IhsAdke.com

कैसे प्रारंभिक स्कूल में अच्छी तरह से पाने के लिए

प्राथमिक स्कूल आपके जीवन में एक महत्वपूर्ण क्षण है। यह मुश्किल और चुनौतियों से भरा हो सकता है हालांकि, इस लेख को पढ़ें और न केवल यह जानना कि इस अवधि में कैसे बचना है, लेकिन इसमें कैसे जाना चाहिए

चरणों

एसी मिडिल स्कूल स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
व्यवस्थित रहें यदि आप संगठित रहते हैं, तो आप हमेशा सभी सामग्रियों को सुनिश्चित कर लेंगे और काम करने और अच्छे ग्रेड प्राप्त करने के लिए तैयार रहें। यह स्कूल में सफलता की कुंजी है, इसलिए हमेशा अपनी बैकपैक में आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे रखें।
  • चित्र शीर्षक से ऐस मिडिल स्कूल स्टेप 2
    2
    कक्षा में करीब ध्यान दें यदि वर्ग उबाऊ है, तो जितना अधिक ध्यान दें उतना ध्यान दें और इस विषय में दिलचस्पी लेने का एक रास्ता खोज लें।
    • इसका मतलब है कि अच्छे नोट्स बनाना, शिक्षक को ध्यान देना और दिशानिर्देशों का पालन करना। यदि आप दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करते हैं, तो आप सीखने में सक्षम होंगे। यदि नहीं, तो आप अच्छे ग्रेड सीखकर नहीं लेंगे।
  • चित्र शीर्षक से ऐस मिडिल स्कूल स्टेप 3
    3
    अध्ययन अध्ययन अध्ययन अध्ययन आपको ज्ञान को बनाए रखने में मदद करेगा अगर आपको अभी भी पिछले वर्षों से जानकारी याद है, तो स्कूल को संभालना आसान नहीं होगा जितना आप सोच सकते हैं। सभी की समीक्षा करें प्रमुख बिंदु में सब सामग्री, और परीक्षणों के लिए थोड़ा और अध्ययन करें। एक घंटे के लिए अध्ययन करने की कोशिश करें, परीक्षण से एक सप्ताह पहले कुछ दिनों की शुरुआत करें। अपने अध्ययन के समय में इसे कभी अधिक मत न करो, लेकिन समय से पहले कई दिनों का अध्ययन करने की योजना बनाएं। इस तरह, आप बहुत अधिक तनाव के बिना तैयार होंगे।
  • चित्र शीर्षक ऐस मिडिल स्कूल चरण 4
    4
    अधिक सो जाओ यदि आप नहीं कर सकते हैं, बेहतर नींद के लिए कुछ सुझाव पढ़ें यह आपका मन आराम करेगा, जब आप स्कूल में वापस जाते हैं तो आपको अधिक ऊर्जा मिलती है। हमेशा अपने प्रीदू और किशोर वर्षों में रात में 8-10 घंटे सोता है। एक अच्छी नींद के दिनचर्या आने से आपको अपने जीवन के बाकी हिस्सों में मदद मिलेगी। स्कूल के लिए घर छोड़ने से पहले कम से कम एक घंटे जागने का यह हमेशा एक अच्छा विचार है ज्यादातर 11 वर्षीय लड़कियां, जो रात के बारे में 10 घंटे सोते हैं, लगता है, और वे कर सकते हैं सबसे अच्छे हैं। तो स्कूल से पहले सोने के इन घंटों को बर्बाद मत करो।
  • एसी मिडिल स्कूल स्टेप 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक हार्दिक नाश्ता करो स्वस्थ चीजें खाने से शिक्षकों को सुनने की क्षमता बढ़ जाएगी और आपको ऊर्जा के साथ छोड़ना होगा। मीठे खाद्य पदार्थों के बजाय अंडे या बेकन जैसे प्रोटीन खाएं चीनी समय की एक छोटी अवधि के लिए ऊर्जा को बढ़ाता है, और फिर ऊर्जा पूरी तरह से कम करती है, एकाग्रता को और अधिक कठिन बना देती है।
  • चित्र शीर्षक से ऐस मिडिल स्कूल चरण 6
    6



    घर ले जाने पर हमेशा अपना सबक लेना यह मस्ती के लिए और अधिक समय निकालता है, लेकिन यह आपकी जिम्मेदारियों के लिए भी करता है।
  • चित्र शीर्षक ऐस मिडिल स्कूल चरण 7
    7
    जब आप भ्रमित होते हैं तब प्रश्न पूछें शिक्षक शायद वह क्या पढ़ा रहा है, उसके बारे में किसी भी सवाल का जवाब देना चाहेंगे। यदि आप एक वर्ग (और नहीं होना चाहिए) पूछने के लिए शर्मिंदा हैं, तो कक्षा के बाद ही शिक्षक से पूछें अगर आप समझ नहीं आते हैं तो आप कुछ नहीं सीखेंगे। यदि वे कुछ कहते हैं जो आपको समझ नहीं आते हैं, और आप कुछ नहीं पूछते हैं, तो आपका परीक्षण ग्रेड डाउनलोड करेगा, क्योंकि आप कुछ प्रश्नों का उत्तर नहीं दे पाएंगे। आपकी मदद करने के लिए शिक्षक हैं, आपको डराओ मत
  • चित्र शीर्षक ऐस मिडल स्कूल चरण 8
    8
    अधिभार न करें खेल, क्लबों और अन्य गतिविधियों में शामिल होना अच्छा है, लेकिन बहुत सी चीजों में शामिल नहीं होते हैं जो आप नहीं कर सकते।
  • चित्र शीर्षक से ऐस मिडिल स्कूल चरण 9
    9
    दूसरों का सम्मान करें अपने दोस्तों और शिक्षकों के प्रति सम्मान करें यदि आप करते हैं, तो आप अधिक सम्मानित होंगे और मुसीबत में नहीं जाएंगे। दूसरों के साथ व्यवहार करें जैसे आप का इलाज करना चाहते हैं अगर आप इस साल के शुरूआती छापों का अनुभव करते हैं, तो शिक्षक विश्वास करेंगे और आप पर भरोसा करेंगे। मत सोचो कि आप तैयार हो सकते हैं!
  • चित्र शीर्षक ऐस मिडिल स्कूल चरण 10
    10
    दोस्त बनाओ! स्कूल में अच्छे दोस्त बनाने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है वे प्राथमिक स्कूल के दौरान आपके सहायता समूह हैं अगर आपके पास कुछ अच्छे दोस्त हैं, तो वे हर समय आपकी सहायता करेंगे और आपकी सबसे अच्छी मदद करेंगे।
  • चित्र शीर्षक ऐस मिडल स्कूल चरण 11
    11
    सेल फोन या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक मत लेना यदि आपको यह निश्चित नहीं है कि आप उस पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, क्योंकि यह एक आसान व्याकुलता है। कक्षा के दौरान संदेश न भेजें, आप शिक्षक द्वारा अपना फोन ले सकते हैं। यदि आपके पास शिक्षक की अनुमति है तो केवल अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग करें याद रखें कि छिपे हुए सेल फोन का इस्तेमाल करने के लिए सम्मान की कमी है यदि आप अपने साथ कुछ इलेक्ट्रॉनिक लाने जा रहे हैं तो इसे रवशामक में रखें ताकि आपके सहपाठियों को परेशान न करें और शिक्षक के बीच में मतभेद न करें यदि आप कक्षा के मध्य में खेलते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप एक दिन से अधिक समय के लिए कक्षाएं खो चुके हैं, अपनी पुस्तकों के लिए अध्ययन करें, अपने मित्रों के नोटों की प्रतिलिपि करें, सहायता के लिए अपने शिक्षकों से पूछें, और देखें कि क्या कहानी को समझने के लिए कक्षा के बाद आप अपने किसी भी कक्षा में मिल सकते हैं।
    • शिक्षक से पूछें कि आपको कौन सी भूमिकाएं रखनी चाहिए या फेंक देना चाहिए। उन्हें पता चल जाएगा कि आपको फिर से सामान की ज़रूरत है अगर आपको इसकी ज़रूरत नहीं है, तो उसे फेंक दें और संगठित रहें।
    • अगले साल कुछ विषय सीखना बहुत मदद कर सकता है।
    • यदि आपको लगता है कि आपको एक विशिष्ट कहानी के साथ कठिन समय हो रहा है, तो किताबें, लेख और अन्य बाहरी स्रोत पढ़ें जो मदद कर सकते हैं मदद के लिए पूछने से डरो मत
    • अपना पेट भरा रखें एक खाली पेट आपके अध्ययन को बाधित करेगा।
    • आप हमेशा मदद के लिए अपने माता-पिता से पूछ सकते हैं वे मदद करेंगे
    • कक्षा के लिए देर मत करो आप विषय और शिक्षक के साथ कुछ बिंदु खो सकते हैं।
    • जब आप पूरी तरह से कुछ समझ नहीं आते हैं, तो अतिरिक्त कार्य या अध्ययन अवधारणाओं को लेने के लिए स्कूल में रहें जो आपको अभी भी समझ में नहीं आते हैं। कक्षाओं के बीच अध्ययन न करें क्योंकि इससे आपको देरी होगी और अगली अवधि के शिक्षक आपको दूसरे विषय के लिए अध्ययन करने में खुशी नहीं करेंगे।
    • सही खाएं
    • अपने सभी स्कूलों को लाने और लाने के लिए तैयार रहें। अपना सबक लिखना और इसे कक्षा में लेने के लिए मत भूलना।
    • यदि आपके पास एक स्वाद है तो आपको नाश्ता करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है कुछ खाद्य पदार्थ आपको अच्छी तरह से करने में मदद कर सकते हैं, और अन्य आपके प्रदर्शन को गिरने का कारण बनाते हैं। इससे पहले रात, कार्बोहाइड्रेट खाएं और बहुत सारे पानी पीयें। परीक्षण की सुबह, बहुत सारे प्रोटीन खाएं यह आपको बहुत मदद करनी चाहिए
    • स्वस्थ चीजें खाएं, तैयार रहें और अपने आप को विचलित न करें।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने साथियों से बेहतर हैं, तो दिखावा न करें एक अच्छा उदाहरण हो
      • यदि अन्य छात्र आपको अच्छे ग्रेड पाने के लिए परेशान कर रहे हैं, तो उन्हें बेहतर बनाने में मदद करें, या सिर्फ उपेक्षा करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com