IhsAdke.com

एक शिक्षक का धन्यवाद कैसे करें

यदि आपके शिक्षक ने अविश्वसनीय सबक दिया है, तो आपसे एक अनुग्रह किया गया है या आपको सिफारिश की एक पत्र लिखा है, धन्यवाद करना हमेशा अच्छा होता है आप कार्ड या ईमेल के माध्यम से व्यक्ति में धन्यवाद कर सकते हैं विशिष्ट यादों या उदाहरणों का उल्लेख करें, लेबल का पालन करें और सौहार्दपूर्ण हो।

चरणों

विधि 1
अपने धन्यवाद व्यक्ति में व्यक्त करते हुए

पिक्चर शीर्षक से डील विद आउट आउट आउट हो चुके शिक्षक हैं जिन्हें आप नफरत करते हैं चरण 10
1
कक्षा के बाद या जब वह अपने कमरे में है, तब चर्चा करें। व्यक्ति में धन्यवाद करने से आपको अपने शिक्षक के साथ अधिक बात करने का मौका मिलेगा, अगर आप सिर्फ धन्यवाद नहीं कहना चाहते हैं। यह उसके लिए भी उपयोगी हो सकता है कि वह अपना नाम अपने मनोदशा में संलग्न करें।
  • यदि आप अपने शिक्षक के साथ पेशेवर संबंध बनाना या बनाए रखना चाहते हैं, तो उसे व्यक्तिगत रूप से धन्यवाद, इसलिए उसे आपको बेहतर जानकारी प्राप्त करने का मौका मिलेगा।
  • चित्र बनाओ शिक्षक को लगता है कि आप स्मार्ट कदम 13 हैं
    2
    धन्यवाद के साथ शुरू करो सीधे बिंदु पर जाएं और तुरंत "धन्यवाद" कहें। तो आपके इरादों को स्पष्ट किया जाएगा और वह इस बारे में नहीं सोचेंगे कि आप संपर्क में क्यों आए।
    • उदाहरण के लिए, "मैं आपको अपनी कक्षा के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं" या "मुझे सिफारिश के एक पत्र लिखने के लिए धन्यवाद।"
  • पिक्चर शीर्षक से डील विद आउट आउट आउट हो चुके हैं आपने शिक्षकों को नफरत किया है चरण 1 9
    3
    विशिष्ट रहें यदि शिक्षक या कक्षा में कुछ है जो वास्तव में खड़ा है, बोलो उदाहरण के लिए, उस विषय के बारे में बात करें, जिसमें आप अध्ययन करने का आनंद लेते थे, एक फ़ील्ड यात्रा या फील्ड यात्रा जो मददगार थी, या कुछ अन्य अनुभव जो आपने चिह्नित किया था कुछ खास बात बताएंगे कि आप वास्तव में आपके धन्यवाद के बारे में सोचा हैं।
    • उदाहरण के लिए, "मैं आपके द्वारा दी गई प्रथम श्रेणी को कभी भी नहीं भूलूँगा। मुझे पता था कि मैं इस मामले में बहुत कुछ सीखूंगा क्योंकि आप पहले दिन इस विषय में गए थे। "
  • एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक कदम 18 शीर्षक शीर्षक चित्र
    4
    विनम्र रहें अब आपके शिक्षक के साथ आकस्मिक होने या उसके साथ दोस्त बनने का प्रयास करने का समय नहीं है। विनम्र और पेशेवर बनें इसके अलावा, किसी चीज़ की मांग करने के लिए या कुछ और के बारे में कठोर होने के तरीके के रूप में अपने धन्यवाद का उपयोग न करें
  • विधि 2
    धन्यवाद धन्यवाद

    ई-मेल ए टीचर चरण 4 नामक चित्र
    1
    ईमेल के विषय में सीधे रहें एक विषय शामिल करें ताकि शिक्षक संदेश देख सकें और जान सकें कि इसके बारे में क्या है। यदि आप इस विषय को खाली छोड़ देते हैं, तो वह ईमेल की अनदेखी कर सकता है या आपको लगता है कि आप कुछ पूछना चाहते हैं या प्रश्न पूछ सकते हैं। इसे शुरू से ही स्पष्ट करें कि आप कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए लिख रहे हैं।
    • विषय में एक सरल "धन्यवाद" या "धन्यवाद नोट" लिखें
  • चित्र शीर्षक एक्सेस ईमेल चरण 2
    2
    अपने संस्थागत ईमेल पते का उपयोग करें अपने शिक्षक को कुछ भेजते समय अपने व्यक्तिगत ईमेल का उपयोग करने से बचें। संस्थागत ई-मेल पता अधिक औपचारिक है और शिक्षक को इसे और अधिक आसानी से पहचानने में मदद करता है। यदि आपके व्यक्तिगत ईमेल पते में एक मजाक या बहुत कुछ अलग है, तो यह शर्मिंदगी से बचने के लिए अधिक उपयुक्त है
    • यदि आप सही ईमेल पते से संदेश भेज रहे हैं तो दोबारा जांच दो।
  • ई-मेल एक शिक्षक चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र



    3
    नाम से औपचारिक रूप से व्यक्ति को पता लगाएं "ओए" कहकर शुरू न करें या सीधे बिंदु पर जाएं। सबसे पहले, व्यक्ति को औपचारिक रूप से संबोधित करें, अधिमानतः कक्षा में कहा जाता है, जैसे "डॉ। फर्नांडीस" या "प्रोफेसर पॉल"।
    • अत्यंत अनौपचारिक न हो, या तो व्यक्ति को केवल प्रथम नाम या बिना किसी संदर्भ के संदर्भ में उसे जिस तरह से वह विद्यार्थियों द्वारा बुलाया जाना पसंद करते हैं उसे बुलाओ।
  • एक पुस्तक संपादक बनें चित्र 3
    4
    हाथ से एक नोट या कार्ड लिखें एक हस्तलिखित नोट एक ई-मेल की तुलना में अधिक विचारशील लग सकता है। हालांकि इतनी तेज़ी से नहीं, कम से कम यह दिखाता है कि आपने अपने धन्यवाद के लिए खुद को समर्पित किया है। नोट भी एक अधिक व्यक्तिगत स्पर्श देता है
    • सेमेस्टर के अंत में ग्रेड दें या कक्षा में छोड़ दें।
  • एक अच्छा अर्थशास्त्र निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    5
    विश्वविद्यालय की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन प्रतिक्रिया भेजें। कुछ कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में शिक्षकों को संदेश भेजने के लिए एक अनुभाग है। यदि यह आपका मामला है, तो अपना धन्यवाद भेजने के लिए उपकरण का लाभ उठाएं। आम तौर पर, अनाम रूप से धन्यवाद भेजने का विकल्प होता है
  • विधि 3
    धन्यवाद के कारणों को समझाते हुए

    पिक्चर शीर्षक से डैल विद फाउंडिंग आउट आउट में आपके पास शिक्षक हैं जिनसे आप घृणा करते हैं चरण 2
    1
    अच्छे शिक्षकों के लिए शिक्षक का धन्यवाद यदि आप प्रभावित थे कि आप कितना सीखा और सोचें कि कक्षाएं अद्भुत थी, तो अपने शिक्षक से बात करें हो सकता है कि उसे कुछ मज़ा में एक उबाऊ विषय को बदलने की एक विशेष पद्धति होती है या छात्रों को हमेशा ध्यान देने के लिए पर्याप्त करिश्माई है। कारण जो भी हो, कहते हैं कि आप अपनी कक्षाओं को महान बनाने के प्रयास के लिए आभारी हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर कक्षाएं थोड़ा मुश्किल थी, तो अपने शिक्षक को बताएं कि आपने कब सीखा और खुद को चुनौती दी।
  • मेक ए पॉइंट स्टेप 9 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    सिफारिश के पत्र के लिए अपना आभार दिखाएं। चाहे आप किसी मास्टर की डिग्री, छात्रवृत्ति या नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हों, आपको सिफारिशों की आवश्यकता हो सकती है यदि आपका शिक्षक आपको सिफारिश के एक पत्र लिखने के लिए सहमत हो गया है, तो धन्यवाद दें। दिखाएँ कि आप उसकी मदद करने के अपने प्रयास के लिए आभारी हैं
  • चित्र बनाओ एक बिंदु चरण 5
    3
    आपकी मदद के लिए धन्यवाद यदि आपके शिक्षक ने आपकी किसी भी तरह से मदद की है, तो कार्रवाई के लिए अपनी प्रशंसा का प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण है। शायद उन्होंने आपसे कैरियर विकल्पों के बारे में बात की, या बहुत उपयोगी संसाधनों का सुझाव दिया। अगर उसने किसी भी तरह से आपकी मदद की है, तो इसके लिए अपना आभार दिखाएं।
    • उदाहरण के लिए, हो सकता है कि यह आपको आपके प्रशिक्षण के लिए उपयोगी स्वामित्व के अवसरों या अन्य विषयों की खोज करने में मदद करे।
  • चित्र अपने शिक्षक बताओ तुम डॉन` class=
    4
    अपने शिक्षक को धन्यवाद देने के लिए इंतजार न करें। जितनी जल्दी हो सके उसे धन्यवाद। सप्ताह या दिनों का इंतजार न करें आपको धन्यवाद देना प्राथमिकता दें एहसान या सहायता के एक दिन बाद में सबसे उपयुक्त होता है
    • यदि आप अभी भी उसके साथ सबक लेते हैं, तो ग्रेड जारी होने के बाद उसका धन्यवाद करने पर विचार करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com