IhsAdke.com

मुसीबत में पड़ने के बिना अपने शिक्षक को परेशान कैसे करें

ठीक है, आप उस प्रकार नहीं हैं जो आपके शिक्षक के डेस्क पर एक लाल सेब डालता है ... लेकिन आप भी अपनी कुर्सी पर अंगूठे के हथियार लगाने के लिए गिरफ्तार नहीं करना चाहते हैं! यदि आप अपने शिक्षक के साथ एक नाजुक रिश्ते का आनंद लेते हैं, या आप अपने जीवन में दर्द महसूस करना चाहते हैं, क्योंकि यह आपकी मदद कर सकता है, यह आलेख मदद कर सकता है आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

तस्वीर परेशानी में पाने के बिना अपने शिक्षक कष्टप्रद शीर्षक चरण 1
1
जैसे ही आप घंटी की घंटी बजती हैं, जैसे ही कक्षा दर्ज करें एक मिनट पहले नहीं, एक मिनट बाद में नहीं, फिर, तकनीकी रूप से, आप देर नहीं कर रहे हैं और शिक्षक कुछ भी नहीं कर सकते हैं, लेकिन इसमें प्रवेश करें सटीक क्षण घंटी के छल्ले किसी भी शिक्षक को परेशान करते हैं।
  • 2
    अपनी पुस्तक ड्रॉप करें यह विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करता है अगर आपके पास बड़े या मोटे होते हैं यह स्पष्ट नहीं होने दें कि आप इसे उद्देश्य पर कर रहे हैं उदाहरण के लिए, जब आप लिख रहे हैं, "गलती से" आपकी कलाई को बहुत तेज़ कर सकता है और पुस्तक फर्श पर फेंक सकता है, जोर से और संतोषजनक आवाज़ पैदा कर सकता है। यह एक दुर्घटना की तरह लग रहा है, इसलिए आप मुसीबत में नहीं आ सकते। इतना अधिक मत करो, हालांकि, या यह केवल उबाऊ नहीं होगा, लेकिन शिक्षक को पता चल जाएगा कि आप इसे उद्देश्य पर कर रहे हैं

  • तस्वीर परेशानी में पाने के बिना अपने शिक्षक कष्टप्रद शीर्षक चरण 3
    3
    गलत नोटबुक लें आप पहले से ही इसके लिए तैयार रहना चाहिए। वर्ष की शुरुआत में, आपके पास प्रत्येक विषय के लिए एक नोटबुक खरीदें। सुनिश्चित करें कि सभी एक ही शैली और रंग हों, और उन्हें किसी भी तरह से लेबल न करें। इसलिए, "गलती से" गलत वर्ग लेते हैं, क्योंकि आप "उन्हें अलग नहीं कर सकते" यह केवल एक या दो बार प्रयास करें यदि आप आलस्य और प्रयासों की कमी के कारण अंततः आप को कक्षाओं के लिए आवश्यक सामग्रियों को नहीं ले रहे हैं तो आपको दोष दिया जाएगा।
  • मुसीबत में बिना किसी परेशानी के अपने कष्टप्रद चित्र का शीर्षक चित्र 4
    4
    एक प्रश्न का उत्तर देने के लिए अपना हाथ बढ़ाएं और जब आप शब्द प्राप्त करते हैं तो "इसे चलना" कहते हैं यह विशेष रूप से परेशान है क्योंकि शिक्षक प्रश्न का उत्तर देने का प्रयास करने के लिए आपको दोष नहीं दे सकता है, है ना? दिन में दो बार करो, सबसे अच्छा
  • तस्वीर परेशानी में पाने के बिना अपने शिक्षक कष्टप्रद शीर्षक चरण 5
    5
    हँसते हुए जोर से अक्सर एक शिक्षक मजाक कर देगा, एक कहानी बताएगा या मजेदार होने की कोशिश करेगी। दुनिया में सबसे खराब मजाक या इतिहास है, भले ही वह लूज हो। घृणास्पद शोर हो मात्रा को उस बिंदु तक बढ़ाएं जहां अगले कमरे में से कोई आपको सुन सकता है यह हर किसी को हँसने के बजाय हंसते हुए हंसता है, जो कि शिक्षक मज़ेदार बिना कोशिश कर रहा था। माफी मांगिए, यह समझाते हुए कि "आपके पास स्वाभाविक रूप से जोर से हंसी है"
  • 6
    चुपचाप पढ़ें चाहे वह गणित की समस्या या कहानी का अनुच्छेद हो, तो जितना संभव हो उतना पढ़ने के लिए कहें। फिर एक घृणित शांत आवाज में पढ़ें। जब शिक्षक ज़ोर से बोलने को कहता है, तो थोड़ी जोर से पढ़ें - अपनी आवाज़ बदलते ही नहीं। वैकल्पिक रूप से, जब पूछा जाए तो काफी जोर से पढ़ें, चिल्लाने की तुलना में थोड़ा कम।




  • 7
    अपने कंप्यूटर का ढोंग हो गया है। यह केवल तब ही काम करता है जब आप किसी कंप्यूटर या कक्षा में एक लैपटॉप का उपयोग करते हैं। अपने शिक्षक से आने के लिए कहें और आपकी सहायता करें क्योंकि आपका कंप्यूटर पकड़ा गया है, भले ही वह पकड़ा न गया हो। जब वह आता है, तो कहें "क्षमा करें, मुझे लगता है कि यह अभी काम कर रहा है।" ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा यह है कि जब आपका शिक्षक कमरे के दूसरी तरफ से आपको कमरे में बिना किसी चीज़ के लिए मिलेगा।

  • 8
    एक कहानी बताओ जब शिक्षक पूछता है कि कक्षा के पास कोई प्रश्न है, अपना हाथ बढ़ाएं और कोई टिप्पणी दें। संदर्भ से बाहर एक लंबी कहानी बताओ और जरूरी नहीं कि सच है लेकिन कुछ के बारे में उबाऊ जो केवल आंशिक रूप से इस विषय से संबंधित है।

  • 9
    शिक्षक कहता है कि सब कुछ के बारे में बहुत सारी टिप्पणियां करें, भले ही उनके पास इसके साथ कुछ नहीं करना है इतना मत करो, या आप मुसीबत में आ जाएंगे, लेकिन एक या दो बार यह सिर्फ "चर्चा में शामिल हो रहा है।"

  • 10
    लगता है जैसे आप सुन रहे हैं, लेकिन अपने दोस्तों के साथ बहुत कुछ बोलते हैं। यदि आप पकड़े जाते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप कह रहे हैं कि कहानी कितनी दिलचस्प है।

  • 11
    खांसी या लगातार छींकें अगर एक शिक्षक आपको रोकने के लिए कहता है, तो कहें कि आप क्योंकि स्वास्थ्य समस्या नहीं हो सकती है। समझदार रहें, या आप पकड़े जाएंगे।

  • 12
    सबक पर ध्यान दें, लेकिन अपनी नोटबुक में आकर्षित करें या कुछ और करें जो ऐसा लगता है जैसे आप सुन नहीं रहे हैं तब जब शिक्षक आपको एक उदाहरण पूछने और एक उदाहरण बनाने के लिए सवाल पूछते हैं, तो प्रश्न का सही उत्तर दें।
    • यह केवल तभी काम करता है जब शिक्षक उसे दिए जाने वाले विषय के बारे में सवाल पूछने के बजाय उसे रोकने के लिए कहता है

  • 13
    अपने शिक्षक को एक कोड नाम दें, जिसे वे पूरी तरह समझ नहीं सकते। वह पता लगाने की कोशिश में निराश हो जाएगा। संदेहास्पद चीजों या शपथ ग्रहण करने से बचने की कोशिश करें - आपका शिक्षक आपको आसानी से उठाएगा और आप मुसीबत में होंगे

  • मुसीबत में बिना प्राप्ति वाले शिक्षक के नाम पर आपका चित्र चरण 14
    14
    शिक्षक को पेपर बॉल फेंक दो, जब वह आपकी कक्षा में प्रवेश करता है तो आप उससे नफरत करते हैं। शिक्षक को बताओ कि किसी ने इसे किया है
  • युक्तियाँ

    • बिना किसी कारण के लिए शिक्षक का नाम ज़ोर से कहो और फिर "कभी बुरा मत" बोलें। इसके बाद, अपना हाथ बढ़ाएं और कहें कि आप भूल गए
    • अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, अपने किसी भी सहपाठियों को नहीं बताएं, भले ही आपको लगता है कि आप उन पर भरोसा कर सकते हैं।
    • एक शिक्षक को परेशान करें कि आप और आपके अधिकांश सहपाठियों से नफरत है क्योंकि आप किसी मज़ेदार शिक्षक को परेशान नहीं करेंगे, जो हर किसी के लिए पसंद करते हैं।
    • यदि कोई शिक्षक आपके साथ धमकाना कर रहा है, तो अपने प्रमुख या माता-पिता को बताएं।
    • यदि शिक्षक पहली बार पाता है, तो कुछ अलग से प्रयास करें यदि आप सोमवार से पता लगाते हैं, तो रोकें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि वे वास्तव में परेशान हो जाते हैं, लेकिन यदि वे आपको दो बार फोन करते हैं, तो विचारशील रहें .. आपके पास सीमाएं हैं- उठो और शिक्षक के चेहरे पर नहीं मारा।
    • सुनिश्चित करें कि आप इसके साथ अतिरंजित नहीं करते, क्योंकि आपके सहपाठियों को आप अजीब या परेशान हो सकते हैं
    • केवल इन चीज़ों को संपार्श्विक में करें - अतिरिक्त आपको परेशानी में ले जाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com