IhsAdke.com

विश्वविद्यालय बीजगणित में अच्छी तरह से कैसे प्राप्त करें

क्या आप बीजगणित कक्षाओं के साथ एक कॉलेज के छात्र हैं? चाहे आप पहली बार उन्नत सामग्री देख रहे हों या अनुशासन को एक नया अवसर दे रहे हों, आप इसे पास कर सकते हैं! इन चरणों का पालन करें और आपको न केवल उसे स्वीकृति देने की बहुत संभावनाएं हैं, लेकिन इसे माहिर करना!

नोट: यह आलेख कॉलेज के छात्रों के लिए विशिष्ट अध्ययन तकनीकों पर केंद्रित है।

चरणों

स्टेप मैथ्यू समस्याएं शीर्षक से चित्र आसानी से चरण 3
1
सेमेस्टर की शुरुआत से पहले अपनी संस्था में गणित बीजगणित परीक्षा लें यह आपको यह जानने में मदद करता है कि क्या यह क्लास आपके लिए सही विकल्प है। आपको बीजगणित की आवश्यकता नहीं है, या आपको इसके लिए तैयार करने के लिए एक अलग गणित कक्षा लेनी चाहिए। आमतौर पर प्लेसमेंट परीक्षा नि: शुल्क है और एक अकादमिक परामर्शदाता से बात करने के लिए परामर्श के साथ आता है - वह आपकी विशिष्ट स्थिति के बारे में आपको अधिक बता सकता है।
  • कॉलेज बीजगणित चरण 2 में डू वेल में शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक पृष्ठ पर अवधारणाओं को जोड़ने के लिए मन मानचित्र का उपयोग करें
  • `पिक्चर
    3
    उत्तरों के साथ नकली परीक्षणों के लिए देखो चाबी यह है कि परीक्षण आपके दोस्त हैं, न कि दुश्मन। एक विशेष अवधारणा के बारे में 50 से 80 प्रश्न पूछें और जवाबों की जांच करें। आप जो काम को याद करते हैं वह काम करने के लिए सबक योजना है।
  • चित्र शीर्षक से बीजगणित चरण 9 जानें
    4
    कक्षा के लिए आवेदन करें बीजगणित पाठ्यक्रम के लिए, एक सामुदायिक कॉलेज सबसे अच्छा विकल्प है। इसमें संभवत: कई खंड होंगे जो अलग-अलग समय पर अंतर्निहित होते हैं, और इनमें गणितीय प्रयोगशाला या अध्ययन केंद्र भी हो सकते हैं।
  • परिभाषित असतत गणित चरण 5 के शीर्षक वाले चित्र
    5
    कक्षा से एक महीने पहले पुस्तकें और आपूर्ति खरीदें अपने आप को जल्दी शुरू करने का मौका दो। सभी गणित वर्गों को प्रयास की आवश्यकता है! स्कूल के शुरू होने से पहले जितनी संभव हो उतनी पुस्तक पूरी करें।
    • खासकर जब कॉलेज स्तर की बात आती है, लेकिन हाई स्कूल में भी, एक गणित शिक्षक केवल आपको मार्गदर्शन कर सकता है। आपको काम पूरा करने की आवश्यकता है! विश्वविद्यालय बीजगणित (या किसी भी गणित पाठ्यक्रम) को आगे बढ़ाने के द्वारा, आप पहले से ही उनकी समस्याओं पर काम कर रहा समय के लिए आप भी शिक्षकों पूछने के लिए बात करने के बुद्धिमान सवाल होगा होना आवश्यक है।
    • यदि आपकी किताबों की दुकानों में पुस्तकों का स्टॉक होता है, तो छात्र समाधान पुस्तिका की एक प्रति खरीद लें यह अध्ययन सत्र बहुत आसान बना देगा
  • एक बीजीय अभिव्यक्ति चरण 4 के साथ चित्रित करें चित्र
    6
    अपने एजेंडे में सभी दिनांक और समय, अध्ययन सत्र, प्रश्नावली, परीक्षण और परियोजनाएं लिखें। यह आपको सब कुछ का ट्रैक रखने में मदद करेगा, जो आपको प्राथमिकता के रूप में अपने अध्ययन को रखने के लिए प्रेरित करते हैं। परीक्षणों के लिए अध्ययन सत्रों पर विशेष ध्यान दें और जो आपके दैनिक वर्ग या स्थान से बाहर हो जाते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बीजगणित चरण 3 में बेहतर बनें
    7
    सभी कक्षाएं, यहां तक ​​कि वैकल्पिक वाले पर जाएं यदि आप असफल हो जाते हैं, तो अपने खुद के बारे में सीखना अधिक मुश्किल हो जाता है। साहित्यिक वर्गों के विपरीत, गणित संचयी है - यदि आपको नींव नहीं पता है, तो उच्च अवधारणाओं को समझना लगभग असंभव है।
  • एक गणित परीक्षा चरण 7 पर एक अंतिम मिनट उत्तीर्ण ग्रेड प्राप्त शीर्षक छवि
    8
    कक्षा के दौरान नोट्स बनाएं शिक्षक जो बोर्ड पर प्रस्तुत करता है और साथ ही किसी भी मौखिक संकेतों को प्रस्तुत करता है, उसे लिखें या आकर्षित करें लिखने या उसी तरह से आकर्षित करें कि सब कुछ बोर्ड पर किया जाता है। इससे आपको बाद में नोटों के साथ अध्ययन करने में मदद मिलेगी।



  • गणित परीक्षा चरण 5 पर एक अंतिम मिनट पासिंग ग्रेड प्राप्त करने वाला छवि
    9
    अपना होमवर्क करो जितना संभव हो उतने कार्य करें, भले ही वे एकत्र नहीं किए गए हों या नोट न हों कर्तव्य परीक्षण के लिए अभ्यास कर रहे हैं। होमवर्क करते समय, आप एक साथ परीक्षण के लिए अध्ययन करते हैं अपने नोट पढ़ने से आपको एक सामाजिक विज्ञान विषय पारित करने में मदद मिल सकती है, लेकिन यह बीजगणित के मामले में पर्याप्त नहीं है।
  • कैप्टनस स्टेप 4 समझे चित्र का शीर्षक
    10
    जब आपका काम पूरा हो जाए तो अपना होमवर्क देखें यदि आपके पास छात्र समाधान पुस्तिका है, तो देखें कि समस्याओं को कैसे हल किया जाता है चरण-दर-चरण। यदि यह कोई विकल्प नहीं है, तो आपकी पुस्तक के अंतिम पृष्ठों पर उत्तर दिए जाएंगे। किसी दूसरे अनुभाग पर जाने से पहले समस्याओं को समझना सुनिश्चित करें ताकि बुरी आदतों को मजबूत न करें एक नई एक सीखने की तुलना में पुरानी आदत को खोलना बहुत मुश्किल है
  • मठ चरण 3 में अच्छा ग्रेड प्राप्त शीर्षक से चित्र
    11
    होमवर्क के बारे में सवाल पूछें उन समस्याओं की एक सूची लिखें जिन्हें आप समझते हैं और उन्हें कक्षा में लेना चाहते हैं-इस तरह से, आप सबकुछ समझेंगे-आप इसे अपने लिए हल कर सकते हैं। यदि आपका शिक्षक सभी प्रश्नों का उत्तर नहीं देता है, तो गणित प्रयोगशाला में पूछें।
  • पटकथा शीर्षक ओपन माइंडेड चरण 4
    12
    जानें कि प्रौद्योगिकी का उपयोग कैसे करें आपका गणित शिक्षक कमरा दिखा सकता है कि कैसे एक विशिष्ट कैलकुलेटर या सॉफ़्टवेयर का उपयोग करें इसे गहराई में जानें अगर आप गणित कक्षाओं में लौटने से पहले कुछ साल दूर स्कूल में बिताते हैं, तो अपने तकनीकी ज्ञान को अपनाना सुनिश्चित करें - तकनीक बहुत तेज़ी से बदलती है।
  • कॉलेज बीजगणित चरण 13 में डू वेल में शीर्षक वाला चित्र
    13
    ग्राफ़िक्स के लिए ग्राफ पेपर का उपयोग करें बीजगणित को समझने के लिए एक ग्राफ के कार्यों का प्रतिनिधित्व करना एक प्रमुख बिंदु है। एक ग्राफ पेपर के साथ, आप महत्वपूर्ण विज़ुअलाइज़ेशन और ग्राफिंग कौशल सीख सकते हैं जो आपको बीजगणित और उच्च गणितीय कक्षाओं में मदद करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, बे गुड एट मैथेमेटिक्स स्टेप 11
    14
    प्रदर्शन के दौरान विशेष ध्यान दें अभ्यास में बीजगणित की कुछ अवधारणाओं को सबसे अच्छा समझा जाता है। यह वर्णन करने के लिए कैसे एक चक्र, अंडाकार, परवलय और अतिशयोक्ति ही शंकु छोड़ सकते हैं शब्द को बयान नहीं किया है, लेकिन जब शिक्षक मॉडल लेता है और दिखाता है कि "यह कट" करने के लिए, शांकव वर्गों और अधिक समझने में आसान कर रहे हैं ।
  • कॉलेज बीजगणित चरण 15 में डू वेल में शीर्षक वाला चित्र
    15
    प्रश्नावली मास्टर करें न केवल प्रश्नावली ग्रेड के लिए गिनती करता है, लेकिन वे अंतिम परीक्षा के अभ्यास के रूप में भी काम करते हैं। जब आपको एक प्रश्नावली वापस मिलती है, तो जांचें कि क्या गलत था। अभ्यास करने के लिए समस्याओं को और एक बार करें, और सुनिश्चित करें कि आप एक ही गलती नहीं करते हैं यदि ग्रेड दीवार पर हैं तो एक अच्छा ग्रेड प्वाइंट औसत आपको ग्रेड पास करने में मदद कर सकता है
  • चित्र शीर्षक से बीजगणित चरण 8 में बेहतर बनें
    16
    परीक्षा पास करें यदि आपने उपरोक्त सभी चरणों को पूरा कर लिया है, तो यह हिस्सा आसान होगा। आपके होमवर्क के साथ अभ्यास के कुछ घंटे हुए हैं, आपने क्विज़ में महारत हासिल की है और आप जानते हैं कि तकनीक का कैसे उपयोग करें। अब, परीक्षा लीजिए और दिखाएं कि आप कितने अच्छे हैं।
  • युक्तियाँ

    • परामर्श के समय के दौरान शिक्षक की तलाश करें. शिक्षक आपको कक्षा के पहले कुछ दिनों में परामर्श के घंटे बताएंगे। अंदर आने और मदद मांगने के लिए मत डरो - यही वह है जो आप के लिए हैं।
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कैसे मोहक है, धोखा मत करो. धोखाधड़ी और धोखाधड़ी का कार्य केवल उच्चतम संस्थानों को भारी दंड नहीं लाता क्योंकि यह आपको लंबे समय तक बहुत नुकसान पहुंचाता है। यदि कोई बीजगणित को ठीक से नहीं दे पाता है, तो वह कैलक्यूस को किस प्रकार पेश करेगा?
    • पता करें कि बीजगणित वास्तव में एक आवश्यक विषय है. आपको अपनी डिग्री प्राप्त करने के लिए बीजगणित के माध्यम से जाने की आवश्यकता नहीं हो सकती है - यह सुनिश्चित करने के लिए संस्थान के दिशानिर्देशों को देखें। कुछ विश्वविद्यालयों को इसकी आवश्यकता है, जबकि अन्य नहीं करते हैं। बेशक, आप इसे वैकल्पिक रूप से कर सकते हैं, जीवन के कई अन्य क्षेत्रों में उपयोगी हैं।
    • स्कूल के पहले दिन से पहले बीजगणित मास्टर. इसमें अतिरिक्त, घटाव, गुणन, विभाजन, अंश और दशमलव शामिल हैं पूर्व बीजगणित माहिर के बाद बीजगणित सीखना आसान है
    • यदि आपके पास सीखने की विकलांगता है, तो जितनी जल्दी हो सके एक शिक्षक के साथ अपनी आवश्यकताओं की चर्चा करें. अपने स्कूल में उपयुक्त कार्यालय से बात करें यदि आपको इसके साथ मदद की ज़रूरत है - हर स्थिति अलग है
    • आप अपने विश्वविद्यालय में किसी विषय को स्वीकृति देने के लिए इस गाइड का उपयोग कर सकते हैं. आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कौशल समान-बीजगणित, त्रिकोणमिति या पूर्व-कैलकुस का अध्ययन करने के लिए समान होंगे।
    • गणित प्रयोगशाला का उपयोग करें. यदि आपके विद्यालय में गणित प्रयोगशाला है, तो उस पर जाएं और इस विषय पर सहायता प्राप्त करें। यदि आप कमरे में शिक्षकों से पूछते हुए असहज महसूस करते हैं, छात्र सहायकों (यदि कोई हो) से मदद मांगते हैं - लगभग सभी छात्रों ने प्रयोगशाला में काम किया है जो कि पहले से ही बीजगणित के माध्यम से चले गए हैं लोगों की कम एकाग्रता के समय प्रयोगशाला में आने की कोशिश करें ताकि आपको इंतजार न करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास बीजगणित का अध्ययन करने के लिए पर्याप्त समय है. अंगूठे का एक अच्छा नियम दो घंटे का होमवर्क तैयार करने और प्रत्येक कक्षा के समय के लिए अध्ययन करना है। यदि आपके जीवन में अन्य प्रतिबद्धताओं के कारण कक्षा लेने के लिए पर्याप्त समय नहीं है, तो कहानी के लिए समय दें या जब तक आपके पास पर्याप्त न हो तब तक प्रतीक्षा करें।
    • गुणवत्ता वाले शिक्षक चुनें (यदि लागू हो) हाई स्कूल में, शिक्षकों को आपके लिए चुना गया है - कुछ विश्वविद्यालयों में, आप अपने शिक्षकों का चयन करते हैं उन लोगों का चयन करें जो न केवल वे क्या करते हैं, बल्कि जो उनके सीखने के अनुसार काम करते हैं।
    • पुस्तक के अंत में उत्तर पाने से पहले समस्याओं को बनाने की कोशिश करें. मैनुअल की प्रतिलिपि बनाने की तुलना में आप अपने लिए चीजों को करने की कोशिश करते हुए अधिक सीखेंगे
    • बीजगणित जानने के लिए कभी भी देर नहीं हुई है. यदि आप लौटने वाले वयस्क हैं, तो डराओ मत करें कि कमरे में 18 साल के बच्चों से भरा हुआ है। शिक्षकों से बात करें कि वे आपकी आवश्यकताओं को समझें।
    • आपको अपना ग्रेड कमाने की जरूरत है. यदि आप अपना होमवर्क नहीं करते हैं, तो आपको अनुमोदन करने में कठिनाई होगी। यदि आप कक्षाओं में नहीं जाते हैं, तो आपके पास अस्वीकृति की लगभग गारंटी होगी।
    • अपने जीवन में बीजगणित का उपयोग करने के तरीके खोजें. यह न केवल बीजगणित का अभ्यास करने में आपकी सहायता करता है, बल्कि कक्षा में सीखी गई सभी उपयोगों और अनुप्रयोगों को समझने में भी मदद करता है। जीवन में लगभग हर नौकरी, शौक और कौशल बीजगणित का उपयोग करता है। यदि आप बीजगणित में एक विशिष्ट अवधारणा के लिए कोई आवेदन नहीं जानते हैं, तो एक शिक्षक से बात करें

    आवश्यक सामग्री

    • छात्र पुस्तक और छात्र पुस्तिका. उन दोनों को कक्षाओं और अध्ययन सत्रों में लाएं।
    • कैलक्यूलेटर (यदि शिक्षक द्वारा अनुमत है). पता लगाएं कि आपका वर्ग की आवश्यकताओं के अनुरूप है या नहीं। आमतौर पर, बीजगणित के लिए, आपको केवल एक वैज्ञानिक कैलकुलेटर की आवश्यकता होती है। अगर आपके पास एक पुराने मॉडल है, तो एक नया खरीदने पर विचार करें- नवीनतम वाले के पास कई कार्य हैं जैसे मिश्रित संख्या को गलत भागों में परिवर्तित करना। "बीजीय" कैलकुलेटर की तलाश करें
    • कार्यसूची. यह आपको समय पर कक्षा में प्राप्त करने और अपने अध्ययन सत्रों के साथ बनाए रखने में मदद करता है।
    • पेंसिल और ईरासर्स. पेंसिल होमवर्क के लिए बेहतर हैं क्योंकि आप उन्हें गलती से मिटा सकते हैं
    • नोट पेन. अलग-अलग रंग नोट्स बनाने में मदद कर सकते हैं
    • ग्राफ़ पेपर. यह आपको ग्राफिक लाइनों, दृष्टान्तों, आदि से अभ्यास करने में मदद करेगा।
    • अलार्म. यदि आप परीक्षण लेने के लिए दिखाई देते हैं, तो स्वीकृति की संभावनाएं असीम रूप से अधिक होती हैं।
    • अन्य अध्ययन सहायता. अपनी सीखने की विधि के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्तियों को चुनें
    • कक्षा विशिष्ट आपूर्तियाँ. अतिरिक्त आपूर्ति के लिए अपने शिक्षक की सूची देखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com