IhsAdke.com

कक्षा में कैसे भाग लें I

कभी कभी शिक्षकों की भागीदारी अपने नोट का एक बड़ा हिस्सा है, लेकिन तुम सिर्फ क्या कहना है (खासकर अगर विषय को खुश नहीं है) पता नहीं है। सफलतापूर्वक भाग लेने के तरीके जानने के लिए पढ़ें

चरणों

वर्ग चरण 1 में भाग लेने वाले चित्र का शीर्षक
1
तैयार करें कि आप कहने जा रहे हैं कि कक्षा शुरू होने से पहले। यदि आपका शिक्षक रीडिंग, पढ़ो! शायद यह पढ़ना अगले दिन चर्चाओं का आधार होगा। आप पूरे यूनिट के संदर्भ में और सभी वर्ष लंबे समय तक क्या सीख रहे हैं, इस पर विचार करें।
  • वर्ग चरण 2 में भाग लेने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    अपने शिक्षक की "शैली" को जानें कुछ शिक्षकों, विशेष रूप से अधिक उद्देश्य विषयों और कक्षाओं पर, बस जवाब के लिए पूछना होगा। दूसरों के विचारों या व्याख्याओं पूछेंगे, और कुछ दोनों करेंगे। यदि आप जानते हैं कि आपका शिक्षक आमतौर पर पिछले दिन की कक्षा से किए गए टिप्पणियों से सवाल पूछता है, तो अच्छा नोट्स बनाएं यदि आपका शिक्षक राय के लिए पूछता है, तो कुछ विकसित करें कुछ शिक्षकों में प्रश्न-निर्धारण की एक शैली है-सुनिश्चित करें कि आप इसे जानते हैं, ताकि आप जान सकें कि क्या पूछना चाहिए।
  • वर्ग चरण 3 में भाग लेने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    यदि विषय गणित या विज्ञान है, तो एक अच्छा विचार शुरू करना है: "मुझे लगता है कि यह सूत्र न्यूटन के तीसरे कानून से संबंधित है क्योंकि ..." यह शिक्षक को बताएगा कि आप जानते हैं कि आप क्या कह रहे हैं।
  • वर्ग चरण 4 में भाग लेते हुए चित्र शीर्षक
    4



    यदि किसी अन्य छात्र का कोई प्रश्न है और आप इसका जवाब जानते हैं, तो उसे शर्म महसूस न करें और उसे तुरंत जवाब दें तब शिक्षक को पता होगा कि आप ध्यान दे रहे हैं
  • वर्ग चरण 5 में भाग लेने वाले चित्र का शीर्षक
    5
    अपने शरीर की भाषा के माध्यम से प्रदर्शित करें कि आप ईमानदारी और ध्यान के साथ शामिल हैं जब आप योगदान करने के लिए तैयार कर रहे हैं, अपनी कुर्सी थोड़ा आगे झुक के किनारे पर बैठते हैं, यह दर्शाता है कि आप केवल शामिल नहीं हैं, लेकिन जोड़ने के लिए कुछ महत्वपूर्ण है। फिर भी, ऊपर बात नहीं करते, ध्यान के लिए भी उत्सुक नहीं है या जोर देते है! , गंभीर काफी विनम्र, दोस्ताना हो सकता है और अपने आप को एक छोटे से मुस्कान, लेकिन उचित रूप से करने के लिए अनुमति देते हैं। (: अजीब किया जा रहा बिना आप एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में प्रशंसा की जा सकती या क्रोधी हो दूसरे शब्दों में, विनम्र होना)। "विशेष" होने का नाटक न करें।
  • वर्ग चरण 6 में भाग लेने वाले चित्र का शीर्षक
    6
    यदि आप कोई पुस्तक पढ़ रहे हैं तो लेखक से असहमत न सिर्फ अपना हाथ बढ़ाएं और कहें, "हां, लेखक सही है।" इसके बजाय, एक कदम आगे बढ़ाएं और लिखित रूप में या एक विचार के साथ एक दोष खोजने का प्रयास करें। दूसरी तरफ, यदि आप लेखक की राय से सहमत होते हैं, तो विशिष्ट कारण बताएं।
  • वर्ग चरण 7 में भाग लेने वाले चित्र का शीर्षक
    7
    अपना होमवर्क अप टू डेट रखें यह आपको हिरासत से बाहर रखेगा और यह दिखाएगा कि आप कक्षा में दिए गए विषय को समझते हैं। शिक्षकों को आपके सवालों के जवाब देने के लिए चुनने की अधिक संभावना होगी, इसलिए आपको विद्यार्थियों से हमेशा गलत जवाब देने के लिए नहीं कहना होगा।
  • युक्तियाँ

    • स्पष्ट रूप से बोलो - यह अजीब लग सकता है, लेकिन यह दिखाने के लिए कि आप जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, आपको आत्मविश्वास से बात करनी होगी।
    • नोट लेना भी मदद करता है, इसलिए जब आप सबक के लिए तैयारी कर रहे हैं तब आप उनसे खोज सकते हैं।
    • शिक्षक के लिए अच्छा होगा आपको डॉर्मेट नहीं होना है, बल्कि इसके सकारात्मक पक्ष तक पहुंचने की जरूरत है। शिक्षक पसंदीदा नहीं दिखाते हैं, लेकिन वे निश्चित रूप से करते हैं

    चेतावनी

    • बहस में किसी छात्र या शिक्षक का अपमान कभी न करें।
    • कुछ लोग इसे शिक्षक का पालतू कहते हैं - उन्हें अनदेखा कर सकते हैं अगर वे सोचते हैं कि कमरे के पीछे बैठा है, खेल रहा है और कुछ नहीं कर रहा है, तो समस्या उनकी है।
    • अपना हाथ हर दूसरे मत उठाएं
    • शिक्षक ने पहले ही कहा है कि दोहराना यह पर्याप्त नहीं है - अगर आपके पास कुछ नहीं कहना है, तो यह मत कहो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com