IhsAdke.com

जब आप एक मामले में बुराई जा रहे हैं, तो आपके नोट्स को कैसे सुधारें?

क्या आप स्कूल में किसी विषय में गलत हो रहे हैं और पता नहीं क्या करना है? सौभाग्य से, खराब ग्रेड को पुनर्प्राप्त करने का एक आसान तरीका है।

चरणों

चित्र शीर्षक मुस्कुराहट आप की तरह यह मतलब 2 चरण
1
कक्षा के समय के बाहर अपने शिक्षक से बात करें अपने ग्रेड के बारे में कक्षा के ब्रेक के बाद या उससे पहले उससे बात करें। यदि शिक्षक उदार होने का निर्णय लेता है या निर्णय करता है, तो वह आपको अतिरिक्त समर्थन प्रदान कर सकता है।
  • एक बेहतर छात्र चरण 1 का शीर्षक चित्र
    2
    कठिन अध्ययन शुरू करो! यहां तक ​​कि अगर आप इसे खराब कर रहे हैं, तो यह कोशिश करना आसान है अपने होमवर्क को करें और एक परीक्षा से पहले जितना भी हो सके उतना अध्ययन करें। विलंब न करें आप एक रात की तुलना में समय की अवधि में बहुत अधिक सीखेंगे। प्रत्येक परीक्षा के कुछ दिन पहले, कुछ भी समय लें, शायद रात में 30 मिनट लग जाए, जो कुछ भी आपको समझ में नहीं आता।
  • एक बेहतर छात्र कदम 6 शीर्षक वाला चित्र
    3



    मदद के लिए पूछें, खासकर यदि कोई विशेष विषय या विषय है जो आपको समझ में नहीं आता है। यदि आपको कठिनाई हो रही है, लेकिन जानने के लिए इच्छाशक्ति दिखा रही है, तो कई शिक्षक आपके प्रयासों की सराहना करेंगे और आपको अलग या अधिक संपूर्ण तरीके से चीजों को समझाने का प्रयास करेंगे।
  • एक बेहतर छात्र चरण 5 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने शिक्षकों के साथ शांत रहें यदि आप कक्षा में सहयोग करते हैं और एक अच्छा छात्र बनने की कोशिश करते हैं, तो शिक्षक ध्यान देंगे। यह आपको बाद में मदद कर सकता है। इसलिए यदि आपके पास कक्षा अंक औसत है और पूरे वर्ग में रुचि दिखाई दे रही है, तो आप शायद एक उच्च ग्रेड प्राप्त करने में सक्षम होंगे। कोशिश करने के लिए मामले को पारित करने या अस्वीकार करने में अंतर होगा।
  • एक बेहतर छात्र चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपना होमवर्क करो यह सबसे अच्छा है अगर आप इसे तुरंत कर सकते हैं और दीर्घावधि मेमोरी में सामग्री को याद कर सकते हैं, लेकिन यदि आप यह सब नहीं कर सकते हैं, तो उतना करो जितना आप कर सकते हैं और बाकी के बारे में पूछें। अपने प्रश्नों को टिप्पणी दें क्योंकि वे इस प्रक्रिया में सहायता करते हैं। इस तरह, जब आपके पास शिक्षक से बात करने का मौका है, तो आप अपने सभी प्रश्नों को एक बार में स्पष्ट कर सकते हैं और प्रभावी ढंग से आपको पता चलेगा कि कई मामलों में आप उस कार्य के कुछ हिस्सों के लिए क्रेडिट प्राप्त करेंगे जो आपके द्वारा किए गए कार्य के बारे में जागरूक होकर और अच्छे तरीके से प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। जैसे ही आप स्कूल से घर मिलते हैं, अपना होमवर्क शुरू करना सुनिश्चित करें होमवर्क अभी भी आपके ग्रेड का एक बड़ा हिस्सा है।
  • 6
    स्कूल को अपना नंबर एक प्राथमिकता बनाएं! स्कूल को प्राथमिकता रखने के लिए सबसे अच्छी बात है, क्योंकि इससे आपको दूर जाना होगा यदि आपके पास अन्य चीजें हैं जो अपना समय ले रही हैं, तो आप स्कूल पर ध्यान केंद्रित करने, अध्ययन और अपने ग्रेड को बेहतर बनाने में सक्षम नहीं होंगे। आपके पास सभी नियुक्तियों में से, सुनिश्चित करें कि स्कूल पहले है
    • यह परेशान है, लेकिन कभी-कभी बलिदान करना पड़ता है। यदि आप बास्केटबॉल टीम, थिएटर समूह, और छात्र निकाय से हैं, तो आपको कुछ कठिन विकल्प बनाना होगा।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान देने की कोशिश करो अन्य सभी विचारों और विकर्षण को रोकें
    • कठिन प्रयास करें, सहायता प्राप्त करें और आगे बढ़ें! लक्ष्य निर्धारित करें और आप बेहतर कर सकते हैं!
    • व्यवस्थित रहें फ़ोल्डर कोड और बाइंडरों को पहचानने के लिए पेंट करें ताकि आप पेपर खो बैठें और सुनिश्चित करें कि आप हमेशा अपने कार्यों को लिखते हैं।
    • स्कूल को अपना नंबर एक प्राथमिकता बनाएं!
    • कुछ पीना जो आपको सुबह ऊर्जा देता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com