IhsAdke.com

कैसे अपने शिक्षक की थैली खींचने के लिए

आम तौर पर, शिक्षक के प्रिय छात्रों को दूसरों की तुलना में बेहतर ग्रेड मिलता है - आखिरकार, हम उन लोगों की मदद करना चाहते हैं जिनके बारे में हम सबसे अधिक ध्यान रखते हैं। फिर भी, आपको शिक्षक का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक शानदार छात्र होने की ज़रूरत नहीं है। कुछ बुनियादी तकनीकों के साथ, आप एक अच्छा छात्र बन सकते हैं और कमरे में बेहतर प्रदर्शन प्राप्त कर सकते हैं। शिक्षक को आप की तरह पसंद करने के लिए कोई नुकसान नहीं है।

चरणों

भाग 1
क्लास के दौरान बैग खींचना

चित्रा शीर्षक से अपने शिक्षक के लिए चूसो प्रभावी ढंग से चरण 1
1
मुस्कान. शिक्षक के लिए सहानुभूतिपूर्ण अभिव्यक्ति दिखाएं कि वह क्या कह रहा है, उससे अधिक दोस्ताना और रुचि दिखाने के लिए। लोग मुस्कुराहट और प्रकार के अन्य भावों के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करते हैं। यह टिप सरल है, लेकिन शिक्षक के साथ आपके संबंध में यह महत्वपूर्ण हो सकता है
  • सावधान रहें कि शिक्षक पर मुस्कुराते हुए बहुत अधिक समय खर्च न करें। कक्षा के दौरान, आपको चित्र को देखने और नोटबुक में नोट्स बनाने की ज़रूरत है, या यह दिखाई देगा कि आप ध्यान नहीं दे रहे हैं
  • चित्रा शीर्षक से अपने शिक्षक के लिए चूसो प्रभावी ढंग से चरण 2
    2
    रुचि महसूस करो बहुत से शिक्षक कमरे के सामने से देखते हैं जो इस विषय के लिए दिलचस्पी रखते हैं और ध्यान रखते हैं। वे अपनी कक्षाओं की योजना बनाने और उनके छात्रों पर ध्यान केंद्रित करने का आनंद लेने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।
    • रुचि देखने के लिए, आगे देखें और समय-समय पर नोट्स लें यदि आप अन्य तरीकों को देख रहे हैं या नोटबुक में कुछ भी नहीं लिखते हैं, तो शिक्षक अविश्वास करेंगे
    • यदि आप कक्षा और सामग्री पर ध्यान भी देते हैं, तो आप सिर्फ "नाटक" नहीं करेंगे। इस तरह, आप बेहतर कर लेंगे और संक्षेप में, पता करें कि शिक्षक क्या पसंद करते हैं
  • शीर्षक से चित्र अपने शिक्षक के लिए चूसो प्रभावी ढंग से चरण 3
    3
    थोड़ी देर में अपना हाथ उठाएं। जब हर छात्र कक्षा में भाग लेता है तो हर शिक्षक उसे पसंद करता है। यदि वह कोई सवाल पूछता है, तो सबसे पहले जवाब दें ज्यादातर मामलों में, आप गलत भी हो सकते हैं, लेकिन शिक्षक अभी भी आपकी पहल को पसंद करेंगे
    • तब तक रुको, जब तक शिक्षक यह नहीं दिखा सके कि उसने ध्यानपूर्वक सुन लिया है और जवाब देने के लिए तैयार है।
    • सवाल का गंभीरता से जवाब देने की कोशिश करें, बिना चिढ़ा, या शिक्षक को परेशान कर सकते हैं
  • शीर्षक से चित्र अपने शिक्षक के लिए चूसो प्रभावी रूप से चरण 4
    4
    शिक्षक की नकल करें किसी भी व्यक्ति की तरह, शिक्षकों के लिए एक अवचेतन वरीयता है जो उनके जैसे दिखते और कार्य करते हैं। यदि शिक्षक इस समानता को देखता है, तो वह आपको अधिक ध्यान देना शुरू कर देगा - और उम्मीद है कि यह ग्रेड में दिखाई देगा। यह गणित के विषय में इतना अधिक नहीं है, जो सही है, लेकिन शिक्षक अगर कुछ हितों को देखता है तो उसे अधिक आराम महसूस हो सकता है।
    • यह कक्षाओं की सामग्री के साथ नहीं करना है अगर शिक्षक कहता है कि वे कुछ पसंद करते हैं, जैसे कि एक प्रकार का संगीत या भोजन, कहते हैं कि उन्हें यह पसंद है। उदाहरण के लिए: "मैं इस गायक को प्यार करता हूं" या "मैं चीनी खाना पसंद करता हूं" सावधान रहें, इसे ज़्यादा न करें, या आप यह स्पष्ट कर लें कि आप बोरी खींच रहे हैं।
    • आप कक्षा के बाद शिक्षक के साथ इसके बारे में भी बात कर सकते हैं या अधिक जानकारी मांग सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि शिक्षक को विशिष्ट प्रकार का खाना पसंद है, तो पूछिए कि कौन से रेस्तरां आपका पसंदीदा है और उन्हें बताएं कि आप उन्हें अपने माता-पिता के साथ मिलना चाहते हैं।
    • आप शिक्षक के कपड़े से प्रेरणा ले सकते हैं उस भागों और रंगों पर बारीकी से देखें, जो वह उपयोग करता है, और जब आप कुछ दिलचस्प नोटिस करते हैं, तो प्रतिलिपि बनाएं। आपको कुछ भी कहने की ज़रूरत नहीं होगी: शिक्षक शायद अपने आप से समानता को ध्यान में रखेगा।
  • शीर्षक से चित्र प्रभावी रूप से अपने शिक्षक को चूसो चरण 5
    5
    शिक्षक को सहायता प्रदान करें अगर उसे कुछ चाहिए तो तैयार हो जाओ। वह आपके संकेत पर ध्यान देंगे और आभारी होंगे।
    • यह बहुत अधिक नहीं है: उदाहरण के लिए, उसे एक परियोजना का आयोजन या पुस्तकालय में एक पुस्तक देने में मदद करें।
    • यदि शिक्षक सीधे पक्ष के लिए अनुरोध करता है, तो बिना शिकायत किए, उसके चेहरे पर मुस्कुराहट करें।
    • शिक्षक पर नज़र रखो और उस समय की तलाश करें जब उसे मदद की आवश्यकता हो। अगर उसे कमरे में कोई समस्या है, उदाहरण के लिए, पूछें कि वह क्या कर सकता है यहां तक ​​कि अगर उसे कुछ भी ज़रूरत नहीं है, तो वह आपके संकेत और प्रस्ताव को पसंद करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से अपने शिक्षक के लिए चूसो प्रभावी रूप से चरण 6
    6
    शिक्षक के साथ सहमत अगर कमरे में बहस या चर्चा हो रही है (प्रोग्राम किया गया है या नहीं) तो पता लगाएं कि वह क्या कहता है या वह क्या कहता है उसे दोहराता है।
    • यदि शिक्षक दूसरे छात्र (एक अनिर्धारित तरीके से) के साथ बहस करता है, तो घुसपैठ मत करो। कक्षा के अंत तक प्रतीक्षा करें और कहें कि आप उसके साथ सहमत हैं दूसरी तरफ, अगर शिक्षक एक सहयोगी का ध्यान रखता है, तो उसको धन्यवाद, जब वह स्थिति को हल कर लेता है, तो कुछ कह रही है "ब्रूनो को कमरे से बाहर ले जाने के लिए धन्यवाद। मैं ध्यान केंद्रित नहीं कर सका।" हर शिक्षक को उपयोगी महसूस करना और यह विश्वास करना अच्छा लगता है कि वह सही कर रहा है।
  • भाग 2
    कक्षा से बाहर बैग खींच

    चित्रा शीर्षक से अपने शिक्षक के लिए चूसो प्रभावी रूप से चरण 7
    1
    शिक्षक को नमस्कार वह हिस्सा दिखता है और आसान है शिक्षा के बाद कई दरवाजे खुल गए हैं, और शिक्षक शायद बातचीत का आनंद लेगा, चाहे स्कूल में हो या सार्वजनिक स्थानों पर।
    • समय और जगह पर ध्यान दें जब वे मिलते हैं यदि शिक्षक कुछ समय के लिए व्यस्त या देर से लग रहा है, तो लंबी बातचीत बंद करने की कोशिश न करें उबाऊ या असुविधाजनक नहीं होने के लिए एक सरल "हैलो" कहें
  • शीर्षक से चित्र प्रभावी ढंग से अपने शिक्षक के लिए चूसो चरण 8
    2



    क्लास के बाहर प्रश्न पूछें यदि आप वास्तव में इस विषय में रुचि रखते हैं, तो इसके बारे में या संबंधित विषयों के बारे में शिक्षक से बात करें। अपना उत्साह स्पष्ट करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें - वह इसका आनंद उठाएगा
    • जब आप शिक्षक से बात करते हैं, तो कुछ बातों को ध्यान में रखना है। शिक्षक व्यस्त रहते हैं और खड़े नहीं हो सकते, उम्मीद करते हैं कि छात्र के विचार हैं विशिष्ट चीज़ों को बताएं जैसे "मैं उस चीज़ को समझ नहीं पाया" - फोकस दिखाने के लिए - और जो कुछ भी अस्पष्ट है, उससे बचें, जैसे "मैं उलझन में हूं।"
    • आप कुछ दिलचस्प बातों के बारे में भी बात कर सकते हैं और इसका सबक के साथ क्या करना है, जैसे कि आपने पढ़ा हुआ पाठ या आपने देखी फिल्म उदाहरण के लिए, यदि शिक्षक ने एक विशिष्ट वैज्ञानिक सिद्धांत को समझाया है, तो कहें कि आप किसी फिल्म या टीवी पर कुछ देखा है और पूछें कि क्या कुछ भी देखने के लिए है।
  • शीर्षक से चित्र प्रभावी रूप से अपने शिक्षक को चूसो चरण 9
    3
    शिक्षक को उपहार दें कुछ भी बड़ा या विशेष खरीद न करें- कुछ ऐसा चुनें जो कक्षा के लिए शिक्षक क्या करता है, इसके लिए आपका आभार दिखाता है। फिर भी, बहुत सावधान रहें और इसे ज़्यादा मत करो, या यह स्पष्ट होगा कि आप अपना बैग खींचने की कोशिश कर रहे हैं।
    • वर्तमान में छोटा होना चाहिए: एक कार्ड या कुछ घर का बना या हस्तनिर्मित कस्टम ऑब्जेक्ट्स अधिक आकर्षक हैं और शिक्षक को आपको याद है। एक उपहार चुनें जो वर्ग की याद दिलाता है और दिखाती है कि उसने सब कुछ पर ध्यान दिया है
    • मग या मोमबत्तियाँ न दें ये उपहार यादगार नहीं हैं क्योंकि हर शिक्षक उन्हें एक वर्ष में प्राप्त करता है।
    • स्मारक तारीखों पर उपहार खरीदें, जैसे क्रिसमस अन्य छात्र भी ऐसा ही कर सकते हैं - फिर उनकी चापलूसी स्पष्ट नहीं होगी। इसके अलावा, आप अपने सहयोगियों की तुलना में अधिक यादगार होंगे, जिन्होंने कुछ भी नहीं खरीदा था।
  • शीर्षक से चित्र अपने शिक्षक के लिए चूसो प्रभावी रूप से चरण 10
    4
    शिक्षक को बताओ कि आप सबक पसंद करते हैं यह कहने का एक अधिक सीधा तरीका है कि आप शिक्षक के काम का आनंद लेते हैं, जो यह स्पष्ट करता है कि आप हमेशा ध्यान दे रहे हैं यदि आप नहीं करते हैं, और शिक्षक जानता है, तो आप अपनी पूरी योजना को उजागर करेंगे
    • बातचीत के लिए लंबे समय तक नहीं होना चाहिए: जब क्लास खत्म हो जाता है, तो कहें, "जब मैंने [कुछ विषय] के बारे में बात की तो मुझे यह पसंद आया" कुछ के साथ समाप्त "यह मजेदार था" या "अब मैं समझ गया" यह दिखाने के लिए कि शिक्षक ने एक अच्छा काम किया
  • भाग 3
    एक अच्छे छात्र होने के नाते

    चित्र शीर्षक से अपने शिक्षक के लिए चूसो प्रभावी रूप से चरण 11
    1
    कक्षा में आओ यह स्पष्ट लगता है, लेकिन शिक्षक को दिखाने के लिए आपको कक्षाओं में उपस्थित होना होगा कि आप रुचि रखते हैं। यदि आपको याद आती है, तो आपका ग्रेड कम हो जाएगा और शिक्षक ज़रूर मदद नहीं करेगा।
    • जब भी होगा होगा (बीमारी, यात्रा, आदि के कारण), अध्यापक को पहले से सूचित करें पूछें कि वह कक्षा में क्या दे रहा है और वह अपने काम के साथ कैसे रह सकता है
  • चित्र शीर्षक से अपने शिक्षक को चुराकर प्रभावी रूप से चरण 12
    2
    कक्षा के लिए तैयार हो जाओ. सभी आवश्यक सामग्री लें: पेंसिल, पेन, पाठ्यपुस्तकों और होमवर्क शिक्षक या अपने सहपाठियों को परेशान मत करो क्योंकि आपको कुछ उधार लेना है - यह केवल आपकी ब्याज की कमी को स्पष्ट करेगा अपनी वचनबद्धता के साथ शिक्षक को प्रभावित करें
    • ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है कक्षा में जल्दी आने के लिए तो आपके पास समय होगा कि संगठित हो और तैयार रहें जो शिक्षक पूछता है। अन्यथा, संभवतः आपको पीछे छोड़ दिया जाएगा क्योंकि आपको ऑर्डर से बाहर सामग्री प्राप्त करना पड़ता था।
  • शीर्षक से चित्र अपने शिक्षक के लिए चूसो प्रभावी रूप से चरण 13
    3
    कक्षा और होमवर्क कार्य के दौरान सभी निर्देशों का पालन करें। पता लगाएँ कि शिक्षक क्या चाहता है और परीक्षणों और काम में दिशानिर्देशों का पालन करें। ये नियम एक कारण के लिए मौजूद हैं, और छात्रों ने कई बिंदुओं को खो दिया है जब वे उन्हें अवज्ञा करते हैं।
    • कुछ शिक्षक काफी विशिष्ट निर्देश देते हैं: एक पेपर के शीर्षक को कैसे प्रारूपित करना है, उत्तर कहां लिखना है, किस सूचना को शामिल करना है इत्यादि। उन सभी को पत्र में पालन करें और सभी संदेहों को दूर करें।
    • जितना वे अपने छात्रों की रचनात्मकता को प्रोत्साहित करते हैं उतना ही, कई शिक्षकों को वे नियमों का पालन करना पसंद करते हैं और विशिष्ट तरीके से असाइनमेंट और परीक्षण करते हैं। आखिरकार, रचनात्मक लोग अप्रत्याशित होते हैं, और हर शिक्षक यह जानना पसंद करता है कि क्या उम्मीद है।
  • शीर्षक से चित्र अपने शिक्षक के लिए चूसो प्रभावी रूप से चरण 14
    4
    कक्षा में शामिल हों शिक्षक को दिखाएं कि आप रुचि रखते हैं और सामग्री पर केंद्रित हैं। अपनी वचनबद्धता को न केवल दिखाने के लिए, बल्कि विषय को बेहतर समझने के लिए सवाल उठाएं और सवालों के उत्तर दें।
    • विषय के बारे में प्रश्न पूछें, लेकिन यह संकेत देने का प्रयास करें कि आप कक्षा के साथ रहना चाहते हैं। पूछें कि प्रश्न में विषय पिछले कक्षाओं या किताब को पढ़ने के लिए किस प्रकार से संबंधित है। शिक्षक यह जानना चाहेंगे कि आप विषय के बारे में अधिक गहराई से सोचने की कोशिश कर रहे हैं।
    • दोबारा, अपने शिक्षक से पूछे गए सवालों के जवाब देने की कोशिश करें। कक्षा के दौरान बोलने के लिए छात्रों को `` राजी `` करना मुश्किल हो सकता है, इतने सारे शिक्षकों की तरह जब वे पहल करते हैं और अपनी राय देते हैं
  • शीर्षक से चित्र प्रभावी रूप से अपने शिक्षक को चूसो चरण 15
    5
    अपने सहयोगियों का सम्मान करें शिक्षकों का एहसास होता है कि कुछ छात्र दूसरों से बुरी तरह से व्यवहार करते हैं यदि आप लोगों के लिए विनम्र हैं, भले ही वे आपके दोस्त नहीं हैं, वे अधिक आराम और प्रभावित होंगे।
    • अपने सहयोगियों की सहायता करें जिनके पास सामग्री या पाठ के बारे में प्रश्न हैं या उधार की आवश्यकता है। आप अधिक विनम्र देखेंगे और शिक्षक आपकी तैयारी देखेंगे।
    • सहपाठियों को हंसते या मजाक न दें जो शिक्षक के प्रश्नों को याद करते हैं, या आप इसका अर्थ देखेंगे और गलत कारणों पर ध्यान दें।
  • युक्तियाँ

    • स्कूल वर्ष के पहले कुछ हफ्तों एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए आवश्यक हैं। किसी व्यक्ति को पहले से ही एक राय बनाने के बाद उसके बारे में अपने मन को बदलने के लिए मनाने के लिए अधिक कठिन है
    • अगर आप नहीं कर सकते बिल्कुल नहीं शिक्षक के साथ सच है, न ही कोशिश करो उसे पता चल जाएगा कि क्या आप भ्रष्ट हैं
    • अगर आप बेहतर ग्रेड प्राप्त करने के लिए शिक्षक के बैग खींचते हैं, तो बहुत सीधा मत बनें: भिक्षु मत करो, और भी अगर आप चाहें तो इसे 9.8 से 10 में बदलना चाहते हैं - यह आपको यह स्पष्ट कर देगा कि आप क्या हासिल करना चाहते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com