IhsAdke.com

अन्य मार्गों को कैसे देखें I

यह आम और सलाह है कि आप दूसरों को सामान्य या विशिष्ट परिस्थितियों में कैसे देखते हैं, इस बारे में उत्सुक रहें। आपके पास इसके बारे में अधिक जानकारी है, कम समय आपको आश्चर्य होगा। और भले ही आपने किसी विशिष्ट स्थिति में अलग तरह से कार्य किया हो, विश्लेषण के बाद, यह जानकारी आगे बढ़ने के लिए सबसे अच्छा जवाब प्रदान करेगी। यह जानना काफी संभव है कि अन्य लोग आपको कैसे देखते हैं, हालांकि, इस बात को साहस और अवलोकन के विकास की आवश्यकता है। इसलिए, यदि आप हिम्मत करते हैं, तो आईने में एक नज़र डालें ... जो कुछ भी दूसरों को परेशान करता है, वह स्वयं को समझ सकता है

चरणों

छवि शीर्षक से स्वयं देखें दूसरों को आप चरण 1 देखते हैं
1
समझे कि अन्य लोग आपके दर्पण हैं। एक सरल अवधारणा लेकिन एक है जो बहुत से लोगों को पसंद नहीं है या समझने में असमर्थ हैं। संक्षेप में, अन्य लोग आपको प्रतिबिंबित करते हैं अपनी भावनाओं, विशेषताओं और भावनाओं को दूसरों के द्वारा आपको वापस परिलक्षित होते हैं, चाहे प्रतिक्रियाओं या भावनाओं या भावनाओं की वजह से प्रतिक्रियाओं के माध्यम से आप कर रहे हैं emitindo.Talvez और भी अधिक आश्चर्य की बात यह है कि इस प्रतिबिंब एकदम सही है है, भले ही "रिफ्लेक्टर" नहीं है उदाहरण के लिए, आप को संरक्षण महसूस कर सकते हैं, किसी अन्य व्यक्ति, जो इसे पर अपना अनुमान कम कर देता है और तुम उसे इतना मानना ​​इलाज नहीं करता है और ऐसा करने में, आप इस तथ्य की अनदेखी की दिशा में चिड़चिड़ापन या उदासीनता है कि यह उनके मूल्यांकन को दर्शाता है यह नकारात्मक।
  • मानसिक विकलांग लोग दूसरों के व्यवहार के लिए उच्चतम प्रतिबिंब प्रदान कर सकते हैं, जाहिर तौर पर दिखा रहा है कि एक "दर्पण" है, इसके लिए उनके निषेध की कमी और छिपाने की अक्षमता के साथ क्या करना है ऐसे लोग संकेत और शरीर की भाषा को दर्शाते हैं जो कि अनजाने में अनजाने में होते हैं।
  • "सामान्य" लोग तब तक प्रतिबिंबित करते हैं जब तक वे मुखौटा सीखते नहीं हैं। तो आपको अधिक सूक्ष्म संकेतों के लिए दिखना चाहिए आम तौर पर संकेत स्पष्ट हैं और आप तो कई बार है कि बस (अनजाने) सही व्याख्या अनदेखी देखा, या अपनी व्याख्या को विकसित किया है।
  • अन्य लोगों में परिलक्षित होने की सहज क्षमता को विकसित किए बिना जीवन के माध्यम से जाना बहुत आसान है, इस क्षेत्र में किसी भी विकास से आपकी आत्मविश्वास और दूसरों के साथ संबंधों में सुधार होगा।
    छवि शीर्षक से स्वयं को देखें दूसरों को आप चरण 1 बुलेट 3 देखें
  • यह क्षमता लोगों की ज़रूरत से विकसित की गई है, जिनके बारे में जानने के लिए ज़रूरी है कि कैसे लोगों को अच्छी तरह से पढ़ने के लिए जीवित रहें।
    चित्र शीर्षक से स्वयं देखें दूसरों को आप चरण 1 बुलेट 4 देखें
  • समझे ज्यादा अपने आप को देखने के लिए दूसरे व्यक्ति की है कि कुछ व्यवहार पहचान करने के लिए है कि वास्तव में वास्तव में जिस तरह से आप व्यवहार करते हैं और सोचने के लिए से तुम्हारा सोच का एक गलत तरीका है कि दूसरे व्यक्ति के व्यवहार को पूरी तरह अलग है।
  • छवि शीर्षक से स्वयं देखें दूसरों को आप चरण 2 देखते हैं
    2
    एहसास है कि लोग किसी कारण के लिए या आपके बारे में बातें कह रहे हैं यह कुछ भी है कि प्रासंगिक हो प्रतीत नहीं होता है को खारिज करने के लिए आसान हो सकता है या उस व्यक्ति के बारे में आप कुछ कहने का एक प्रतिबिंब प्रतीत होता है (कुछ हद तक यह उनके बारे में है, लेकिन यह है कि पूरी कहानी नहीं है), वहीं अधिकांश भाग के लिए, वहाँ सत्य का एक अनाज है । यहां तक ​​कि अगर यह दर्द है और अपने अहंकार इसे अस्वीकार करने का प्रयास करते हैं, इस से कम probabilidadeÉ साथ क्या हो सकता है, बजाय, क्या मायने रखती है समय के साथ कनेक्ट करने के लिए है की पहचान करता है के प्रति सावधान रहना आप ने कहा के लिए एक ही बात अन्य शामिल हैं। यह अपने आप को बेवकूफ बनाने में खतरनाक रूप से आसान है, विश्वास करते हुए कि "उन समय अलग थे।" वे हमेशा नहीं थे।
    • जब तक आप के बारे में टिप्पणी के स्रोत की पहचान करने के लिए पर्याप्त जा रहे हैं, तो आप जब कोई बस ईर्ष्या या जलन हो रही द्वारा आप आलोचना कर रहा है दिखाई देना शुरू, और इसलिए आप बल्कि सहज प्रतिक्रिया आप हमेशा अपनाने से तदनुसार जवाब कर सकते हैं, ।
      छवि शीर्षक से स्वयं देखें दूसरों को आप चरण 2 बुलेट 1 देखें
  • छवि शीर्षक से स्वयं देखें दूसरों को आप देखें चरण 3
    3



    पहचानो कि इस दर्पण के दो चेहरे हैं के रूप में लोगों को विभिन्न कारणों से, सूचना के लिए करने के लिए और आप के बारे में बातें कहते हैं कि तुम एक ही बात करते हैं जब। के बारे में तुम क्यों लगता है कि हो सकता है अक्सर कहा एक बात-यह आत्म-विश्लेषण हो जाएगा के बाद fato.Não, अगर अपने सबसे अच्छे दोस्त के बारे में सुना है कि तुम क्या कहा, वह शायद पहले से ही से जानते हैं, उदाहरण के लिए descobrir- कोशिश करने के लिए किसी को तुम पर भरोसा है पूछने के लिए डरो कि आपने कहा था कि आपने क्या कहा और आपकी प्रेरणा क्या थी यह आपको अपने आप को और अधिक गहराई से विश्लेषण करने में मदद करेगा
    • जो लोग अपने शब्दों और कार्यों के रूप में प्रतिबिंबित करने के इच्छुक नहीं हैं दूसरों के द्वारा प्राप्त किए जा रहे हैं वे इस बारे में ध्यान नहीं दे सकते कि वे कैसे देख रहे हैं और इसके बदले यह भी दिखाता है कि उन्हें दूसरों के बारे में परवाह नहीं है। इससे उन्हें स्वार्थी, उदासीन, और शायद खाली भी दिखाई दे सकता है उस तरह से किसी के साथ एक उत्साही बैठक के बाद, दूसरे व्यक्ति - जो शुरू में उसे आकर्षक और दिलचस्प पाया - जल्दी से पता चल जायेगा कि वह खुद के भीतर छिपाने के लिए बहुत कुछ साझा कर सकता है।
    • तुलना करें कि आत्मरक्षा, दूसरों के लिए एक स्वस्थ आदर और विचार के साथ, जैसा कि आप फिट हैं, जबकि अभी भी अपने तरीके से जाने के लिए तैयार हैं।
      छवि शीर्षक से स्वयं देखें दूसरों को आप चरण 3 बुलेट 2 देखें
  • छवि शीर्षक से स्वयं देखें दूसरों को आप चरण 4 देखें
    4
    मान लें कि आप जिस व्यक्ति से नफरत करते हैं वह हमेशा आपका सही दर्पण होता है - वह आपके जैसी ही है हालांकि यह अजीब या आक्रामक लग सकता है, यह अक्सर सही होता है इसका कारण यह है कि हम अपने आप में व्यवहारों की उपेक्षा करते हैं कि हम दूसरों में बर्दाश्त नहीं कर सकते। अन्य व्यक्ति हमारे विशेषताओं और कमजोरियों का बोझ उठाने की अनुमति देकर, हम अपने आप को रक्षा हम जानते हैं कि हमारे कम अनुकूल पहलुओं और एक अन्य अपराध pessoa.Muitas बार हम इस रूप में दुर्गम को देखने के रूप में ये लक्षण विचार करने के लिए है क्योंकि हम पर विश्वास करने के लिए चुन चुना दूसरे व्यक्ति वह है जो इस अवांछित व्यवहार को पैदा कर रहा है। हालांकि, यह हमें एहसास नहीं करता है कि ये ऐसे लक्षण हैं जो हम स्वयं से निपटने के लिए अभी तक नहीं सीख चुके हैं।
    • आम तौर पर, इसके बारे में मंच से अब तक जाने के लिए आवश्यक नहीं है "व्यवहार के अवलोकन," लोगों बहुत समान हैं, अक्सर, एक दूसरे को पसंद नफरत क्योंकि व्यवहार पैटर्न बैठ जाता है, और जिसका अर्थ है कि एक ही व्यवहार के साथ लोग कर सकते हैं केवल इशारे में महसूस करें
    • हममें से ज्यादातर ने एक मित्र या रिश्तेदार को देखा है, जो कि उनसे मिलने नहीं आए हैं, भले ही उनका कोई स्पष्ट कारण नहीं था। ऐसा होने पर ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वह शायद अपना पूर्ण दर्पण पाया।
    • एक इंसान के रूप में, आप सोच सकते हैं कि आपके दो दोस्त जो मर चुके हैं, आपको मिलना पसंद कर सकते हैं, वास्तव में यह अक्सर मामला नहीं है।
  • छवि शीर्षक से स्वयं देखें दूसरों को आप चरण 5 देखें
    5
    किसी दूसरे रिश्ते के लिए अवसरों को पहचानें, जो एक-दूसरे के नापसंद द्वारा दृढ़ता से चुनौती दी जाती है। यद्यपि आप एक दूसरे को पसंद करने के लिए कभी नहीं सीखते हैं, वहां व्यक्तिगत व्यवहार संशोधन के लिए अवसर हैं। वास्तव में, अक्सर सबसे ज्यादा फायदेमंद जो लोग पसंद नहीं है से निपटने के लिए चुनौती दी जा है कि आप का प्रबंधन और बर्दाश्त करने के लिए अपने आप को का एक हिस्सा आप न होने पर भी enfrentar.Com समय प्राप्त करना चाहते हैं तो आप एक आत्म ज्ञान आप बदल कर देगा कि तक पहुँचने सीखना है और यह अनिवार्य रूप से आपके दर्पण को बदलने के लिए कारण होगा और अन्य लोग इस रवैये को ध्यान देंगे और आपको एक परिपक्व और अच्छी तरह से विश्राम करने वाले व्यक्ति के रूप में देखेंगे।
  • छवि शीर्षक से स्वयं देखें अन्य लोग आपको चरण 6 देखें
    6
    पूरे जीवन में दूसरों के माध्यम से अपने आप को देखना जारी रखें यह एक बार व्यायाम नहीं है यह कुछ ऐसा है जो आपको और आपके भविष्य के रिश्तों को लाभ देगा, और यह जरूरी है कि आप सावधान रहें और अपने आसपास के लोगों में दिखाई देने को तैयार हों। एक बार जब आप स्वयं को दूसरों के रूप में देख लेते हैं, तो आप भी इसी तरह की समस्याओं पर माफ कर सकते हैं, बाहर तक पहुंच सकते हैं, और कठिन समय से लोगों को और परेशान कर सकते हैं। और यह सब संभव होने के लिए आत्म-विश्लेषण, ईमानदारी और आपकी सुविधा क्षेत्र को छोड़ने की इच्छा होती है।
    • नियंत्रण के बजाय संतुलन की तलाश करें नियंत्रण व्यवहार एक नकारात्मक व्यवहार है और पूर्णतावाद, अवास्तविक उम्मीदों को जन्म दे सकता है और आसानी से आप दूसरों को नियंत्रित करना चाहते हैं जिससे कि आप उस भाग को दर्शाते रहें जो कम से कम पसंद करते हैं। इसके बजाय, अपने संतुलन की कोशिश करो मैं ताकत और आपके साथ मैं सकारात्मक। आप केवल पूरे जब भागों कि हमेशा पसंद नहीं है और खामियों को समझते हैं, उन्हें हास्य और बजाय उन्हें दबाने या उनके अस्तित्व के लिए किसी और को दोष करने की कोशिश कर के एक खुले दिमाग के साथ इलाज के लिए सीखने को स्वीकार लग रहा है।
    • अभिव्यक्ति के लिए यह एक शक्तिशाली उपकरण हो सकता है हमारे बीच में एक निश्चित जवाब के लिए इंतजार करने के लिए कुछ व्यक्त नहीं किया गया है, लेकिन थोड़ा अलग उत्तर प्राप्त करना समाप्त होता है। यह चेहरे की अभिव्यक्ति के माध्यम से संचार के माध्यम से हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • हम दूसरों की तरह व्यवहार नहीं करते हैं, जिसमें क्रोध, गपशप, रोना और शिकायत, आलोचना करना, शहीद की तरह कार्य करना आदि शामिल हैं। इनमें से प्रत्येक व्यवहार कुछ भी हो सकता है जो आप करते हैं, और जब आप विशेष रूप से दूसरों के इन व्यवहारों से परेशान होते हैं, तो यह संभावना है कि दर्पण कह रहा है कि जागने का समय है और अपने आप में इस नकारात्मक व्यवहार का एहसास है।
    • अगर किसी के नजदीक होने से आप नकारात्मक हो जाते हैं, तो यह एक संकेतक है जिसे आपको अंदर देखने की जरूरत है, न कि दूसरे व्यक्ति पर। इस व्यक्ति के व्यवहार क्या है जो आपको परेशान कर रहा है? पता करें और खुद को देखने की कोशिश करें यह स्पष्ट हो सकता है या जो कुछ आपने दमित किया है, आप अधिक दमन कर रहे हैं, लेकिन गहरी आपको समस्या का पता लगाना होगा।
    • आपको यह मानने की ज़रूरत नहीं है कि आपके पास नकारात्मक लक्षण है जो आप स्वयं के अंदर पसंद नहीं करते हैं। यह बस हो सकता है कि आपका रडार अलर्ट पर है क्योंकि आपने हाल ही में गपशप करना शुरू कर दिया है, अभिनय के बजाय शिकायत करना शुरू कर दिया है, या आलसी हो रही है। यह सुविधा जो आपको सबसे अधिक परेशान करती है, वह शायद हाल ही में है, जिसे आप से निपटना पड़ता है। समय के साथ, ट्रिगर बदल सकते हैं और ऐसा ही होना चाहिए क्योंकि सभी बढ़ते हैं और पूरे जीवन में परिवर्तन करते हैं, जिनमें स्वयं के नकारात्मक पहलुओं भी शामिल हैं!

    चेतावनी

    • एक बेहोश प्रतिक्षेप हर समय होती है, लेकिन यह हमारे अंतरंग संबंधों में दूसरों को प्रतिबिंबित करके अधिक स्पष्ट है, जैसे वे हमें दर्पण करते हैं दूसरों के रूप में अपने आप को देखने के लिए सीखना आपको इस बेहोश बंधन को तोड़ने और अपने जीवन का संतुलन बनाने का एक महत्वपूर्ण तरीका है, दूसरों को सर्वोत्तम प्रतिबिंबित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें प्रतिक्षेप को संतुलित करने के लिए सीखना, दया, और कोशिश करना जारी रखने की इच्छा है, इस तरह, आप केवल अन्य लोगों से नहीं सीखेंगे, बल्कि आपकी सकारात्मक शिक्षक भी बनेंगे
    • यदि आप किसी के साथ आपकी दोस्ती काटते हैं क्योंकि आप नकारात्मकता का सामना नहीं कर सकते हैं, तो आप अंततः किसी और को अपनी जगह लेने के लिए पा सकते हैं, और इसलिए मैं नकारात्मक आपको वापस प्रतिबिंबित करना जारी रखेगा इस पैटर्न को समाप्त करने का एकमात्र तरीका ये है कि इन नकारात्मक को तुम्हारी तरह से और दूसरे के रूप में नहीं देखा जा रहा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com