IhsAdke.com

एक भयानक शिक्षक के साथ स्कूल कैसे बचाना

हमारे पास भयानक शिक्षकों का हमारा हिस्सा था और इसका सामना करते हैं: भयानक शिक्षक गायब नहीं होंगे। यह कदम दर चरण मार्गदर्शिका आपको दिखाएगा कि कैसे एक साल के साथ जीवित रहने के लिए (या बल्कि, "सेमेस्टर" यदि आप भाग्यशाली हैं तो) जो आपके जीवन में बाधा डालता है

चरणों

एक भयानक शिक्षक चरण 1 के साथ जीवित रहने वाले स्कूल के नाम से चित्र
1
इससे पहले कि आप तय करें कि यह पूरी तरह से बुरा है, कुछ हफ़्ते तक प्रतीक्षा करें। यदि यह वर्ष की शुरुआत है, तो स्थिति सही हो सकती है। सब के बाद, पहली छाप हमेशा आपको नहीं बताती कि वास्तव में एक व्यक्ति क्या है। शुरुआती दिनों में शिक्षक हमेशा अच्छे होते हैं, इसलिए इंतजार करना एक अच्छा विकल्प है।
  • एक भयानक शिक्षक चरण 2 के साथ बचने वाले स्कूल के नाम पर चित्र
    2
    अपने स्वयं के व्यवहार का मूल्यांकन करें यदि आप अपना काम नहीं कर रहे हैं, तो आप अन्य छात्रों के लिए अपमानजनक हैं या आप शिक्षक को अपमान करते हैं, तो यह कोई आश्चर्य नहीं है कि वह आपके लिए अच्छा नहीं है आप क्या कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कुछ भी तय कर चुके हैं जो शिक्षक को नाराज कर रहे हैं उसके बाद, एक सप्ताह के बारे में प्रतीक्षा करें इस बिंदु पर, वह आपको थोड़ा अधिक सम्मान करने में सक्षम होना चाहिए और आपकी समस्या हल होनी चाहिए। अगर वह काम नहीं करता है, या उससे भी बदतर है, अगर उसका व्यवहार हर समय महान रहा है और वह अभी भी उससे नफरत करता है, तो चरण 3 पर जाएं।
  • एक भयानक शिक्षक चरण 3 के साथ बचने के स्कूल
    3
    अपने अधिकारों को जानें शिक्षकों आप के करीब व्यवहार नहीं कर सकते हैं और कैसे के बारे में पता हो सकता है यह अभिमानी बनने का बहाना नहीं है, लेकिन अगर एक शिक्षक वैधता से अतिरंजना कर रहा है, तो अधिकार में किसी से बात करें। आमतौर पर, जब तक कि कुछ गंभीर चिंता न हो, आपकी शिकायत पूरी तरह से गोपनीय होगी, और शिक्षक कभी भी नहीं जानता और आपके खिलाफ सूचना का उपयोग करने में सक्षम नहीं होगा।



  • एक भयानक शिक्षक के चरण 4 के साथ जीवित रहने वाले स्कूल के नाम पर चित्र
    4
    अपने माता-पिता के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करें। उन्हें शिक्षक के साथ एक विशेष बैठक की व्यवस्था करने के लिए कहें इस बैठक के दौरान, उन्हें इस शिक्षक से पूछना चाहिए कि आप कक्षा में कैसे जा रहे हैं। फिर उन्हें उसे बताना चाहिए कि आपको लगता है कि आप उस कक्षा में पात्र का सम्मान नहीं प्राप्त कर रहे हैं और इसके लिए एक वैध कारण पूछिए। जब आपके माता-पिता चर्चा पूरी करते हैं, तो उनसे पूछें कि शिक्षक ने क्या कहा। अगर शिक्षक ने आपके दिन को दुखी होने का कारण बताते हुए वैध कारण दिया है, तो आपको संभवतः अपने माता-पिता या शिक्षक की सहायता से समस्या ठीक करनी चाहिए यदि यह शिक्षक सामान्य है, तो यह समस्या तब चली जाएगी जब यह समस्या समाप्त हो जाएगी। यदि वह पागल है, तो उन्होंने बैठक के दौरान एक वैध कारण नहीं दिया है, या इससे भी बदतर है, उसने एक सम्मेलन के लिए अपने माता-पिता के अनुरोध से इनकार कर दिया है, चरण 5 पर जाएं।
  • एक भयानक शिक्षक चरण 5 के साथ जीवित रहने वाले स्कूल के नाम से चित्र
    5
    उच्च अधिकारियों को समस्या ले लो अपने शिक्षक से इस शिक्षक के बारे में बात करें और यदि संभव हो तो अपने माता-पिता को अपने साथ ले जाएं। अपने शिक्षक से बात करने के लिए प्रिंसिपल से पूछें एक बार ऐसा किया जाता है, तो उसे पेशेवर के व्यवहार को देखने के लिए एक सचेत प्रयास करना चाहिए। यदि प्रधान सुनने की इजाजत नहीं करता है, तो अधीक्षक को जाना अगर वह भी सुनने से इनकार करता है, तो शिक्षा बोर्ड के पास जाएं। जारी रखें, चाहे कितने लोग सुनना मना कर दें आपकी समस्या को हल करने की जरूरत है फिर, यह शिक्षक अधिकारियों से बात करने के बाद अपने व्यवहार को बदलने का प्रयास करेगा। यदि आपने पहले से ही सूची में सबकुछ किया है और कुछ भी बदल नहीं रहा है या आपका इलाज कभी भी खराब है, तो चरण 6 पर जाएं।
  • एक भयानक शिक्षक चरण 6 के साथ बचने वाला स्कूल शीर्षक से चित्र
    6
    शिक्षकों के परिवर्तन के बारे में प्रिंसिपल से बात करें। यह करना बहुत कठिन है, खासकर यदि आपने पहली छमाही को पार कर लिया है, लेकिन आपके पास सभी खराब किस्मत के साथ, यह इसके माध्यम से जाने का भुगतान करता है। यह स्पष्ट है कि यह शिक्षक बेहतर नहीं होगा, इसलिए आपको कक्षा से वापस जाना होगा वास्तव में कोई अन्य विकल्प नहीं है इस राक्षस से दूर होने के बाद, सबकुछ ठीक हो जाएगा। समस्या हल हो गई! इसके अलावा, अगर वह काम नहीं कर रहा है, तो आप दूसरे वयस्क को बता सकते हैं (जैसे प्रिंसिपल), और अगर कुछ भी नहीं किया जाए तो आपको स्कूल से भयानक शिक्षक को निकाला जाने का एक रास्ता खोजना होगा। शायद विरोध के एक सप्ताह का आयोजन यह काम करना चाहिए!
  • युक्तियाँ

    • यदि शिक्षक पूरी तरह से आपके दिमाग से बाहर है और आपको दुरुपयोग कर रहा है, तो सीधे पुलिस को जाएं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस चरण में हैं दुर्व्यवहार आपसे रिपोर्ट करने की अपेक्षा नहीं करनी चाहिए।
    • बस अपने दम पर रहो और किसी भी परेशानी में मत जाओ। कुछ भी मूर्ख मत करो बस नियमों का पालन करें
    • प्रार्थना करो कि आप एक अभिमानी शिक्षक नहीं मिलता है।
    • इसके अलावा शिक्षक के रास्ते में खड़े न हों, या वह तुम्हारे खिलाफ कुछ व्यवस्था कर सकता है
    • इंग्लैंड में, आपको शिकायत स्कूल के प्रिंसिपल को करनी चाहिए और अगर स्थिति में सुधार नहीं होता है, तो आपको स्थानीय शिक्षा विभाग से संपर्क करना चाहिए।
    • यहां तक ​​कि अगर आपका शिक्षक आपको बोरिंग कर रहा है, तो इसे अनदेखा करें आप वर्ष पूरा करने में सक्षम होंगे।
    • याद रखें, चीजें इतनी खराब नहीं हो सकतीं कुछ शिक्षकों को शिक्षण का एक अलग तरीका हो सकता है
    • यदि आपको लगता है कि आपकी समस्या अन्य चरणों के साथ चलने के लिए काफी गंभीर नहीं है, लेकिन समस्या बनी रहती है, तो बस उसके साथ रहने की कोशिश करें वास्तव में, कभी-कभी एक भयानक शिक्षक होने के लिए इतनी बुरी आदत नहीं है इस तरह से सोचें: आपका भयानक शिक्षक आपको नफरत नहीं करता है
    • सीधे शिक्षक से बात करें

    चेतावनी

    • आप जो भी शिक्षक के खिलाफ करते हैं वह हमेशा के लिए आपके रिकॉर्ड पर बने रहेंगे, इसलिए कुछ भी न करें जो आपको बाद में पछतावा होगा।
    • आपको बताए गए किसी वयस्क को बताएं अगर शिक्षक हमेशा आपको या आपके सहपाठियों को दुर्व्यवहार करता है
    • लड़ाई में मत जाओ! इससे स्थिति बदतर हो जाएगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com