IhsAdke.com

गणित पर एक अच्छा नोट कैसे बनाएं

कई छात्रों का मानना ​​है कि गणित स्कूल में सबसे कठिन विषय है, संभवतः क्योंकि आप थोड़े समय में बहुत कुछ सीखते हैं। संख्याओं को "दूसरी भाषा" और उनकी क्षितिज माना जाता है, इस भाषा में, लगातार विस्तार हो रहा है।

नीचे अपने गणित के स्कोर को बेहतर बनाने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं। आगे बढ़ो और सीखो!

चरणों

मठ परीक्षण चरण 1 पर एक अच्छा ग्रेड प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
1
सबक देखें आप एक या दूसरे वर्ग को देखने के लिए परीक्षा दे सकते हैं, खासकर यदि आप कॉलेज में हैं गणित सीखना, हालांकि, एक सीढ़ी पर चढ़ने की तरह है - अगर कोई कदम गायब हो या यदि आप इसे सीधे नहीं पकड़ते हैं, तो आपको चढ़ाई करने में कठिनाई होगी। यदि कई चरण गायब हैं, तो सीढ़ी पर चढ़ना असंभव होगा। इसके अतिरिक्त, शिक्षक अक्सर कक्षा में सबसे महत्वपूर्ण विषयों पर जोर देते हैं। आपको पता चल जाएगा कि परीक्षा में क्या होगा, अगर आप उस शिक्षक के बारे में क्या ध्यान देते हैं
  • मठ परीक्षण चरण 2 पर एक अच्छा ग्रेड प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    सामने बैठो और कक्षा में शामिल हों पहली पंक्ति में बैठे, विकर्षण घट जाती है और उनका प्रदर्शन तेज हो जाता है। प्रश्न और उत्तर देना छात्र को सीखने की प्रक्रिया में लगे रहना पड़ता है और इस प्रकार अध्ययन की गई सामग्री का ध्यान और मेमोरीकरण में सुधार होता है।
  • मठ परीक्षण चरण 3 पर एक अच्छा ग्रेड प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपना होमवर्क करो यद्यपि यह कुछ मामलों में यातना का एक रूप लगता है, होमवर्क एक महत्वपूर्ण शिक्षण उपकरण है। गणित सीखने का रहस्य दोहराव है: दूसरी डिग्री की कई समस्याओं का समाधान करें और अंत में आप रंग सूत्र को पढ़ सकेंगे। जैसा कि आप अपने होमवर्क को हल करते हैं, आप उन अवधारणाओं की पहचान करना सीखते हैं जिन्हें आप समझ नहीं पाते। इसके अलावा, आमतौर पर टेस्ट प्रश्न होमवर्क पर आधारित होते हैं।
  • मठ परीक्षण चरण 4 पर एक अच्छा ग्रेड प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    पूछो। कार्य किया गया था, लेकिन आप अभी भी समझ नहीं पाए हैं कि कैसे एक बहुपद का गुणन करना है? आगे बढ़ो और अपने शिक्षक या शिक्षक से पूछें। यहां तक ​​कि आपके रूममेट भी मदद कर सकते हैं कोई बेवकूफ सवाल नहीं है, और अगर आपको यह पूछने के लिए शर्मनाक लगता है, तो कल्पना करें कि आप परीक्षा में कम स्कोर कब लेंगे। गणित के बारे में हर कोई संदेह करता है सफल छात्र ऐसे संदेह को हल करते हैं।
  • मठ परीक्षण चरण 5 पर एक अच्छा ग्रेड प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    5



    परीक्षण से पहले सामग्री की समीक्षा करें आपने कक्षाएं लीं, अपना होमवर्क किया, और आपके सवालों के जवाब दिए- अच्छा काम! अब, सबूत कल है। क्या आप: ए) राहत में एक गहरी साँस लेते हैं और झूठ बोलते हैं-बी) टीवी चालू करें और द सिम्पसंस को देखें- या सी) आपने जो सीखा है उसकी समीक्षा करें? यह सही है, यह जांचने का समय है। हालांकि, आप अपनी नौकरी कर चुके हैं और आप तैयार हैं, पागलों की तरह अध्ययन न करें। अपने नोट्स को देखें, कुछ अभ्यास करें, और महत्वपूर्ण सूत्रों को याद रखें। बेशक आप बस सिम्पसन को देख सकते हैं, लेकिन आपको आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए क्योंकि नोट्स लिसा की तुलना में बार्ट की तरह अधिक हैं।
  • मठ परीक्षण चरण 6 पर एक अच्छा ग्रेड प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    6
    शांत रहो परीक्षण से पहले एक अच्छी रात की नींद आती है - आपको बेहतर महसूस होगा और यदि आप विश्राम करेंगे तो अधिक स्पष्ट रूप से सोचें। परीक्षा से पहले, महत्वपूर्ण सूत्रों को एक बार जांचें और आप तैयार हो जाएंगे। याद रखें, आप इस परीक्षा के लिए तैयार हैं और चाहे जो कुछ भी हो, दुनिया मौजूदा जारी रखने के लिए आपके ग्रेड पर निर्भर नहीं करती है यदि आप कर सकते हैं, गम चबाना: वे तंत्रिकाओं को शांत करने में मदद करते हैं।
  • मठ स्टेप टेस्ट 7 में एक अच्छा ग्रेड प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी गति की निगरानी करें हाथ में परीक्षण के साथ, एक नज़र रखना और देखें कि उसके पास कितने सवाल हैं और किस प्रकार के प्रश्न शामिल थे। यह आपको उस समय की भावना देगा जो आप प्रत्येक समस्या पर खर्च कर सकते हैं। यदि आप किसी भी मुद्दे पर फंसे हो जाते हैं, तो अगले एक पर जाएं और बाद में वापस आएं। एक निश्चित प्रश्न आपकी याददाश्त को पुन: सक्रिय कर सकता है और आपको याद दिलाता है कि पीछे की समस्या का समाधान कैसे किया जाता है। बस झल्लाहट मत करो
  • मठ परीक्षण चरण 8 पर एक अच्छा ग्रेड प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    8
    संगठन पर नज़र रखें एक असंगठित परीक्षा शिक्षक को बहुत गुस्सा करेगी। भले ही आप सभी सामग्री जानते हैं, यहां एक संख्या सामने आई है, एक भूले हुए नकारात्मक संकेत वहाँ एक पूरी समस्या को बर्बाद कर सकते हैं यदि आप कोई गलती करते हैं, तो अपने इरेज़र का उपयोग करें यह वही है जो इसके लिए है
  • मठ परीक्षण चरण 9 पर एक अच्छा ग्रेड प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने काम की जांच करें क्या आपने बहुत समय से परीक्षण पूरा किया? वाह! लेकिन इसे एक तरफ नहीं रखिये अच्छी तरह से छात्र हर समय गलतियां करते हैं, लेकिन वे उन्हें मिलते हैं और काम को सौंपने से पहले उन्हें ठीक कर देते हैं। करीब ध्यान दें क्योंकि आपको हमेशा कुछ गलती मिल जाएगी किसी भी तरह से, जिस प्रकार की समस्या आप हल कर रहे हैं, उसके आधार पर, आपका शिक्षक शायद कुछ बिंदु आपके काम की जांच करेगा। हालांकि, फिर से प्रत्येक प्रश्न के माध्यम से पढ़ें और अपने आप से पूछें कि आपका जवाब समझ में आता है। आप अभी तक सभी समस्याओं का समाधान नहीं कर सकते, लेकिन यह आपके सफलता की संभावनाओं को तेजी से बढ़ाएगा।
  • चेतावनी

    • यदि आप 10 से कम स्कोर करते हैं, यहां तक ​​कि कठिन अध्ययन भी करते हैं, अपने आप में पागल मत बनो। जब तक आप संघर्ष कर रहे हैं, ग्रेड आ जाएगा।
    • कैलकुलेटर के बारे में: यदि आपका शिक्षक आपको उन परीक्षणों में उपयोग करने की अनुमति देता है, तो वे बहुत उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन उन्हें एक चलने वाली छड़ी के रूप में उपयोग न करें हमेशा कैलकुलेटर के बिना समस्या को हल करने के लिए पता करें और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास सही है, अपने गणना के उत्तरों की जांच करें।
    • भागो मत! यदि आप कोई गलती करते हैं, तो समस्या को पूरी तरह से हटा दें
    • किसी से बात मत करो और पसीना कभी नहीं! यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं पता कि सवालों के जवाब कैसे दिए जाएंगे, तो संभवतः इसकी खोज की जाएगी और आपको हार के साथ परेशानी हो सकती है। उस स्थिति में, परीक्षा से पहले रात को सभी बातों का अध्ययन करें और आराम करो।
    • अपने आप पर कभी हार न दें अपने जीवन के दौरान, हमेशा अपनी पूरी कोशिश करें

    आवश्यक सामग्री

    • कुछ पेंसिल (मामले में कुछ ब्रेक)
    • रबर
    • कैलकुलेटर (यदि अनुमति है)
    • प्रोट्रेक्टर (ज्यामिति के लिए)
    • कम्पास (ज्यामिति के लिए)
    • शासक
    • यदि आवश्यक हो तो पेपर
    • आसियाना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com