IhsAdke.com

क्रिसमस के लिए एक धन्यवाद संदेश कैसे लिखें

यह उपहार के किसी भी प्रकार प्राप्त करने के बाद धन्यवाद का एक संदेश भेजने खासकर अगर करने के लिए विनम्र और उचित है जो व्यक्ति को दे दिया यह मौजूद नहीं था जब आप इसे खोल दिया। लोग कभी कभी क्रिसमस एक ही कारण है कि कार्ड या पत्र के रूप में किसी भी अन्य प्रकार के संदेशों की बना रही देरी के लिए आप संदेश लिखने के धन्यवाद में देरी: वे वे एक निश्चित प्रक्रिया है कि एक बहुत ही विशेष शब्दाडंबर संदेश सही ढंग से लिखने के लिए की आवश्यकता है पालन करने की आवश्यकता है। सच्चाई यह है कि लगभग किसी को भी एक सरल संदेश, ईमानदारी से कर सकते हैं और सही पर, तो वह प्राप्तकर्ता द्वारा सराहना की जाएगी।

चरणों

विधि 1
प्रक्रिया शुरू कर रहा है

एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 1 के लिए आप एक नोट धन्यवाद लिखें
1
एक उपहार सूची बनाएं जब आप उन्हें किसी घटना में प्राप्त करते हैं, तो किसी को प्राप्त उपहारों को रजिस्टर करने के लिए कहें और उन्हें किसने भेजा इससे आपको धन्यवाद-संदेश लिखना आसान होगा।
  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 2 के लिए आप एक नोट धन्यवाद लिखें
    2
    विलंब न करें ऐसा कुछ प्राप्त करते समय किसी भी समय अच्छा होता है, तो उपहार खोलने के बाद आपको एक दिन और दो सप्ताह के भीतर धन्यवाद संदेश भेजना अच्छा होता है। यदि आप उससे अधिक की अपेक्षा करते हैं, तो व्यक्ति आपको कठोर हो सकता है। हालांकि, अगर आप चाहें, तो आप पुरानी कहावत का भी पालन कर सकते हैं: "बाद में जल्दी ही।"
  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 3 के लिए आप एक नोट धन्यवाद लिखें
    3
    प्राप्तकर्ता को पता लगाएं अधिकांश संदेश और पत्र "प्रिय" या "प्रिय" व्यक्ति का नाम और एक कॉमा- जैसे द्वारा पीछा के साथ शुरू "प्रिय जूलियन।"
    • एक उपनाम या नाम का उपयोग करना एक अच्छा विचार हो सकता है जो रिश्ते को हाइलाइट करता है, जैसे "प्रिय माँ" या "प्रिय विश्वास।"
  • विधि 2
    संदेश लिखना

    एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 4 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    लेखन के उद्देश्य की स्थापना व्यक्ति को बताएं कि आप संदेश क्यों भेज रहे हैं आप शायद "आपको धन्यवाद" कहकर शुरू करेंगे, लेकिन यह अधिक रचनात्मक होना संभव है और यह बताता है कि उस दृश्य को जब आपने उपहार में खोया तो वह व्यक्ति वहां नहीं था।
    • एक उदाहरण के उद्घाटन के वाक्यांश हो सकते हैं: "मैंने आपको क्रिसमस के लिए उपहार देने के लिए धन्यवाद के लिए धन्यवाद लिख रहा हूं।"
    • एक कम परंपरागत दृष्टिकोण हो सकता है: "क्रिसमस की सुबह पर, पूरे परिवार के नीचे छिपकर चला गया घर लगभग चुप जब तक कि बच्चे खुशी के लिए चिल्लाओ करने के लिए जब वे पूरे परिवार को हमारे लिए इंतजार कर के लिए नए और चमकदार बाइक को देखने के लिए शुरू किया गया था।" ।
  • क्रिसमस गिफ्ट चरण 5 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आइटम जीतने के लिए सीधे देखें इसके बारे में स्पष्ट बोलें यह उस व्यक्ति को बताएगा जिसे आप जानते हैं कि उसने किस तरह से योगदान दिया था।
    • यदि आपने जो कुछ हासिल किया है उसका ट्रैक खो दिया है और आप निश्चित नहीं हैं, तो यह गलत है कि आप गलत बातों के बारे में बात करने की तुलना में "अपने महान उपहार के लिए धन्यवाद" कहने में बेहतर है।
    • यदि आपको धन प्राप्त हुआ है, तो यह कहना कुछ कानूनी है कि "आपकी उदारता के लिए बहुत बहुत धन्यवाद"।
  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 6 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    समझाओ कि जब आपने उपहार खोल दिया था, तो आपको कैसा लगा? सनसनी के बारे में बात करते समय एक विशिष्ट वर्णनात्मक भाषा का उपयोग करें इससे पाठक को संदेश अधिक वास्तविक लगता होगा।
    • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मैं अभी भी नींद आ रही है और निराश महसूस कर रहा था क्योंकि हमारे कॉफी बनाने की मशीन फिर से तोड़ दिया तो मैं उसे उपहार खोला और एक नया प्रोग्राम कॉफी पत्ती को देखा, और मेरे दिल लगभग अपने सीने से बाहर कूद गया।"।
    • एक और उदाहरण होगा: "बच्चों, जब वे अपने मिलान पजामा मैं उनसे पूछा कि एक ही समय में संकुल को खोलने के लिए देखा था और मैं उन्हें उन्हें उठाने और के बारे में कैसे शांत यह है कि रात सोने के लिए उन्हें इस्तेमाल किया जाएगा बात कर देखने के लिए गर्व था बहुत उत्साहित थे।" ।
  • चित्र शीर्षक 1432800 7
    4
    उल्लेख करें कि उपहार कैसे किया गया या उपयोग किया जाएगा। व्यक्ति को समझाकर संतुष्ट महसूस करें कि आइटम कितना उपयोगी या कानूनी है
    • उदाहरण के लिए, कहो कि नई कॉफी निर्माता आपको कभी भी चखने वाली सर्वश्रेष्ठ कॉफी बनाती है और प्रोग्राम प्रोग्राम आपको लाड़ प्यार महसूस करता है
    • एक आइटम के लिए जो आपने अभी तक पहना नहीं है, जैसे परिधान, जब आप इसे पहनना चाहते हैं, तब बताएं। उदाहरण के लिए, "मैं नए साल की पार्टी में उस चमकदार काले कोट को रखने की प्रतीक्षा नहीं कर सकता हूं।"
    • अतिरिक्त विशेष स्पर्श के लिए, उपहार में इस्तेमाल की जाने वाली तस्वीर को शामिल करने पर विचार करें।



  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 8 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    क्रिसमस में क्या हुआ, इसके बारे में लिखें आपने जो अर्जित किया है, उसके बारे में ध्यान देने के बाद, यह सारांश देना है कि आपने शेष दिन कैसे बिताया। यह बहुत अच्छा है अगर आप किसी को संदेश भेज रहे हैं जिसे आपने क्रिसमस के साथ नहीं किया है।
    • उदाहरण के लिए, आप कहते हैं, "उपहार खोलने के बाद, हम रात का खाना बनाया और घंटे के लिए बात की थी" या "हम अपने घर, अपने माता पिता, पिता में में एक दिन में चार क्रिसमस पार्टियों के लिए जा रहा है, से थक गए थे मेरे पति और उसके बाद अपनी मां के घर गए। हम एक छुट्टी की जरूरत है। "
  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 9 के लिए आप एक नोट धन्यवाद लिखें
    6
    उस व्यक्ति के क्रिसमस के बारे में पूछें जिसने आपको उपहार में दिया हालांकि इस प्रकार का संदेश एक-तरफ़ा पत्राचार है, जबकि अन्य व्यक्ति की रात के बारे में पूछना (या कम से कम टिप्पणी) करना अच्छा है यथासंभव व्यक्तिगत रूप से बात करने का प्रयास करें
    • उदाहरण के लिए, "आपका क्रिसमस कैसा था? क्या आप अपने क्रूज़ को उतना ही पसंद करते थे जितना आपने सोचा था कि यह होगा?"
    • एक और उदाहरण होगा, "मुझे आशा है कि आपका अच्छा क्रिसमस होगा, प्यार और हँसी से भरा होगा।"
  • क्रिसमस गिफ्ट चरण 10 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला चित्र
    7
    भविष्य के संपर्क के लिए योजना बनाएं यदि आप उस व्यक्ति से मिलने की योजना बना रहे हैं जिसने उपहार भेजा है या इसके विपरीत, आप का उल्लेख करते हैं कि आप इसके लिए शायद ही प्रतीक्षा कर सकते हैं। यदि आप आने वाले समय में अपने आप को शायद ही कभी देख सकते हैं, तो फोन पर उससे बात करने की इच्छा व्यक्त करें या भविष्य में पत्र लिखें।
    • उदाहरण के लिए, "मैं आपको फरवरी में देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता - यह एक लंबा समय रहा है!" या "मुझे जल्द ही आपसे बात करने की उम्मीद है - आप मुझे कॉल कर सकते हैं या किसी भी समय लिख सकते हैं!"
  • विधि 3
    संदेश समाप्त करना

    एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 11 के लिए आप एक नोट धन्यवाद लिखें
    1
    फिर से धन्यवाद। यह कुछ आसान हो सकता है, जैसे "वर्तमान के लिए धन्यवाद", लेकिन यह इशारा पाठक को याद दिलाता है कि उसने पहली जगह क्यों लिखा था।
    • यदि आप (अगले चरण) "फिर से धन्यवाद" के साथ समाप्त करते हैं, तो यह चरण छोड़ दिया जा सकता है
  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 12 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    ठीक से समाप्त करें व्यक्ति के साथ आपका संबंध आपको साइन अप करने से पहले समाप्त करने का उचित तरीका निर्धारित करेगा। करीबी दोस्तों या रिश्तेदारों को "प्यार से, [आपका नाम]" प्राप्त हो सकता है अन्य विकल्प हैं: "कई याद करते हैं", "एक गले", "सम्मान", "एक चुंबन" या "धन्यवाद फिर से"
  • क्रिसमस गिफ्ट 13 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    साइन इन करें। यह आपके पूरे नाम की आवश्यकता नहीं है यदि आप अपने बच्चे को एक पत्र लिख रहे हैं, तो आप "मामा" पर हस्ताक्षर कर सकते हैं, उदाहरण के लिए। यदि व्यक्ति आपको एक उपनाम से कहता है, तो उसके साथ समाप्त करना उचित है यह एक अच्छा विचार है, हालांकि, पूरे नाम पर हस्ताक्षर करने के लिए जब यह परिचितों या सहकर्मियों को एक पत्र है
  • एक क्रिसमस गिफ्ट चरण 14 के लिए एक धन्यवाद नोट लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    संदेश तुरंत भेजें। इसे एक लिफाफे में रखें, बाहर के व्यक्ति का पता लिखें (सुनिश्चित करें कि यह वर्तमान पता है), मेल पर जाएं और उसे भेजें।
  • युक्तियाँ

    • और अधिक बार, इन संदेशों को ईमेल के रूप में भेजा जा रहा है हालांकि कुछ इस दृष्टिकोण को नापसंद करते हैं, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि किसी को धन्यवाद करने का कार्य क्या होता है, इसका मतलब यह नहीं कि ऐसा करने के लिए किया जाता था। यदि आपका परिचित व्यक्तिगत पत्राचार के लिए अपने ईमेल का उपयोग करता है, तो संदेश भेजना उचित होगा।
    • क्रिसमस धन्यवाद-आप संदेश औपचारिक धन्यवाद-कार्ड पर नहीं लिखा होना चाहिए। एक सरल लेखन या एक नोटबुक शीट पर्याप्त है सेवा बंद मत करो क्योंकि आपके पास घर पर फैंसी भूमिका नहीं है।
    • यह क्रिसमस थीम कार्ड पर या यहां तक ​​कि रिक्त एक पर पाठ भेजना अच्छा हो सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com