IhsAdke.com

कैसे स्कूल में हमेशा के लिए

स्कूल में आगे रहने के लिए आसान और तेज़ हो सकता है अपने समय के 15 मिनट या उससे भी ज्यादा समय पहले से ही, पहले से ही पर्याप्त जोड़ता है। एक महीने के लिए गतिविधियों के एक अतिरिक्त घंटे के लिए, आपके साथियों की तुलना में आपके पास 10 से अधिक घंटे का अध्ययन होगा।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र स्कूल में आगे बढ़ें चरण 1
1
आसानी से परीक्षा पास करें परीक्षा में एक लेना आपके विचार से बहुत आसान है। ऐसा करने का एक आसान तरीका है अध्ययन गाइड बनाना। एक व्यापक और बहुत आसान गाइड बनाएं इंटरनेट पर परिभाषाएं / समाधान खोजें, भले ही आप पहले से जानते हों कि वे क्या हैं। ये साइट बहुत सरल परिभाषाएं दे सकती है, यहां तक ​​कि जिन लोगों ने पहले कभी भी विषय नहीं देखा है, वे समझ सकते हैं। आपको जो कुछ भी जानने की जरूरत है, उसे स्पष्ट और सही परिभाषा प्राप्त करें फिर स्कूल की किताब पर वापस जाएं और अपने नोट्स की समीक्षा करें। अब उन्हें समझना आसान होगा। फिर अपने गाइड पर काम करना जारी रखें। कार्यपुस्तिका में उन लोगों से मिलान होने तक सेटिंग्स में जानकारी जोड़ें उन्हें लिखना आपको उन्हें याद रखेगा, और फिर आप गाइड की समीक्षा कर सकते हैं। एक 3 पेज गाइड पहले से बहुत मदद करता है और एक घंटे से भी कम समय में किया जा सकता है। यदि आप इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करते हैं, तो वे आपके लिए भी ऐसा कर सकते हैं। मिलकर काम करने में मदद मिल सकती है
  • स्कूल के चरण 2 में आगे बढ़ें चित्र
    2
    थोड़ा कठिन काम करें यदि आपके पास खाली समय है और ऊब हैं, तो पाठ्यपुस्तक के अगले अध्याय को पढ़ें। कुछ समस्याओं का समाधान करें, और जब क्लास आप के रूप में एक ही स्थान पर पहुंचता है, तो सवाल का अध्याय अधिक आसान होगा यदि आपके पास कोई पाठ्यपुस्तक नहीं है, तो उत्सुक रहें परिभाषाओं को ऑनलाइन देखें, और उन सामग्रियों की खोज करें जो आप सोचते हैं कि आ रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक स्कूल में आगे जाओ चरण 3
    3
    अपने संसाधनों का उपयोग करें वेब साइट पुस्तक पढ़ने के योग्य नहीं हो सकते हैं, लेकिन वे आपको समझने में सहायता कर सकते हैं। इंटरनेट पर, आपको सबसे महत्वपूर्ण विवरणों पर जोर देने के साथ पुस्तक सारांश मिलते हैं। यदि आप पुस्तक और वेबसाइट पढ़ते हैं, तो आप बेहतर भी समझेंगे। आप सबसे महत्वपूर्ण विषयों के पूर्व ज्ञान के साथ कक्षा में पहुंचकर अपने शिक्षक को प्रभावित भी कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्कूल में आगे जाओ चरण 4
    4
    अपना गृहकार्य कुशलतापूर्वक करें वास्तव में, स्कूल में बहुत होमवर्क किया जा सकता है: बस में, एक प्रधानाध्यापक के भाषण के दौरान, या जब आप कक्षा शुरू करने के लिए प्रतीक्षा कर रहे होते हैं स्कूल में जितना भी हो उतना करो, और फिर घर में अध्ययन या आराम करने के लिए आपके पास अधिक वक्त है। यदि आप हर समय बल देते हैं तो आप आगे नहीं बढ़ सकते हैं, इसलिए कुछ भी नहीं कर रहे रहने के लिए प्रयास करें।



  • शीर्षक वाला चित्र स्कूल में आगे बढ़ें चरण 5
    5
    दिमाग का नक्शा का उपयोग करें हर अध्याय के बाद मन का नक्शा बनाने के लिए 10 मिनट का समय लें। किसी विषय को समझने का सबसे अच्छा माध्यम यह है कि इसके बारे में एक वैश्विक और सिंथेटिक दृष्टिकोण होना चाहिए। परीक्षण से पहले अध्ययन करने के लिए एक मानसिक मानचित्र भी एक अच्छा स्रोत होगा
  • चित्र शीर्षक स्कूल में आगे जाओ चरण 6
    6
    प्रेरित हो एक विषय के बारे में सीखना और उत्साहित करना मुश्किल है, खासकर यदि यह गणित है लेकिन कई किताबें और फिल्में आपको किसी भी तरह के विषय में अधिक रुचि रखने में सहायता कर सकती हैं। उदाहरण के लिए, कंप्यूटर पर हेकर घुसपैठ के बारे में बात करना मुश्किल की तरह फिल्में जो दुनिया भर में सत्ता को बंद कर देते हैं यह आपको कंप्यूटर कक्षाओं के लिए और अधिक उत्साहित कर सकता है। भौतिक विज्ञानी स्टीफन हॉकिंग की जिंदगी के बारे में थियरी ऑफ सबीज वार्ता के बारे में फिल्म इससे आप भौतिकी के अध्ययन के लिए अधिक उत्साहित कर सकते हैं। यह अजीब लग सकता है, लेकिन किताबें और फिल्में आपको सबसे उबाऊ कक्षाओं में भी खुश कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्कूल में आगे बढ़ें चरण 7
    7
    सिस्टम को समझें सभी संगठनों की तरह, स्कूलों में प्रक्रियाएं और सिस्टम हैं स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए, आपको उसके सिस्टम से परिचित होना चाहिए। अधिक सटीक होने के लिए, आपको यह जानने की ज़रूरत है कि शिक्षक आपके लिए क्या उम्मीद करता है, और फिर इसे करें। चाहे आप, बकवास लिख रहे हैं के बाद से है कि क्या शिक्षक की उम्मीद है। शिक्षक सबक के दौरान की तुलना में वह उम्मीद सुझाव दे देंगे, लेकिन कुछ चीजें आप अपने नोट- हमेशा की समीक्षा करने और ठीक से अपना काम स्कोर को बढ़ाने के लिए कर सकते हैं एक शब्दकोश का उपयोग कर दोहराई शब्दों को बदलने के और अधिक परिष्कृत शब्दों का उपयोग करना, देखते हैं (यह कर सकते हैं foot- में एक शॉट लगता है कि शब्द संदर्भ आप इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं में फिट हो सकता है, अपने आप को बेवकूफ बनाने के लिए नहीं)। रंग और प्रस्तुतियों में अच्छे भाव, एक काम से पता चलता है कि आप बहुत खुश शिक्षक छोड़ देंगे की कोशिश की का प्रयोग करें। आप कभी भी शिक्षक से मदद के लिए पूछ सकते हैं, उनमें से ज्यादातर खुशी से कूद जो सीखना चाहता है किसी को भी मदद करने के लिए होगा। और आखिरी लेकिन कम से कम, हमेशा आपसे उम्मीद नहीं की जाती है इसमें कोई शक नहीं है, आप उच्च नोट ले जाएगा यह सिस्टम को समझने के बारे में है
  • शीर्षक वाला चित्र स्कूल में आगे बढ़ें चरण 8
    8
    अतिरिक्त सबक ले लो यदि आप आगे बढ़ना चाहते हैं, तो अतिरिक्त पाठ लेने और स्नातक होने से पहले अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए यह अच्छी बात है। अधिकांश स्कूलों में केवल 5-6 पाठ एक दिन है, इसलिए आप अतिरिक्त समय ले सकते हैं और विभिन्न पाठ्यक्रमों और कक्षाओं में भर्ती कर सकते हैं। ऐसा करने का एक अन्य तरीका ग्रीष्मकालीन पाठ्यक्रम है। कई विश्वविद्यालय समुदाय के लिए पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं, और भाषा स्कूल, उदाहरण के लिए, गर्मी के दौरान गहन होते हैं यदि आप इनमें से किसी में नामांकन नहीं कर सकते, तो आप ऑनलाइन पाठ्यक्रमों के लिए भी खोज सकते हैं। उनमें से कई बहुत प्रभावी हैं और पूरा होने के प्रमाण पत्र देते हैं। जब आप ऑनलाइन पाठ्यक्रम की तलाश कर रहे हों, तो यह जानना सुनिश्चित करें कि साइट और संस्था विश्वसनीय है या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • अतिरिक्त ऋण आगे प्राप्त करने का दूसरा साधन है अगर आपका शिक्षक इसे पेश करता है, तो इसे ले लो आपका ग्रेड भी बेहतर होगा
    • आप जो भी लगाएंगे वह आप काटेगा। यदि आप आगे बढ़ने का प्रयास नहीं करते हैं, तो आप कभी आगे नहीं बढ़ेंगे।
    • अब अपना सर्वश्रेष्ठ करें प्राथमिक विद्यालय में सबसे अच्छा करने का अर्थ है दूसरों के सामने हाई स्कूल में होना इसका मतलब है कि आप अधिक करने में सक्षम होंगे, और कॉलेज की जगह होने की अधिक संभावना होगी। अच्छा विश्वविद्यालय में एक जगह का मतलब एक अच्छा कैरियर के लिए अधिक संभावनाएं हैं। यह इसके लायक होगा
    • याद रखें कि जितना अधिक आप पढ़ते हैं, उतना ही एक अच्छा कॉलेज में प्रवेश करने का मौका, जिसका अर्थ है एक संभावित भविष्य। इसके अलावा, स्मार्ट छात्रों के अधिक लाभ हो सकते हैं क्योंकि शिक्षकों ने उन्हें और अधिक अवसर प्रदान किए हैं और अवसर प्रदान करेंगे।
    • पढ़ना, समस्याओं को हल करना और यहां तक ​​कि कुछ गेम खेलना, जैसे कि बीजवेल्ड मस्तिष्क के लिए अच्छी गतिविधियां हैं।
    • होशियार होने का मतलब हो सकता है कि कक्षा में या स्कूल में सबसे लोकप्रिय व्यक्ति न हो। कौन परवाह करता है? 20 वर्षों में, कोई और नहीं याद रखेगा। क्या बात है जो आपने सीखा है और आप इसे अपने जीवन में कैसे लागू करने जा रहे हैं।
    • चिंता मत करो अगर वे उसे "बेवकूफ" या "शिक्षक शूटर" कहते हैं वे वे कर रहे हैं ईर्ष्या के साथ

    चेतावनी

    • यदि आपके पास कोई उपहास है, तो उपेक्षा करें, आप जीवन में बेहतर करेंगे क्योंकि आप कठिन प्रयास करते हैं।
    • स्मार्ट होने में बिल्कुल गलत नहीं है दूसरों का मानना ​​है कि वे चाहते हैं कि आप जितना मुश्किल करते हैं और ईर्ष्या करते हैं - इसलिए वे आपको हतोत्साहित करने की कोशिश करते हैं।
    • ईर्ष्या हारे के बारे में सावधान रहना वे स्मार्ट होने के लिए आपको बुरा महसूस करने का प्रयास करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com