IhsAdke.com

बिना प्रयास के अच्छे नोट्स कैसे लें

हर छात्र एक उच्च औसत करना चाहते हैं, लेकिन अधिकांश लोगों को लगता है कि इसके लिए बहुत काम होते हैं प्रयास अच्छे ग्रेड के लिए एक निश्चित तरीका है, लेकिन कई रणनीतियों हैं जो एक न्यूनतम बलिदान के साथ अच्छी तरह प्रदर्शन करने के लिए एक छात्र की मदद कर सकती हैं।

चरणों

छवि सीधा एक जाओ शीर्षक` class=
1
स्कूल के पहले सप्ताह को इसके लायक बनाओ! शिक्षकों की पहली छाप बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास अपना नाम जानना अच्छा कारण है।
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक` class=
    2
    हमेशा सवाल का जवाब दें जो शिक्षक पूछते हैं इंटेलिजेंस का नाटक करने की कला को सीखना चाहिए वास्तव में होने की तुलना में स्मार्ट होना हमेशा आसान होता है ऐसा करने का तरीका समझाने का सबसे आसान तरीका है: ऐसी किसी चीज के बारे में सोचना जो आपको लगता है कि चर्चा के विषय में कुछ प्रासंगिकता है। आमतौर पर शिक्षक कहेंगे कि आपका तर्क अच्छा है और आपको जवाब के कुछ संकेत दे देंगे। इस पद्धति में दो फायदे हैं। सबसे पहला यह है कि शिक्षक सोचता है कि आप कक्षा में ध्यान दे रहे हैं, और दूसरा यह है कि वह सोचेंगे कि आप अधिक स्वतंत्र सोच पाने में सक्षम हैं और इसके लिए आपको अच्छे अंक मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक से आपका होम चरण 07 व्यवस्थित करें
    3
    कार्य के प्रकार को स्वीकार करें वास्तव में समझने के लिए, आपको शिक्षक की तरफ देखने की जरूरत है शिक्षक भी इंसान हैं उनके पास स्कूल के बाहर भी बहुत कुछ है इसके अलावा, यह सोचें कि आप हर काम पेज के लिए, आपके शिक्षक को सही करने की जरूरत है, और उसके पास और 100 छात्र होने चाहिए, पढ़ने के लिए बहुत सी नौकरियां हैं आप प्रत्येक कार्य को विस्तार से विश्लेषण नहीं कर सकते। इसलिए यदि आप दो पिछले चरणों का पालन करते हैं, तो आपके शिक्षक का आपके पास पहले से अच्छा प्रभाव होगा और गहराई में आपके काम का विश्लेषण नहीं किया जाएगा। एक कार्य या कार्य निम्न मामलों में बहुत विस्तार से ठीक नहीं किया जाएगा:
    • कार्य अभ्यास की एक पूरी शीट है,
    • आप नोटिस करते हैं कि शिक्षक हमेशा एक ही नौकरी को ठीक करता है और एक नोट डालने से पहले हर एक मिनट से कम खर्च करता है
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक` width=
    4
    इस प्रकार का काम कुशलतापूर्वक करें करने के लिए, आपको उसी समय भी लेना चाहिए जब आपका शिक्षक सही ले लेता है! यदि यह पाठ व्याख्या कार्य है, तो प्रश्न पाठ के क्रम में होने की संभावना है। प्रत्येक प्रश्न पढ़ें, फिर पाठ के माध्यम से देखें और उत्तर खोजें। राय के प्रश्नों में, किसी को जवाब पर ज्यादा वक्त खर्च नहीं करना पड़ता है। बस कुछ अच्छा लिखो जो अच्छा लगता है कई छात्र इस प्रकार के कार्य करने में सक्षम हैं, लेकिन दूसरों के लिए यह अभ्यास करना आवश्यक है। एक बार जब आप इसे लटका लेते हैं, तो यह आपको बहुत समय बचाएगा।
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक` class=
    5
    अपनी सुलेख नवीनीकृत करें यह कदम वैकल्पिक है, लेकिन नाटकीय रूप से आपके वर्कलोड को कम करने के लिए अच्छा है। एक पठनीय लेकिन चुस्त शैली का प्रयास करें आपका ध्यान आपके संपूर्ण गीत के अनुसार नहीं होगा। इसके अलावा, एक पूर्ण पत्र बहुत समय खर्च करता है, खासकर जब काम जितना तेज़ी से किया जाना चाहिए
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक` class=
    6
    पेपर लिखने का तरीका जानें यदि आपका कार्य अच्छी तरह से बहता है, तो शिक्षक जो वास्तव में लिख रहे हैं उस पर कम ध्यान केंद्रित किया जाता है। अनावश्यकता से बचने के लिए एक शब्दकोश का प्रयोग करें और अपने वाक्यों की संरचना भिन्न करें। आप कितना लिखना चाहते हैं, इसके बारे में सोचने में बहुत अधिक समय खर्च न करें, बस लिखिए। समय की बचत करने से पहले आपको उतनी छोटी नौकरियां मुहैया करनी होंगी और अगर आपका काम बहुत लंबा है, तो आपका शिक्षक शायद ही आधे रास्ते पढ़ेगा, इसलिए आपके पास दो विकल्प हैं: आप कुछ त्रुटियों के साथ कुछ छोटी और अच्छी, या बहुत कुछ कर सकते हैं। पहले कुछ प्रयासों के बाद, आप देखेंगे कि यह कितना आसान और तेज़ है, इससे पहले आपको किए गए आधे प्रयासों के साथ अच्छे काम लिखना है
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक` class=
    7
    कक्षा पर ध्यान दें जबकि वर्ग के दौरान टिंकर या नींद की परीक्षा हो रही है, विशेष रूप से किसी बात के दौरान, ऐसा मत करो सबक पर ध्यान देने के दो फायदे हैं: पहले, यदि आप घर पर अपना काम कम करना चाहते हैं, तो जितना संभव हो उतना अध्ययन के समय को समाप्त कर दें। हालांकि, अच्छे ग्रेड प्राप्त करने के लिए, आपको अभी भी परीक्षणों में अच्छा करना होगा। अधिकांश लोगों को लगता है कि यह संभव नहीं है, लेकिन यह है! ध्यान देना रहस्य है नोट्स ले लो जब आप लिखते हैं, तो आप वाकई सोचते हैं कि शिक्षक क्या कह रहा है और अपने शब्दों के साथ विचारों को शब्दों में डालता है। यदि आप कर सकते हैं, याद करने के लिए कुछ मज़ा के बारे में सोचना दूसरा, शिक्षक भाग लेने वाले छात्रों से प्यार करते हैं, और कभी-कभी इसके ग्रेड भी बढ़ाते हैं। ग्रेड निश्चित नहीं हैं, शिक्षक ई से ए को बदल सकते हैं, और इसके विपरीत, हालांकि परिवर्तन कभी भी कठोर नहीं हैं, लेकिन किसी भी दृष्टिकोण से मदद मिल सकती है।



  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक` class=
    8
    हर रात अपने होमवर्क करो सबक के साथ आप सभी वर्ष के सबसे आसान अंक अर्जित करेंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हर रात लंबे समय तक बिताना चाहिए, कक्षा के अंत में समय का उपयोग करने की कोशिश करें। सत्र में अपना काम व्यवस्थित करें, और एक समय में एक सत्र पर काम करें। आपका पहला सत्र व्यायाम होना चाहिए, क्योंकि वे आमतौर पर तेज़ होते हैं फिर उस विषय का चयन करें जिसे स्वतंत्र भागों में विभाजित किया गया है, जैसे कि गणित, उदाहरण के लिए। तो आप प्रत्येक पाठ के अंत में थोड़े से काम कर सकते हैं, समय बर्बाद किए बिना। प्रत्येक शिक्षक की कठोरता के अनुसार अपनी पसंद को प्राथमिकता दें सबसे पहले काम करने वाले व्यक्ति को उसके साथ विश्वास बनाने के लिए सबसे अधिक मांग वाले शिक्षक द्वारा विस्तार से पढ़ा जाएगा। फिर दूसरी नौकरी करते हैं, और गुणवत्ता के बारे में इतनी चिंता न करें, बस विषय के अनुरूप कुछ लिखिए और यह बहुत लंबा और विस्तृत लगता है पढ़ने के लिए कम आकर्षक के साथ काम छोड़कर पृष्ठ को भरें यदि आपका समय समाप्त हो रहा है, और आपके पास अभी भी कुछ कम महत्वपूर्ण कार्य हैं, तो इसे तेज़ और पूर्ण करें शिक्षकों ने प्रयास की सराहना की और जब छात्र अपना होमवर्क करता है तो हमेशा खुश होते हैं ए कमाने का सबसे आसान तरीका अपने शिक्षक को खुश करने के लिए छोड़ना है।
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक` class=
    9
    जब तक आप अपना गृहकार्य खत्म नहीं करते तब तक अध्ययन न करें। जैसे ही आप एक परीक्षा में हैं, वैसे ही होमवर्क की पढ़ाई और काम करने के बीच मतभेदों के बारे में सोचें- जब एक शिक्षक होमवर्क के काम में खर्च करता है, तो वह उस सबक के मूल्य को जोड़ता है यदि आप सबक करते हैं, तो आप अंक अर्जित करेंगे, यदि नहीं, तो आपके पास कोई अंक नहीं होगा। आप केवल एक परीक्षण के लिए अध्ययन करके अंक अर्जित नहीं करेंगे। यदि परीक्षण कठिन है, तो आप कितना भी मुश्किल अध्ययन करते हैं, फिर भी आपको एक खराब ग्रेड प्राप्त हो सकता है। इसलिए, अपने होमवर्क के अंक की गारंटी दें इसके अलावा, यदि आप किसी विषय के लिए अध्ययन करते हैं और फिर दूसरे विषय का पाठ करते हैं, तो आप जो कुछ पहले पढ़ चुके हैं, उसे थोड़ा भूल जाएंगे, और आपके पास और भी अधिक काम होगा, जो अध्ययन की सभी बातों की समीक्षा करेंगे।
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक` class=
    10
    कक्षा के दौरान सभी सामग्री जानें, तो आपका अध्ययन सिर्फ एक समीक्षा होगा कक्षा में करने के लिए आपके पास बेहतर कुछ नहीं है, इसलिए आपके सेल फ़ोन से छत या टिंकरिंग को देखने के बजाय, सुनो कि शिक्षक क्या कह रहा है। इस तरह, आपका अध्ययन एक त्वरित समीक्षा होगा जो आप परीक्षण से पहले रात को बिस्तर से पहले कर सकते हैं। और अगर आपके पास अंतिम परीक्षा है, तो एक अध्ययन सत्र के दौरान जो विषय आपने पहली बार सीखा है उसे परीक्षण से पहले समीक्षा करनी होगी।
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक` class=
    11
    परीक्षणों से पहले आराम करो यहां तक ​​कि अगर आपने कुछ भी नहीं पढ़ा है, अगर आप कक्षाओं पर ध्यान देते हैं, तो आपके पास साथ में होने का मौका है। लेकिन यदि आप तनाव करते हैं, तो आप जवाब भूल जाते हैं और एक बुरा नोट लेते हैं
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक` class=
    12
    कक्षा से पहले पहुंचें और मदद मांगें यदि आपका शिक्षक आपको घंटों के बाद सहायता प्रदान करता है, तो इसे स्वीकार करें। भले ही आप कक्षा में संघर्ष कर रहे हों, अगर आप शिक्षक को समर्पण दिखाते हैं, तो वह आपको एक अच्छा ग्रेड दे सकता है।
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक` class=
    13
    अपने स्कूल की ग्रेडिंग नीति को समझें पता लगाएं कि आपका स्कूल औसत की गणना कैसे करता है, कौन से विषय अधिक वजन करते हैं, जो आपके इतिहास में दिखाई देते हैं, प्रत्येक श्रेणी के लिए कितने प्रतिशत गणना की जाती है आदि ग्रेड एक खेल है जिसमें सभी छात्र भाग लेते हैं, जितना अधिक आप नियमों से परिचित होते हैं, उतना ही अच्छा होगा कि आपका प्रदर्शन बेहतर होगा।
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक` class=
    14
    एक रणनीति बनाएं इसका मतलब यह है कि आपको पहले हफ्ते में हर कक्षा में एक ठोस नींव बनाना चाहिए, अपने ग्रेड को बी + और ए- के बीच रखना चाहिए। फिर उन कक्षाओं में प्रयास करना शुरू करें जहां आपके ग्रेड छोटे होते हैं, जो सभी को आरामदायक औसत पर छोड़ देते हैं। अंक हासिल करने और संभवतः अपने ग्रेड को बढ़ाने के लिए अतिरिक्त पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियों में भाग लेना जारी रखें, इसलिए पिछले कुछ हफ्तों में आप कुछ कार्य छोड़ सकते हैं यदि आपके ग्रेड उच्च हैं
  • छवि सीधा एक जाओ शीर्षक` class=
    15
    जब भी संभव हो तो चुनौतीपूर्ण कक्षाएं लें मुश्किल विषयों के साथ एक बुलेटिन कॉलेजों में अच्छी तरह से देखा जाएगा, और कुछ समय बाद आप एक अच्छी चुनौती का आनंद लेना सीखेंगे। याद रखें कि ये रणनीतियों लगभग हर कक्षा में काम करती हैं, आपको कुछ मामूली समायोजन करने की आवश्यकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com