IhsAdke.com

व्यापार लिखने के लिए धन्यवाद

व्यवसाय की दुनिया में, लाभ की मांग को पूरा हमेशा शिष्टाचार या दया का त्याग मतलब यह नहीं है। वास्तव में, कई मामलों में, अच्छा व्यवहार अच्छा व्यवसाय प्रथाओं के साथ मेल खाती है। क्लासिक आप ध्यान दें उन परिस्थितियों में जो एक अच्छा संकेत के लिए एक रास्ता, संबंधों को मजबूत बनाने के बाहर खड़े होकर प्रतिस्पर्धी कारोबारी के संदर्भ में याद किया जाना रूप में काम करता से एक का एक आदर्श उदाहरण है धन्यवाद। लेकिन मैत्रीपूर्ण शिष्टाचार और व्यावसायिकता के बीच सही संतुलन खोजना हमेशा आसान नहीं होता है नीचे दिए गए चरणों इस कार्य है कि कभी कभी भयावह (लेकिन आम तौर पर पुरस्कृत) है करने के लिए एक सरलीकृत दृष्टिकोण दिखा।

चरणों

आपका अपना पत्र लिखे धन्यवाद

चित्र टाइप करें एक बिजनेस लिखें आपको धन्यवाद चरण 1
1
Procrastinate मत! लगभग सभी व्यापार संदर्भों में, सबसे बड़ा फायदा भेजने के लिए एक धन्यवाद ध्यान दें कि आपके बिजनेस पार्टनर, संभावित नियोक्ता, ग्राहक या दाता के साथ एक सकारात्मक, स्थायी छाप छोड़ देता है। अधिक समय इंटरव्यू, व्यवसाय, या सेवाओं के प्रावधान के बीच से गुजरता है और जिसे आप धन्यवाद नोट, इस सुदृढीकरण कम कुशल हो जाएगा।
  • चित्र टाइप करें एक बिजनेस लिखें आपको धन्यवाद चरण 2
    2
    उपयुक्त प्रारूप चुनें अधिकांश भाग के लिए, ई-मेल की बजाय, वास्तविक कागज के लिए विकल्प चुनना बेहतर होगा। यदि आप किसी कंपनी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, तो कंपनी के लेटरहेड पर नोट लिखना सबसे पेशेवर विकल्प है। लेकिन एक कागज हाथ से लिखा एक निजी स्पर्श कहते हैं, और कुछ परिस्थितियों के लिए अधिक उपयुक्त हो सकता है - यदि आप एक छोटे व्यवसाय के मालिक हैं, या पर्याप्त मूल्य के उपहार के लिए आभार व्यक्त करना चाहते हैं उदाहरण के लिए,। हाथ लिखित नोट्स यह भी एक विशिष्ट स्थान के लिए एक साक्षात्कार करने के बाद एक संभावित नियोक्ता को धन्यवाद के लिए एक अच्छा विकल्प है। यदि आप अपना नोट हाथ लिखना चुनते हैं:
    • एक कागज चुनें जो सरल और परिष्कृत है एक क्रीम या सफ़ेद कागज, जो सामने से फैला हुआ "धन्यवाद" है, आमतौर पर एक सुरक्षित शर्त है। अंदर मुद्रित संदेशों के साथ कागज़ात से बचें, और बेहद अलंकृत, "प्यारा" या मूंगफली डिजाइन करता है।
    • अपने लेखन कौशल का मूल्यांकन करें यदि आप अपने लेखन की स्पष्टता के बारे में अनिश्चित हैं, तो किसी विश्वसनीय दोस्त या सहकर्मी के लिए एक उदाहरण दें। यदि आप स्पष्ट और धाराप्रवाह लेखन में मास्टर नहीं हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जिस कागजात पर भेजना चाहते हैं, उस पर लिखने से पहले कुछ समय पहले अभ्यास करें। यदि आप पकड़ में हैं, तो आप किसी को पाठ लिप्यंतरित करने के लिए कह सकते हैं (बस यह सुनिश्चित कर लें कि आप स्वयं को साइन करते हैं)
    • किसी भी कारण से मेल के प्राप्तकर्ता उपलब्ध नहीं है, तो मेल ही एकमात्र विकल्प हो सकता है। , जब ईमेल प्रारंभिक साधन है जिसके द्वारा आप जिस व्यक्ति ने भेजी धन्यवाद देना चाहता हूँ किया गया है उदाहरण के लिए - कभी कभी यह सबसे उपयुक्त प्रारूप है। मुख्य ईमेल भेजा नोटों के साथ जुड़े नुकसान यह है कि वे आसानी से खो जा सकता है या नजरअंदाज कर दिया, और कम बाहर खड़े करने के लिए संभावना है। याद रखें कि कुछ लोगों को (विशेष रूप से व्यापार के अधिकारियों) एक दिन सैकड़ों ईमेल प्राप्त कर सकते हैं। इसे ध्यान में रखते विस्तार के साथ यह अपना ईमेल अधिक आकर्षक या एक तृतीय पक्ष साइट से एक ई-कार्ड भेज कर रही है, के लिए बनाने के लिए आकर्षक हो सकता है। संक्षेप में, यह मत करो - यह अपना ईमेल छोड़ एक विज्ञापन की तरह लग रही होगी, और यहां तक ​​कि यह की संभावना को नजरअंदाज कर दिया या नष्ट कर दिया जा रहा है वृद्धि हुई है। इसके बजाय, एक संक्षिप्त ईमेल, सरल, परिष्कृत, और सही समय पर फिर से बनाते हैं। आप विषय पंक्ति अनुकूलित करने के लिए आप दोनों के बीच व्यापार संबंधों के बारे में है कि इस धन्यवाद कहने के लिए के बारे में विशिष्ट जानकारी शामिल कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, "मेरे आवेदन पर विचार के लिए धन्यवाद।"
  • चित्र टाइप करें एक बिजनेस लिखें आपको धन्यवाद नोट 3 चरण
    3
    उपयुक्त ग्रीटिंग चुनें यदि कोई विशेष व्यक्ति जिसे करने के लिए धन्यवाद समर्पित है, यह (क) शीर्षक और अंतिम नाम कहते हैं - उदाहरण के लिए "। प्रिय श्री Kinkaid" जब एक से अधिक व्यक्ति की बात कर रहा है, सभी का नाम और शीर्षक शामिल ग्रीटिंग लाइन। जैसे अवैयक्तिक बधाई बचें "किसे यह चिंता का विषय हो सकता है।" अपने स्वर की औपचारिकता अपनेपन का स्तर और आप दोनों के बीच आयोजित व्यापार की प्रकृति पर निर्भर होना चाहिए।
  • चित्र टाइप करें एक बिजनेस लिखें आपको धन्यवाद चरण 4
    4
    उद्घाटन वाक्यांश में, अपना आभार व्यक्त करें और स्पष्ट रूप से पहचान लें कि आप क्या धन्यवाद हैं। की तरह या "मैं सिर्फ के लिए धन्यवाद देना ... लिख रहा हूँ" "मैं अपने आभार व्यक्त करना चाहते हैं ..." उद्घाटन से बचने, बजाय, वर्तमान काल में एक सरल और सीधा वाक्य के लिए चुनते हैं - इसकी शुरूआत का औचित्य साबित करने की जरूरत नहीं है : उदाहरण के लिए, "जो समाज सेवा के बारे में हमारी कंपनी की परियोजना के समर्थन के लिए धन्यवाद।"
    • हालांकि यह स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है कि क्या आभारी है, दान राशि का विशेष रूप से उल्लेख करने से बचें। एक्सचेंज विशिष्ट "अपनी उदारता," "अपनी दया," या "आपके उदार दे" जैसे प्रेमियों के लिए धन का उल्लेख करता है।
  • चित्र टाइप करें एक बिजनेस लिखें धन्यवाद आपको चरण 5
    5
    क्या आप शुक्रिया अदा कर रहे हैं इसका प्रत्यक्ष प्रभाव या अर्थ पर चर्चा करें।
    • दाता की बात करते हुए, निर्दिष्ट करें कि दान आपकी कंपनी को कैसे पहुंचने देगा।
    • जब आप एक साक्षात्कार के बाद एक संभावित नियोक्ता की ओर इशारा करते हैं, तो आप इस मौके को उस स्थिति में दोबारा दोहराने के लिए चाह सकते हैं, जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं। शुक्रिया के नोट का उपयोग न करें, इस बात पर ज़ोर देना ज़रूरी है कि आपको स्थिति के लिए सही उम्मीदवार क्यों हैं। इसके बजाय, एक कुशल दृष्टिकोण चुनें जैसे "मैं आपको मिलना चाहता था और मुझे इस स्थिति में बहुत दिलचस्पी है।"
    • जब एक व्यापार भागीदार या सलाहकार की तरह "यह आप के साथ काम करने का अनुभव था," या बातें कह की चर्चा करते हुए "उनकी सलाह अपने विभाग की वार्षिक लक्ष्यों की खोज में ज्यादा मूल्य का साबित हुई," सकारात्मक संबंध मजबूत बनाने में मदद करता है और उस रिश्ते को जारी में रुचि निकलता है।
  • चित्र टाइप करें एक बिजनेस लिखें आपको धन्यवाद चरण 6



    6
    जिस व्यक्ति को आप जिक्र कर रहे हैं उसे नमस्कार करें, लेकिन चापलूसी के बिना यह शुक्रिया-ध्यानित नोट का सबसे कठिन हिस्सा हो सकता है, और यह हमेशा आवश्यक या वांछित नहीं होता है प्राप्तकर्ता या कंपनी की प्रशंसा के एक सामान्य बयान के बारे में सोचें उदाहरण के लिए, "आपका काम अविश्वसनीय है" या "खाता प्रबंधन का आपका ज्ञान कोई तुलना नहीं है।"
  • चित्र टाइप करें एक बिजनेस लिखें आपको धन्यवाद चरण 7
    7
    भविष्य के बारे में बात करें इस बिंदु पर आप स्पष्ट रूप से बता सकते हैं कि आप व्यवसाय करना जारी रखना चाहते हैं या प्राप्तकर्ता के साथ संबंध स्थापित करना चाहते हैं संभावित नियोक्ता का जिक्र करते समय, यह अपने या उसके फैसले की प्रत्याशा में आपके आत्मविश्वास व्यक्त करने का एक अच्छा मौका हो सकता है यह कहकर प्राप्त किया जा सकता है, "मैं आपके संपर्क की प्रतीक्षा करता हूं।"
  • चित्र टाइप करें एक बिजनेस लिखें आपको धन्यवाद चरण 8
    8
    कृपया अपनी कृतज्ञता दोहराएं। इसके लिए आपको अपने शुरुआती धन्यवाद दोहराते हुए एक से अधिक वाक्य की आवश्यकता होती है (लेकिन अलग-अलग शब्दों के साथ)। "फिर से धन्यवाद ..." ठीक काम करता है
  • चित्र टाइप करें एक बिजनेस लिखें आप का धन्यवाद चरण 9
    9
    शुभकामनाएं समाप्त करें और अपने नाम पर हस्ताक्षर करें। अधिकांश समय, का एक परिवर्तन के साथ टिप्पणी समाप्त "मेरे संबंध है," "निष्ठा" या "निष्ठा से अधिक उपयुक्त हो जाएगा।" यहाँ तक कि यदि आपके पत्र दर्ज किया गया है, हमेशा एक पेन के साथ साइन इन करें। जहां उपयुक्त हो, उस कंपनी में शीर्षक या स्थिति शामिल करें जो आप अपने नाम के नीचे दर्शाते हैं।
  • चित्र टाइप करें एक बिजनेस धन्यवाद आप नोट 10 कदम
    10
    कृपया सही और अपना नोट ठीक करें परिस्थितियों के आधार पर, अंतिम उत्पाद छोटा और अपेक्षाकृत सरल होना चाहिए (अधिकतर आधा पृष्ठ पर)। यदि यह बहुत लंबा लगता है, तो अनावश्यक अनावश्यकताओं की जांच करें- जैसे आप को धन्यवाद-अपवाद के रूप में, प्रत्येक बिंदु को केवल एक बार एक बार रखना चाहिए। यह भी जांच लें कि आपकी टोन नोट भर में स्थिर रहता है। वर्तनी और व्याकरण के संबंध में एक या दो अन्य लोगों को सही करने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है क्योंकि छोटी गलतियाँ प्राप्तकर्ता को नकारात्मक प्रभाव दे सकती हैं।
  • चित्र टाइप करें एक बिजनेस लिखें आपको धन्यवाद नोट 11
    11
    जब आप अपने नोट के बारे में सुनिश्चित कर लें, तो तुरंत उसे भेज दें। फिर, समय सार का होता है - आप जितना तेज हो, उतने अधिक यादगार आपके समग्र प्रभाव होंगे।
  • युक्तियाँ

    • शामिल न करें: अपने व्यापार के बारे में व्यक्तिगत जानकारी या खबर। याद रखें कि एक धन्यवाद ध्यान दें करने के उद्देश्य से प्राप्तकर्ता के लिए आभार और प्रशंसा व्यक्त करने के लिए, अपने निजी उपलब्धियों को बताने के लिए नहीं है। इसके अलावा, उसने धन्यवाद क्या संदेश का उद्देश्य के लिए प्रासंगिक है परे आप या आपकी कंपनी का विज्ञापन करने का अवसर के रूप में उपयोग करते हुए ध्यान रखें से बचा जाता है। आप कुछ ऐसा कहना होगा अगर "हमारे एक्स भी हमारे Y या Z (जो अब बिक्री पर कर रहे हैं!) में रुचि हो सकती पसंद करते हैं," यह उनके प्रति आभार की ईमानदारी को कम करने की संभावना है।
    • आप अपने नोट में एक बिजनेस कार्ड शामिल करना चाह सकते हैं, लेकिन अगर आप पहले से ही कंटेनर को अच्छी तरह जानते हैं या यदि आपने पहले ही उसे कार्ड दिया है समय-समय पर, यह उपयुक्त लग सकता है जब आप अपने संभावित कर्मचारी को लिख रहे हों। लेकिन आप थोड़ा धोखाधड़ी करने का जोखिम भी उठाते हैं। अगर आप अनिश्चित हैं, तो इसे छोड़ दें - आपका नाम, स्थिति और संपर्क जानकारी पहले से ही उनके लिए उपलब्ध हैं। यदि आपकी नोट टाइप की गई है, तो आप इस जानकारी को पत्र शीर्षलेख में भी शामिल कर सकते हैं, जो पेज के ऊपर बाईं ओर स्थित है, इसके बाद कंटेनर का नाम और पता दो स्पेस नीचे दिए गए हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com