IhsAdke.com

किसी शिक्षक के संबंध में अपनी भावनाओं को कैसे निपटाना

क्या आपने कभी अपने शिक्षकों में से एक को कुचल दिया है? क्या यह आपके दिल को तेजी से धड़कता है? क्या आप अपने हाथों की हथेलियां पसीने से बढ़ते हुए महसूस कर रहे हैं? एक शिक्षक के लिए भावनाओं को लेकर आप जितना सोचते हैं उससे ज्यादा आम है। हर कोई इस के माध्यम से किया गया है इन अवांछित भावनाओं से छुटकारा पाने के लिए यहां सहायक युक्तियों की एक सूची दी गई है

चरणों

अपने शिक्षक के साथ क्रॉप टू ए क्रश शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने आप को पहचानो और याद दिलाएं कि आपके शिक्षक के साथ प्रेम संबंध नहीं हो सकता है। यदि आप इस तरह के रिश्ते को बनाए रखते हैं, तो आप अपने रिश्तों और करियर को बर्बाद करने का जोखिम भी उठाते हैं, साथ ही साथ तुम्हारा भी। भले ही अपने शिक्षक की व्यावसायिकता के स्तर पर, यह उसके जीवन को नष्ट कर सकता है। याद रखें कि आप अभी भी जवान हैं, और कई अन्य उत्कृष्ट लोग आपकी उम्र को अपना रास्ता पार करेंगे और एक दिन आपको आपके लिए सही व्यक्ति मिलेगा। हालात आपके शिक्षक के लिए काम नहीं करेंगे, जिनके पास शायद एक पत्नी / पति और / या बच्चे हैं
  • अपने शिक्षक के साथ क्रॉप टू ए क्रश शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    अपने शिक्षक के साथ बातचीत से बचने के सूक्ष्म तरीके खोजें पूरी तरह से इसे से बचने के लिए मत करो, क्योंकि यह केवल चीजों को और अधिक संदिग्ध कर देगा हर समय उसके साथ बात मत करो, एक सामान्य छात्र की तरह अपने कोने में चुपचाप खड़े हो जाओ। अपने आप को आशा देने से बचने के लिए हर कीमत पर प्रयास करें:
    • यदि आप एक गलियारे के नीचे चलते हैं और उसके साथ क्रॉस करते हैं, तो "नमस्ते" कहने की कोशिश न करें या उससे बात करें बस जल्दी मुस्कान, विनम्र हो और जारी रखें जहां आप जा रहे थे शिक्षक को अनदेखा न करें, क्योंकि यह एक रूढ़ी रवैया होगा।
    • उससे दूर रहने की कोशिश करो बेशक, अगर आप इस विषय के बारे में प्रश्न पूछ सकते हैं, तो आप शिक्षक से बात कर सकते हैं, लेकिन बातचीत के लिए बस बात नहीं करें। ऐसा करने से आपकी भावनाओं को बढ़ेगा
  • अपने शिक्षक के साथ क्रॉप टू ए क्रश शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    एक शिकारी न हो, न तो व्यक्ति में और न ही इंटरनेट पर। फेसबुक या ट्विटर जैसे सोशल मीडिया साइटों पर अपने प्रोफ़ाइल की खोज न करें। अपने घर का पता या फ़ोन नंबर ढूंढने की कोशिश न करें इस शिक्षक का नाम ढूंढने की कोशिश करते हुए अख़बारों को कभी न खोजें ऐसे परिस्थितियों को बनाने का प्रयास न करें जहां आप अपने आप को "आकस्मिक रूप से" मिल जाएंगे। और सबसे महत्वपूर्ण: उसे व्यक्तिगत रूप से अनुसरण न करें. न केवल आप अपने आप को खतरे में डाल रहे होंगे, आपको एक आरोप लग सकता है, लेकिन इसमें शामिल सभी लोग शर्मिंदा होंगे। यह आपके पास शिक्षक-छात्र संबंधों को भी नष्ट कर सकता है।
  • अपने शिक्षक के साथ क्रॉप टू ए क्रश शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    अपने आप को व्यस्त रखें नए शौक बनाओ, स्कूल से बाहर की गतिविधियों और समूहों में स्वयंसेवक, या अंशकालिक नौकरी की तलाश करें आप नए लोगों से मिलेंगे (एक अन्य "लूट" तक)! इसके अलावा, आपके शिक्षक के बारे में सोचने के लिए आपके पास कम समय होगा। इससे आपको एक व्यक्ति के रूप में अपने चरित्र को विकसित करने में मदद मिलेगी और साथ ही आपको नए अनुभव प्रदान करने में मदद मिलेगी।



  • अपने शिक्षक के साथ क्रॉप टू ए क्रश शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    शिक्षक के बारे में सोचने की कोशिश न करें यदि आपके मित्र आपके बारे में बात करते हैं, तो विषय को बदलने का प्रयास करें।
  • अपने शिक्षक के साथ क्रॉप टू ए क्रश शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    जब आप उसके साथ कक्षा में होते हैं, तो कुछ और सोचने की कोशिश करें, न कि आप उसे पसंद करें। शिक्षक क्या कह रहा है पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करो, इसके सौंदर्य और आकर्षण का प्रशंसा नहीं। यदि आप चाहें, तो आप अपने आप को पूरी तरह से कुछ की सोच कर अपने आप को विचलित करने की कोशिश कर सकते हैं, जैसे आपको कोई होमवर्क करना है, एक अन्य विषय, या समुद्र के भ्रमण से आप कितने उत्साहित हैं, आप अपने दोस्तों के साथ कुछ में करेंगे दिन।
  • अपने शिक्षक के साथ क्रॉप टू ए क्रश का शीर्षक चित्र 7
    7
    उन चीजों को खोजने का प्रयास करें जो आपके शिक्षक के लिए आकर्षक नहीं हैं ऐसा करने का एक अच्छा तरीका एक ऐसे छात्र से बात कर रहा है जो शिक्षक को पसंद नहीं करता है, या जो भी उसके साथ परेशान हो जाता है!
  • अपने शिक्षक के साथ क्रॉप टू ए क्रश शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    अगर चीजें आप दोनों के बीच बहुत अजीब हैं और आप अपने शिक्षक के करीब रहने में बहुत असहज महसूस करते हैं, तो कक्षा बदलने के बारे में सोचें। पेशेवर स्तर पर आपके साथ किसी भी तरह की कक्षाओं को छोड़ दें और शिक्षक के साथ संचार बनाए रखें। यदि विषय के बारे में आपके कोई प्रश्न हैं, तो अपनी पुस्तक के माध्यम से इंटरनेट पर, या शिक्षक से बात करने के बजाय अपने मित्र से पूछे जाने की कोशिश करें।
  • युक्तियाँ

    • किसी को भी अपने शिक्षक की तरह मत बताना. कोई भी अपने मुंह को अनजाने में खुल जाएगा, और अन्य चीजों को पता चल जाएगा और अफवाह फैलाना शुरू कर देगा, इससे चीजें भी बदतर हो जाएंगी। इससे भी बदतर: आपका शिक्षक पता लगा सकता है।
    • खुद को याद दिलाएं कि शिक्षक अपना काम कर रहा है वे सिखाने के लिए और एक छात्र के रूप में विकसित होने में आपकी सहायता करते हैं, अपने साथ प्यार से नहीं जुड़ना।
    • एक शिक्षक के रूप में इस व्यक्ति के बारे में सोचो, और बस एक शिक्षक के रूप में और कुछ भी नहीं यह काम करना मुमकिन कहा जाता है, लेकिन यदि आप इस विचार को अपने मन में दोहराते हैं, तो यह आसान हो जाएगा।
    • यदि आप शिक्षक के चारों ओर बहुत परेशान महसूस करते हैं, तो कक्षा से पहले, धीरे-धीरे, कुछ गहरी साँस लेने की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • अपने शिक्षक को मत बताना कि तुम उसे पसंद करते हो यह केवल स्थिति को और अधिक शर्मनाक बना देगा, आपको दोनों एक असहज स्थिति में छोड़ देगा।
    • यदि आपको अपनी भावनाओं को दबाने में कठिनाई हो रही है, या शिक्षक के करीब रहने में कठिनाई हो रही है, जब आपकी भावनाएं उसके लिए बहुत मजबूत हैं, तो किसी विश्वसनीय दोस्त या वयस्क के साथ बात करें कि क्या किया जा सकता है।
    • "चलो चेहरा" करने की कोशिश न करें कि आप अपने शिक्षक को पसंद करते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप लाल के रूप में काली मिर्च के रूप में बदल जाते हैं, जब वह आपसे बात करता है, यदि आप चाहते हैं और कर सकते हैं तो शायद आपको कुछ श्रृंगार करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com