IhsAdke.com

बीजगणित कैसे जानें

बीजगणित सभी गणित का आधार है हालांकि, बहुत से लोग बीजगणित को हल करने के लिए बेहद मुश्किल पाते हैं, जबकि अन्य पीठ में पैर के साथ करते हैं। यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो इसे मुश्किल पाते हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं। यह लेख आपको अपने वर्कआउटों को व्यवस्थित करने में मदद करेगा

चरणों

  1. 1
    गुणा, विभाजन, जोड़ और घटाव कार्यों को कैसे जानना शुरू करें और भीषण, कारण और अंश के साथ अच्छी तरह से व्यवहार करना
  2. 2
    जब आप बीजगणित अभ्यास कर रहे हैं, तो अपने आप से पूछें: "मुझे इस से क्या सीखना चाहिए?"
  3. 3
    जब तक आप पूरी तरह से उनके पीछे की अवधारणा को समझ न लें तब तक व्यायाम करें। यह यंत्रवत् मत करो व्यायाम करते समय चीजों के उद्देश्य के बारे में सोचो
  4. 4



    जब तक शिक्षक ऐसा करने के लिए आपको निर्देश नहीं दे, तब तक अपनी पुस्तक से सत्र छोड़ें न। (बेशक, आप पुस्तक के सामने समीक्षा भाग को छोड़ सकते हैं)
  5. 5
    बीजगणित अभ्यास में पूरी संख्या होने के उत्तर की अपेक्षा न करें। याद रखें कि उन्नत गणित में दशमांश शामिल हो सकते हैं। तो, कैलकुलेटर का उपयोग करने के लिए मत भूलना!
  6. 6
    बीजगणित (और किसी भी अन्य प्रकार के गणित) में प्रगति की आवश्यकता है! संलग्न होने की इच्छा नहीं है, यही वजह है कि कई छात्र बीजगणित में असफल होते हैं
  7. 7
    बीजगणित को बेहतर ढंग से समझने में मदद करने के लिए अपने शिक्षक से पूछें यदि आपके माता-पिता आपकी मदद नहीं कर सकते हैं, तो आपका शिक्षक निश्चित रूप से किसी छात्र को सीखने में दिलचस्पी रखने में मदद नहीं करेगा। व्यायाम करने के बाद, प्रत्येक विषय को समझाते हुए सहायता के लिए अपने शिक्षक से पूछें और बीजगणित में शामिल होने के तरीकों को अभ्यास और समझने के लिए आपको अधिक अभ्यास दें।

युक्तियाँ

  • बीजगणित सीखने के लिए आप अन्य युक्तियों के लिए इंटरनेट (या विकीहोउ) खोज सकते हैं एक से अधिक तरीके हैं!
  • धीरज रखो नई चीजें सीखना लगभग हमेशा समय लगता है - इसलिए हार न दें
  • यदि आप अपनी गणना में एक गंभीर त्रुटि देखते हैं, तो बंद न करें! एक रेखा बनाते हैं और इसके नीचे सही गणना लिखते हैं। आप शायद पर्याप्त कागज का उपयोग करेंगे इस तरह से आप त्रुटि से सीख सकते हैं।
  • आइंस्टीन ने जो कहा, याद रखें, "अपने गणित की कठिनाइयों से चिंतित मत हो। मैं आपको आश्वासन दे सकता हूं कि मेरा अभी भी बड़ा है।"
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com