IhsAdke.com

हाई स्कूल में अच्छे नोट्स कैसे लें

हाई स्कूल प्राथमिक स्कूल के लिए एक बड़ा कदम है वहां आपको एक शिक्षक था, दो सबसे ज्यादा। लेकिन ग्रेड सरल थे, क्योंकि मुख्य विषय केवल एक शिक्षक के साथ थे, इसलिए आपने एक विषय दूसरे के लिए व्यापार किया हो। अब आपके पास छह से आठ अलग-अलग विषय हैं और उनमें से प्रत्येक के लिए एक अलग शिक्षक! आप अपने माता-पिता को कई भयानक ग्रेडों के साथ निराश नहीं करना चाहेंगे, आप नहीं करेंगे! आप उन्हें कुछ 9 या 8 के दशकों को दिखाना चाहते हैं, लेकिन 10 के लिए प्रयास करते हैं! यहाँ एक लेख है जो आपकी मदद करेगा! हमेशा, हमेशा, हमेशा सर्वश्रेष्ठ के लिए प्रयास करते हैं। अपनी अपेक्षाओं पर कभी हार न दें!

चरणों

मिडिल स्कूल में बढ़िया ग्रेड पाने वाला इमेज शीर्षक 1 चरण
1
संगठित हो जाओ! उच्च विद्यालय का एक "विशाल" हिस्सा आयोजित होने के लिए नीचे फोड़े! आपको बांधने की जरूरत है बांधने की मशीन में डाल करने के लिए जेब या डिवाइडर के साथ फ़ोल्डर प्राप्त करने का प्रयास करें यह आपको रंग और विषय से व्यवस्थित करने में मदद करेगा यदि आपके सभी एनोटेशन मिश्रित हैं और अलग नहीं हैं, तो सब कुछ अव्यवस्थित हो जाएगा और आप सफल नहीं होंगे! प्रत्येक आइटम के लिए एक ब्रीफकेस लें- एक प्लास्टिक एक बेहतर है क्योंकि यह पिछले साल के दौर में होगा। होमवर्क और ढीले पत्ती सारांश के लिए इसका इस्तेमाल करें प्रत्येक विषय के लिए एक नोटबुक का प्रयोग भी करें, ताकि आप नोट्स ले सकें और परीक्षणों के लिए अध्ययन कर सकें। जब आप होमवर्क, होमवर्क या कुछ भी करते हैं, तो हमेशा आपके लिए तारीख, विषय और शिक्षकों के नाम को व्यवस्थित करें। इस तरह से चीजों को खोजने में आसान होगा
  • चित्र शीर्षक मिडिल स्कूल में अच्छा ग्रेड जाओ चरण 2
    2
    एक योजनाकार का उपयोग करें। आपको एक कैलेंडर, एक नियोजक या कैलेंडर का उपयोग करना चाहिए। इस तरह, आप अपने प्रत्येक कार्य, परीक्षण, प्रश्नावली, परियोजनाएं, निबंध और नोटिफिकेशन जैसे कि नृत्य, फ़ील्ड यात्राएं या अवकाश लिख सकते हैं। वास्तव में उनका उपयोग सुनिश्चित करें! हर दिन! ऐसा उपकरण खरीदने में कोई मतलब नहीं है जो आप उपयोग नहीं करते हैं।
  • मिडिल स्कूल में बढ़िया ग्रेड पाने वाला चित्र शीर्षक 3 चरण
    3
    नोट ले लो और उनके साथ अध्ययन करें! जब आप जानते हैं कि एक परीक्षण या प्रश्नावली आ रही है, तो तुरंत इसे अपनी नोटबुक में लिख दें और अपना अध्ययन समय नियोजित करें। यदि आपके पास प्रश्नावली से 3 दिन पहले है, तो सुबह में 30 मिनट और शाम को 30 मिनट तक परीक्षा या प्रश्नावली तक अध्ययन करें। समस्या और समाधान लिखने के लिए यह बहुत उपयोगी होगा क्योंकि वे दिमाग में आसान रिकॉर्ड करेंगे। सुनिश्चित करें कि, आपके नोट्स पठनीय हैं, जब अधिकांश नहीं हैं। यदि आपके नोट्स पठनीय नहीं हैं, तो आप उन्हें एक अध्ययन उपकरण के रूप में कैसे उपयोग कर सकते हैं?
    • यह एक अध्ययन समूह का हिस्सा बनने में मदद करता है ताकि आप परीक्षण के लिए तैयार कर सकें। आप केवल एक व्यक्ति के साथ अध्ययन कर सकते हैं यदि यह एकमात्र विकल्प है!
  • चित्र शीर्षक मिडिल स्कूल में अच्छा ग्रेड जाओ चरण 4
    4
    अपना होमवर्क करो अच्छे ग्रेड प्राप्त करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा समय पर होमवर्क करना और उन्हें उद्धार करना है। अपना होमवर्क खत्म करने की आवश्यकता का समय ले लो इसे आखिरी मिनट में मत छोड़ो क्योंकि यह आपको तनाव देगा और आप इसे प्रभावी ढंग से पूरा करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • चित्र शीर्षक मिडिल स्कूल में अच्छा ग्रेड जाओ चरण 5
    5
    विलंब न करें यदि आप अन्य चीजों को बंद कर देते हैं तो आपको अच्छे ग्रेड नहीं मिलेंगे अपना होमवर्क पहली बार करना याद रखें और कोई ट्रैक नहीं, कोई कोना या जो भी हो स्कूल हमेशा पहले आता है
  • मिडिल स्कूल में अच्छा ग्रेड पाने वाला इमेज शीर्षक चरण 6
    6



    एक गीत गाओ यदि आप इसे अपने द्वारा किए गए कार्य से मेल खाते हैं, तो यह बहुत मज़ेदार होगा। बस सुनिश्चित करें कि आप विचलित नहीं हो जाते हैं।
  • मिडिल स्कूल में बढ़िया ग्रेड पाने वाला इमेज शीर्षक चरण 7
    7
    जानें कि आपके पास एक प्रश्नोत्तरी या प्रश्नोत्तरी होगा। उन विषयों के लिए कठिन अध्ययन करें जिन पर आप अच्छी तरह से नहीं हैं सबसे मुश्किल सामान आमतौर पर गणितीय है क्योंकि उत्तर याद नहीं काम करता है। पिछली क्विज़ और क्विज़ का अध्ययन करें अपनी गलतियों को समझें और उन्हें फिर से मत करो!
  • मिडिल स्कूल में बढ़िया ग्रेड प्राप्त करने वाला छवि शीर्षक चरण 8
    8
    प्रश्न पूछें आपकी मदद करने के लिए आपका शिक्षक वहां मौजूद हैं वे प्रश्नों से प्यार करते हैं यदि आप कुछ के बारे में उलझन में हैं, तो स्नैक समय के दौरान या कुछ खाली समय पर उनसे बात करें, जैसे स्कूल या पहले
  • मिडिल स्कूल में बढ़िया ग्रेड पाने वाला इमेज शीर्षक चरण 9
    9
    पता लगाएँ कि क्या आप कोई अतिरिक्त अंक प्राप्त कर सकते हैं। इससे पिछली तिमाही या सेमेस्टर के अंत में मदद मिलेगी। यदि आपके पास कहानी पर 85% है और आप वास्तव में 10 चाहते हैं, अतिरिक्त बिंदु का प्रयास करें! अगर आप इंतजार नहीं करना चाहते तो हमेशा पहले से पूछें अतिरिक्त बिंदु कार्य के लिए पूछने पर निर्भर होने से पहले, अपने शिक्षक से परामर्श करें और सुनिश्चित करें कि वह अतिरिक्त बिंदु स्वीकार करता है, क्योंकि अधिकांश शिक्षक इसे स्वीकार नहीं करेंगे।
  • मिडिल स्कूल में बढ़िया ग्रेड पाने वाला इमेज शीर्षक चरण 10
    10
    यदि आपके पास वसूली है, तो शिक्षक या मित्र को आपकी मदद करने के लिए कहें वे हमेशा आपकी मदद कर सकते हैं यदि वे समस्या को समझते हैं
  • 11
    अपने शिक्षक के साथ दोस्ती का विकास करें इससे आपके शिक्षक सवालों के जवाब देने, जानकारी साझा करने, इत्यादि को तैयार कर देगा। अपने शिक्षक, वर्ग के पहले दिन में प्रदर्शन में कोई प्रश्न हो सकता है वह जवाब दे और विनम्र होने के साथ मित्र बनाओ। अपने शिक्षक को दिखाएं कि आप एक अच्छे छात्र हैं सवाल पूछने, रोजगार करने की कोशिश कर, अपने खाली समय का उपयोग कर अतिरिक्त अनुसंधान करने के लिए, अपने मित्रों से बात कर रही है और हमेशा अपने शिक्षक के नियमों का पालन विचलित हुए बिना सबक बनाकर इस प्रदर्शन करें। ऐसा करने से आपके शिक्षक को लगता है कि आपको अच्छे ग्रेड चाहिए अब जब कि तुम अपने शिक्षक के साथ एक दोस्ती का विकास किया और साबित कर दिया कि आप एक अच्छा विद्यार्थी रहे हैं, यह समय उसके साथ बैठ जाओ और पूछना बिल्कुल आप सभी विषयों में अच्छा ग्रेड प्राप्त करने के लिए क्या करना है करने के लिए है। यदि आपका शिक्षक आपका दोस्त है और आपको एक अच्छा छात्र समझता है, तो वह साझा करने में प्रसन्न होगा। वह जो कुछ भी कहता है उसे लिखो और करता है आपको पता होना चाहिए कि आपका शिक्षक आपकी अपेक्षा से बेहतर ग्रेड प्राप्त करने की संभावना को बेहतर बनाता है।
    • बस निर्देशों का है कि अपने शिक्षक आप देता है, निम्नलिखित के रूप में अतिरिक्त काम वह, के लिए नहीं पूछा करते कैसे शब्दकोश अर्थ में देखने के लिए की शब्दों का हो ज्यादातर छात्र अपनी उम्र क्या शिक्षक सोचता है कि आप स्मार्ट हैं पता नहीं है कि।
  • युक्तियाँ

    • मानो या न मानो, लेकिन अपना होमवर्क करने से आपका ग्रेड बढ़ सकता है! होमवर्क करना आमतौर पर भागीदारी कक्षा के रूप में माना जाता है।
    • कक्षा में खेलना न करें और शिक्षक को हमेशा ध्यान दें।
    • अपने आप में विश्वास करो बस स्कूल में अच्छा करने की कोशिश करो जब न्यूज़लेटर प्राप्त करने का समय आता है, तो आपको परिणाम से आश्चर्य होगा।
    • कक्षा में शिक्षक को हमेशा ध्यान दें
    • एक परीक्षा या परीक्षा की सुबह, आपको स्वस्थ नाश्ते होना चाहिए। यह आपको ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा
    • शामिल हो जाओ गाना बजानेवालों का एक हिस्सा बनो, खेल खेलें और अन्य अतिरिक्त पाठ्यचर्या वाली गतिविधियां करें, खासकर यदि आप उस स्कूल में पुरस्कार जीते हैं
    • यदि आप किसी विषय के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो कक्षा के बाद या कक्षा के दौरान अपने शिक्षक से बात करें। कक्षा में शामिल कौशल को समझना बहुत महत्वपूर्ण है। आपको कभी नहीं पता होगा कि आपका शिक्षक अगले दिन आश्चर्यजनक प्रश्नावली के साथ आएगा।
    • विलंब का सबसे बड़ा स्रोत इलेक्ट्रॉनिक व्याकुलता है I सभी इलेक्ट्रॉनिक विकर्षणों को बंद करें या उन्हें जमा करें जैसा कि आप अपना सबक लेते हैं यदि आपको अपना सबक पूरा करने के लिए कंप्यूटर की आवश्यकता है, तो अपनी इच्छा शक्ति इकट्ठा करें और अपने पाठ के लिए प्रासंगिक नहीं है कि किसी भी गाइड खोलने से बचें आप एक मित्र या परिवार के सदस्य से भी आपकी सहायता कर सकते हैं जैसे कि आप अपना सबक करते हैं ताकि आप उसे विचलित न करें।
    • गणित परीक्षण के लिए, अपने नोट्स का अध्ययन याद कैसे अवधारणा है कि अपने शिक्षक अब चार्ज हो रही है बनाने के लिए और जब आप गणित वर्ग में मिलता है, कागज के एक पत्रक लेने के लिए और नीचे अवधारणा लिखें। यह एक हार माना नहीं गया है, क्योंकि जब आप कक्षा में थे, तब तक आपने इसे नीचे नहीं खींचा, पहले नहीं।
    • अपने निजी जीवन को विद्यालय से विचलित न होने दें।
    • चीजों को मज़े करो! जीवंत रंग नोटबुक, चिपचिपा नोट्स, ब्रीफकेस, बाइंडर्स और बैकपैक का उपयोग करें सिर्फ इसलिए कि यह इस तरह कूलर है
    • अपनी कोठरी में एक सफेद बोर्ड रखो! प्रत्येक कक्षा लिखने के बाद, आपको घर लेने की क्या जरूरत है आपके सभी कार्य नियोजक में पहले से ही हैं, इसलिए उन्हें लिखने में समय बर्बाद मत करो! बस लिखो जो आपको घर ले जाने की आवश्यकता है!
    • अपने दोस्तों के साथ ज्यादा नाटक न करें यदि आपके मित्र मंडल में कुछ होता है, तो बात करने या अपने आप में मदद करने का प्रयास करें - लड़ाई में पक्ष चुनने से लड़ाई में मदद नहीं मिलेगी
    • यह 12 सेमी मोटी बांधने की मशीन का उपयोग करने के लिए अनुशंसित नहीं है क्योंकि यह अधिकांश बैकपैक्स में आसानी से फिट नहीं है।

    चेतावनी

    • हमेशा एक परीक्षण से पहले पर्याप्त नींद ले आओ। यदि आप बुरी तरह सो रहे हैं, तो आप सोचने में सक्षम नहीं होंगे।
    • कभी छड़ी नहीं! यह आपको केवल लंबे समय में ही दुख देगा क्योंकि कई बार बाद में आपके अकादमिक जीवन में होगा जहां आपको जानकारी जानना होगा।
    • कक्षाएं लापता शुरू न करें, या आप पिछले कुछ वर्षों में अधिक से अधिक कमी महसूस करेंगे!
    • बहुत ज्यादा चिंता मत करो यद्यपि यह आपके भविष्य के लिए महत्वपूर्ण है, फिर भी आप विश्वविद्यालय से 5, 6 या 7 साल दूर हैं। तनाव मत बनो - जीवन का आनंद लेने के लिए समय कमाएं, अपने मित्रों और परिवार के साथ समय व्यतीत करें अपने स्कूल के प्रदर्शन का बलिदान मत करो, लेकिन संतुलन लगाने का प्रयास करें जीवन बहुत तेजी से चला जाता है, इसलिए अब सबसे अधिक काम करने के लिए मत भूलना।
    • मामलों में बारी मत हाई स्कूल स्कूल अक्सर आपके स्कूल के रिकॉर्ड के माध्यम से फ्लिप और आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों को देखें।
    • कभी एक शिक्षक का जवाब न दें, यह आपके इतिहास में रखा जाएगा और उच्च विद्यालय यह देखना पसंद नहीं करेंगे।
    • लोगों को आप को बेवकूफ़ न करें
    • सुनिश्चित करें कि स्कूल छोड़ने से पहले आपके पास अपना होमवर्क पूरा करने के लिए आवश्यक सभी सामग्री है। आपको आखिरी चीज की ज़रूरत है वापस स्कूल जाना है, या फिर अपने होमवर्क को पूरी तरह से खोना है
    • हमेशा पर्याप्त सो जाओ नाइटलाइफ़ का नेतृत्व करना शुरू न करें
    • सस्ते पेपर फ़ोल्डर्स का उपयोग न करें वे अंततः फाड़ देंगे शिक्षक भी उनकी देखभाल नहीं करते हैं
    • यदि आपके पास एक है तो हमेशा अपनी कोठरी में कम समय बिताना या फिर आप उस विशेषाधिकार को खो सकते हैं और बाकी दिन के लिए अपनी किताबें, कोट और बैकपैक ले सकते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • स्कूल आपूर्ति
    • अध्ययन करने का समय
    • एक संगठित मेज
    • एक योजनाकार (महत्वपूर्ण!)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com