IhsAdke.com

शिक्षक का पसंदीदा छात्र कैसे बनें

पसंदीदा छात्र वह व्यक्ति है जिसे शिक्षक द्वारा बहुत पसंद है इस प्रकार के किसी से बनना थोड़ा सा काम करता है, लेकिन परिणाम असाधारण हैं। जब आप शिक्षक के पसंदीदा छात्र हैं, तो वह आपकी माफी को स्वीकार करने के लिए अधिक इच्छुक है और एक अच्छा हाई स्कूल सिफारिश पत्र सुनिश्चित करेगा। लेकिन यह बहुत मुश्किल हो सकता है यदि आप नहीं जानते कि क्या करना है या आपके व्यक्तित्व के आधार पर। याद रखें, कि शिक्षक का पसंदीदा होना हमेशा एक कानूनी या महत्वपूर्ण बात नहीं है!

चरणों

एक शिक्षक बनें` class=
1
उचित पोशाक लक्ष्य आपके लिए प्रस्तुतीकरण होना है। धोएं और कंघी अपने बाल, अपने दाँत ब्रश करें, एक शॉवर लें और दुर्गन्ध दूर करें। सुनिश्चित करें कि आप ठीक से तैयार हैं स्मार्ट और पेशेवर दिखने वाले टुकड़े पहनने की कोशिश करें संभव के रूप में छोटे श्रृंगार के रूप में उपयोग करें (या कोई नहीं, अधिमानतः)। सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक ढीली या टी-शर्ट नहीं पहनती है जो आपके पेट को दिखाते हैं - आप और आपके सहपाठियों को यह अच्छा लगता है, लेकिन यह दर्शाते हुए कि आपने स्कूल में दिखने योग्य दिखने का प्रयास किया है, यह बहुत बेहतर है हमेशा मौसम के अनुसार तैयार करें - यह दर्शाता है कि आप सुरक्षित और गर्म होना चाहते हैं और आप बीमार नहीं होना चाहते हैं।
  • एक शिक्षक बनें` class=
    2
    तय करें कि कौन सा शिक्षक पसंदीदा बनना चाहता है क्या यह आपकी कक्षा शिक्षक, शारीरिक शिक्षा कोच, कला या संगीत शिक्षक, आपके पसंदीदा विषय में से एक है, या वे सभी? आपको "सबसे अच्छे" शिक्षक के साथ शुरू करना चाहिये, या जिसका अनुशासन आपको सबसे अच्छा समझता है यदि आप इसे कई अध्यापकों के साथ करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप कक्षा में किए जाने वाले सभी अतिरिक्त प्रयासों को प्रबंधित करने के लिए समय निकालें। अपने प्राकृतिक आवास के रूप में कक्षा को स्वीकार करें - आपको पहले से अनुशासन के बारे में बहुत कुछ सीखना होगा और इसमें एक विशेषज्ञ बनना चाहिए ताकि आप कक्षाओं के दौरान सहज महसूस कर सकें।
  • एक शिक्षक बनें` class=
    3
    पहले कुछ दिनों से आश्वस्त रहें और सवाल पूछें। जब तक शिक्षक पहले से ही अपने निजी जीवन के बारे में बात कर रहे हैं, "आपकी पसंदीदा टीम क्या है?" एक अच्छा सवाल नहीं है शिक्षक उन छात्रों से प्यार करते हैं, जो चुप हैं, जब वे बात कर रहे हैं।
  • एक शिक्षक बनें` class=
    4
    हमेशा शिक्षक वर्ग के लिए तैयार रहें। आप अधिकतम प्रयास के साथ सभी घर का काम करना चाहते हैं। प्रोजेक्ट्स डिलीवरी की तारीख से पहले तैयार होनी चाहिए और उन सभी में रचनात्मक होने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। आप कक्षा से पहले और अधिक प्रतिभागी होने के लिए अध्याय पढ़ सकते हैं और विषय के अपने ज्ञान के साथ शिक्षक को आश्चर्यचकित कर सकते हैं।
  • एक शिक्षक बनें` class=
    5
    कमरे में चर्चा में शामिल हो जाओ! कोई भी जवाब आप शिक्षक को बताते हैं कि आप सीख रहे हैं, और किसी भी उचित प्रश्न से पता चलता है कि आप अपने वास्तविक जीवन में जो कुछ सीख रहे हैं उसे लागू करना चाहते हैं। एक ऐसे वर्ग में जहां हर कोई सो रहा है, अपने हाथ उठाते हुए रुचि दिखाता है
  • एक शिक्षक बनें` class=
    6
    जब शिक्षक आपको चुप रहने के लिए कहता है तो बात न करें! यह बहुत सरल है रहने वाले कमरे में जोकर पर हँसते मत क्योंकि यह आपको कक्षा को रोकने के लिए प्रोत्साहित करती है।
  • एक शिक्षक बनें` class=
    7
    हमेशा अपना होमवर्क करते हैं, और यदि संभव हो, तो अगले कदम उठाकर अपने शिक्षक से बात करें कि आप अपने ज्ञान के सुधार के लिए क्या कर सकते हैं। उनके बारे में बात करें कि उन्होंने क्या सीखा है और कैसे वह सबक पसंद करते हैं (वे इसे प्यार करेंगे)। लेकिन इसे ज़्यादा मत करो, क्योंकि शिक्षक झूठ का अनुभव कर सकते हैं।
    • अतिरिक्त क्रेडिट का अनुरोध करें यह दर्शाता है कि आप एक अच्छा फिर से शुरू करना चाहते हैं अगर वह कहते हैं, तो उसे परेशान मत करो। बस "ठीक है, कल देखिए!"
      एक शिक्षक बनें` class=
  • एक शिक्षक बनें` class=
    8
    जब भी किसी निबंध का सामना करना पड़ता है, तो अपने शब्दों को सावधानीपूर्वक चुनें कठबोली का प्रयोग न करें अपने लेखन को सार्थक बनाएं - इसलिए, सुधार की लंबी रात के बाद, शिक्षक आपके निबंध पर अनुकूल नजर आएंगे! बहुत ज्यादा लेखन से बचें, हालांकि आप अपने शिक्षक को एक महान ग्रंथ के साथ पेश नहीं करना चाहते हैं और अपनी रात की सुधारों को भी लंबे समय तक बनाते हैं।
  • एक शिक्षक बनें` class=
    9
    शांत हो जाओ शिक्षक उन लोगों को पसंद नहीं करते हैं जो झगड़े शुरू करते हैं या जो उनके लिए योगदान करते हैं। कक्षा बेवकूफों से दूर रहने की कोशिश करें जब भी संभव हो, दूसरों को सहायता करें- चाहे शिक्षक या किसी अन्य सहपाठी
  • एक शिक्षक बनें` class=



    10
    अच्छे ग्रेड प्राप्त करें सभी परीक्षणों के लिए अध्ययन जब आपको परीक्षा वापस मिल जाती है, तो शिक्षक को यह बताने के लिए कहें कि आप गलत व्यायाम कैसे करते हैं (यह विशेष रूप से करना बेहतर है)। आपको यह कहना नहीं है कि आप अगले टेस्ट पर बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं। ऐसा मत दिखाना कि आप आत्मनिर्धारित हैं या आप सही होना चाहते हैं।
  • एक शिक्षक बनें` class=
    11
    अध्यापक के विषय को जानने के लिए जितनी अच्छी हो सके उतनी ही अच्छी तरह से सीखें। पूछें अगर वह कुछ किताबें जानता है जो वह आपके लिए सुझा सकते हैं
  • एक शिक्षक बनें` class=
    12
    कक्षा में शीट और अन्य कार्यों को वितरित करने के लिए स्वयंसेवी
  • एक शिक्षक बनें` class=
    13
    समय-समय पर छोटे, सौहार्दपूर्ण उपहार ले लो (कुकीज़, "नंबर एक शिक्षक" टेप, कार्ड, आदि)।)। वे दयालुता की सराहना करेंगे
  • एक शिक्षक बनें` class=
    14
    अपने शिक्षक से खाली समय पर बात करें आप जो कुछ भी चाहते हैं, उसके बारे में आप चर्चा कर सकते हैं - अपने आप को कक्षा के विषय पर सीमित न करें। शिक्षक मनुष्य हैं थोड़ा खेलें, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो
  • एक शिक्षक बनें` class=
    15
    यदि आप अपने किसी भी मित्र को शिक्षक का अपमान करते हुए सुनाते हैं, तो उनका बचाव करें। आप कभी नहीं जानते हैं कि जब आपका शिक्षक सुन रहा है या देख रहा है। इसके अलावा, एक शिक्षक की पसंदीदा दो-तरफा रिश्ता है: यदि आप प्रश्न में शिक्षक की तरह भी पसंद करते हैं तो यह बेहतर काम करेगा।
  • एक शिक्षक बनें` class=
    16
    नमस्कार करें या नमस्कार करें जब आप उसे देखेंगे। लोगों को मान्यता दी जानी चाहिए
  • एक शिक्षक बनें` class=
    17
    हमेशा एक कड़ी मेहनत लगते हैं, जितना संभव हो। स्मार्ट मुद्दों को लाओ, और यदि आप थोड़ा शर्मीले हैं, तो कक्षा के बाद दिखाने के लिए डर नहींें। "ओह, मैं पूछना भूल गया ..." शुरू करने का एक अच्छा तरीका है। यदि स्थिति अनुमति देता है तो आप शिक्षक के कमरे में अतिरिक्त समय व्यतीत कर सकते हैं।
  • एक शिक्षक बनें` class=
    18
    हमेशा नमस्कार कहना और शिक्षक को अलविदा कहें। "धन्यवाद" जैसी बातें कहने की कोशिश करें, "अच्छा दिन है", "कक्षा में शुभकामनाएँ!"
  • एक शिक्षक बनें` class=
    19
    अगर एक शिक्षक आपको सज़ा देता है और आपको गुस्सा आता है, तो अपना गुस्सा नहीं खोना कोशिश करें। कक्षा के अंत में कहते हैं: "अलविदा, सर / मैडम आप ने जो गलत किया उसे मैं क्षमा चाहता हूं। मैं इसे फिर से करने की कोशिश नहीं करूंगा। " यह आपके शिक्षक को शांत करने के लिए कहने की अच्छी बात है अगर वह आपके साथ निराश हो जाए
  • युक्तियाँ

    • स्कूल नियमों का पालन करें
    • हमेशा अपना होमवर्क करें
    • यदि आप कुछ समझ नहीं आते हैं तो अपने सहपाठियों की सहायता करें आप इस समय से अपने शिक्षक को बहुत समय से बचत करेंगे।
    • खराब छात्रों के साथ शामिल न करें
    • कभी अपने शिक्षक की आयु से मत पूछो यह बेहद कठोर और अपमानजनक है - लेकिन पूछें कि यह आपका जन्मदिन है, इसलिए आप उस दिन कुछ योजना बना सकते हैं।
    • कमरे में बात न करें, खाएं या पी लो, अगर यह अनुमति नहीं है। हमेशा शिक्षक का सम्मान करें, चाहे वह कितना बुरा हो।
    • यदि आप एक शिक्षक को प्रभावित करना चाहते हैं, तो इसे ज़्यादा मत करो, क्योंकि इससे आपको यह पता चल सकता है कि आप उसे प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं और वह अच्छा नहीं है।
    • शिक्षक को नमस्कार जब वह अच्छी तरह से तैयार हो जाता है, तो उसे बताओ कुछ शिक्षक जूते के शौकीन हैं, इसलिए आप पूछ सकते हैं कि आपने जो पहना है वह नया है।
    • कई शिक्षक छात्र उपहारों को स्वीकार नहीं करेंगे, लेकिन कई लोग कैंडी बार या कैंडी बार को मना नहीं करेंगे। आराम से रहने का प्रयास करें
    • अपने पुर्तगाली या साहित्य शिक्षक को खुश करने के लिए, अच्छी किताबों से सिफारिशों के लिए पूछें

    चेतावनी

    • एक शिक्षक की पसंदीदा होने के नाते कुछ फायदे ला सकते हैं, इस तथ्य के साथ कि वह अपनी माफी से अधिक ग्रहणशील हो सकता है। लेकिन कभी अतिशयोक्ति नहीं! यह आपको आपके लिए सम्मान खो देगा और आप अब पसंदीदा छात्र नहीं बने रहेंगे। जब आप कोई गलती करते हैं (अन्य सभी मनुष्यों की तरह) माफी मांगते हैं और आपके पास औचित्य देते हैं। ऐसा न होने दें कि अक्सर भी हो
    • आपके कई सहपाठियों ने आपको परेशान किया, इसलिए शिक्षक को खुश करने के लिए कड़ी मेहनत न करें इससे आपके या अन्य शिक्षकों के बारे में अन्य विद्यार्थियों के बारे में जानकारी हो सकती है। यद्यपि यह स्कूल में जिस पर आप अध्ययन करते हैं, उस पर थोड़ा भी निर्भर होता है, लेकिन सावधान रहना हमेशा अच्छा होता है।
    • आपके सहकर्मियों को ईर्ष्या हो सकती है और शायद आपकी गलीचा खींचने की कोशिश करेंगे! लोगों को अपने रहस्य बताते समय सावधान रहें!
    • बहुत से शिक्षकों ने सीक्रॉफ़ेंट्स की सराहना नहीं करते या सम्मान नहीं किया। इनके साथ सावधान रहें और उन्हें खुश करने के प्रयासों को नरम करने की कोशिश करें। आम तौर पर, ये सबसे असंवेदनशील शिक्षक आमतौर पर उन छात्रों की तरह होते हैं, जो अपने विषय का स्वामी होते हैं।
    • किसी शिक्षक के पक्ष में जीतने की कोशिश न करें क्योंकि आप कक्षा में अधिक सुविधाएं चाहते हैं। कोई शिक्षक एक पसंदीदा छात्र को अपनाने वाला नहीं होगा जो नियमित रूप से अपना होमवर्क नहीं करता है एक पसंदीदा बनना सबक से छुटकारा पाने के लिए एक आसान तरीका नहीं है!
    • अपने अनुशासन में वैध तरीके से अच्छे होने की बजाय एक शिक्षक को प्रसन्न करने की कोशिश करना, गैर-जिम्मेदार व्यवहार है, जो केवल अल्पकालिक लाभ लाता है - अपने शिक्षक के अनुकूल होने पर निर्भर होने की तुलना में अपने लिए सफलता हासिल करना बेहतर होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com