IhsAdke.com

गणित कक्षा को कैसे दें

शिक्षण गणित सबसे आसान या सबसे कठिन कार्यों में से एक हो सकता है। छात्र और शिक्षक को एक-दूसरे की मदद करने की आवश्यकता है, और शिक्षक को पता होना चाहिए कि छात्र की कमजोरियां क्या हैं और उन्हें कैसे सुधारना है। इस लेख को पढ़ने के बाद, आप एक बेहतर गणित शिक्षक बनेंगे!

चरणों

शिलालेख गणित चरण 1 के शीर्षक वाले चित्र
1
छोटे बच्चों को पढ़ना शुरू करें या बहुत उन्नत सामग्री न दें आपको छात्रों के साथ बहुत धीरज भी होना चाहिए, क्योंकि उनमें से कुछ को अधिक कठिनाई हो सकती है या केवल गणित के साथ कोई संबंध नहीं है। आप "अभ्यास पाठ" कर सकते हैं और दिखा सकते हैं कि छात्र वहां है, इसलिए आप कक्षा के समय में हकलाना या संकोच नहीं करेंगे।
  • चित्रा शीर्षक से सिखाओ गणित चरण 2
    2
    समर्पित रहें अपने आप को शिक्षण के लिए समर्पित! आपके छात्र को समर्पित शिक्षक की तुलना में बेहतर कुछ नहीं है
  • शिलालेख गणित चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र



    3
    मुश्किल बच्चों से निपटने के लिए जानें शिक्षण के द्वारा, आप उन बच्चों में आ सकते हैं जो आसानी से सीखते हैं और आप को बहुत ज्यादा समझने की जरूरत नहीं है, जिससे आपका काम आसान हो। दुर्भाग्य से, यह हमेशा मामला नहीं होता है आपको ऐसे कुछ मिलेगा जो सिखाने में बहुत मुश्किल हैं, और निराश हो सकते हैं। लेकिन धैर्य नहीं खोना, यह शिक्षक और छात्र के बीच संबंध के लिए स्वस्थ नहीं है अगर छात्र संघर्ष कर रहा है और कोशिश कर रहा है और बस समझ नहीं आ रहा है तो शिक्षक को समझाए जाने के अन्य तरीकों का पता होना चाहिए और छात्र को थोड़ा कठिन प्रयास करना चाहिए। अगर ऐसा मामला है कि वह सीखना नहीं चाहता है और गणित में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हार मानना ​​चाहिए। इसे समय दें और ईमानदार और दयालु होकर अच्छे रिश्ते को विकसित करने का प्रयास करें। यदि आप केवल छात्र की आलोचना करते हैं, तो वह और भी अधिक विद्रोही हो जाएगा अपने सभी विद्यार्थियों से प्यार करो, चाहे कितना मुश्किल हो!
  • टीच मैथमैटिक्स स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    चीजें कैसे समझाएं, जानें आमतौर पर यह अधिकांश गणित के शिक्षकों के लिए कठिन हिस्सा है सबसे पहले, अपने शब्दों के साथ समझाओ अगर छात्र समझ में नहीं आता है, तो एक पाठ्यपुस्तक और उदाहरण का उपयोग करने की कोशिश करें, और प्रत्येक चरण की व्याख्या करें, जहां से प्रत्येक नंबर आए। अगर यह काम नहीं कर रहा है, तो किसी तरह का अनुभव करने का प्रयास करें जो विद्यार्थी को समझ सके कि आप क्या हासिल कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि उनका एक अच्छा आधार है और सभी अवधारणाओं और प्रारंभिक सामग्रियों को जानता है, अन्यथा यह सबसे उन्नत अवधारणाओं को सीखना बहुत कठिन होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप परिभाषाएं सिखा रहे हैं, तो कार्ड का उपयोग करें यह बच्चों को अध्ययन करने में मदद करता है
    • आपको गणित का भी अध्ययन करना चाहिए, जो एक विषय है जिसमें आप सीखना बंद नहीं करते हैं।
    • एक कोर्स में चिपक न लें, अपने क्षितिज को विस्तृत करें!

    चेतावनी

    • पढ़ाने के दौरान हताशा न दिखाओ!
    • बच्चों को डरा मत करो या वे डरे हुए हो सकते हैं!

    आवश्यक सामग्री

    • धैर्य
    • भरोसा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com