IhsAdke.com

ग्राहकों के लिए धन्यवाद का एक पत्र कैसे लिखें

आपके ग्राहकों के लिए कृतज्ञता व्यक्त करना, मजबूत रिश्तों को बनाने और लोगों को वापस आने के लिए एक शानदार तरीका है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास किस तरह का व्यवसाय है। आपके द्वारा लिखे गए प्रत्येक धन्यवाद-पत्र आप अद्वितीय होना चाहिए, इसलिए कोई भी ऐसा टेम्प्लेट नहीं है जिसे आप का पालन करना चाहिए, लेकिन कुछ निर्देश हैं जो आप यह सुनिश्चित करने के लिए विचार कर सकते हैं कि आपका पत्र लक्ष्य तक पहुंचता है। यदि आप जानना चाहते हैं कि आप अपने ग्राहकों के लिए मूल्यवान होने के लिए एक उत्कृष्ट धन्यवाद पत्र लिखना चाहते हैं तो लेख को पढ़ते रहें।

चरणों

भाग 1
पत्र लेखन

एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 1
1
ग्रीटिंग में, क्लाइंट का नाम सही ढंग से लिखें। कई बाजार शोधों ने पाया है कि ग्राहकों को भेजे गए लगभग सभी संदेश कभी-कभी अप्रभावी होते हैं यदि ग्राहक का नाम सही ढंग से वर्तनी नहीं होता है यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि उपभोक्ता द्वारा उपयोग किए जाने वाले वर्तनी को उपभोक्ता के लिए धन्यवाद के एक पत्र के शीर्ष लेख में इस्तेमाल किया जाए।उदाहरण:प्रिय श्री सूजा,
  • एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    धन्यवाद नोट के कारण की पहचान करें। यह संभव के रूप में स्पष्ट रूप से छोड़ दें "खरीदारी के लिए धन्यवाद" की तरह कुछ सरल कह कर ठीक हो गया है, लेकिन यह खरीदार द्वारा खरीदा गया है और यह कैसे दिया गया है, इसकी पहचान करना उपयोगी है। यह रीडर या पाठक को आपकी कंपनी के साथ अपने रिश्ते को वापस निर्देशित करने में सहायता करता है।उदाहरण:प्रिय श्री सूजा,रुआ साओ पाउलो में हमारी दुकान के उद्घाटन में भाग लेने के लिए धन्यवाद, 157
    • यह एक ऐसा समय था जब आपको ईमानदारी से आभारी होना चाहिए। कुछ लाइनें जोड़ना उचित है जो आपके ग्राहक के साथ हुई वार्तालाप का संदर्भ देता है।
    • मैसेनिक को लगने से संदेश को रोकने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें या क्लाइंट को ऐसा लगता है कि एक सौ धन्यवाद लोगों को भेजा जा रहा है।
  • चित्र टाइप करें एक ग्राहक को एक धन्यवाद लेटर लिखें चरण 3
    3
    कुछ पूरक रेखाएं शामिल करें ग्राहकों को धन्यवाद पत्र लिखते समय, आपके पास कुछ पूरक प्रश्न पूछने का उचित अवसर होता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ग्राहक को लगता है कि उनकी जरूरतें पूरी हुई हैं। अच्छा ग्राहक ट्रैकिंग अक्सर ग्राहकों को फिर से उपभोग करता है, एक व्यवसाय की लाभप्रदता बढ़ती है। आपको इस तरह के अनुवर्ती टिप्पणियों पर अनुवर्ती कार्रवाई करने की आवश्यकता नहीं है - लेकिन उपभोक्ता जरूरतों को ध्यान में रखते हुए जनता की सेवा करने का मुख्य भाग है।उदाहरणप्रिय श्री सूजा, रुआ साओ पाउलो में हमारी दुकान के उद्घाटन में भाग लेने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद, 157आपके और आपके जैसे सभी ग्राहकों के लिए धन्यवाद, जो रचनात्मक उत्पादों के लिए जुनून को साझा करते हैं, यह कंपनी के इतिहास में हमारा सबसे बड़ा उद्घाटन था "
    • ग्राहक के अधिग्रहण से खुश रहने की आपकी इच्छा का उल्लेख करें, और यदि आपसे कोई प्रश्न या समस्याएं हैं तो आप उपलब्ध हैं।
    • अगर किसी उपभोक्ता के रूप में अपनी संतुष्टि को बढ़ाने के लिए आप कुछ भी कर सकते हैं तो ग्राहक से पूछें
  • एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 4
    4
    अपना ब्रांड शामिल करें यह ग्राहक के लिए धन्यवाद के पत्र में कंपनी के नाम, लोगो या ट्रेडमार्क के बारे में अन्य जानकारी पेश करने के लिए लगभग हमेशा सहायक रहा है। फिर, यह व्यापार की दृश्यता को रेखांकित करता है।उदाहरणसूजा प्रिय महोदय, हमारी गली की दुकान साओ पाओलो के उद्घाटन, 157.Graças आप और आप जैसे सभी ग्राहकों को जो रचनात्मक उत्पादों के लिए एक जुनून का हिस्सा, इस कंपनी के इतिहास में हमारा सबसे बड़ा उद्घाटन था में भाग लेने के लिए धन्यवाद।हज़ारों लोगों का, ठीक वैसे ही जैसे, नमस्ते कहने और हमारी नई दुकान की जाँच करने के लिए यहाँ आया था, और हम खुश हमारे नवीनतम स्थान में आप सभी का स्वागत करते हैं करने के लिए नहीं हो सकता है। कृपया वापस आकर हमें जल्द ही आओ - हम आपको फिर से देखना अच्छा लगेगा!
    • यदि आप पेपर पर आपको धन्यवाद पत्र लिख रहे हैं, तो अपने व्यवसाय के नाम का उल्लेख करना सुनिश्चित करें।
    • यदि आप लेटरहेड पर अपना धन्यवाद पत्र लिखना चाहते हैं, तो आपकी कंपनी का लोगो दृश्यमान होगा, इसलिए आपको पाठ के शरीर में नाम का उल्लेख करने की आवश्यकता नहीं होगी।
    • अगर आपका धन्यवाद नोट एक ईमेल में भेजा जाता है, तो आपकी कंपनी का नाम और लोगो आपके हस्ताक्षर के नीचे दिखाई देना चाहिए।
  • एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 5
    5
    सही बंद का उपयोग करें यह ग्राहक और व्यक्तित्व के साथ स्थापित संबंधों के अनुरूप होना चाहिए, जो कि आप अपने व्यवसाय से प्रोजेक्ट करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, "ईमानदारी से," जो कुछ मौकों पर बहुत औपचारिक है, "संभव हो तो ले लो" या किसी अन्य इसी तरह अनौपचारिक निष्कर्ष द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है। इन कार्ड्स को व्यक्तिगत बनाने के लिए अन्य व्यावसायिक उन्मुख निष्कर्ष भी लोकप्रिय हैंउदाहरण:सूजा प्रिय महोदय, हमारी गली की दुकान साओ पाओलो के उद्घाटन में भाग लेने 157.Graças आप और आप जैसे सभी ग्राहकों को जो रचनात्मक उत्पादों के लिए एक जुनून का हिस्सा है कि empresa.Mais के इतिहास में हमारा सबसे बड़ा उद्घाटन था के लिए धन्यवाद हज़ारों लोगों की तरह, आपके पास, नमस्कार करने के लिए और हमारी नई दुकान की जांच करने के लिए आया था, और हम हमारे नए स्थान में आप सभी का स्वागत करने के लिए खुश नहीं हो सकते। कृपया वापस आकर हमें जल्द ही आओ - हम आपको फिर से देखना अच्छा लगेगा! अपनी दयालु सुरक्षा के लिए कृतज्ञता के साथ,
  • एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 6
    6
    हाथ से पत्र पर हस्ताक्षर करें यदि संभव हो तो, घर को बंद करने के लिए अपने स्वयं के हस्ताक्षर का उपयोग करें बड़े व्यवसाय अक्सर एक औपचारिक पत्र को व्यक्तिगत रूप से देखने के विचार के साथ संघर्ष करते हैं। यहां तक ​​कि कम्प्यूटरीकृत हस्ताक्षर, टाइप किए गए नाम से लगभग हमेशा बेहतर होते हैं, क्योंकि यह बनाता है कि पत्र को व्यक्ति में भेजा गया है।उदाहरण:सूजा प्रिय महोदय, हमारी गली की दुकान साओ पाओलो के उद्घाटन में भाग लेने 157.Graças आप और आप जैसे सभी ग्राहकों को जो रचनात्मक उत्पादों के लिए एक जुनून का हिस्सा है कि empresa.Mais के इतिहास में हमारी सबसे बड़ी उद्घाटन था के लिए धन्यवाद एक हजार लोगों को, ठीक वैसे ही जैसे, हाय कहते हैं और हमारी नई दुकान की जाँच करने के लिए यहाँ आया था, और हम खुश हमारे नवीनतम स्थान में आप सभी का स्वागत करने नहीं हो सकता। कृपया वापस आकर हमें जल्द ही आओ - हम आपको फिर से देखना अच्छा लगेगा! अपनी दयालु सुरक्षा के लिए कृतज्ञता के साथ,कार्ला रिबेरो, `संस्थापक और प्रशासक
  • भाग 2
    दायां टोन का उपयोग करना

    एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक वाला चित्र 7



    1
    अपने व्यवसाय को फिर से बढ़ावा देने के लिए प्रलोभन का विरोध करें आप अपने ग्राहक को आपके साथ व्यवसाय करने के लिए धन्यवाद करने के लिए पत्र लिख रहे हैं, इसलिए इसे और अधिक प्रचार करने के लिए व्यक्ति के अधीन करने की आवश्यकता नहीं रह गई है इस बिंदु पर एक दोस्ताना टोन लें - ग्राहक को घर में किसी के साथ महसूस करें।
    • वाक्यांश जैसे कि "हम आपके साथ कारोबार करने की आशा करते हैं," जैसे आवाज़ें - उन्हें अलग रखना बेहतर होता है .. कुछ भी मत कहो जो आप परिचित नहीं कहेंगे।
    • किसी उत्पाद को बढ़ावा देने, भविष्य की बिक्री या किसी अन्य चीज का विज्ञापन शामिल न करें, जिसे विज्ञापन के रूप में समझा जा सकता है
  • एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 8
    2
    एक वास्तविक डाक टिकट के साथ पत्र भेजें। यहां तक ​​कि अगर आप दर्जनों पत्र भेजने जा रहे हैं, तो यह सर्वोत्तम नहीं है कि आप एक डिजिटल पोस्टिंग सिस्टम का उपयोग करें। इससे पता चलता है कि यह धन्यवाद-पत्र बहुत से एक है और ग्राहक को कम खास महसूस कर देगा। वास्तव में, इसका मतलब यह हो सकता है कि आपका धन्यवाद पत्र आपके कचरे में और अन्य बेकार मेलिंग के साथ समाप्त हो सकता है।
  • एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 9
    3
    यदि संभव हो तो मैन्युअल रूप से पता लिखें दोबारा, आपके व्यक्तिगत रूप से अधिक धन्यवाद-नोट करें, बेहतर होगा कि आपको प्राप्त होगा। यदि आपके पास लिफाफे को संबोधित करने का समय नहीं है, तो ऐसा करने के लिए किसी व्यक्ति की व्यवस्था करें। यहां तक ​​कि अगर आप खुद ही कार्ड को संबोधित नहीं कर रहे हैं, तो ग्राहक हस्तलिखित लिफाफे को देखने के लिए प्रभावित होंगे।
  • एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 10
    4
    अपनी संपर्क जानकारी प्रदान करें और संचार के लिए खोलें। सुनिश्चित करें कि आपका फोन नंबर और पता मेल में शामिल है, और उपभोक्ता को किसी भी समय आपसे संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित करें। यदि वह वास्तव में आपसे संपर्क करता है, तो तुरंत उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार हो जाओ
  • भाग 3
    सही स्वरूप का चयन

    एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक वाला चित्र 11
    1
    हाथ से पत्र लिखें मानक प्रारूप के एक पत्र को छपाई करना आपके ग्राहक को ब्रोशर भेजने के समान है। आपके ग्राहक को विशेष और प्रशंसा करने के बजाय, आपके पत्र के विपरीत प्रभाव हो सकते हैं और नाराजगी पैदा कर सकते हैं। धन्यवाद लिखने की कोशिश करो- आप अपनी खुद की हस्तलेखन के साथ अलग-अलग नोट करें।
    • यदि आपके पास लिखने के लिए बहुत सारे धन्यवाद हैं और आपको नहीं लगता है कि आप स्वयं को और खुद को लिखने में सक्षम होंगे, तो आपकी सहायता करने के लिए किसी और से पूछें। उन्हें व्यक्तिगत रूप से लिखने का समय व्यर्थ नहीं होगा।
    • यदि हाथ से सभी कार्ड लिखना असंभव है, तो उन्हें अनुकूलित करने का एक अलग तरीका खोजने की आवश्यकता होगी। बहुत कम से कम, प्रत्येक धन्यवाद-नोट में क्लाइंट का नाम और वास्तविक हस्ताक्षर शामिल होना चाहिए।
    • कुछ मामलों में, हस्तलिखित नोट भेजने के बजाय आपको धन्यवाद ईमेल लिखना उचित हो सकता है यह उचित हो सकता है जब आपके पास क्लाइंट के साथ एक स्थापित व्यक्तिगत संबंध है महत्वपूर्ण यह सुनिश्चित करना है कि ईमेल व्यक्तिगत और ईमानदार है। अगर कोई संभावना है कि ईमेल एक विज्ञापन से भ्रमित हो जाएगा, तो हस्तलिखित नोट भेजें।
  • एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक वाला चित्र 12
    2
    आपके धन्यवाद पत्र के लिए लेटरहेड चुनें। कंपनी के लोगो के साथ आपका धन्यवाद कार्ड और लेटरहेड दोनों एक व्यवसाय के लिए शुक्रिया-पत्र हैं अगर आपको केवल कुछ नोट्स लिखना पड़ता है, तो आपको एक सुरुचिपूर्ण धन्यवाद कार्ड, जैसे कि आप स्टेशनरों पर मिलते हैं, आपके ग्राहक को लगता है कि उनकी एक निश्चित प्राथमिकता है अन्यथा, हेडर में कंपनी के लोगो के साथ कार्ड स्टॉक का उपयोग करें।
    • धन्यवाद पत्र के लिए सादे कागज का उपयोग करने से बचें।
    • जिन कार्ड का शिपिंग किसी भी कारोबारी माहौल में उचित होगा, उन कार्डों का धन्यवाद करें। यदि आपका व्यवसाय विचित्र और मजेदार है, तो रंगीन व्यवसाय कार्ड का उपयोग करना ठीक है जो आपके व्यवसाय का प्रतिनिधित्व करती है, जिस तरह आप इसे प्रतिनिधित्व करते हैं। अनुचित या अत्यंत व्यक्तिगत तस्वीरों या संदेशों के साथ कार्ड का उपयोग करने से बचें।
  • एक ग्राहक के लिए एक धन्यवाद लेटर लिखें शीर्षक वाला चित्र 13
    3
    उपहार भेजने पर विचार करें यदि आप अपनी कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए आगे भी जाना चाहते हैं, तो आप पत्र के साथ एक छोटी यादगार स्मारिका भेज सकते हैं। यह पूरी तरह से आवश्यक नहीं है, लेकिन विशेष ग्राहकों के लिए यह सही बात है। वर्तमान छोटे और उपयोगी होना चाहिए, और आपकी कंपनी द्वारा प्रदत्त सेवाओं का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, या ऐसी किसी चीज का जिसका आपके व्यवसाय से कोई संबंध नहीं है, लेकिन पेशेवर प्रकृति में है।
    • छोटे उपहार के लिए विचार ब्रांड-पेज, मैग्नेट, कैंडी, टी-शर्ट या उपहार प्रमाणपत्र हैं।
    • वर्तमान मूल्य आर $ 25 से अधिक नहीं हो सकता - आर $ 50 वास्तव में, कुछ कंपनियां नैतिक नीतियां हैं जो उन्हें महंगे तोहफे को स्वीकार करने से रोकती हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com