IhsAdke.com

कैसे आप की तरह शिक्षकों को बनाने के लिए

क्या आप चाहते हैं कि एक शिक्षक आपकी तरफ हो? भागीदारी में कुछ अतिरिक्त बिंदुओं की खोज की जा रही है? अपने शिक्षक को एक ब्रेक देने के लिए चाहते हो? आपको इसे प्राप्त करने के लिए शिक्षकों का झटका नहीं होना चाहिए।

चरणों

चित्र शीर्षक वाला शिक्षक जिसे आपको चरण 01 जैसा मिलता है
1
सकारात्मक रहें और दूसरों की मदद करें, और जल्द ही आपका शिक्षक आपकी पसंद करेगा। सकारात्मक होने के नाते आप अपने शिक्षक को दिखाएंगे कि आप सभी का सम्मान करते हैं और जरूरत पड़ने पर सहायता हाथ उधार देने को तैयार होते हैं। यह दिखाएगा कि आपके पास एक छात्र का चरित्र है जो सीखना चाहता है शिक्षक इस तरह के रवैये से प्यार करते हैं
  • चित्र शीर्षक वाला शिक्षक जिसे आपको चरण 02 जैसा मिलता है
    2
    हमेशा एक सकारात्मक दृष्टिकोण है दूसरों के काम की प्रशंसा करें और सकारात्मक सुझाव भी बनाएं सहायक और समझ होने के नाते यह दिखाएगा कि आप दयालु हैं और दूसरों की सहायता करने के लिए समर्पित हैं अधिकांश शिक्षक यह देखना पसंद करते हैं
  • चित्र शीर्षक वाला शिक्षक जिसे आपको चरण 03 जैसा मिलता है
    3
    शिक्षकों के प्रसिद्ध "दुकानदार" न बनें और न ही लगातार मदद करने की कोशिश करें। इस तरह आप समस्याएं पूछ रहे हैं (और आप अपने सहपाठियों को परेशान कर सकते हैं) अगले चरण के लिए है कि आप कक्षा के बाद मदद करने को कहा जाए, इसमें संदेह नहीं है। समय-समय पर अतिरिक्त क्लास परियोजना में सहायता या भाग लेने का प्रस्ताव है, लेकिन सभी गतिविधियों में नहीं। यह है कि आप रुचि रखते हैं का प्रदर्शन और व्यक्ति जो सब कुछ करता है लेकिन कुछ भी ठीक करता है, या यह सारा श्रेय हमेशा के लिए ले जाता है किया जा रहा बिना जिम्मेदार है जाएगा।
  • चित्र शीर्षक वाला शिक्षक जिसे आपको चरण 04 जैसा मिलता है
    4
    कक्षा के दौरान शांत रहें अन्य छात्रों की बातचीत के बीच में रहने से बचें या आपके शिक्षक को लगता है कि आप पूरी बात में शामिल थे केवल जब पूछा जाए या जब आप एक समूह के काम कर रहे हों, तो बात करने की कोशिश करें। शिक्षक को वापस लेना शायद आपको केवल शर्मिंदा करेगा और अपने शिक्षक को गुस्सा दिलाएंगे।
  • चित्र शीर्षक वाला शिक्षक आपको पसंद है 05
    5
    हमेशा तैयार रहें हमेशा किया गया होमवर्क करें हमेशा अपने शिक्षक, सहपाठियों, नियमों, स्कूल आदि का सम्मान करें। यह रवैया आपको सब कुछ के लिए तैयार होने में मदद करता है
  • चित्र के लिए एक शिक्षक बनो, जैसा कि आप चरण 06
    6
    कक्षा के दौरान नोट्स बनाएं जैसी बातें लिखें: कब, कहां, क्या, और कौन शिक्षक को पहले से ही क्या दिया गया है उसे दोहराने के लिए न पूछें। उदाहरण के लिए, अपने अध्यापक से तीन बार पूछना न करें कि आपको किस अध्याय को पढ़ना चाहिए आपको हमेशा किसी तरह से क्लास नोट्स बनाना चाहिए और हमेशा ध्यान देना चाहिए। दिखाएँ कि आप परवाह है और सीखना चाहते हैं
  • चित्र शीर्षक से एक शिक्षक बनो जैसा आप चरण 07
    7
    रचनात्मक रहें आपके जैसे शिक्षकों को बनाने का एक अच्छा तरीका है आपको धन्यवाद कार्ड करके, वे बहुत प्रसन्न होंगे। कार्यों में जो अनुरोध किया गया था उससे अधिक करो। वे खर्च नौकरियों के साथ कुछ मज़ा है!
  • चित्र शीर्षक से एक शिक्षक बनो जैसा आप चरण 08
    8
    उनसे बात करें जैसे कि वे सामान्य लोग थे उन्हें बेहतर जानने की कोशिश करें, उनके बारे में पूछें पूछें कि क्या उनके पास एक अच्छा सप्ताहांत है, यह दर्शाता है कि आप उन्हें पसंद करते हैं और आपकी कल्याण में रुचि रखते हैं। उनकी उपस्थिति पर टिप्पणी करने या बस उनसे बात करने से दोस्ती का बंध पैदा होगा।
  • चित्र शीर्षक से एक शिक्षक बनो जिसे आप की तरह चरण 9
    9
    नौकरी करने की कोशिश करो जब आप कर सकते हैं, तो पहले से अपना होमवर्क पूर्ण और सबमिट कर सकते हैं इससे पता चलता है कि आप पाठ के विषय विषय की परवाह करते हैं इस प्रकार, डिलीवरी के दिन घर पर उसे भूलने का कोई मौका भी नहीं होगा।
  • चित्र शीर्षक से एक शिक्षक बनो जिसे आप की तरह चरण 10
    10
    यदि आप अपना होमवर्क नहीं करते हैं, तो आपको बहाना करने की कोशिश मत करो। आपके द्वारा किए गए कार्य के अंक अर्जित करने के लिए अन्य कार्यों की पेशकश करें। उस के साथ ईमानदार रहें अधिकांश, यदि सभी शिक्षक नहीं हैं, फटा हुआ बहाने के बजाय ईमानदारी का मोल करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक शिक्षक बनो जैसा आपको चरण 11
    11
    घर पर अपने होमवर्क को मत भूलना उसे अपने साथ रखने के लिए एक रास्ता बनाने के लिए, उदाहरण के लिए, जब आप अपना होमवर्क कर रहे हैं, आप के बगल में अपनी अटैची और बैग रखने के काम रखने के लिए एक बार आप समाप्त कर लें।
  • चित्र के लिए एक शिक्षक बनो, जैसा कि आप चरण 12
    12



    पता है कि आपके शिक्षक की पसंद क्या है छात्रों की तरह कुछ शिक्षकों शांत हो सकता है और केवल आवश्यकता सवाल पूछने, जबकि दूसरों को पसंद करते हैं कि आप हमेशा कक्षा में रुचि दिखाने के लिए उन लोगों के साथ इस विषय पर टिप्पणी करने के लिए। पता करें कि आपके शिक्षक किस प्रकार पसंद करते हैं, अन्य विद्यार्थियों की प्रतिक्रियाओं को ध्यान में रखते हुए एक बार जब आप पाते हैं कि उन्हें क्या पसंद है, तो जब भी संभव हो, ऐसा करें।
  • चित्र के लिए एक शिक्षक बनो, जैसा कि आप चरण 13
    13
    सहभागी रहें साथ ही कक्षाओं के दौरान चौकस होने के नाते- आपको कक्षा में संलग्न होना चाहिए। अगर आपको कुछ समझ में नहीं आ रहा है तो प्रश्न पूछें और शिक्षक आपको इसे फिर से समझाएंगे। यदि कोई शिक्षक वर्ग के दौरान प्रश्न पूछता है, तो उन लोगों के उत्तर दें जिनके उत्तर आप जानते हैं। इससे पता चलता है कि आप जानकारी सीखने और बनाए रखने में सक्षम हैं, जो शिक्षक वास्तव में देखना चाहते हैं। कक्षाओं में शामिल हों और शिक्षकों को पता होगा कि आप ध्यान दे रहे हैं और आप इस विषय को सीखने का प्रयास कर रहे हैं। यदि कुछ आपको समझ में नहीं आता है, तो उससे पूछें यदि आप किसी शिक्षक के साथ सहमत नहीं हैं, तो यह दिखाओ, लेकिन कठोर मत बनो और अगर वह अपनी बात का बचाव करता है, तो अपना हटा दें।
  • चित्र शीर्षक से एक शिक्षक बनो जैसा आप चरण 14
    14
    दोस्ताना रहें कक्षा के पहले या बाद में, उनके साथ अनौपचारिक बातचीत करके एक कदम आगे बढ़ाएं यदि वे आपके परिवार के बारे में कुछ विशिष्ट उल्लेख करते हैं, तो यह पूछें कि यह कैसा है, खासकर अगर यह तनावपूर्ण या मुश्किल है शिक्षकों का मानना ​​है कि आप उन्हें एक व्यक्ति के रूप में देखभाल करने के लिए पर्याप्त सम्मान करते हैं, और उसे बुराई की आकृति के रूप में नहीं देखते हैं। इसके अलावा, अगर शिक्षक हास्य की अच्छी समझ रखते हैं, तो उन्हें थोड़ी देर में एक मजाक बताएं।
  • चित्र के लिए एक शिक्षक बनो, जैसा कि आप चरण 15
    15
    सम्मान करो कम से कम, इसका मतलब है कि आपको शिक्षक के साथ अपमान, अपमान या धमाकेदार नहीं होना चाहिए। यह मुश्किल हो सकता है, खासकर उन शिक्षकों के साथ जो बस मतलब हैं। लेकिन अगर आप उनके साथ शिक्षित हैं, तो वे बेवकूफ दिखेंगे यदि वे आपके लिए असभ्य हों। इसके अलावा, जितनी जल्दी हो सके शिक्षक कहें। बस निर्देशों का पालन करना एक बड़ा कदम हो सकता है। जब आप उन्हें देखते हैं तो अपने शिक्षकों को नमस्कार करने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार होता है अपने जन्मदिन और बधाई के दिन का पता लगाएं अपने शिक्षक का सम्मान करें और याद रखें कि देर से न हो
  • चित्र शीर्षक से एक शिक्षक बनो जैसा आप चरण 16
    16
    कक्षा में ध्यान दें किसी बात के दौरान अपने दोस्तों से बात मत करो। पाठ संदेश न भेजें या लगातार इस तरह से अपनी घड़ी पर विचार करना है, तो आप शिक्षक है कि आप वह क्या कह रहा है के बारे में कम परवाह नहीं कर सकता है दिखाएगा। सम्मान और प्रेरित रहें - भले ही विषय बहुत उबाऊ हो। कुछ भी नहीं है कि एक शिक्षक एक छात्र से अधिक नफरत करता है उसे अनदेखा कर रहा है। जब संभव हो तो आँखों में शिक्षकों को देखने की कोशिश करें, और मुस्कान जब वे आप को देखो जब यह उचित नहीं है, हंसते हुए या घबराहट शुरू न करें, लेकिन अपने शिक्षक के चुटकुले पर हँसते रहें।
  • चित्र शीर्षक से एक शिक्षक बनो जैसा आप चरण 17
    17
    बाहर से शोध करो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक निबंध या कुछ भी लिखना होगा इसका मतलब यह है कि आप कक्षा में जो कुछ सीख चुके हैं उसका थोड़ा सा विकसित होगा। अपने शिक्षक से एक ऐसे विषय से पूछिए, जो विशेष रूप से आपके द्वारा सीखने वाले विषय से संबंधित नहीं हो सकता है, लेकिन यह विषय से संबंधित है। यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है यदि यह कुछ समय के लिए एक विचार या उत्तेजक सवाल है इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आप जो कुछ सीख रहे हैं, उसके बारे में कुछ और पता चला है, शिक्षक ने इसका उल्लेख नहीं किया है, या एक नया दृष्टिकोण। शिक्षकों को यह देखना पसंद है क्योंकि यह दर्शाता है कि आप एक और अध्ययन करने के लिए विषय के बारे में पर्याप्त देखभाल करते हैं।
  • चित्र के लिए एक शिक्षक बनो जैसा कि आप कदम 18
    18
    अतिरिक्त अंक अर्जित करने के लिए गतिविधियां करें यह आपकी ग्रेड बढ़ाने और आपके जैसे शिक्षक को और भी अधिक बनाने में मदद करेगा। दो या तीन अतिरिक्त गतिविधियों बनाने की कोशिश करें और मंझला मुद्दों कि इतने बात करने के लिए आप कैसे करना है पता नहीं है मुश्किल नहीं है चयन करने की कोशिश, लेकिन नहीं तो हास्यास्पद आसान, ताकि शिक्षक नहीं सोचा था कि आप के अलावा कुछ करने के लिए सक्षम नहीं हैं ।
  • चित्र शीर्षक वाला शिक्षक आपको पसंद है चरण 1 9
    19
    जब आपकी बारी नहीं है तो बात न करें यदि आप शिक्षक या अन्य छात्र बोल रहे हैं, तो वे समय से बाहर बोलते हैं, तो वे सोचेंगे कि आप कठोर और अपमानजनक हैं
  • चित्र शीर्षक से एक शिक्षक बनो जैसा आप चरण 20
    20
    बोलने से पहले सोचो यदि आप कुछ बेवकूफ सवाल पूछते हैं या कुछ पूछते हैं जो उसने पहले ही कहा है, तो यह दिखाता है कि आप ध्यान नहीं दे रहे हैं!
  • चित्र शीर्षक से एक शिक्षक बनो जैसा आप चरण 21
    21
    सामान्य रुचियां ढूंढें! शिक्षक के लिए एक खास दिन, उदाहरण के लिए, अपने जन्मदिन पर, आपकी रुचि के कुछ ले लो। यह दिखाएगा कि आप उसे याद करते हैं!
  • पिक्चर शीर्षक से एक शिक्षक बनो जिसे आप की तरह चरण 22
    22
    समय पर अपनी नौकरी वितरित करें यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपको उन्हें फिर से करना पड़ सकता है, और फिर आप एक दे देंगे वापस कदम शेष वर्ग के संबंध में
  • चित्र शीर्षक से एक शिक्षक बनो जैसा आप चरण 23
    23
    अपने शिक्षक को बीच में मत डालें जब शिक्षक कुछ समझा रहा है, तब तक इंतजार करें जब तक कि यह समाप्त न हो जाए। आप समझ में नहीं आता, तो आप अपने प्रश्न पूछ सकते हैं, लेकिन अगर आप स्पष्टीकरण के अंत तक इंतजार, वहाँ एक अच्छा मौका है कि अपने शिक्षक आप पूछे बिना ही अपने प्रश्न का उत्तर है। शिक्षकों को बाधित होना पसंद नहीं है क्योंकि यह अपमान का संकेत है और उनकी सोच को भी बाधित कर सकती है।
  • युक्तियाँ

    • अपने शिक्षक को बीच में मत डालें
    • याद रखें, कभी कभी बाथरूम जाने के लिए उठकर आपका शिक्षक परेशान कर सकता है बाथरूम जाने के लिए उपयुक्त समय चुनें। यह आपके शिक्षक को दिखाएगा कि आप परिपक्व हैं और पता है कि उठने का सही समय कब है।
    • कक्षा के दौरान अच्छा व्यवहार और सहानुभूति आप अपने शिक्षकों को जीतने में मदद कर सकते हैं
    • स्पष्टीकरण पर ध्यान दें
    • परीक्षणों से चिपक न दें यदि आप पकड़े जाते हैं, तो आपका शिक्षक आपको निराश करेगा और आपको अब और भरोसा नहीं कर सकता है।
    • यदि आप कुछ ऐसी चर्चा करना चाहते हैं जो कक्षा चर्चा से सीधे संबंधित नहीं है, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक क्लास खत्म हो जाए। यदि आप कक्षा के दौरान बात करते हैं, तो शिक्षक को बाधित महसूस हो सकता है और छात्रों को लगता है कि आप इसे दिखाने या बैग से बाहर खींचने की इच्छा कर रहे हैं।
    • हास्य की बुद्धिमान भावना विकसित करने की कोशिश करें और जानें कि इसका उपयोग करने के लिए कब उपयुक्त है। कक्षा में सभी कम कठोर हास्य से बचें और चुटकुले जो दूसरों को अपमान या अपमानित कर सकते हैं
    • अपने शिक्षकों को जब भी आप देखते हैं, उन्हें नमस्कार करते हैं, जब तक कि ये कुछ तोड़कर या किसी के साथ बातचीत कर रहे हैं।
    • "धन्यवाद" और "क्या मैं बाथरूम में जाऊं?" "बाथरूम में" के बजाय आप अधिक शिक्षित हैं, और शिक्षक सही व्याकरण को पसंद करते हैं।
    • जब तक कि शिक्षक बोल रहा है या चर्चा का नेतृत्व कर रहा है, तब तक बातचीत नहीं होती है हमेशा वर्ग पर ध्यान दें और अन्य छात्रों से बात करने से बचें।
    • चुप छात्रों की तरह शिक्षक और मानते हैं कि वे अधिक ध्यान देते हैं। शोर छात्रों आमतौर पर शिक्षकों को परेशान कर रहे हैं कुछ वास्तव में शोर कक्षाओं में, शिक्षक केवल चुप विद्यार्थियों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
    • शिक्षक अच्छी तरह से किए गए, बेहतर गुणवत्ता वाले नौकरियों का सम्मान करते हैं। हर नौकरी और हर परीक्षा में उच्च ग्रेड रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें छोटे कार्यों पर अच्छा प्रदर्शन करना दिखा सकता है कि आपने बहुत समय बिताया है और उन्हें करने के लिए संघर्ष किया है।
    • अपने शिक्षक से कहो कि आज उसकी शर्ट सुंदर है, लेकिन प्रशंसा से सावधान रहें (चेतावनी देखें)
    • हमेशा सच बताओ
    • यदि शिक्षक कुछ गलत कहते हैं, जैसे गणना में गलत संख्या, तो आप अपना हाथ बढ़ाकर और त्रुटि इंगित कर सुधार की पेशकश कर सकते हैं। कुछ लोगों को सही नहीं होना पसंद है लेकिन शिक्षक को पता चल सकता है कि सही उत्तर ट्रैक पर कक्षा को बनाए रख सकता है और आप ध्यान दे रहे हैं
    • हमेशा अपने शिक्षक के लिए अच्छा होगा
    • उन लोगों के साथ आँख से संपर्क बनाने के लिए, लेकिन याद रखें, अगर आँख से संपर्क का जीवनकाल, snobby नहीं, बजाय, मुस्कान और फिर आप के पास किसी को (अपने दोस्त की तरह) के लिए एक टिप्पणी बनाने की कोशिश करें।
    • जब प्रश्न की आवश्यकता होती है तब प्रश्न पूछें और उपयुक्त होने पर टिप्पणी करें, यह आपके हित को दिखाता है
    • जब आप उनके पास हों या अपनी कक्षा में अनुचित भाषा का उपयोग न करें तो
    • अपना होमवर्क हमेशा संगठित रखें
    • शिक्षक दिवस के लिए अपने शिक्षक के लिए उपहार लाओ
    • "हाय!" कहो मुस्कुराहट के साथ जब आप उन्हें वहां मिल जाएंगे
    • शांत हो जाओ
    • अपने बाल कंघी, साफ जूते और कपड़े पहनते हैं, और अपने डेस्क को व्यवस्थित रखें
    • पाठ संदेश न भेजें या कक्षा में iPhone अनुप्रयोगों, या व्यक्तिगत इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग न करें।

    चेतावनी

    • कक्षा के समय समाप्त होने वाले शिक्षकों से मत पूछो: वे हमेशा के लिए नफरत करेंगे
    • अपने शिक्षक को यह नहीं बताना याद रखें कि वह "सुंदर" है, खासकर यदि वे विपरीत लिंग हैं यह आपके मित्रों और शिक्षक को लगता है कि आप बहुत अजीब हैं, और आपको उत्पीड़न के साथ समस्याएं हो सकती हैं।
    • कक्षा के दौरान बात न करें
    • परीक्षणों और परीक्षणों से छड़ी न करें
    • एक शिक्षक का अपमान कभी नहीं।
    • अपने शिक्षक के लिए कठोर मत बनो।
    • पूछें मत अगर आप कुछ याद किया जब आप कक्षा याद किया। बेशक आप कुछ याद किया! मान लें कि जब आप क्लास को खो गए तो आपको कुछ भी याद नहीं किया गया है।
    • कभी-कभी, अपने शिक्षकों की प्रशंसा करें उन्हें बताओ कि वे बहुत अच्छे लगते हैं! यदि आप एक शिक्षक हैं, तो बाल या जूते की प्रशंसा करें। (यह विशेष रूप से लड़कियों के लिए सच है, न कि लड़कों, क्योंकि यह अजीब होगा)।
    • अपने डेस्क पर स्कूल की आपूर्ति के साथ चारों ओर मत बजाएं
    • जब शिक्षक एक गलती करता है तो हँसते नहीं।
    • जबकि शिक्षक बोल रहा है तो खेलना न करें।
    • इसे "अनौपचारिक चैट" के साथ ज़्यादा मत करो शिक्षक और छात्र शायद सोचेंगे कि आप शिक्षक के बैग खींच रहे हैं।
    • क्लास जोकर की तरह कभी काम नहीं करते और क्लास को बाधित करते हैं - और बेवकूफ सवाल मत पूछो।
    • कक्षा में अपना होमवर्क न करें जब आप में भाग लेना और सुनना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com