को दंडित करने का भी एक सूक्ष्म तरीका है। जब आप ऐसा करते हैं, तो आपके पास अपने साथ समय बिताने का विशेषाधिकार नहीं होता है
  • चित्र शीर्षक वाले डील विद फ़ैक्स पीपुल चरण 2
    2
    यदि आप नकली व्यक्ति से नहीं बच सकते हैं, तो बातचीत को कम रखें। आप किसके साथ अकेले अपना समय बिताते हैं, इसके बारे में निर्णय करना आसान है। हालांकि, कुछ सामाजिक स्थितियां आपको नकली लोगों के साथ मिलन-जुलना करने के लिए मजबूर कर सकती हैं (उदाहरण के लिए, यदि व्यक्ति अधिक लोगों के साथ एक घटना में दिखाता है)। इस मामले में, कठोर होने से बचने के लिए अभी भी अच्छा है, इसलिए व्यक्ति को पूरी तरह से अनदेखा न करें। इसके बजाय, बहुत दोस्ताना होने के बिना विनम्र होने की कोशिश करें इसलिए आप उससे बातचीत शुरू करने की संभावना कम हैं।
    • एक अच्छा तरीका यह है कि जब तक आप उस व्यक्ति से बात न करें जब तक कि आप उससे बात न करें या आपको किसी अन्य कारण से उन पर जाने की आवश्यकता हो। विनम्र रहो, लेकिन थोड़े दूर। जैसे कि आप किसी अजनबी के साथ काम करना चाहते हैं
  • चित्र शीर्षक वाले डील विद नकली लोग चरण 3
    3
    झूठे और परेशान व्यवहार को आपको चोट न दें। नकली लोगों के आसपास शांत रहना बहुत महत्वपूर्ण है, भले ही वे आपको बहुत परेशान करते हों
    • किसी भी व्यक्ति के साथ विस्फोट की तुलना में परेशान करने की स्थिति से बाहर निकलना बेहतर होता है जो आपको नकली होने से परेशान कर रहा है। अपने सिर को शांत करने के लिए अपने आप को कुछ पल देने से डरो मत, अगर आप देखते हैं कि आपका शांत लुप्त होती है
    • भले ही वे आपसे अपमानजनक कहें, तो आपको अभी भी खड़े होने की जरूरत नहीं है। झूठे लोगों को पता होना चाहिए कि सीमाएं हैं, इस तरह कुछ के साथ प्रतिक्रिया करें "जब आप मेरे सामने इस प्रकार की बात कहते हैं तो मुझे यह पसंद नहीं है।"
  • चित्र शीर्षक वाले डील विद नकली लोगों चरण 4
    4
    अपने आप को व्यक्ति के स्तर पर कम न करें झूठे बनना भी एक विकल्प नहीं होना चाहिए जब आप दूसरों के झूठ का सामना करते हैं। बचकाना गपशप और असभ्य टिप्पणियों को छोड़कर झूठे व्यक्ति पर "बदला लेने" का आग्रह करने का विरोध करें। याद रखें कि यदि आप ऐसा करते हैं, तो अन्य लोग उस व्यक्ति के झूठ को अलग नहीं कर पाएंगे, जिसे आप लड़ रहे हैं।
  • विधि 2
    एक नकली दोस्त के साथ काम करना




    चित्र शीर्षक वाले डील विद फ़ैक्स लोगों चरण 5
    1
    सीधे झूठ पर टिप्पणी करें ऐसा करने के लिए सहयोगी या परिचित के लिए यह एक बात है। हालांकि, जब कोई करीबी दोस्त शुरू होता है, तो आपका जीवन गंभीर रूप से प्रभावित हो सकता है क्योंकि इससे बचने या उसकी अनदेखी करना बहुत मुश्किल है यदि आप अपने मित्र के व्यवहार में अचानक बदलाव देखते हैं या वह उस तरीके से कार्य करना शुरू कर देता है जिसे आप करते हैं जानना जो वास्तविक नहीं है, कुछ कहें कुछ प्रतिरोध के लिए तैयार हो जाओ कोई भी यह सुनना पसंद नहीं करता कि वे कुछ गलत कर रहे हैं
    • उदाहरण के लिए, यदि आप देख रहे हैं कि आपका मित्र बुरी तरह से डेटिंग कर रहा है और लोगों को "शांत" देखने का मतलब है, तो उसे बताएं कि आप आश्चर्यचकित हैं विनम्र रहें, लेकिन इन लोगों की प्राथमिकताओं को भयानक लगाना सुनिश्चित करें।
  • चित्र शीर्षक वाले डील विद नकली लोग चरण 6
    2
    झूठ के स्रोत को समझने के लिए प्रश्न पूछें समझें क्यों अपने दोस्त के अभिनय से झूठे व्यवहार को दूर करने में आसान हो सकता है अपने मित्र के नए व्यवहार के बारे में पूछने से आपको यह समझने में मदद मिल सकती है कि क्या हो रहा है, लेकिन सम्मान बनाए रखना महत्वपूर्ण है। अगर आप उसकी मदद कर सकते हैं तो आप उसे दुखी नहीं करना चाहते। इस तरह से चीजों को पूछने की कोशिश करें:
    • "देखो, मैंने पाया है कि आप अलग काम कर रहे हैं। क्या हो रहा है?"
    • "तो, आप एक अलग व्यक्ति के साथ रहे हैं, हुह?"
    • "आपने हाल ही में जो कुछ कहा है, वह कैसे आती है?"
  • चित्र शीर्षक वाले डील विद फ़ैक्स लोगों चरण 7
    3
    समस्या गंभीर होने पर गंभीर बातचीत करें कुछ हद तक, जो आपके मित्र ने फैसला किया है वह उनकी समस्या है। लेकिन अगर कानूनी तौर पर "झूठ" होने की वजह से आपको वह काम करने की ज़रूरत नहीं होती है, तो यह आपकी कर्तव्य है कि वह एक अच्छा दोस्त के रूप में हस्तक्षेप करे। आप अपने दोस्त को कुछ चीजें करने से रोक नहीं सकते हैं, लेकिन आप उन्हें यह बता सकते हैं कि आपको लगता है कि वे कितने नुकसानदेह हैं।
    • यदि आपका मित्र उन चीजों में शामिल है जो जोखिम में अपनी सुरक्षा रखता है (जैसे ड्रग्स), तो आप एक स्कूल समन्वयक या उसके माता-पिता को बता सकते हैं वे पागल हो सकते हैं, लेकिन वैकल्पिक से बेहतर है।
    • अगर आप वास्तव में उनकी सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं, तो यह केवल ऐसा करें अपने दोस्त के विकल्पों को गश्त करने के लिए यह आपकी नौकरी नहीं है
  • चित्र शीर्षक वाले डील विद फ़ैक्स लोगों चरण 8
    4
    समस्या के बारे में अन्य मित्रों से बात करें याद रखें कि आपको अकेले झूठ से लड़ने की ज़रूरत नहीं है यदि आप देखते हैं कि आपका एक दोस्त नकली है, तो आपके दूसरे दोस्तों ने भी गौर किया है। अपने नकली दोस्त दूर है जब उनसे बात करो। उनके पास अन्य दृष्टिकोण या जानकारी हो सकती है जो सब कुछ समझने में आसान हो। एक साथ, आप नए व्यवहार से निपटने के तरीके के बारे में निर्णय कर सकते हैं।
    • वार्तालाप को "एक पर एक" सत्र बनने से रखने का प्रयास करें याद रखें कि आपका लक्ष्य इस बात के बारे में बात करना है कि आपका मित्र सामान्य से कहीं अधिक काम कर रहा है। यह चुटकुले बनाने या इसके बारे में बिना रोक के शिकायत का बहाना नहीं है।
  • चित्र शीर्षक वाले डील विद फ़ैक्स पीपुल 9
    5
    दोस्ती में "एक ब्रेक लेना" के लिए तैयार रहें सच्चाई यह है कि आप किसी को गलत होने से रोक नहीं सकते हैं। यदि आपको अपने मित्र को रोशनी दिखाने में परेशानी हो रही है, तो थोड़ी दूर जाएं। फिर से बात करने से पहले रिश्ते को शांत करने दें। अकेले व्यक्ति से अकेला छोड़ने से बचें और जब वे एक समूह में हों तो उनकी बातचीत को सीमित करें। अपने दोस्त को दिखा रहा है कि झूठे व्यवहार से दूर हो रहा है, जो उसे पसंद करता है, उसे रोकने के लिए राजी कर सकता है। अन्यथा, कम से कम यह आपको गुस्सा करने की अपनी क्षमता को सीमित कर देगा।
  • युक्तियाँ

    • झूठ के कारण मित्र को हारना मुश्किल हो सकता है यहां तक ​​कि अगर आपको बहुत चोट लगी है, तो समस्या को अपने पूरे जीवन पर नहीं लेना चाहिए। यदि यह आपको ज्यादा परेशान कर रहा है, तो अपने लिए कुछ समय ले लो आपकी खुद की खुशी सबसे महत्वपूर्ण बात है।
    • एक अतिरिक्त विचार नकली लोगों को उसी तरीके से इलाज करना है, जिस तरह वे आपके साथ व्यवहार करते हैं। यह निश्चित नहीं है कि यह काम करेगा, लेकिन कभी-कभी यह उस व्यक्ति को दिखा सकता है कि उसके व्यवहार से उसे दर्द होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com