IhsAdke.com

कैसे एक शिक्षक के एक दोस्त बनने के लिए

एक शिक्षक के साथ मित्र बनना भयभीत हो सकता है - या असंभव भी हालांकि, शिक्षक भी इंसान हैं और, थोड़ी सी कोशिश के साथ, आप एक रिश्ते बना सकते हैं जो लंबे समय तक (स्नातक होने के बाद भी) रह सकता है।

चरणों

चित्र शीर्षक से एक प्रेमी चरण 1
1
सामने की पंक्ति में बैठो इस प्रयास में सबसे महत्वपूर्ण कारक अपने वर्ग के अन्य छात्रों से अपने आप को अलग करना है। इसके अलावा, सामने की पंक्ति में बैठकर आपको ध्यान देने और पाठों का बेहतर लाभ लेने में मदद मिलेगी। यदि आप पहली जगह नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो निश्चित रूप से एक निश्चित स्थान पर रहने का प्रयास करें - ताकि शिक्षक आपको याद रख सके कि आप कहां हैं।
  • चित्र शीर्षक से प्रेरक एक प्रोफेसर चरण 2
    2
    दिलचस्प प्रश्न पूछें इस अनुच्छेद की केंद्रीय रणनीति "गुरु" को "मूल्यवान छात्र" से आपके शिक्षक के दृष्टिकोण को बदलने के लिए है शिक्षित होने वाले स्मार्ट और विषय-संबंधी प्रश्न पूछने से न केवल शिक्षक को यह देखने में मदद मिलती है कि कक्षा में अधिक डेटा जोड़ा जा सकता है, लेकिन यह उसे अपने नाम को और आसानी से याद रखता है - और आपको "सहायक" के रूप में देखता है।
  • चित्र शीर्षक से प्रेरक एक प्रोफेसर चरण 3
    3
    अतिरिक्त गतिविधियां करें यह अकेले शिक्षक से बात करने का मौका होगा आप उन प्रश्नों से पूछ सकते हैं जो प्रदर्शित करते हैं कि आप कक्षा में संघर्ष कर रहे हैं, और इस विषय में शिक्षक को अपनी रुचियों को बताएं। यदि अन्य छात्र भी सवाल पूछते हैं, तो आप उन्हें और पूछताछ के लिए "हुक" के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से बीफेंड एक प्रोफेसर चरण 4
    4
    जब मैं आपको परिसर में देखता हूं तो अपने शिक्षक को नमस्कार!
  • बीफ़ैन्ड एक प्रोफेसर चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5



    यदि कक्षा के दौरान शिक्षक परिसर में अन्य घटनाओं के बारे में घोषणा करता है, तो उन घटनाओं पर जाएं (जब भी संभव हो)। आम तौर पर, ये घोषणाएं बनती हैं क्योंकि प्रश्नों की घटनाओं में सबक के अनुभव को समृद्ध किया जा सकता है, साथ ही इस विषय के आपके ज्ञान में योगदान भी होगा। इस प्रकार, आप शिक्षक को दिखाएंगे कि आप प्रयास करने में रुचि रखते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक प्रेफरकर्ता चरण 6
    6
    लापता से बचें यदि आप "अच्छे कारण" के लिए कक्षा में भाग लेने में असमर्थ हैं या असमर्थ हैं, तो अनुपस्थिति के लिए शिक्षक को माफी मांगने के लिए कृपया ईमेल करें। यह आपको याद दिलाएगा कि आप कक्षा को महत्वपूर्ण मानते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से प्रेरक एक प्रोफेसर चरण 7
    7
    अपने अंतिम ग्रेड प्राप्त न होने तक अनुशासन के "पाठ्यक्रम" को रखें यह दस्तावेज एक "अनुबंध" के रूप में कार्य करता है और कई महत्वपूर्ण जानकारी लाता है, जैसे कि जब आप मूल्यांकन और इसी तरह की छूट देते हैं तो क्या करें यदि आवश्यक हो, तो आप अपने शिक्षक से बात कर सकते हैं और सवाल पूछ सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से प्रेमी के प्रोफेसर चरण 8
    8
    यदि आप वेब पर या समाचारों में समाचार देख सकते हैं जो कक्षा में चर्चा किए गए विषय से संबंधित है, शिक्षक को बताएं वह घटना को नहीं जानता और यह आकर्षक लग सकता है!
  • पिक्चर शीर्षक से बेफर्ट एक प्रोफेसर चरण 9
    9
    ध्यान दें यह सरल लग सकता है, लेकिन शिक्षकों distracted छात्रों से ध्यान विद्यार्थियों भेद कर सकते हैं। यदि आप अपने सेल फोन से टंकिंग करके कक्षा पास करते हैं, उदाहरण के लिए, शिक्षक आपके साथ "निराश" हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • जब भी आप कर सकते हैं, अतिरिक्त गतिविधियां करें। यह आपको शिक्षकों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनाने में मदद करेगा
    • अपनी रुचियों और विश्वविद्यालय की प्रकृति के आधार पर, यह शिक्षक से पूछना जरूरी है कि अगर वह विभाग जिसमें कुछ काम करता है तो कुछ छात्र-शोधकर्ता की आवश्यकता होती है। बड़े संस्थान अक्सर इस प्रकार के रिश्ते को स्वीकार करते हैं। वे ज्यादातर स्वैच्छिक और समय लेने वाली परियोजनाएं हैं, लेकिन आप बहुत कुछ सीखेंगे।
    • असाधारण कौशल या वर्ग में रुचियों को प्रदर्शित करना कुछ प्रशिक्षकों का ध्यान आकर्षित कर सकता है और आपको बहुत लाभ दिला सकता है। "छोटी बातों" से पता चलता है कि आप इस विषय में रुचि रखते हैं बहुत उपयोगी हो सकता है
    • कुछ शिक्षक अपने छात्रों के "दोस्त" बनने में विश्वास नहीं करते - लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे आप पर ध्यान नहीं देते हैं। उम्मीद न करें कि एक शिक्षक आपको अपने घर में आमंत्रित करे या आपको अपने निजी जीवन के विवरण बताए।

    चेतावनी

    • इस तरह की सलाह के बाद कक्षा में अन्य छात्रों के साथ अपने रिश्ते से निराश हो सकता है ...
      • जब आप सामने की पंक्ति में बैठते हैं तो अन्य छात्रों के साथ बातचीत करना असंभव हो सकता है कुछ मामलों में, इस बातचीत के लिए प्रयास करना आवश्यक होगा। दूसरी ओर, कक्षा के सामने बैठे अन्य छात्रों के साथ संपर्क में आसानी हो सकती है (और ध्यान देना) यह आपके लिए फायदेमंद हो सकता है!
      • कुछ छात्र ऐसे लोगों को पसंद नहीं कर सकते हैं जो क्लास के दौरान प्रश्न पूछते हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि यह शिक्षक के लिए एक व्यवधान है। यह असंभव है (और अनावश्यक) हर किसी को खुश करने के लिए उस समय से चर्चा किए जा रहे विषय से संबंधित प्रश्न पूछें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com